IhsAdke.com

मुश्किल कमी सिंड्रोम से निपटने

आर्थिक और सामाजिक परिदृश्य में बदलाव के लिए धन्यवाद, 20 और 30 के बीच वयस्कों की बढ़ती संख्या अभी भी अपने माता-पिता के साथ रहते हैं। वित्तीय कठिनाइयों, प्रेरणा और मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं की कमी की इस घटना के लिए कई कारण हैं में से एक हैं "मुश्किल प्रगति करने के लिए।" आप एक वयस्क बच्चे जो कभी कॉलेज या यहाँ तक कि बाईं घर खत्म करने के बाद अपने तहखाने में रह रही है है, तो वहाँ कुछ नजरिए मदद कर सकते हैं आप स्वतंत्र हो रहे हैं। सबसे पहले, यह देखने के लिए जांचें कि क्या प्रगति में कोई भी स्पष्ट कठिनाई है। फिर अपने बच्चों को एकमात्र विकसित करने के लिए आवश्यक कौशल विकसित करने में मदद करने के लिए स्पष्ट सीमाएं और उम्मीदें सेट करें।

चरणों

विधि 1
प्रगति में कठिनाई के सिंड्रोम की पहचान

सिंड्रोम चरण 1 लॉन्च करने के लिए विफलता के साथ शीर्षक वाले चित्र
1
युवा वयस्कों की सामान्य और असामान्य कठिनाइयों के बीच अंतर को समझें। यदि आपका बच्चा नौकरी नहीं रख सकता है या कोई कोर्स पूरा नहीं कर सकता है, तो आपको चिंता करने का अधिकार है दूसरी ओर, किसी वयस्क के लिए सामान्य रूप से कॉलेज के बाद माता-पिता के घर में अस्थायी रूप से वापस जाने के लिए, या तो भविष्य के साथ क्या करना है या पैसे बचाने के लिए यह सामान्य है। यदि आपका बच्चा कॉलेज के पुनर्गठन की कोशिश करता है, तो शायद कुछ भी गलत नहीं है
  • हालांकि, अगर ऐसा लगता है कि यह इस तरह स्कूल, काम, वित्त, रिश्ते के रूप में विकास के कई क्षेत्रों में फंसा हुआ है, हो सकता है वह भी एक के माध्यम से हो रहा है "प्रगति करने के लिए मुश्किल।"
  • उन दोस्तों से बात करने की कोशिश करें जिनके पास युवा वयस्क बच्चों को भी पता है कि सामान्य और असामान्य व्यवहार क्या है। वयस्कों के लिए यह सामान्य क्या है कि आप इन दिनों उस अनुभव से अलग हो सकते हैं जो आप उस उम्र में अनुभव करते हैं।
  • सिड्रोम चरण 2 को लॉन्च करने के लिए डील विथ असफल चित्र शीर्षक
    2
    अपने बच्चे की वित्तीय स्थिति का आकलन करें देखें कि क्या वह काम कर रहा है, पैसे बचाने और घर के बिलों का भुगतान करने में मदद करता है। यदि नहीं, तो समझने की कोशिश क्यों करें वह लापरवाही से पैसा खर्च कर रहा है? या आप अनावश्यक ऋण प्राप्त कर रहे हैं? यहां तक ​​कि सबसे प्रेरित वयस्कों को कठिन समय कॉलेज के बाद एक अच्छी नौकरी मिल रहा है। यदि आपका बच्चा किसी नौकरी की तलाश करने की तरह महसूस नहीं करता है, हालांकि, उसके पास उसके साथ बातचीत करने का समय है
  • चित्र सिंड्रोम लॉन्च करने के लिए विफलता के साथ डील शीर्षक चित्र 3
    3
    देखें कि आपके बच्चे के पास अच्छा काम नैतिक नहीं है सिंड्रोम की एक आम विशेषता पेशेवर नैतिकता की कमी है और घर पर मदद करने के लिए अनिच्छा है। देखें कि क्या आपका बच्चा नौकरी या इंटर्नशिप तलाश रहा है और होमवर्क के साथ मदद कर रहा है।
  • चित्र सिंड्रोम लॉन्च करने के लिए विफलता के साथ डील शीर्षक चित्र 4
    4
    दीर्घकालिक योजनाओं के बारे में अपने बच्चे से बात करें प्रगति में कठिनाई के साथ एक वयस्क घर छोड़ने और स्वतंत्र बनने की योजना बनाने से बचना होगा हो सकता है कि उनके पास केवल अस्पष्ट लक्ष्यों की कमी है या नहीं, उन्हें कैसे पहुंचा है। यदि आपके बच्चे के लक्ष्यों हैं और उन्हें पूरा करने के लिए चल रहा है, तो अपने घर में रहना अस्थायी ही होगा।
    • आपके बच्चे को डरा देने वाले प्रश्न जैसे "क्या आप अपने जीवन के साथ क्या करने जा रहे हैं?", को आगे बढ़ाने के बजाय विषय को धीरे से स्पर्श करें। आप कह सकते हैं, "मुझे एहसास हुआ कि मेल में विश्वविद्यालयों से पत्रिकाएं थीं। उनमें से किसी एक को आप के लिए दिलचस्प लग रहा है? आप क्या कोर्स करना चाहते हैं? "
  • विधि 2
    युवा वयस्कों के लिए सीमा निर्धारित करना

    चित्र सिंड्रोम लॉन्च करने के लिए विफलता के साथ डील शीर्षक चित्र 5
    1
    अपनी अपेक्षाओं के बारे में बात करें उसे बताएं कि आप चाहते हैं कि वह अपने घर में रहने के दौरान किसी तरह व्यवहार करें और योगदान करें। कहो कि आप उम्मीद करते हैं कि वह कुछ चीजों के लिए भुगतान करे, कुछ होमवर्क करें, और रात में घर आने के लिए कार्यक्रम में मेहमानों को लाने के बारे में अपने नियमों का सम्मान करें।
    • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं कि दोस्ताना घर लाने में कोई समस्या नहीं है, लेकिन उन्हें 9 बजे तक प्रस्थान करना होगा।
    • जल्द से जल्द बात करें, अधिमानतः आपके बच्चे को घर लौटने से पहले
    • जोर दें कि नियम नियंत्रण को लागू करने के लिए सेवा नहीं करते हैं उनका उद्देश्य पारिवारिक जीवन को सुविधाजनक बनाना है, जिससे आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सहायता करते हुए आपको अधिक सहज महसूस कर सकते हैं।
  • चित्र सिंड्रोम लॉन्च करने के लिए विफलता के साथ डील शीर्षक चित्र 6
    2
    एक वित्तीय और घर इक्विटी प्लान इकट्ठा करें नियमों को सेट करने के लिए, उन्हें लिखित रूप में उपलब्ध कराएं। अपने बच्चे से बात करें कि वे सब कुछ जानते हैं।
    • नियमों में समय सीमा शामिल करें उदाहरण के लिए, आप अपने बच्चे के साथ गठजोड़ कर सकते हैं कि वह तीन महीने के लिए किराए का भुगतान नहीं करेगा, लेकिन इस दौरान उसे नौकरी मिलनी चाहिए।
    • यदि नियमों की उपेक्षा की जाती है तो परिणाम शामिल करें उदाहरण के लिए, यदि आपका बच्चा आपकी कार का उपयोग करता है और टैंक खाली छोड़ देता है, तो इसे अन्य समय पर इसका उपयोग करने का विशेषाधिकार खो सकता है।
    • निर्दिष्ट करें कि नियमों को किसी भी समय बदला जा सकता है।
  • सिड्रोम चरण 7 लॉन्च करने के लिए विफलता के साथ शीर्षक वाले चित्र
    3
    शराब और नशीली दवाओं के उपयोग के बारे में दृढ़ रहें यदि आप अपने बच्चे को शराब पीने या घर पर दवाओं का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो इसे स्पष्ट करें तय करें कि आप क्या करेंगे अगर आपको पता चल जाए कि वह आपके द्वारा छिपे अवैध पदार्थों का उपयोग कर रहा है।
    • शराब, मारिजुआना, और अन्य दवाएं अक्सर प्रगति की कठिनाई में योगदान करती हैं। ये पदार्थ प्रेरणा को ख़राब कर सकते हैं और मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं को खराब कर सकते हैं।



  • चित्र सिंड्रोम लॉन्च करने के लिए विफलता के साथ डील शीर्षक चित्र 8
    4
    पीछे हटने से बचें अगर आपका बच्चा अपनी सीमा का परीक्षण करता है आपका बच्चा नियमों को खारिज करने की कोशिश कर सकता है या आपके खिलाफ अपराध की अपनी भावना का उपयोग कर सकता है। स्थिर रहें और याद रखें कि यह आपके बच्चे को आराम से जीवन देने के लिए आपका काम नहीं रह गया है। आपके पास अपने घर में नियम निर्धारित करने का अधिकार है
    • सीडर यह दर्शाएगा कि आप गंभीर नहीं हैं
    • उदाहरण के लिए, यदि आप कहते हैं कि आप अपने बच्चे की मोबाइल फोन डेटा योजना के लिए भुगतान नहीं करेंगे, तो भुगतान न करें जब वह कहता है कि वह टूट गया है
    • अन्य घरेलू सदस्यों को नियमों को सूचित करें, जैसे कि आपके पति या पत्नी ताकि सभी को जानकारी हो।
  • सिंड्रोम लॉन्च करने में असफलता के साथ डैल शीर्षक वाली तस्वीर 9
    5
    गौर कीजिए कि आपके बच्चे से घर छोड़ने के लिए किन परिस्थितियां आवश्यक हो सकती हैं। अगर आपका बच्चा अपमानजनक व्यवहार में शामिल होना शुरू करता है या अवैध गतिविधियों में शामिल होता है, तो उसे अपने घर में रहने देने का कोई अच्छा विचार नहीं है। निर्णय लें कि कौन से व्यवहार अक्षम हैं और यदि आप इस निष्कर्ष पर पहुंचें कि स्थिति अब स्वस्थ या सुरक्षित नहीं है, तो फर्म बनें।
    • यदि आप अपने बच्चे को बेदखल करने का निर्णय लेते हैं, तो औपचारिक नोटिस करें। आप सिर्फ पुलिस को नहीं बुला सकते हैं और उन्हें अपने बच्चे को घर ले जाने के लिए कह सकते हैं।
  • विधि 3
    अपने बच्चे को स्वतंत्र बनने में मदद करना

    चित्र सिंड्रोम लॉन्च करने के लिए विफलता के साथ डील शीर्षक चित्र 10
    1
    अपने बच्चे को गलतियों और परिणामों से बचाने से बचें कठिनाइयों वाले बच्चे को देखना मुश्किल हो सकता है, लेकिन वयस्कता के लिए सीखने का समस्याएं हैं। उसे अपनी गलती करें और उन्हें हल करने के लिए सीखें। इससे उसे अधिक लचीलापन और नियंत्रण मिलेगा।
    • इसका मतलब यह नहीं है कि आप सलाह या मदद नहीं दे सकते इसका अर्थ यह है कि उन्हें कठिन काम करना होगा और उन्हें अपनी समस्याओं का समाधान करना होगा।
  • चित्र सिंड्रोम लॉन्च करने के लिए विफलता के साथ डील शीर्षक चित्र 11
    2
    अच्छी वित्तीय प्रथाओं को सिखाओ पैसे बचाने के बारे में अपने बच्चे से बात करें, मज़ेदार रहने और ऋण से बचने के लिए। जितनी जल्दी हो सके बात करें इन मामलों के बारे में बात करना बेहतर है, जबकि आपके बच्चे अभी भी युवा हैं हालांकि, अगर आपने पहले ऐसा नहीं किया है, तो अब इसे करें। आपकी योजना बनाने में सहायता करें बजट साप्ताहिक या मासिक ताकि वह घर छोड़कर तैयार हो जाए।
    • उचित राशि किराए पर लेने से आपके बच्चे को भविष्य में बिलों का भुगतान करने में मदद मिल सकती है।
  • चित्र सिंड्रोम लॉन्च करने के लिए विफलता के साथ डील शीर्षक चित्र 12
    3
    अपने बच्चे को तैयार करने में सहायता करें नौकरी प्राप्त करें. अपना फिर से शुरू करें, साक्षात्कार के लिए सिमुलेशन करें, या पेशेवर कपड़ों का चयन करने में उसकी मदद करें यदि आप कोई ऐसा व्यक्ति जानते हैं जो आपको साक्षात्कार की व्यवस्था में मदद कर सकता है, उन्हें नाम दें और उन्हें बुलाएं।
    • नौकरी खोजने की अपनी नौकरी करने से बचें उदाहरण के लिए, कंपनियों को कॉल न करें - ऐसा करने के लिए अपने बच्चे से पूछें
  • चित्र सिंड्रोम लॉन्च करने के लिए विफलता के साथ डील शीर्षक चित्र 13
    4
    अपने बच्चे के प्रयासों को स्वीकार करें यदि वह कम निर्भर रहने के लिए संघर्ष कर रहा है, तो उसकी प्रशंसा करें कम आत्मसम्मान अक्सर उपलब्धि की कमी के लिए योगदान देता है, इसलिए समर्थन और प्रेरणा देने से आपके बच्चे को अपने स्वयं के होने से अधिक आत्मविश्वास की मदद मिल सकती है।
    • आप ऐसा कुछ कह सकते हैं, "मुझे उस साक्षात्कार के लिए बुलाए जाने के लिए आप पर बहुत गर्व है यहां तक ​​कि अगर आपको नौकरी नहीं मिलती है, तो यह अच्छी शुरुआत है! "
  • चित्र सिंड्रोम चरण 14 लॉन्च करने में विफलता के साथ डील शीर्षक
    5
    थेरेपी आपके बच्चे की मदद कर सकती है कठिनाई प्रगति आमतौर पर मादक द्रव्यों के सेवन या मानसिक विकार के कारण होती है। अगर आपको लगता है कि आपका बच्चा अवसाद, लत या इसी तरह की समस्या से पीड़ित है, तो उसके लिए एक चिकित्सक के साथ नियुक्ति करें
    • अपने बच्चे के लिए मदद की मांग भी एक आवश्यकता हो सकती है अगर वह आपके साथ रह रही है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com