IhsAdke.com

कार के बिना कैसे जीना

एक कार के बिना रहने का मुश्किल हो सकता है, विशेष रूप से शहरों में सार्वजनिक परिवहन कमजोर और संदिग्ध शहरी नियोजन आम नागरिकों के नेतृत्व में कार्यस्थलों, स्कूलों और बाजारों से दूर रहने के लिए है में। फिर भी, यह तब तक संभव है जब तक आप अपनी जीवन शैली को बदलना चाहते हैं।

चरणों

चित्र बिना लाइव कार चरण 1 शीर्षक
1
कार नहीं होने के कारण को समझें कुछ लोगों के लिए यह सामाजिक जिम्मेदारी का मामला है (उदाहरण के लिए जीवाश्म ईंधन की खपत को कम करना), स्वास्थ्य, पैसे बचाने या क्योंकि उनके पास ड्राइवर का लाइसेंस नहीं है। इसके अलावा, कुछ लोगों के लिए यह स्वतंत्रता की बात है - एक कार का मालिकाना और सर्विसिंग की ज़िम्मेदारियों में शामिल न हो। कार के बिना जीने का कारण आपको प्रभावित करता है कि आप उस जीवनशैली के साथ कितनी दूर जाने के लिए तैयार होंगे। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता आपके प्रेरणा, एक बात निश्चित है: आप पैसे की बचत करेंगे
  • एक कार के बिना लाइव स्टेप 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    संक्रमण अवधि के दौरान कार को फ्लैट बी के रूप में रखें। जब तक आप परिवहन के अन्य रूपों पर भरोसा नहीं कर सकते तब तक अपनी कार को रखें जब तक आप इस नई जीवन शैली का परीक्षण कर रहे हों और इसके अनुकूल हो। जब आप वाहन का उपयोग किए बिना एक से दो माह बिताने में सक्षम होते हैं, तो आप इसे से छुटकारा पाने के लिए तैयार हैं। तो आप ऑटोमोबाइल को दान या बेच सकते हैं और उसमें से कुछ का निवेश कर सकते हैं।
  • एक कार के बिना लाइव स्टेप 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करें. यदि आप सार्वजनिक परिवहन के क्षेत्र में रहते हैं, तो इसका लाभ उठाएं बस लाइनों, मेट्रो और ट्रेन के लिए खोज, किराए या विशेष कार्यक्रम खोजने की कोशिश, डाल स्थानीय ट्रैवल योजनाकार आपके कंप्यूटर को बुकमार्क और अपने सेल फोन पर ग्राहक सेवा नंबर जोड़ने।
  • एक कार के बिना लाइव स्टेप 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक ऐसी स्थान पर जाने के बारे में सोचें जैसे उपयोगी स्थान जैसे कि किराने की दुकान और सार्वजनिक परिवहन टर्मिनलों के पास दूरी जो चले या साइकिल हो सकते हैं शहर ट्रांजिट सिस्टम का नक्शा प्राप्त करें, या एक ऑनलाइन ट्रैवल योजनाकार का उपयोग करें और समय यह अपने नए घर की क्षमता का विभिन्न गंतव्यों पाने के लिए लेता पता लगाना। त्वरित यात्राएं करने के लिए पास में कम से कम एक छोटी किराने की दुकान होना अच्छा है आप एक बड़ा परिवर्तन बनाना चाहते हैं, इस तरह के Curitiba रूप में एक अच्छा सार्वजनिक परिवहन प्रणाली, के साथ एक शहर के लिए बदल जाते हैं। यदि आप चाहें, तो एक छोटे से शहर में चले जाएं जहां आप शहर में एक उचित समय में चक्र कर सकते हैं। यदि आप किसी दूसरे इलाके में रहने और रहने की लागत (उदाहरण के लिए, अधिक किराया) के बारे में चिंतित हैं, तो अतिरिक्त लागतों और बचत के बारे में सोचें, जो कि आप कार नहीं होने के लिए करेंगे।
  • एक कार के बिना लाइव स्टेप 5 शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    घर के करीब काम करें आप जीने के लिए है कि अपने काम के करीब है एक जगह का चयन कर सकते हैं, लेकिन अगर आप एक विशेष पड़ोस या घर की तरह है, तो आप भी विपरीत कर सकते हैं। एक नौकरी कि पैदल दूरी है कि पैदल या साइकिल, बस स्टॉप या रेलवे स्टेशन से यात्रा की जा सकती है के भीतर है का चयन करें। शोध यह भी कठिनाई के डिग्री अपने घर से अपने कार्यस्थल को पाने के लिए अगर आप केवल तीन बसों लेने के द्वारा पहुँच सकते हैं और यात्रा दो घंटे से अधिक समय तक रहता है, यह सुलभ नहीं है। यदि संभव हो तो, पथ से बचें और अपने घर के पास (या से) काम करें दूरदराज के कुछ ही दिनों के काम कर रहे एक सप्ताह की संभावना का अध्ययन करें या ट्रैफ़िक में फंस हो रही से बचने के लिए वैकल्पिक कार्यक्रम काम करने के लिए।
  • चित्र बिना लाइव एक कार चरण 6 शीर्षक
    6
    बाइक खरीदें आप सस्ते मॉडलों को पा सकते हैं या कम्यूट पर उपयोग करने के लिए उच्च गुणवत्ता वाले विकल्प में निवेश कर सकते हैं। कम लागत के लिए इस्तेमाल की गई साइकिलें खरीदना या इंटरनेट समुदायों में दान के लिए कुछ ढूंढना संभव है। एक पारिस्थितिक विकल्प होने के अलावा और यातायात से बचने के अलावा, पेडलिंग भी एक व्यायाम है। यदि आप एक दिन-प्रतिदिन के आधार पर परिवहन के इस मोड पर निर्भर रहने की योजना बनाते हैं, तो नीचे दी गई टिप्स के अनुसार मौसम और अन्य कारकों का शोध करें।



  • चित्र बिना लाइव कार चरण 7 शीर्षक
    7
    इलेक्ट्रिक बाइक या स्कूटर खरीदें यह एक सरल विकल्प है ये बाइक चीन, जापान और दुनिया के कई अन्य देशों में तेजी से फैल रहे हैं। वे कारों की तुलना में थोड़ा कार्बन डाइऑक्साइड का उत्सर्जन, "आपूर्ति" के लिए सस्ती कर रहे हैं और परिवार के साथ चारों ओर पाने के लिए एक दिलचस्प तरीका है। आर $ 3,000.00 और R $ 5.000,00e के बीच ठेठ बिजली बाइक लागत एक पूरी तरह से चार्ज बैटरी के साथ 40 किमी तक चलते हैं। आप पेडल करने के लिए चुन सकते हैं या बिजली की मोटर का उपयोग करें, लेकिन दूसरा विकल्प महान आप काम कर कपड़े का उपयोग करें और एक स्नान (कम पसीने और यात्रा पर अधिक तेजी से) से बचने के लिए चाहते हैं। वे तेज़ हैं (25 किमी / घंटा), बीमा की आवश्यकता नहीं है और सस्ते रूप से बनाए रखा जाता है बैटरी नेतृत्व किया जा सकता है (विश्वसनीय और सस्ते लेकिन भारी), निकल (लंबे समय तक और हल्का लेकिन और अधिक महंगा) या लिथियम (हल्के और लंबे समय से स्थायी है, लेकिन महंगा है और अभी तक साइकिल पर परीक्षण नहीं)।
  • चित्र बिना लाइव कार चरण 8 का शीर्षक
    8
    एक स्कूटर या एक छोटी मोटरसाइकिल खरीदें ये छोटे दो-पहिया वाहन अपेक्षाकृत सस्ते हैं, खरीदते हैं, बीमा करते हैं, रखरखाव करते हैं और संचालित होते हैं और मज़ेदार होते हैं। दुनिया भर के कई शहरों में, दोपहिया वाहन कारों की तुलना में बहुत अधिक हैं
  • चित्र बिना लाइव कार के चरण 9
    9
    ऑटो साझाकरण कार्यक्रम में शामिल होने पर विचार करें। कई प्रकार के प्रोग्राम हैं जो आपको एक वाहन का उपयोग करने की अनुमति देते हैं, जब आपको इसकी आवश्यकता होती है अगर आपको काम करने की आवश्यकता है, तो आपको चार्टर्ड बस या वैन की व्यवस्था करने में सक्षम होना चाहिए।
  • एक कार के बिना लाइव स्टेप 10 शीर्षक वाला चित्र
    10
    अन्य यात्रियों के साथ सेना में शामिल हों यदि आपको सस्ती पब्लिक ट्रांसपोर्ट की पहुंच से बाहर जाने की आवश्यकता है, तो लिफ्ट प्राप्त करने का प्रयास करें आप एक ड्राइवर को देख सकते हैं जो एक ही स्थान पर जा रहा है और ईंधन के लिए पैसे की पेशकश या दिशा में मदद कर सकता है। आप इंटरनेट पर कारपूलिंग पा सकते हैं।
  • चित्र बिना लाइव कार चरण 11
    11
    एक टैक्सी लीजिए, एक कार किराए पर या एक उधार लें कई बार बस बस समस्या का समाधान नहीं करती (जैसे कि 42 बोगोनिया को बर्तन में लेने) और आपको एक कार की आवश्यकता हो सकती है कार को किराए पर कई बार एक साल आमतौर पर कार की तुलना में अधिक समय लगता है, बस कुछ समय के लिए आपको एक की आवश्यकता हो सकती है
  • चित्र बिना लाइव एक कार के चरण 12
    12
    यदि संभव हो, तो एक नौकरी की तलाश करें जो किसी कंपनी के वाहन के उपयोग की अनुमति देता है, इस प्रकार एक निजी वाहन की आवश्यकता को समाप्त कर देता है।
  • युक्तियाँ

    • बिना खरीदारी के लिए सुपरमार्केट से किराने की खरीदारी के लिए अपने घर में खरीदारी करने के लिए एक शॉपिंग कार्ट या एक प्रबलित बैग खरीदें।
    • यदि आप हर समय बाइक का इस्तेमाल करने की योजना बनाते हैं, तो उस क्षेत्र की जलवायु परिस्थितियों की खोज करें जिसमें आप जीना चाहते हैं। यदि आप उचित उपकरण का उपयोग कर रहे हैं तो यह आपकी बाइक को ठंडे स्थानों में सवारी करने में मजेदार हो सकता है स्की कपड़ों की शैली है और बहुत आरामदायक है।
    • क्षेत्र की पहुंच की खोज करें: क्या शहर या पड़ोस में अच्छी तरह से परिभाषित चक्र पथ हैं या क्या आप कारों के साथ प्रतिस्पर्धा करने जा रहे हैं? कुछ जगहों पर आप अपनी बाइक ट्रेन या बस पर ले सकते हैं, लेकिन इस पर शोध सुनिश्चित करना है। इसके अलावा, अगर आपको कठिनाई आती है, तो एक इलेक्ट्रिक साइकिल खरीदने पर विचार करें।
    • कार या ट्रक के उपयोग के माध्यम से व्यापार उत्पादों या सेवाओं सुपरमार्केट आदि के लिए कार ट्रिप के बदले में बच्चों की देखभाल या बगीचे की देखभाल करने की कोशिश करें।
    • इंटरनेट का उपयोग करें खरीदारी करने के समय और पैसे खर्च करने के बजाय कुछ ऑनलाइन खरीदारी करें कई खुदरा विक्रेताओं एक निश्चित राशि से ऊपर के आदेश के लिए निःशुल्क शिपिंग की पेशकश करते हैं, जो और भी अधिक पैसा बचा सकते हैं
    • दोस्त बनाएं कभी-कभी कोई कार मदद करती है, जैसे कि परिवर्तन करने या फर्नीचर को ले जाने ऐसी स्थितियों में, एक दोस्त या कार के साथ एक दोस्त होना अच्छा है
    • यदि आवश्यक हो, टैक्सी या किराया या ट्रक को कॉल करने में संकोच न करें। आखिरकार, आप पहले से कम से कम $ 6,500 प्रति वर्ष बचत नहीं कर रहे हैं।
    • यह आपके परिवार में कारों की संख्या को कम करने के लिए भी दिलचस्प है
    • यदि आप संक्रमण अवधि के दौरान अपने वाहन को रखने के लिए जा रहे हैं, तो कभी-कभी कार का प्रयोग करें (एक हफ्ते या पखवाड़े में एक बार)। एक लंबे समय के लिए वाहन को छोड़ने से बैटरी, टायर, आदि को नुकसान हो सकता है। यदि आप लंबे समय तक कार को स्टोर करने जा रहे हैं, तो इसे सही ढंग से करें जब आप कार का उपयोग नहीं कर रहे हैं या उधार नहीं कर रहे हैं, तो आप किसी ऐसे व्यक्ति को कार का उपयोग करने के लिए भरोसा कर सकते हैं।
    • साइकिल टोकरियों के लिए देखो वे आपको बहुत सी चीज़ें (खरीद, बैकपैक्स, किताबें या अन्य जो भी) बिना बहुत प्रयास किए जाने की अनुमति देते हैं
    • यदि आप यूएस में रहते हैं, तो वेबसाइट पर अपना पता डालें WalkScore. लगभग किसी भी स्थान की निकटतम सेवाओं के मानचित्रण के लिए यह बहुत अच्छा है स्कोर जितना अधिक होगा, कार के बिना जीना आसान होगा।

    चेतावनी

    • अपने दोस्तों का लाभ न लें जिनकी कार है जितना संभव हो उतना आत्मनिर्भर रहने की कोशिश करें और रिटर्न एहसान करें या वे जल्दी से आपके साथ नाराज हो जाएंगे
    • सावधान रहें जब अजनबियों के साथ हेटिचिंग हो, खासकर यदि आप अकेले हों
    • निराशा मत करो अगर आप नाखुश हैं, तो फिर से एक कार खरीदने के लिए धन की बचत करें।
    • रात में सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करते समय सावधान रहें, लाइनों की आवृत्ति कम हो सकती है और आप डकैतियों या अविश्वसनीय लोगों के प्रति कमजोर हो सकते हैं यदि आपको परेशान हो तो टैक्सी लें
    • यदि आप किसी कॉरपोरेट वाहन का उपयोग कर रहे हैं, तो ध्यान रखें कि आपका नियोक्ता उपयोग, माइलेज और ईंधन की खपत पर नज़र रख सकता है। इसके अलावा, व्यक्तिगत उपयोग के लिए कॉर्पोरेट वाहनों के इस्तेमाल के खिलाफ सख्त नियम हो सकते हैं, इसलिए सावधान रहें।
    • ध्यान रखें कि यदि आप अपनी वर्तमान कार से छुटकारा पायें तो आप अपना बीमा इतिहास खो सकते हैं। यदि आप फिर से एक वाहन का फैसला करते हैं और आप बीमा के साथ बांड खो चुके हैं, तो आपको संबंधित शुल्क के साथ एक 18 वर्षीय ड्राइवर के रूप में इलाज किया जाएगा।
    • बसों और ट्रेनों को अक्सर एक कार्यक्रम के बाद कठिनाई होती है। अगर आपको किसी विशेष समय में कहीं ज्यादा महत्वपूर्ण होना चाहिए, तो कुछ भी गलत होने पर अग्रिम रूप से अच्छी तरह से छोड़ दें। यदि आप एक कार थी तो आप ऐसा ही करेंगे
    • यदि आप किराये की गाड़ी चला रहे हैं, तो पूर्ण बीमा के लिए अतिरिक्त भुगतान करें। आंशिक बीमा सस्ता होता है, चोरी, चोरी और टक्कर को शामिल करता है, लेकिन तीसरे पक्ष के खिलाफ दायित्व को कवर नहीं करता है व्यापक कवरेज को किराए पर देना सबसे अच्छा है, जिसमें किराए या उधार ली गई कार के लिए टकराव शामिल है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com