IhsAdke.com

फ़ोन बदलने के लिए सिम कार्ड का उपयोग कैसे करें

क्या आपने कभी सोचा है कि लोग फ़ोन स्विच करने के लिए सिम कार्ड कैसे इस्तेमाल करते हैं? यदि हां, तो यह लेख आपके लिए है

चरणों

सिम कार्ड शीर्षक वाला चित्र
1
समझें कि सिम कार्ड क्या है आरंभ करने के लिए, सिम कार्ड एक विशिष्ट वायरलेस वाहक तक पहुंच की पहचान और प्रमाणित करने के लिए जीएसएम हैंडसेट में उपयोग किए जाने योग्य एक माइक्रोचिप है सिम कार्ड व्यक्तिगत डेटा भी संग्रहीत करते हैं, जैसे कि संपर्क सूची और उपयोगकर्ता प्राथमिकताएं।
  • विशेष रूप से, सिम कार्ड में माइक्रोचिप सिम (सब्सक्राइबर आइडेंटिटी मॉड्यूल) होता है जो एक छोटे से प्लास्टिक कार्ड में एम्बेडेड होता है।
  • चित्र शीर्षक फोन नंबर स्विच करने के लिए सिम कार्ड का उपयोग करें
    2
    सिम कार्ड बदलने के लिए सिम कार्ड का उपयोग करने के लिए परिस्थितियों को समझें दो मुख्य कारण हैं जिससे आप फोन स्विच करने के लिए सिम कार्ड का उपयोग कर सकते हैं।
    • अपनी जानकारी को बचाने के लिए, अपने पुराने सेलफोन से अपने नए सिम कार्ड से सिम कार्ड का उपयोग करें। यह एक विकल्प है, अगर आप वाहक नहीं बदले हैं
    • ऑपरेटर को स्विच करें और अपना सेल फोन रखें (या कोई नया खरीद लें)। मान लीजिए कि आप क्लोरो से प्री-पेड कैरियर के साथ अपने विवो या टीआईएम सेल फोन का उपयोग करना चाहते हैं, उदाहरण के लिए। इस मामले में, आपको क्लारा (लगभग 15 डॉलर) से एक नया सिम कार्ड खरीदने की आवश्यकता होगी और इस के लिए अपने पुराने सिम कार्ड को स्वैप करें
  • चित्र शीर्षक फोन नंबर स्विच करने के लिए सिम कार्ड का उपयोग करें



    3
    सुनिश्चित करें कि आपके पास जीएसएम फोन है जैसा कि पहले कहा गया है, सिम कार्ड जीएसएम फोन के लिए विशिष्ट हैं। विवो, क्लारा, टिम और अधिकांश ऑपरेटरों जीएसएम हैं।
    • जीएसएम सेल फोन एक मोबाइल डिवाइस है जो जीएसएम सेलुलर नेटवर्क (मोबाइल कम्युनिकेशंस के लिए ग्लोबल सिस्टम) का उपयोग करता है। जीएसएम दो प्रकार के सेलुलर नेटवर्क में से एक है - दूसरा सीडीएमए (कोड डिविजन मल्टीपल एक्सेस) है। जीएसएम मोबाइल फोन का उपयोग करने का लाभ यह है कि यह एक सिम कार्ड का इस्तेमाल कर रहा है। यह अनुमान लगाया गया है कि जीएसएम दुनिया के 80% मोबाइल बाजार की सेवा करता है, जिससे यह ग्रह पर सबसे ज्यादा प्रयोग किया जाता है।
  • चित्र शीर्षक फोन नंबर स्विच करने के लिए सिम कार्ड का प्रयोग करें चरण 4
    4
    सुनिश्चित करें कि आप जिस नए डिवाइस का उपयोग करना चाहते हैं वह अनलॉक है जब तक आपने एक अनलॉक फोन नहीं खरीदा है, तब तक आपका फ़ोन संभवतः वर्तमान वाहक के साथ टिथर हो गया है, और आपको इसे अनलॉक करना होगा। अपने सेल फोन को अनलॉक करने के तरीके के बारे में अधिक जानकारी के लिए, WikiHow पर आलेखों की खोज करें
  • पटकथा शीर्षक फोन स्विच करने के लिए सिम कार्ड का उपयोग करें चरण 5
    5
    परिवर्तन करने के लिए, अपना फोन खोलें और पुराने के स्थान पर डालें या सिम कार्ड करें या मौजूदा सिम कार्ड को निकाल दें और उसे अपने नए फ़ोन पर रखें। एक ऐसा लेख भी है जो इस प्रक्रिया का बेहतर विवरण देता है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com