IhsAdke.com

लांगा बैंड कनेक्शन की गति की जांच कैसे करें

अधिकांश प्रदाता तेजी से ब्रॉडबैंड इंटरनेट का वादा करते हैं, और कुछ भी अत्यधिक गति प्रदान करते हैं - यदि आप उनके लिए भुगतान करने के लिए तैयार हैं लेकिन अगर आप निश्चित नहीं हैं कि आप अपनी गति बुक कर रहे हैं, तो उनका कनेक्शन देखें। कई ऑनलाइन उपकरण हैं जो आपको मुफ्त में अपलोड और डाउनलोड शुल्क की जांच करने की अनुमति देते हैं।

चरणों

विधि 1
कंप्यूटर को देखें

ब्रॉडबैंड स्पीड चरण 1 की जांच करें
1
इंटरनेट पर उपलब्ध कई गति परीक्षण साइटों में से एक पर जाएं, जैसे:
  • broadband.gov/qualitytest/ यू.एस. फेडरल कम्युनिकेशंस कमिशन (एफसीसी) द्वारा उपलब्ध कराई गई यह परीक्षा, भौगोलिक दृष्टि से ब्रॉडबैंड की गुणवत्ता और उपलब्धता का विश्लेषण करने के लिए एकत्रित डेटा का उपयोग कर सकती है। यह अपलोड और डाउनलोड दरें, अधिक विलंबता और अस्थिरता के उपाय
  • speedtest.net/ - यह परीक्षा ओकला से उपलब्ध है, जो कि ऊपर बताए गए एफसीसी परीक्षण प्रदान करने वाली कंपनियों में से एक है। इसके साथ, आप अपने प्रदाता को ग्रेड के साथ मूल्यांकन कर सकते हैं और अपने दोस्तों के साथ परिणाम साझा कर सकते हैं।
  • reviews.cnet.com/internet-speed-test/ - यह परीक्षण किसी दिए गए मात्रा में डेटा के लिए डाउनलोड समय की गणना करता है। यह तब अंतरण दर के संदर्भ में परिणाम प्रदर्शित करता है, या आपके कनेक्शन के साथ अधिकतम अपलोड डेटा (अपलोड या डाउनलोड के माध्यम से) हो सकता है

विधि 2
मोबाइल उपकरणों पर देखें

चेक ब्रॉडबैंड स्पीड चरण 2 नामक छवि
1
अपने मोबाइल फोन पर ऐप स्टोर पर जाएं और ब्रॉडबैंड परीक्षण एप्लिकेशन देखें



विधि 3
अन्य विकल्प खोजें

चेक ब्रॉडबैंड स्पीड स्टेप 3 नामक छवि
1
अपने ब्राउज़र के लिए स्पीड टेस्ट प्लग-इन डाउनलोड करें उदाहरण के लिए, my-speedtest.com/plugin.htm आपके ब्राउज़र के लिए एक ऐड-ऑन प्रदान करता है और आपकी साइट पर एक निशुल्क परीक्षण टूल लगाता है।
  • ब्रॉडबैंड स्पीड चरण 4 को चेक करें
    2
    एक परीक्षण कार्यक्रम डाउनलोड करें, जैसे "डैन एलवेल का ब्रॉडबैंड स्पीड टेस्ट" broadbandspeedtest.net/intro.asp पर।
  • 3
    अपने प्रदाता के वादों के साथ अपने चुने हुए परीक्षण परिणामों की तुलना करें यदि आप ठेकेदार के साथ संगत गति प्राप्त नहीं कर रहे हैं, तो सही होने के लिए एक तकनीकी समस्या होनी चाहिए। सेवा पर छूट प्राप्त करने के लिए आप इस त्रुटि का उपयोग कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com