IhsAdke.com

वीडियो को तेज़ी से ऑनलाइन कैसे देखें

बेहतर गुणवत्ता के लिए इस लेख को पढ़ें और वीडियो स्ट्रीमिंग को देखते हुए क्रैश से बचें। अनुभव आम तौर पर आपके इंटरनेट कनेक्शन की गति और ताकत पर निर्भर करता है, लेकिन कुछ चीजें हैं जो आप Netflix, Looke, और यहां तक ​​कि विभिन्न साइटों से लगातार "बफरिंग" डेटा से बचने के लिए कर सकते हैं यूट्यूब।

चरणों

चित्र शीर्षक वीडियो स्ट्रीमिंग चरण 1 में सुधार करें
1
इंटरनेट पर वीडियो देखने के दौरान सक्रिय कार्यों की संख्या को सीमित करें। सीधे शब्दों में कहें, इसका अर्थ है कि आपको स्ट्रीमिंग के उपयोग के दौरान डेटा डाउनलोड करना या अनावश्यक कार्यक्रमों को खोलना चाहिए (यहां तक ​​कि भारी इंटरनेट गाइड भी)।
  • उदाहरण के लिए, वीडियो को देखने के दौरान उपयोग किए जा रहे पृष्ठभूमि (इंटरनेट ब्राउज़र, स्काइप, स्टीम और अन्य) में खुले अन्य प्रोग्राम बंद करें।
  • यदि आपके कंप्यूटर, स्मार्टफोन, या कंसोल पर कोई डाउनलोड किया जा रहा है, तो जब आप स्ट्रीमिंग चालू करते हैं तो इसे समाप्त करने के लिए प्रतीक्षा करें (या रोकें)।
  • चित्र शीर्षक वीडियो स्ट्रीमिंग चरण 2 में सुधार करें
    2
    अस्थायी रूप से अन्य इंटरनेट कनेक्शन अक्षम करें। जब वीडियो को ऑनलाइन देखने का प्रयास करते समय कुछ अन्य कंप्यूटर या उपकरण (टेबलेट या मोबाइल) कनेक्शन साझा कर रहे हैं, तो यह अतिभारित हो सकता है और डेटा ठीक से प्रसारित नहीं कर सकता है। नेटवर्क उपयोग को कम करने के लिए, उन सभी घरेलू उपकरणों से इंटरनेट कनेक्शन को डिस्कनेक्ट करें जो इसे उपयोग कर रहे हैं (केवल स्ट्रीमिंग छोड़ें)।
    • जब केवल ऑनलाइन वीडियो को इंटरनेट बैंडविड्थ का उपयोग करने की आवश्यकता होती है, गुणवत्ता और गति में सुधार होना चाहिए, और आप सेवा का आनंद ले सकते हैं
  • चित्र शीर्षक वीडियो स्ट्रीमिंग चरण 3 में सुधार करें
    3
    कम गतिविधि की अवधि के दौरान वीडियो को देखने का प्रयास करें। कभी-कभी घर में अन्य लोग इंटरनेट कनेक्शन का उपयोग कर सकते हैं (या तो डाउनलोड या ब्राउज़िंग के माध्यम से), बैंडविड्थ का एक बड़ा हिस्सा लेते हैं - फलस्वरूप, स्ट्रीमिंग की गुणवत्ता प्रभावित होगी। यदि संभव हो तो, सेवा का उपयोग करें जब दूसरे लोग इसका उपयोग नहीं कर रहे हैं।
    • जब आपके क्षेत्र के लोग अधिकतर ऑनलाइन वीडियो सेवाओं का उपयोग कर रहे हैं, तब उन पर ध्यान दें और ध्यान दें। व्यवसायिक घंटों (6 बजे के बाद) की अवधि आमतौर पर अतिभारित होती है और क्षेत्र में इंटरनेट की गति कम हो सकती है।
  • चित्र शीर्षक वीडियो स्ट्रीमिंग चरण 4 में सुधार करें
    4
    इंटरनेट की गति की जांच करें. आपको मेगाबिट प्रति सेकंड (एमबीपी / एस) में अनुमानित गति पता चलनी चाहिए, जो इंटरनेट योजना का भुगतान करती है। यदि इंटरनेट की गति परीक्षण यह साबित करती है कि आप अनुबंधित राशि के करीब नहीं मिल रहे हैं, तो अपने इंटरनेट प्रदाता से संपर्क करें।
    • यदि परीक्षण की गति समान या अनुबंधित योजना के समान है, तो यह अधिक संभावना है कि समस्या इंटरनेट प्रदाता की गलती नहीं है, लेकिन ऐसा कुछ ऐसा है जो आपके घर में स्ट्रीमिंग के उचित कार्यकलापों में हस्तक्षेप पैदा कर रहा है।
  • चित्र शीर्षक वीडियो स्ट्रीमिंग चरण 5 में सुधार करें
    5
    राउटर को पुनरारंभ करें यदि आवश्यक हो शायद आपकी इंटरनेट गति पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा, खासकर अगर डिवाइस कुछ समय के लिए रीसेट नहीं किया गया है।
    • राउटर को पुनरारंभ करते समय नेटवर्क कैश साफ़ हो जाता है (एक प्रक्रिया जिसे "पावर साइकिल चलाना" भी कहा जाता है)।
    • राउटर को रीसेट करने से नेटवर्क को डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स पर पुनर्स्थापित किया जाता है, लेकिन कनेक्शन को खोने के लिए सभी कनेक्ट किए गए डिवाइस (स्मार्ट फ़ोन, टेबलेट, कंप्यूटर और अन्य) का कारण होगा।



  • चित्र शीर्षक वीडियो स्ट्रीमिंग चरण 6 को सुधारें
    6
    स्ट्रीमिंग सेवा अपडेट करें एप्लिकेशन के नवीनतम संस्करण का उपयोग करना हमेशा महत्वपूर्ण होता है, भले ही उसे एक्सेस किया जा रहा हो (स्मार्ट टीवी, मोबाइल डिवाइस, कंसोल)। वीडियो स्ट्रीमिंग शुरू करने से पहले, किसी भी अपडेट की जांच करें
    • इस नियम में कुछ सीमाएं हैं, विशेष रूप से ऑपरेटिंग सिस्टम के संबंध में। पुरानी डिवाइसों पर एक स्ट्रीमिंग ऐप दर्ज करना (उदाहरण के लिए, तीन साल पहले एक विंडोज़ फोन), नए संस्करणों के लिए समर्थन भी नहीं हो सकता है (विंडोज फोन माइक्रोसॉफ्ट द्वारा अब समर्थित नहीं है)।
    • जब अनुप्रयोगों के माध्यम से एक वीडियो (Netflix या YouTube, उदाहरण के लिए) देखते हैं, तो देखें कि क्या नवीनतम संस्करण स्थापित है।
  • चित्र शीर्षक वीडियो स्ट्रीमिंग चरण 7 को सुधारें
    7
    राउटर और डिवाइस के बीच "दृष्टि की रेखा" स्थापित करें जहां स्ट्रीमिंग किया जाएगा। दो उपकरणों के बीच के रास्ते में बहुत अधिक बाधाएं सामग्री प्लेबैक क्षमता को बिगड़ती हैं - यदि संभव हो, तो सुनिश्चित करें कि राउटर के पास डाटा संचारित करने के लिए नि: शुल्क पथ है।
    • यदि यह संभव नहीं है, तो उन दोनों के बीच जितना संभव हो उतना ठोस या विद्युत रूप से संचालित आइटम निकाल दें।
    • ईथरनेट (वायर्ड) कनेक्शन उपयोगकर्ताओं को इस चरण को छोड़ देना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक में वीडियो स्ट्रीमिंग चरण 8 को सुधारें
    8
    ईथरनेट कनेक्शन का उपयोग करें वायरलेस के बजाय (केबल) कभी-कभी भौतिक कनेक्शन इंटरनेट की गति और स्थिरता को बढ़ाता है, साथ ही साथ संकेत खोने के कारण डिवाइस को खोने से रोकता है (सिवाय मामलों में जहां इंटरनेट सेवा हवा से बाहर जाती है), हस्तक्षेप से बाधाओं को रोकना इसके और इंटरनेट के बीच संबंध में
    • जब रूटर कमरे के दूसरी ओर (या घर के अलावा कहीं अन्य) स्ट्रीमिंग के लिए उपयोग की जाने वाली डिवाइस से दूर है, तो केबल को हानि करने की संभावना को कम करने के लिए एक परिरक्षित ईथरनेट केबल का उपयोग करने का प्रयास करें।
  • चित्र शीर्षक वीडियो स्ट्रीमिंग चरण 9 में सुधार करें
    9
    2.4 GHz के बजाय राउटर के 5 GHz चैनल का उपयोग करें दोहरे बैंड (या दोहरे बैंड) राउटर के पास दो चैनल विकल्प होंगे: 2.4 गीगाहर्ट्ज़ और 5 गीगाहर्ट्ज। 2.4 5 से ज्यादा आम है- कनेक्शनों की संख्या को सीमित करने के लिए उत्तरार्द्ध का इस्तेमाल करने की कोशिश करें साझा की है।
    • अधिकतर दो-चैनल रूटर उनसे कनेक्ट होने पर दो वाई-फाई नेटवर्क प्रदान करेंगे। आम तौर पर, 5 गीगाहर्ट्ज चैनल का नाम सामान्य वाई-फाई नाम की भिन्नता है।
    • ध्यान दें कि 5 गीगाहर्ट्ज चैनल वाई-फाई कनेक्शन को तेज़ बनाता है, लेकिन 2.4 गीगाहर्ट्ज की तुलना में कम पहुंच के साथ, अर्थात स्ट्रीमिंग करने वाले डिवाइस को रूटर के करीब होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक वीडियो स्ट्रीमिंग चरण 10 में सुधार करें
    10
    स्ट्रीमिंग सेवा की गुणवत्ता को समायोजित करें दुर्भाग्य से, आपको वीडियो संचरण में अधिक स्थिरता के लिए उस पर थोड़ा सा समझौता करना होगा - सेवाओं की विशाल बहुमत गुणवत्ता (आमतौर पर एक गियर आइकन) बदलने का विकल्प है। "एचडी" सेटिंग (1080p या 720p) या "एसडी" ("480p" या उससे कम) समायोजित करने के लिए इसे क्लिक करें।
    • नेटफ्लिक्स जैसी अन्य स्ट्रीमिंग सेवाएं हैं, जो उपयोगकर्ता के कनेक्शन के अनुसार वीडियो की गुणवत्ता को अनुकूलित करती हैं। इस तरह, यदि इंटरनेट की गति पहले की थी, लेकिन वीडियो के पारित होने पर गिर गई तो मंच अभी भी आपके कनेक्शन का डेटा एकत्र करने का प्रयास करेगा, जिससे छवि गुणवत्ता को स्वचालित रूप से घटाना होगा।
  • युक्तियाँ

    • अंत में, एक नया राउटर, अन्य सेवा या स्ट्रीमिंग उपकरण खरीदने या वांछित गति प्राप्त करने के लिए एक अलग इंटरनेट पैकेज को किराए पर लेना आवश्यक हो सकता है।

    चेतावनी

    • यदि रूटर की अधिकतम डाउनलोड गति इंटरनेट पैकेज की अधिकतम डाउनलोड गति से कम है, तो आप पूरी तरह से अपने कनेक्शन का आनंद ले रहे नहीं हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com