IhsAdke.com

अपने ब्रॉडबैंड प्रदाता को कॉल करने से पहले अपने इंटरनेट का परीक्षण कैसे करें

परिदृश्य: आप काम से घर आते हैं और पाता है वह इंटरनेट से कनेक्ट नहीं कर सकते हैं शेयरों के भाव की जाँच करने के लिए, या अपने ईमेल देख, या डिनर के लिए कि नुस्खा के लिए देखो। आप अपने कंप्यूटर को पुनरारंभ करने और सभी वेब पेजों को अपडेट करने के लिए व्यर्थ में कोशिश करते हैं, और केवल "पृष्ठ नहीं मिला" संदेश प्राप्त करते हैं। आप परेशान हो रहे हैं और अंत में तय कर लेते हैं कि यह आपके इंटरनेट प्रदाता के साथ तारीफ करने का समय है और उन्हें बताएं कि आप क्या महसूस कर रहे हैं। आपको कुछ समय बचाने के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं, शायद थोड़ा पैसा, और निश्चित रूप से थोड़ा सा सम्मान। इन सरल युक्तियों का पालन करके, आप यह निदान कर सकते हैं कि समस्या आपके घर में इंटरनेट कनेक्शन के साथ क्या है।

चरणों

अपने ब्रॉडबैंड प्रदाता कॉल करने से पहले अपने इंटरनेट का परीक्षण करें शीर्षक चरण 1
1
अपने मॉडेम पर एक नज़र डालें, जो कि आपके इंटरनेट प्रदाता द्वारा प्रदान किया गया हैंडसेट है और आमतौर पर 4 रोशनी हैं। । उनमें से दो स्थिर (आमतौर पर पावर लाइट और ईथरनेट / यूएसबी), और दो (चमकती रहे हैं आमतौर पर अमेरिका और डी एस, नदी के ऊपर जिसका अर्थ है और नीचे की ओर यह बताता है कि मॉडेम अपने प्रदाता से एक संकेत प्राप्त कर रहा है कर रहे हैं - यह नहीं हो सकता एक अच्छा संकेत है, लेकिन कम से कम यह एक संकेत है
  • आपका ब्रॉडबैंड प्रदाता कॉल करने से पहले अपने इंटरनेट का टेस्ट शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    इन रोशनी के किसी भी जोड़ा जा रहा है और निमिष "सामान्य" पैटर्न के साथ काम नहीं कर रहा है, तो मॉडेम के पीछे से पावर प्लग हटा दें और 45-60 सेकंड प्रतीक्षा करें, तो इसे फिर से चालू।
  • आपका ब्रॉडबैंड प्रोवाइडर कॉल करने से पहले अपने इंटरनेट का टेस्ट शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    अब करीब 30 सेकंड प्रतीक्षा करें, और यदि उसके बाद भी आप एक ही रोशनी देखते हैं, तो अपने इंटरनेट सहायता विभाग को कॉल करें। क्या आप पीले-नारंगी रोशनी देख रहे हैं? शायद यह अपने प्रकाश अतिरिक्त (प्रतीक्षा) है, जो आम तौर पर मतलब है कि आप बटन दबाया है / बंद बटन या `अतिरिक्त`, और इसे फिर से दबाने की जरूरत पर।



  • अपने ब्रॉडबैंड प्रदाता कॉल करने से पहले अपने इंटरनेट का परीक्षण करें शीर्षक चरण 4
    4
    यदि आप राउटर का उपयोग कर रहे हैं, चाहे वायरलेस या वायर्ड, 30 सेकंड के लिए रूटर से पावर केबल को हटा दें, और उसके बाद इसे वापस प्लग करें। यदि आप ऑनलाइन हैं देखते हैं, और यदि नहीं, तो मॉडेम के ईथरनेट केबल हटाने और रूटर के ईथरनेट केबल के लिए मॉडेम को सीधे अपने कंप्यूटर से कनेक्ट, या मोडेम से सीधे कंप्यूटर से कनेक्ट करने के लिए एक तार का उपयोग करें।
  • आपका ब्रॉडबैंड प्रदाता कॉल करने से पहले अपने इंटरनेट का टेस्ट शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    अपने कंप्यूटर को पुनरारंभ करें फिर देखें कि क्या आप इंटरनेट से जुड़ सकते हैं। यदि आप नहीं कर सकते हैं, तो अपने इंटरनेट सेवा प्रदाता को कॉल करें और इनमें से कई चरणों में कई बार ऐसा करने के लिए तैयार रहें। अधिकांश, यदि सभी नहीं, तकनीशियनों के पास प्रोग्राम हैं जो वे मॉडेम जानकारी एकत्र करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, उन्हें यह देखने के लिए एक आधारभूत सिग्नल स्तर स्थापित करना होगा कि मॉडेम एक अच्छा संकेत प्राप्त कर रहा है, और इस तरह यह निर्धारित करें कि क्या इस स्थान पर तकनीशियन की आवश्यकता है या नहीं।
  • युक्तियाँ

    • आपके कंप्यूटर के बारे में एक सामान्य ज्ञान आवश्यक नहीं है, लेकिन यह उपयोगी है एक तकनीशियन आपको अपने कंप्यूटर को दोबारा कनेक्ट करने में सक्षम बनाने में मदद करेगा।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास समस्या पर काम करने के लिए पर्याप्त समय है ताकि आप इसे हल कर सकें।
    • निवासियों और कंपनियों का दौरा करने वाले तकनीशियन, व्यवसाय के घंटे के दौरान काम करते हैं। तकनीशियनों के शेड्यूल के अनुकूल होने के लिए तैयार रहें ताकि वे अपनी सेवाओं को पुनर्स्थापित कर सकें।
    • हालांकि सेवा-उपयोग के समय को खोने के लिए अपने खाते में क्रेडिट के लिए पूछना, एक समस्या यह है कि दो सप्ताह से अधिक के लिए ही अस्तित्व में है इससे पहले कि आप तकनीकी सहायता के लिए पूछ कॉल के लिए एक क्रेडिट की आवश्यकता नहीं है डरो मत।

    चेतावनी

    • आउटेज के कारण सेवा में अपनी सदस्यता को रद्द करने की धमकी से आपकी समस्या को तेज़ी से हल करने में मदद नहीं मिलेगी आपकी कॉल को एक विशेष विभाग में स्थानांतरित करके, जहां वे निर्धारित करते हैं कि आपकी सेवाओं को समाप्त करने या नहीं, तुरंत खतरे को संभाला जाता है यह केवल आपको लंबे समय तक इंटरनेट से बाहर चलाता है।
    • जब आप एक अभिशाप बोलते हैं, तो इंटरनेट सेवा प्रदाताओं के कई तकनीशियन कॉल को डिस्कनेक्ट कर देंगे, चेतावनी के साथ या बिना। तकनीशियन को परेशान करने से आपकी सेवाओं की बहाली में देरी होगी इन सेवाओं के कनेक्शन अक्सर पर्यवेक्षकों और कंपनी के कार्यालयों में दर्ज किए जाते हैं और सुनाते हैं, साथ ही साथ बैंक नोट भी दर्ज करते हैं।
    • अपने सेवा प्रदाता को 02:30 पर कॉल न करें, एक तकनीशियन को तुरंत अपने घर आने की उम्मीद है
    • तकनीकी समर्थन मॉडेम और प्राथमिक कंप्यूटर के अलावा अन्य रूटर, प्लगिन, हब या किसी अन्य डिवाइस का निवारण नहीं कर सकता है। यदि संभव हो, तो रूटर हटाएं और कंप्यूटर को सीधे मॉडेम से कनेक्ट करें।
    • इंटरनेट सेवा प्रदाता प्रोग्रामों द्वारा उत्पन्न समस्याओं को हल नहीं कर सकते जो कि विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ स्थापित नहीं किए गए थे। इसमें Outlook, Microsoft Office, Norton, McAfee, या कोई अन्य एंटी-वायरस, स्पायवेयर, या मैलवेयर प्रोग्राम शामिल हैं। इस के साथ आपकी सहायता करने के लिए एक योग्य तकनीशियन से संपर्क करें या कार्यक्रम के समर्थन विभाग को कॉल करें।

    आवश्यक सामग्री

    • सत्यापन के प्रयोजनों के लिए खाता संख्या और अन्य जानकारी
    • कोई व्यक्तिगत कंप्यूटर जिसके पास कोई सॉफ़्टवेयर समस्या नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com