IhsAdke.com

ईमेल के लिए एक इनकमिंग सर्वर कैसे खोजें

मोबाइल डिवाइस (जैसे कि ब्लैकबेरी, आईफोन, आईपैड, और अन्य) पर ईमेल अकाउंट स्थापित करते समय, साथ ही साथ आपके कंप्यूटर पर ईमेल प्रदाता (उदाहरण के लिए, एप्पल मेल और आउटलुक), पता करें कि कैसे पता मेल सर्वर सेटअप प्रक्रिया को आसान बना सकता है हालांकि, क्योंकि एक से अधिक प्रकार के मेल सर्वर (पीओपी 3 और आईएपीएपी) हैं, जो आपको चुनना चाहिए? नीचे दिए गए लेख को चुनने के लिए आपके लिए एक मार्गदर्शिका के रूप में कार्य करेगा, जो आपको सबसे अच्छा फिट बैठता है। आपके इनकमिंग मेल सर्वर का पता सही होना चाहिए ताकि संदेश को सफलतापूर्वक डाउनलोड किया जा सके।

चरणों

पिक्चर इनकमिंग इनकमिंग मेल सर्वर चरण 1 खोजें
1
सर्वर का प्रकार निर्धारित करें कि आपके इंटरनेट सेवा प्रदाता या ईमेल उपयोग करता है आपका नीचे वर्णित दो में से एक होगा POP3 आपको ई-मेल संदेशों को पढ़ने, हटाने, आदि के लिए डाउनलोड करने की अनुमति देता है। जब आप इस सर्वर का उपयोग करते हैं, तो आपके संदेश केवल तब तक रिकॉर्ड किए जाते हैं जब तक कि आप उन्हें पहली बार नहीं खोलते हैं। IMAP सर्वर अलग तरह से काम करते हैं वे अपने ईमेल खाते को उपकरण और कार्यक्रमों के बीच समन्वयित करते हैं ताकि सेवा में डेटा हमेशा एक समान हो जो ईमेल को एक्सेस करते समय आपको देखना चाहिए। इन प्रकार की सेवाओं के काम को समझने में आपकी किस प्रकार की सेवा का उपयोग किया जाए यह निर्धारित करने में आपकी सहायता करेगा।
  • इनकमिंग मेल सर्वर चरण 2 खोजें शीर्षक वाला छवि



    2
    अपने प्रदाता के पते की जांच करें इस कदम के लिए किसी तरह के ग़लत काम की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन इसे पूरा करने में कुछ मिनटों से अधिक नहीं लेना चाहिए।
    • अपने संदेश प्रबंधक प्रोग्राम की ईमेल खाता सेटिंग्स में सर्वर का परीक्षण पता दर्ज करें। एक उदाहरण POP3 सर्वर का पता pop.gmail.com होगा। एक IMAP सर्वर पता का एक उदाहरण imap.hotmail.com होगा।
    • अपने आप को एक परीक्षण संदेश भेजें यदि यह आता है, तो आपने पाया है और ठीक से आपके मेल सर्वर को कॉन्फ़िगर किया है। यदि आपको यह प्राप्त नहीं हुआ है, तो आपको अन्य तरीकों से प्रयास करना चाहिए।
  • इनकमिंग मेल सर्वर चरण 3 खोजें शीर्षक वाला छवि
    3
    अपने आईएसपी से संपर्क करें यदि सर्वर से कनेक्ट करने का चरण काम नहीं कर रहा है, तो अपने इंटरनेट सेवा प्रदाता या ईमेल से संपर्क करें ताकि वे आवश्यक जानकारी प्रदान कर सकें।
    • अपने आईएसपी या ईमेल प्रदाता की वेबसाइट पर लॉग इन करें। संदेश सर्वर का पता (और पोर्ट नंबर का उपयोग किया जाता है, यदि डिफ़ॉल्ट से अलग होता है) इंटरनेट पर उपलब्ध होना चाहिए। आप साइट पर कार्य खोज सकते हैं और जल्दी से जानकारी की खोज कर सकते हैं जिसे आप ढूंढ रहे हैं।
    • अपने आईएसपी या ईमेल प्रदाता को कॉल करें यदि साइट सर्वर कॉन्फ़िगरेशन के बारे में जानकारी का खुलासा नहीं करती है, तो टेलीफोन की आवश्यकता हो सकती है। फोन पर संपर्क जानकारी ढूंढें और प्रतिनिधि को कॉल करें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप किसी प्रकार के क्लाउड स्टोरेज या मोबाइल मैसेजिंग सेवा का उपयोग करते हैं, तो आपका सर्वर IMAP प्रकार के होने की संभावना है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com