IhsAdke.com

GML का उपयोग करने के लिए Gmail में आउटलुक ईमेल कैसे आयात करें

क्या आप पूरी तरह से Gmail में माइग्रेट करना चाहते हैं, लेकिन क्या आपके सभी ईमेल एक स्थान पर हैं? अपने Gmail खाते में संग्रहीत या सहेजे गए आउटलुक ईमेल आयात करने के लिए इन निर्देशों का पालन करें

चरणों

  1. 1
    अपने Outlook मेलबॉक्स को Microsoft Outlook Express में ले जाएं। Utlook को प्रारंभ करें, फिर आउटलुक एक्सप्रेस खोलें (यदि आवश्यक हो तो इसे मुफ्त में डाउनलोड करें)। आउटलुक एक्सप्रेस में, टूल> आयात करें चुनें, फिर उपयोगकर्ता को आउटलुक ईमेल आयात करने के लिए निर्देश दें।
  2. 2
    अपने आउटलुक एक्सप्रेस ईमेल बॉक्स को मोज़िला थंडरबर्ड पर ले जाएं। मोज़िला थंडरबर्ड डाउनलोड करें और इंस्टॉल करें (आउटलुक के लिए एक स्वतंत्र और ओपन सोर्स विकल्प, जो उसी फ़ायरफ़ॉक्स निर्माताओं द्वारा बनाया गया है)। जब अधिष्ठापन प्रक्रिया के दौरान संकेत मिलता है, तो सुनिश्चित करें कि थंडरबर्ड आउटलुक एक्सप्रेस मेल आयात करेगा।
    • थंबरबर्ड स्थापित करने से आप अपने पुराने ईमेल को Microsoft टूल्स से निकालने की अनुमति दे सकते हैं - और मुश्किल - पीएसटी फॉर्मेट फाइलों को एक और खुली एमबॉक्स फ़ाइल में कनवर्ट करके। चूंकि थंडरबर्ड माइक्रोसॉफ्ट आउटलोक से सीधे ईमेल आयात करने के विकल्प प्रदान करता है, अगर आप आउटलुक एक्सप्रेस में आयात करके मध्यवर्ती कदम जोड़ते हैं, तो डेटा को भ्रष्ट करने की संभावना कम होगी।
  3. चित्र गूगल जीमेल लोडर शीर्षक
    3
    Google मेल लोडर (जीएमएल) डाउनलोड और इंस्टॉल करें यह मार्क लियोन द्वारा बनाई गई एक स्वतंत्र और खुले स्रोत कार्यक्रम है
  4. 4
    जीएमएल प्रारंभ करें, नीचे "ढूंढें" बटन का चयन करें "अपनी ईमेल फ़ाइल कॉन्फ़िगर करें" और थंडरबर्ड के लिए ईमेल फ़ाइल का पता लगाने के लिए अपनी हार्ड ड्राइव को ब्राउज़ करें। सबसे पहले, निम्न निर्देशों का उपयोग करके अपनी प्रोफ़ाइल निर्देशिका खोजें। फिर अपनी ईमेल निर्देशिका के लिए इस निर्देशिका के अंतर्गत देखें
    • विंडोज विस्टा और 7
      प्रारंभ मेनू पर क्लिक करें
      % APPDATA% टाइप करें
      खोज परिणामों में दिखाई देने वाली "रोमिंग" निर्देशिका पर क्लिक करें
      थंडरबर्ड> प्रोफाइल पर जाएं
    • Windows 2000 और XP
      प्रारंभ मेनू पर क्लिक करें, और उसके बाद चलाएँ क्लिक करें
      % APPDATA% टाइप करें और ठीक दबाएं
      थंडरबर्ड> प्रोफाइल पर जाएं
    • लिनक्स और यूनिक्स
      छिपी हुई फ़ाइलें और निर्देशिका दिखाएं आप यह कैसे करेंगे, यह आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे सिस्टम पर निर्भर करेगा। नॉटिलस में, उदाहरण के लिए, बाहर निकलें> छुपी हुई फ़ाइलें दिखाएँ पर क्लिक करें
      मार्ग का पता लगाएं ~ /। थर्डबर्ड // - यदि आप किसी तृतीय-पक्ष बिल्ड (जैसे उबंटू या डेबियन) का उपयोग कर रहे हैं, तो ~ / .mozilla-thunderbird /.
  5. 5
    उन ईमेलों की व्यक्तिगत निर्देशिका का चयन करें और चिह्नित करें जिन्हें आप Gmail में आयात करना चाहते हैं। नोट: प्रत्येक ईमेल निर्देशिका दो बार प्रदर्शित की जाएगी - एक। एमएसएफ एक्सटेंशन के साथ और एक एक्सटेंशन के बिना। कोई भी एक्सटेंशन नहीं है उसे चुनें।
  6. 6
    अपना जीमेल खाता खोलें और यदि संभव हो तो अपने इनबॉक्स को साफ करें। आपके द्वारा आयात किए जाने वाले सभी ईमेल सीधे आपके इनबॉक्स में जाएंगे जब ऐसा होता है, तो आप चुन सकते हैं और उन्हें वांछित आकार, जो बहुत अपने इनबॉक्स के अन्य मौजूदा ईमेल के बीच छानने की आवश्यकता होगी, की तुलना में ऐसा करने के लिए आसान हो जाएगा संग्रहीत करना चाहते। (वैकल्पिक रूप से, आप अपने सभी वर्तमान ईमेल पर एक टैग या लेबल जोड़ सकते हैं ताकि वे आसानी से फाइल में स्थित हो जाएं और बाद में इनबॉक्स में वापस आ सकें।
  7. 7
    जीएमएल में फ़ाइल प्रकार चुनें Mbox फाइल के लिए दो विकल्प हैं आप "अधिक सख्त" विकल्प (अधिक सख्त) और MGL नहीं आपकी फ़ाइल में कोई संदेश, खोजने के लिए इसे बदल "कम सख्त" (कम सख्त) और फिर से कोशिश करने का प्रयास करें।
  8. 8



    संदेश का प्रकार चुनें आपके भेजे गए आइटम डायरेक्टरी से आयात किए गए संदेश जीमेल में भेजे गए मेल डायरेक्टरी में भेजे जा सकते हैं हालांकि, वे आपके इनबॉक्स में भी दिखाई देंगे, जिससे आप उन्हें निकालना चाहते हैं। (अन्य सभी संदेशों को एंट्री ड्रॉप पर भेज दिया जाएगा और वहां से आप उनका चयन और संग्रह कर सकते हैं।
  9. 9
    अपना ईमेल पता दर्ज करें
  10. 10
    सही SMTP सर्वर नाम भरें। एक Google सर्वर पर प्रोग्राम डिफ़ॉल्ट होता है, लेकिन यह सभी के लिए काम नहीं कर सकता यदि यह आपके लिए काम नहीं करता है, तो निर्देशों की जांच करें Google जीमेल लोडर.
  11. 11
    जीएमएल "जीमेल पर भेजें" बटन पर क्लिक करें और सबमिशन प्रक्रिया की निगरानी करें। यदि आपके पास हजारों ईमेल हैं, तो उन्हें आयात करने में कुछ समय लग सकता है।
  12. 12
    अपना Gmail खाता खोलें और प्रगति की समीक्षा करें क्योंकि जीएमएल आपके संदेश आयात करता है।
  13. 13
    अपने जीमेल संदेशों को व्यवस्थित करें आपके संदेश आयात किए जाने के बाद, उन्हें आपके इनबॉक्स से संग्रहीत या संगृहीत किया जा सकता है (या आपके इनबॉक्स से हटा दिया गया है यदि वे पहले से भेजे गए फ़ाइलें बॉक्स में हैं)।
    • इच्छित संदेश चुनें (या सभी का चयन करें, अगर वांछित)

      छवि शीर्षक वाला GmailSelectTodas_en_en.jpg
    • पर क्लिक करें फ़ाइल. यह सभी चयनित संदेशों को संग्रहित करेगा। जब तक सभी वांछित संदेश संग्रहीत नहीं हो जाते, तब तक इस प्रक्रिया को दोहराएं।
      GmailArquivar_en_br.jpg शीर्षक वाला छवि

युक्तियाँ

  • चूंकि Gmail में एक IMAP इंटरफ़ेस है, इसलिए आप अपने जीमेल खाते को आउटलुक से जोड़ सकते हैं और उपरोक्त वर्णित प्रक्रियाओं के बजाय ईमेल सीधे Gmail पर ले जा सकते हैं।
  • आयात करने से पहले अपने सभी वर्तमान ईमेल को साफ़ करने के बजाय, टैग को एक नया फ़िल्टर बनाकर सभी ईमेल पर एक बुकमार्क लागू करें जो एसएमटीपी ई-मेल पते के माध्यम से पहुंचेंगे।
  • प्रत्येक Outlook ई-मेल निर्देशिका को लगभग 1,000 संदेशों के साथ निर्देशिका में विभाजित करें कभी-कभी, एक फ़ोल्डर के बीच में जीएमएल लॉक होता है और जब एक छोटा फ़ोल्डर से निपटना होता है तो यह प्रक्रिया तेजी से शुरू हो जाएगी।
  • यदि आप एक ही संदेश दो बार लोड करते हैं, तो Gmail केवल एक बार इसे स्टोर करेगा इसका मतलब यह है कि जीएमएल बंद हो जाएगा और आप इसे रिबूट करेंगे, संभवत: कुछ संदेश फिर से भेज रहे हैं, इसलिए जीमेल केवल उस नये को स्टोर करेगा जो भेजा गया था।

चेतावनी

  • दुर्भाग्यवश, यह प्रक्रिया आपके ईमेल की तिथि और समय को बदल देती है। इनबॉक्स में दिनांक और समय Google द्वारा प्राप्त किया गया समय होगा, न कि जब यह मूल रूप से भेजा गया था या प्राप्त किया गया था। संदेश के अंदर, हालांकि, मूल दिनांक अभी भी प्रदर्शित किया जाता है। मिलान किए गए संदेशों को खोजने के लिए आप तिथियों के कुछ हिस्सों को खोज सकते हैं। "अगस्त 2012", उदाहरण के लिए, आपको अगस्त 2012 से सभी संदेशों में शामिल किया जाएगा।
    • यदि दिखाए गए समय महत्वपूर्ण हैं, तो आप अस्थायी रूप से अपने कंप्यूटर पर POP3 और IMAP प्रोटोकॉल (जैसे Macallan मेल समाधान मेल सर्वर) के साथ एक ईमेल सर्वर सेट अप कर सकते हैं, किसी भी स्टोरेज निर्देशिका से अपने इनबॉक्स में ईमेल खींचें और ड्रॉप कर सकते हैं मेल क्लाइंट जो IMAP का समर्थन करता है, और फिर ईमेल डाउनलोड करने के लिए POP3 प्रोटोकॉल का उपयोग करके Gmail मेलबॉक्स से कनेक्ट करें। यह तारीख की जानकारी रखेगा, यद्यपि इसके लिए आपको थोड़ा अधिक तकनीकी समझने की आवश्यकता होगी और एक ऐसा प्रदाता है जो आपको इस तरह के ट्रैफ़िक का उपयोग करने की अनुमति देगा।
  • जीमेल लोडर को Google द्वारा स्वीकृत नहीं किया गया है और सिद्धांत रूप में, आपका जीमेल अकाउंट निलंबित हो सकता है। हालांकि, निलंबन की कोई रिपोर्ट नहीं थी
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com