IhsAdke.com

नोकिया Lumia 920 को अनलॉक कैसे करें

लुमिया 920, नोकिया के सबसे लोकप्रिय स्मार्टफ़ोनों में से एक है, जो विंडोज 8 को चलाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह चौंकाने वाली चमकदार रंगों वाला एक बड़ा 4.5 इंच का स्क्रीन और एलटीई या 4 जी मोबाइल नेटवर्क का समर्थन करता है। यदि आपने किसी विशिष्ट मोबाइल कैरियर से एक योजना या अनुबंध के जरिए एक लुमिया 9 20 खरीदा है, तो इससे पहले कि आप इसे अपने क्षेत्र के अन्य मोबाइल नेटवर्कों के साथ उपयोग कर सकें, आपको इसे अनलॉक करने की आवश्यकता हो सकती है। यदि आपको नहीं पता कि यह कैसे करना है, तो इस आलेख को पढ़ें।

चरणों

नोकिया लूमिया 920 चरण 1 अनलॉक शीर्षक वाली तस्वीर
1
अपने फोन से IMEI कोड प्राप्त करें नोकिया Lumia 920 को अनलॉक करने का पहला कदम अपने IMEI कोड को प्राप्त करना है, प्रत्येक मोबाइल डिवाइस को असाइन किया गया एक अद्वितीय संख्यात्मक संयोजन। आईएमईआई कोड आमतौर पर फोन की बैटरी पर पाए जाते हैं
  • वैकल्पिक रूप से, अपने कीबोर्ड का उपयोग करें और * # 06 # टाइप करें और IMEI कोड तुरंत स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा।
  • नोकिया Lumia 920 चरण 2 अनलॉक शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    फ़ोन अनलॉक कोड प्राप्त करें अनलॉक करने वाले कोड मोबाइल वाहक द्वारा स्थापित किए गए किसी भी डिजिटल प्रतिबंध को निकाल देंगे, जहां से आपने अपना फोन खरीदा था। अनलॉक कोड प्राप्त करने के दो तरीके हैं:
    • अपने मोबाइल सेवा प्रदाता से ग्राहक सेवा के माध्यम से कॉल करें और अनलॉक कोड के लिए पूछें।
    • अनलॉक सेवाओं की पेशकश करने वाली साइटों के माध्यम से



  • नोकिया Lumia 920 चरण 3 अनलॉक शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपना फोन बंद करें और दूसरे कैरियर से सिम कार्ड डालें। पावर बटन दबाकर फ़ोन को डिस्कनेक्ट करने के बाद, सिम कार्ड स्लॉट प्रकट करने के लिए फोन के ऊपरी बाएं कोने में सिम कार्ड कवर खोलें। किसी अन्य सेवा प्रदाता से सिम कार्ड डालें और फिर से फ़ोन पर स्विच करें। फिर आपको स्क्रीन पर एक संदेश दिखाई देगा जो आपको पिन दर्ज करने के लिए कह रहा है।
  • नोकिया Lumia 920 चरण 4 अनलॉक शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    20-अंकीय अनलॉक कोड दर्ज करें प्रवेश करने के लिए ऑनस्क्रीन कीबोर्ड का उपयोग करें, और इसकी पुष्टि करने के लिए "ओके" बटन दबाएं। अनलॉक कोड स्वीकार करने के बाद स्क्रीन पर एक पुष्टिकरण संदेश दिखाई देगा।
    • नोकिया Lumia 920 अब खुला होना चाहिए और अन्य नेटवर्क ऑपरेटरों का उपयोग करने के लिए तैयार है।
  • युक्तियाँ

    • कुछ साइटें जो अनलॉक कोड ऑफ़र करती हैं उन्हें भुगतान की आवश्यकता हो सकती है यह सुनिश्चित करने के लिए एक खोज करें कि आप जिस वेबसाइट का उपयोग कर रहे हैं वह वैध है। अपने क्रेडिट कार्ड विवरण प्रदान करते समय विशेष रूप से सावधान रहें।
    • अपने फोन को अनलॉक करने के लिए सबसे सुरक्षित तरीके से अपने मूल सेल फोन वाहक से अनलॉक कोड प्राप्त करना है। जब तक आपका खाता इसके लिए योग्य होता है तब तक यह निशुल्क होना चाहिए।
    • अपने मूल सेलुलर वाहक के ज्ञान के बिना अपने फोन को अनलॉक करने से आपके अनुबंध का उल्लंघन हो सकता है, जो स्टोर की वारंटी को रद्द कर सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com