IhsAdke.com

जब आप घर छोड़ने के लिए तैयार हैं, तो पता कैसे करें

माता-पिता के घर छोड़ना एक बढ़िया निर्णय है। यदि स्कूल में जाने के बाद कॉलेज में जाने की कोई योजना नहीं है, तो आप घर तक रह सकते हैं जब तक कि आप एक स्थिर नौकरी पाने, योजना न करें और अपने आप को स्वयं को बदलने के लिए आत्मविश्वास रखें। किसी भी मामले में, यह जरूरी है कि आप आगे बढ़ने के प्रभाव पर विचार करें। आपका बजट, कैरियर, परिपक्वता और अधिक आपकी पहली वास्तविक-दुनिया के रोमांच को प्रभावित करेगा। यह तय करने में आपकी मदद करने के लिए यहां कुछ बिंदु हैं कि क्या यह तैयार है।

चरणों

विधि 1
कवर की लागत

चित्र शीर्षक से पता चलता है जब आप घर से बाहर जाने के लिए तैयार हैं चरण 01
1
क्या आपके पास नौकरी है? यदि उत्तर नहीं है, तो घर पर रहने के लिए आवश्यक हो सकता है। बिलों का भुगतान करने में विफलता आपके क्रेडिट को बर्बाद कर सकती है। अर्ध-समय वाले भुगतान के साथ मासिक खर्चों को कवर करने के लिए पट्टे-टाइम लोगों को खुद को घर के मालिक, छात्र ऋण, अभिभावकीय समर्थन और अन्य तरीकों की आवश्यकता के बारे में ईमानदार होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से पता चला जब आप घर से बाहर जाने के लिए तैयार हैं चरण 02
    2
    बदलने के लिए प्रतिबद्ध करने से पहले सोचें व्यावसायिक परिवर्तन कंपनियां अक्सर ग्राहकों को उन संभावित अध्ययनों में याद दिलाती हैं जहां उत्तरदाताओं का कहना है कि परिवर्तन तीसरा है जीवन में सबसे अधिक तनावपूर्ण घटनाओं (परिवार और तलाक में मृत्यु के बाद) की सूची में जगह है। आवेग पर जाने के बजाय सुनिश्चित करें कि आप एक नए निवास के लिए प्रतिबद्ध हैं। लगातार परिवर्तन नए जमींदारों का ध्यान आकर्षित कर सकते हैं। किराया, ऊर्जा बिल, पानी, गैस और आदि के बारे में सुनिश्चित करने के लिए पहले से सोचें और किराये के समझौते के दौरान परिवहन लागतें।
  • चित्र शीर्षक से पता चला जब आप घर से बाहर जाने के लिए तैयार हैं चरण 03
    3
    परिवर्तन की लागतों की खोज करें आगे बढ़ने पर आप अतिरिक्त शुल्क पा सकते हैं, जैसे:
    • प्रति पालतू जमा
    • ऊर्जा हस्तांतरण दर, हीटिंग, इंटरनेट / केबल टीवी
    • एक बदलाव टीम किराया
    • एक पार्किंग पास खरीदें
    • एक स्थानीय शुल्क के साथ दूसरे शहर में जा रहे हैं
  • चित्र शीर्षक से पता चला जब आप घर से बाहर जाने के लिए तैयार हैं चरण 04
    4
    विनिमय की लागत पर विचार करें यदि आप स्कूल या काम के पास रहते हैं, पार्किंग, गैस और बीमा की लागत भी बदल जाएगी। इससे पहले कि इन मदों की लागतों को देखने के लिए यह एक अच्छा विचार है क्योंकि वे आपको बजट में जगह खोजने में मदद कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है जब आप घर से बाहर जाने के लिए तैयार हैं चरण 05
    5
    बजट के लिए एक छड़ी बनाएं अकेले रहने का अर्थ है आजादी हालांकि, जैसा कि कहा जाता है, स्वतंत्रता स्वतंत्र नहीं है। आपको अपनी वित्तीय स्थिति का ध्यान रखना होगा, और सावधानीपूर्वक योजना बनाएं कि किसी वित्तीय आपदा से कैसे बचें। व्यय के लिए मासिक पैसे अलग नहीं करना भूलें:
    • अवकाश किराया
    • उपयोगिताएँ (ऊर्जा, पानी, सीवेज, कूड़ा, टेलीफोन, इंटरनेट, केबल टीवी, क्लीनर और अन्य शामिल हो सकते हैं)
    • ट्रांसपोर्ट
    • भोजन
    • आपातकाल के लिए कुछ पैसे भी मिलना अच्छा है। आपको कभी नहीं पता होगा कि आपको चिकित्सा बिलों को कब कवर करना पड़ सकता है, डकैती, बर्बरता, या प्राकृतिक आपदाओं और अन्य परिस्थितियां जो महंगा हो सकती हैं
  • विधि 2
    अपने परिवार पर विचार करें

    चित्र शीर्षक से पता चला जब आप घर से बाहर जाने के लिए तैयार हैं चरण 06
    1
    देखें कि आपके माता-पिता घर छोड़कर आपके बारे में क्या सोचते हैं अधिकांश समय, माता-पिता अपने बच्चों को 18 साल की उम्र में घर छोड़ने के लिए चाहते हैं हालांकि, ऐसे समय होते हैं, जब आपके लिए सबसे अच्छा हो सकता है, और उनके लिए, घर लंबे समय तक रहने के लिए अपने माता-पिता के घर में कुछ और वर्षों में रहना पैसा, कॉलेज को बचाने और अनुभव संचित करने का एक शानदार तरीका है। लेकिन याद रखना चाहिए कि इससे पहले ही बहुत देर हो चुकी हो, लक्ष्य बढ़ाना चाहिए। लगभग 30 और अभी भी माता-पिता के साथ रहना मजेदार नहीं है।



  • चित्र शीर्षक से पता चला जब आप घर से बाहर जाने के लिए तैयार हैं चरण 07
    2
    एक भाई के साथ रहने पर विचार करें एक भाई या बहन के साथ घर साझा करना घर-दोस्त के साथ रहने के लिए अच्छा प्रशिक्षण है यदि आप अपने किसी भी भाई के करीब हैं, तो आप एक साथ रहने का प्रयास कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप समय पर बिलों का भुगतान करने के लिए एक दूसरे पर विश्वास करते हैं।
  • छवि शीर्षक से पता चला है कि आप घर से बाहर जाने के लिए तैयार हैं चरण 08
    3
    मदद के लिए अपने रिश्तेदारों से पूछें कुछ परिवारों में एक अमीर चाचा है अन्य परिवारों के मौसमी घर हैं यह किसी परिवार के पुनर्मिलन में मदद के लिए पूछने के लिए चोट नहीं पहुंचाता है। यह आपके माता-पिता पर भरोसा करने के लिए अपने आप पर भरोसा करने के बीच एक चिकनी संक्रमण हो सकता है यदि आप उनके घर के रिश्तेदारों के साथ रहते हैं, तो कृपया किराया करने के लिए किए गए प्रतिबद्धताओं / देय खातों के प्रति दया और सम्मान कीजिए।
  • चित्र शीर्षक से पता चला जब आप घर से बाहर जाने के लिए तैयार हैं चरण 09
    4
    अपनी भावनाओं और चिंताओं को साझा करें यदि आप घूमने के बारे में परेशान हैं, तो ऐसा कहें। अपनी चिंताओं के बारे में ईमानदार होना महत्वपूर्ण है। आपके परिवार ने सहायता और सलाह प्रदान कर सकते हैं जो मानसिक और भावनात्मक रूप से घोंसले के बाहर जीवन के लिए तैयार हैं।
  • विधि 3
    उनके परिणाम पर विचार करें

    चित्र शीर्षक से पता चलता है जब आप घर से बाहर जाने के लिए तैयार हैं चरण 10
    1
    आपके माता-पिता के घर में रहना आपके फिर से शुरू होने के लिए खराब हो सकता है एक संभावित नियोक्ता को शायद परवाह नहीं है अगर आप अभी भी माता-पिता के साथ रहते हैं, जब तक आप प्रेरित होते हैं, समय पर आते हैं, और काम पर पहल करते हैं। हालांकि, यदि आप अभी भी कॉलेज के कई सालों के बाद अपने माता-पिता के साथ रहते हैं, तो आपकी प्रेरणा, समय-सीमा और पहल बहुत तेज नहीं हो सकती है। घर छोड़ने से आपको एक मजबूत कार्य नीति विकसित करने और नियोक्ताओं को प्रदर्शित करने में सहायता मिल सकती है कि आप गंभीर हैं।
  • चित्र शीर्षक से पता चलता है जब आप घर से बाहर जाने के लिए तैयार हैं चरण 11
    2
    अपने माता-पिता के घर में रहना आपके रोमांस को खत्म कर सकता है। उच्च विद्यालय डेटिंग रोमांचक है क्योंकि आप प्यार के जल में तैरना सीखते हैं। लाइफगार्ड - माता-पिता, शिक्षकों और इतने सारे - इस युग में महत्वपूर्ण हैं। एक बार जब आप एक वयस्क गोताखोर के लिए तैयार हो जाते हैं, तो आप सभी को हर समय देख रहे हैं। घर छोड़ने से साथी को आकर्षित करने की संभावना बहुत बढ़ जाती है। इसके अलावा, यह आपकी योजना को बर्बाद करने वाले माता या पिता के जोखिम को कम करता है
  • चित्र शीर्षक से पता चला जब आप घर से बाहर जाने के लिए तैयार हैं चरण 12
    3
    अपने माता-पिता के साथ रहना आपकी दोस्ती को तोड़ सकता है बेशक वे केवल मजाक कर रहे हैं जब वे अपने माता-पिता के साथ रहने के बारे में बात करते हैं, लेकिन यह अभी भी कष्टप्रद है। इसके अलावा, करियर और परिवार के जीवन का पीछा करते हुए महत्वाकांक्षी दोस्तों की संभावना गायब हो जाएगी। यहां तक ​​कि आपके सबसे करीबी दोस्त 30 साल तक गायब हो जाएंगे यदि आप अभी भी माता-पिता के साथ रहते हैं, फिर भी आपके होनहार नौकरी की साक्षात्कार के बारे में बात करें या जिम्मेदारियों को लेने के लिए तैयार न हो।
  • चित्र शीर्षक से पता चला जब आप घर से बाहर जाने के लिए तैयार हैं चरण 13
    4
    अंत में, माता-पिता के साथ रहना उनके आत्मसम्मान को समाप्त कर सकता है चलने के लिए मुख्य प्रेरणा अपने जीवन को शुरू करने की इच्छा होनी चाहिए। जब आप घर पर रहते हैं, तो आप हमेशा एक बच्चे की भूमिका में फंसेंगे। आपके माता-पिता आपसे प्यार करते हैं, लेकिन वे चाहते हैं कि आप बड़े हो जाएं - और ऐसा संभव नहीं है जब तक आप अपने वयस्क कपड़े और जूते नहीं डालते। अपनी किस्मत की कोशिश कर, एक प्रयास करने और अपने खुद के रहने से अपने आत्मसम्मान का निर्माण करके विफलता के डर को सीखना सीखें!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com