IhsAdke.com

कैसे मुक्त हो

हर दिन एक लड़ाई है, और अच्छी तरह से बातचीत करने के लिए सीखना उनमें से प्रत्येक एक चुनौती है जिसे हम सभी के माध्यम से जाना होगा। यदि आप स्वतंत्र होना चाहते हैं और अपने आप का सबसे प्रामाणिक और प्रामाणिक संस्करण बनना चाहते हैं, तो आप जो चाहें जीवन जीने के लिए सक्रिय कदम उठा सकते हैं, जिस तरह से आप चाहते हैं। अपने जीवन की ज़िम्मेदारी लीजिए और उसमें अपना स्थान निर्धारित करें।

चरणों

विधि 1
अपने सच्चे स्व बनना

नि: शुल्क चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
तय करें कि आपको पूर्ण स्वतंत्रता का क्या मतलब है क्या आप अपने माता-पिता के साथ घर पर मुफ्त रह सकते हैं? एक श्रृंखला में फंसे, या एक अधिनायकवादी शासन के तहत मुक्त हो सकता है? क्या यह 9 से 5 तक नि: शुल्क काम कर सकता है? यह सब आप पर निर्भर करता है केवल आप अपने आप को सबसे अधिक मुक्त संस्करण की ओर बढ़कर सक्रिय रूप से अपने और अपने जीवन की स्थिति में सुधार कर सकते हैं।
  • कई लोगों के लिए, कॉलेज को पूरी आजादी की परिभाषा की तरह लग रहा है - माता-पिता नहीं! असीमित वीडियोगैम! साझा बाथरूम! हालांकि, कॉलेज अभी भी एक परिसर के आकार का बुलबुला है जहां भोजन एक कार्ड के पास पास आते हैं, जिसे किसी और के लिए शायद भुगतान किया जाता है, और जहां आप पारित करने के लिए अकादमिक शासन में नियमों के तहत रहना चाहिए।
  • नि: शुल्क चरण 2 के शीर्षक वाला छवि
    2
    पहचानें कि आप जीवन से क्या चाहते हैं आगे सोचो, अपने जीवन के अंत में आप कितना वापस देख रहे हैं, आप क्या देखने की उम्मीद करते हैं? आनंद का जीवन? उपलब्धियां? परिवार और सफलता? अंतहीन दलों का? क्या आप सम्मान और डरना चाहते हैं, या बस एकांत और चिंतन के शांत जीवन जीना चाहते हैं? पहचानने की कोशिश करें कि आप किस प्रकार खुश हो जाएंगे, अतुलनीय तरीके से, और किस तरह की ज़िंदगी उस खुशी को जन्म देती है
    • बहुत से लोग सहज रूप से सोचते हैं कि पैसे की बड़ी रकम असीमित स्वतंत्रता और खुशी का कारण बनती है हालांकि यह सच हो सकता है, यह सोचने की कोशिश करें कि आप पैसे की अंतहीन आपूर्ति के साथ क्या करेंगे। क्या आसान होगा, विशेष रूप से? अगर पैसे एक बाधा नहीं हैं तो आप क्या करेंगे? आप अपना समय कैसे निवेश करेंगे? आपका उत्तर है
    • यदि आपको समस्या का निर्णय लेने में परेशानी होती है, तो एक आदर्श दिन पर ध्यान केंद्रित करने की बजाय - जो हम इसका सामना करते हैं, हम संभवतः एक समुद्र तट पर खर्च करेंगे - एक आदर्श सप्ताह के बारे में सोचने की कोशिश करें। समुद्र तट पर एक पूरे हफ्ते के बाद, हम शायद धूप और ऊब के साथ खत्म हो जाएगा आप किस तरह का काम करेंगे? आप इसे कब करेंगे? कहाँ?
  • नि: शुल्क चरण 3 के शीर्षक वाला छवि
    3
    पहचानें कि आप क्या चाहते हैं उससे आपको रोका गया है क्या आप अब अपने आदर्श जीवन जी रहे हैं? यदि नहीं, तो रास्ते में क्या है? क्या बदलने की आवश्यकता होगी ताकि आप क्या चाहते हो? यदि आप अपने आदर्श जीवन जी रहे हैं, तो आपकी जीवन शैली को बनाए रखने के लिए क्या होगा? आप अभी क्यों नहीं चाहते हैं, अभी, अभी, अभी? आपको क्या रोक रहा है?
    • फिर से, हमारी समस्याओं के लिए पैसे को दोष देना आसान है: "अगर मेरे पास पैसा था, तो मैं उस नए गिटार को खरीद सकता था, और मेरा बैंड शानदार दिखता था"हम कहते हैं, बहस का कारण है कि हमारे पास रिकार्ड लेबल के साथ एक आकर्षक अनुबंध नहीं है, यह भूलकर कि एक नया गिटार का एक आकर्षक ट्यून लिखना, अच्छी तरह खेलते हैं और मंच पर कड़ी मेहनत करने की क्षमता के साथ कुछ भी नहीं है।
    • अगर आपके पास पैसा था, तो यह सच है, सकता है थाईलैंड की यात्रा करें, या पूरे दिन किताबें लिखें, या दुर्लभ लाल मिर्च के बढ़ते समय अपना निवेश करें। हालांकि, यह संभवतः धन नहीं है जो आपको इन चीज़ों को करने से रोकता है - यह सच है कि आप जिस हाथ को अभी प्राप्त करते हैं और कार्ड रख देते हैं
  • पिक्चर शीर्षक से नि: शुल्क चरण 4 रहो
    4
    आप जो चाहें हासिल करने के लिए आवश्यक चरणों की पहचान करें। पूरी आजादी और खुशी को रात भर मिलना मुश्किल है संभवत: आपको जो चाहें प्राप्त करने के लिए कुछ प्रयास आएंगे और आदर्श वातावरण मिलेगा जिसमें आप अपना जीवन जीना चाहते हैं। आप कहाँ जाना चाहते हैं, यह आपको प्राप्त करने के लिए क्या प्रयास करेगा?
    • मान लें कि आपने तय किया है कि आपके आदर्श जीवन में एक प्यार वाले छोटे परिवार का होना शामिल है जो मैदान में एक शांत जीवन की ओर जाता है, बढ़ती सब्जियां यदि वह आपको स्वतंत्रता की स्वतंत्रता देता है, तो आप अब क्या कर सकते हैं जो आपको सक्रियता से उस वास्तविकता की ओर ले जाएगा?
    • लंबे समय में, आप परमुकल्चर का अध्ययन करना शुरू कर सकते हैं, या वन्यजीव से कैसे निपट सकते हैं, या किसी अन्य क्षेत्र में जो प्राकृतिक दुनिया के साथ काम करना शामिल है। आप घर कहाँ चाहेंगे? क्या आप अपना खुद का निर्माण करेंगे या कोई खरीद लेंगे? आपको इस सपने को वास्तविकता बनाने की कितनी आवश्यकता है?
    • अल्पावधि में, आप ग्रामीण समुदायों को उनकी यात्रा के लिए देख सकते हैं और आवास और भोजन के लिए नौकरियों का आदान-प्रदान कर सकते हैं। या, पृष्ठ को देखें जैविक खेतों पर विश्वव्यापी अवसर (डब्ल्यूडब्ल्यूईएफएफ), एक प्रोग्राम है जो आपको दुनिया भर के जैविक फार्मों पर स्वयंसेवक बनने की सुविधा देता है, अनुभव प्राप्त कर रहा है
  • पिक्चर शीर्षक से नि: शुल्क चरण 5 रहो
    5
    अपने आप को उन लोगों के साथ घूमते रहो जो आप प्रशंसा करते हैं। अपने सच्चे आत्म को खोजने के लिए खोज में उदाहरण आवश्यक हैं यहां तक ​​कि अगर हम खुद को पूरी तरह से व्यक्तिगत हिमपात के बारे में सोचना पसंद करते हैं, तो उन लोगों से घिरा होना जरूरी है, जो आप जीने के लिए जीते रहें - अपने व्यवहार की नकल न करें बल्कि उनसे सीखें और अपने जीवन में अपने सबक लागू करें।
    • यदि आप अपने आप में निराश महसूस करते हैं, तो लगातार अपने आप से दूसरों की तुलना करें। प्रतियोगिता कुछ लोगों के लिए अच्छी चीज हो सकती है, लेकिन दूसरों के लिए हानिकारक है अपने आप को जानें और अपने जीवन पर ध्यान दें। अपने यार्ड के बारे में चिंता करें
  • विधि 2
    अपने स्वयं के लिए जिम्मेदार होने के नाते

    पिक्चर शीर्षक मुक्त हो जाओ चरण 6
    1
    इसे स्वयं करो यदि आप कुछ कर सकते हैं, तो यह करें। अगर आपको मदद की ज़रूरत नहीं है, तो पूछें मत अपने जीवन में अधिक जिम्मेदारियां लेना और स्वतंत्र बनना स्वतंत्रता से जीने का अधिकार और उत्तरदायित्व है। उन कारणों के लिए स्वयंसेवी, जिनसे आप स्वयं की पहचान करते हैं, और उन परियोजनाओं को लेते हैं जो अपने कौशल को अपने और अपने काम में सुधार के लिए चुनौती देते हैं।
    • उन चीजों की सूची को सक्रिय रूप से विस्तृत करने का प्रयास करें, जिन्हें आप स्वयं पर पूरा कर सकते हैं हालांकि यह सच है कि जब भी बिजली खत्म हो जाती है तो आप अपनी कार को बाजार में ले सकते हैं, अगर आप अपने खुद के बिजली की मरम्मत करना सीखेंगे तो आप पैसे बचाने और अधिक स्वतंत्र हो सकेंगे।
    • वैकल्पिक रूप से, सहायता लेने और जब आपको इसकी ज़रूरत पड़ती है तब उसे पहचानने में भी अच्छा है। स्वतंत्र होने के नाते इसका मतलब यह नहीं है कि मूर्ख बनना और अपनी क्षमताओं से अनभिज्ञ होना चाहिए। यदि आपको नहीं पता कि टायर कैसे बदलना है, तो भविष्य में दूसरों पर निर्भर होने और कम पर निर्भर रहने के बारे में सीखें। लेकिन इस पल के लिए, खुद के साथ ईमानदार होना
  • नि: शुल्क चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी आवश्यकताओं और जरूरतों को प्राथमिकता दें अपनी इच्छानुसार चीजों को पहचानें और परिप्रेक्ष्य बनाने में आपकी मदद करने से आपको अपने आदर्श जीवन जीने की जरूरत है। आरामदायक जीवन बनाए रखने के लिए आवश्यक "सब कुछ" में शामिल हैं इसमें भोजन, आश्रय और बुनियादी स्वास्थ्य देखभाल शामिल है। "इच्छा" में यात्रा धन, किताबें और फ़िल्में शामिल हो सकती हैं, या कुछ भी जो आपकी गुणवत्ता की गुणवत्ता को बढ़ाती है
    • आदर्श रूप से, यदि आप इन चीज़ों के बारे में वेन आरेख में सोचते हैं, तो वे जितना संभव हो उतना करीब होना चाहिए, जैसे एक ही चक्र में, पूरी तरह से ओवरलैप करना यदि आपने अपना जीवन आदर्श तरीके से तैयार किया हो। यदि आपको क्या चाहिए और क्या आप स्वयं को संरेखित करना चाहते हैं, तो आप नि: शुल्क और सुखी जीवन जी रहे हैं, जिससे आप आगे बढ़ना चाहते हैं। आप इस आरेख को पुनरावृत्ति करने के लिए क्या बदल सकते हैं?
    • अपने सभी जरूरतों को निर्धारित करने के लिए एक बजट बनाने का प्रयास करें और यथासंभव यथासंभव कई इच्छाएं रहने के लिए प्रयास करें। कम आपको पैसे के बारे में चिंता करने की ज़रूरत है - कम आप इसके बारे में भी सोचते हैं - आप जितना बेहतर होगा उतना अच्छा होगा और आप महसूस करेंगे।



  • नि: शुल्क चरण 8 का शीर्षक चित्र
    3
    अपने सभी ऋणों का भुगतान करें और अपने साधनों के भीतर रहें। छात्र ऋण और क्रेडिट कार्ड ऋण आपको एक भारी ऋण पर्दे के तहत रखेगा जो आपके लिए अपने खुद के रहने के लिए बहुत मुश्किल बना देगा। यदि आप उधारदाताओं के साथ फंस रहे हैं, क्या आप वास्तव में मुक्त हो सकते हैं? यह कुछ लोगों के लिए एक अनिवार्य चुनौती है, लेकिन आप अपने कर्ज को सबसे अच्छा कर सकते हैं और जितनी जल्दी आप कर सकते हैं नए ऋणों के संचय से परहेज करते हुए स्वतंत्रता की तलाश में स्वयं की सहायता कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से नि: शुल्क चरण 9 रहो
    4
    अपने जीवन का मालिक बनें ऐसी नौकरी ढूंढें जिसे आप पसंद करते हैं और काम करते हैं जो आपको स्वतंत्र रूप से रहने और आप जो चाहें करते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपको किसी वास्तविक "बॉस" को रिपोर्ट करना पड़ता है, तब तक आप किसी के दास नहीं होंगे, जब तक आप इसे मानते हैं। आप अपने जीवन के नियंत्रण में हैं यदि आप ऐसे वातावरण में काम करते हैं जो आपको अधिक स्थान की अनुमति नहीं देता है, तो एक नई नौकरी खोजें
    • आप काम को कैसे चुनते हैं, यह मुश्किल हो सकता है बहुत से लोग दिन के दौरान "काम" करते हैं जो कुछ वे कर रहे हैं या हो सकता है उनके "जीवन कॉल" के रूप में परिभाषित नहीं। व्हाल्ट व्हिटमैन एक एम्बुलेंस चालक था, लेकिन उसने उत्तरी अमेरिका में कभी भी लिखी गई सबसे असाधारण कविताओं को लिखना समाप्त कर दिया।
    • यदि आपके आदर्श जीवन में प्रति सप्ताह केवल 15 से 20 घंटे काम करना शामिल है, तो साओ पाउलो, रियो डी जनेरियो या ब्रासीलिया में जीवन बनाए रखना मुश्किल हो सकता है। अपने आदर्श जीवन के विभिन्न पहलुओं को प्राथमिकता दें। यदि किसी सांस्कृतिक नेटवर्क में रहने की इच्छा कम काम करने की आपकी इच्छा को ओवरराइड करती है, तो कई नौकरियां प्राप्त करें, 8 कमरे में रहते हैं और केंद्र में जाते हैं। यदि आपका समय आपके लिए अधिक मूल्यवान है, तो कुछ जगह ढूंढें जहां जीवन की लागत कम है और आप अपना समय कब लेंगे।
  • पिक्चर का शीर्षक खाली नि: शुल्क चरण 10 है
    5
    अपना स्वयं का आचार संहिता लिखें- और उसके द्वारा जीना। एक अच्छी तरह से जीवन के लिए मानदंड क्या हैं? गरिमा और आनंद के साथ दुनिया को चलना आवश्यक क्या है? एक व्यक्ति के नियम हर किसी के लिए लागू नहीं हो सकते हैं, लेकिन यह उन्हें खुद के लिए भी बनाने में मदद करता है यदि आप स्वतंत्र होना चाहते हैं और निर्णय लेते हैं, तो क्लिंगन या समुराई की तरह अपना स्वयं का आचार संहिता लिखें, और उसके द्वारा जीना।
  • विधि 3
    प्रत्येक दिन का लाभ उठाना

    पिक्चर शीर्षक मुक्त हो जाओ चरण 11
    1
    अपने आप को समय-समय पर आवेगहीन कार्य करने दें। फ्राइड स्क्वीड और एक खूनी मैरी बुधवार को नाश्ते में - क्यों नहीं? सप्ताह के दिनों को शुद्ध जई और काली कॉफी से पानी पिलाए जाने की आवश्यकता नहीं है। अगर कुछ आपके लिए अच्छा लगता है और थोड़ा सा प्रयोग करने में कोई नुकसान नहीं होता है, तो आगे बढ़ें। एकरसता को तोड़कर अपने खुद के आग्रह को सुनना आपके जीवन को नए और रोमांचक रखने का एक शानदार तरीका हो सकता है। जब तक यह कुछ कानूनी और आपके जीवन के कुछ जरूरी भाग को उल्टा नहीं है, तब तक आवेगहीन कार्य करें अब जीते रहें
    • कभी-कभी अपने आप को छोटे नियमों को तोड़ने की इजाजत दी जाती है, या फिर दुनिया में आपकी स्वतंत्रता का दावा करने का एक अच्छा तरीका हो सकता है। कराओके में आप क्या चाहते हैं, भले ही बार में अन्य लोग 11 मिनट "धातु के खिलाफ धातु"।
  • पिक्चर शीर्षक से नि: शुल्क चरण 12 रहो
    2
    नए स्थानों पर जाएं अपने विश्व के दृष्टिकोण को विस्तार और स्वतंत्रता को आलिंगन के लिए सीखने की आवश्यकता है कि आप कभी-कभी आपके सुविधा क्षेत्र से बाहर निकलते हैं और नए अनुभवों का अनुभव करते हैं। नए स्थानों पर जाएं, नई गतिविधियां आज़माएं, नए खाद्य पदार्थों को खाएं दुनिया का अन्वेषण करें और आनंद लें
    • यात्रा कुछ बड़ा या छोटा हो सकता है आपको एंडिस पर चढ़ने और कुछ नया करने की कोशिश करने की जरूरत नहीं है। आपके द्वारा कभी न मिले शहर के नए हिस्से पर जाएं, या आप के पास के छोटे शहरों का पता लगाएं। एक ऐसी जगह पर जाएं जहां आप किसी को नहीं जानते और जो कुछ भी आप कर सकते हैं वह सीखें। यदि यह कुछ नया है, तो स्वतंत्रता आपके लिए जापान की तरह लग सकती है।
  • पिक्चर शीर्षक से नि: शुल्क 13 कदम
    3
    हर उपलब्धि का जश्न मनाने, चाहे कितना छोटा हो। खुद को खुद पर गर्व होने की अनुमति दें अपने आप को सफलता का जश्न मनाने, या असफलताओं की अनुपस्थिति का भी जश्न मनाएं। प्रत्येक दिन सफलतापूर्वक व्यापार किया जाता है उचित उत्सव का कारण है। उन लोगों के साथ निवेश करें जो आपसे प्यार करते हैं और अपने आप को कड़ी मेहनत करने के लिए अच्छे कारण देते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से नि: शुल्क 14 कदम
    4
    अब आज़ादी से जीवन जीना शुरू करें जितना अधिक आप बड़े हो जाते हैं और जितना अधिक आप जानते हैं, उतना ही यह स्पष्ट हो जाता है: एकमात्र ऐसा हालात जो आपको खुशी और स्वतंत्रता का आनंद लेने से रोकता है, वह स्वयं होता है। पूर्वाग्रहों, रूढ़िवादी, मुद्दों और भय को छोड़ दें अपने दिमाग को पूरी तरह से दुनिया का अनुभव करने और हर दिन गिनती करने के द्वारा अपना मन मुक्त करें जिस ज़िंदगी का आप नेतृत्व करना चाहते हैं उसे जीएं ऐसा करने का कोई कारण नहीं है।
    • अपने आदर्श संस्करण के दास बनने के लिए ध्यान न दें। यह कहना आसान है "स्नातक होने के बाद सब कुछ बेहतर होगा"या फिर"जब मैं कूर्टिबा को जाता हूं तो सब कुछ बहुत अच्छा होगा। "यह है? कैसे आप अपने चुनौतियों के बावजूद मुक्त हो सकता है? कैसे आप अभी जहां आप रहते हैं मुक्त हो सकता है,, यह बहुत मिनट? तुम कैसे बेहतर करने के लिए अपने वातावरण को बदल सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यह हमेशा एक अच्छा विचार है,, पूरी तरह से मुक्त होना चाहते हैं, क्योंकि यह के रूप में हम चाहते हैं करने के लिए पूर्ण नियंत्रण हो जाती है, भले ही वह दूसरों की भावनाओं को रौंद है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com