IhsAdke.com

सभी धन खर्च से अपने सेवानिवृत्त माता-पिता को रोकना

अपने माता-पिता हाल ही में सेवानिवृत्त हुए और लग रहे है, तो एक उच्छृंखल ढंग से रहने वाले हो सकता है, या हो सकता है वे सिर्फ, ज्यादा पैसा खर्च करते हैं उन्हें नहीं समझा दिया करने के लिए यह काफी एक चुनौतीपूर्ण काम किया जा सकता है उनके जीवन में एक शून्य को भरने के लिए कोशिश कर रहे हैं। भूमिकाओं यहाँ रिवर्स जाएगा, और आप आप एक अधिक माता-पिता की भूमिका और जिम्मेदारी, कुछ है कि एक अजीब स्थिति है और कभी कभी विवादास्पद में दोनों माता पिता और बच्चों रख सकते हैं रखना चाहिए लग रहा है।

आप अपने माता-पिता की मदद कैसे कर सकते हैं कि उनकी सारी ज़िंदगी बचत तेजी से खर्च करने की क्षमता में एक समय में निराशा होती है, जब उन्हें अपनी नई स्वतंत्रता का आनंद लेना चाहिए? यहाँ कुछ सुझाव हैं कि ये सावधानीपूर्वक इस नाजुक विषय पर चलें।

चरणों

एक अच्छा दोस्त (लड़कियों के लिए) शीर्षक चित्र 12
1
उनकी पूछताछ करने से पहले अपने स्वयं के इरादों की जांच करें अगर "मेरी विरासत" के विचार कुछ भी पहले प्रकट हो जाते हैं, तो संभव है कि आपके पास एक अहंकारपूर्ण दृष्टिकोण है और वास्तव में अपने माता-पिता के सर्वोत्तम हितों के बारे में सोचने में नहीं लगते। एक तरफ विरासत या चल रहे सहायता के बारे में अपनी उम्मीदों रखो और पहले उनकी रुचि डाल - विश्वास है कि उनके माता-पिता उस फैसले के लिए खुद को उनके कल्याण के लिए वास्तविक देखभाल के साथ दृष्टिकोण उन्हें का हिस्सा है बनाने में सक्षम हैं (और नहीं अपने आप पर)
  • स्वयं के साथ ईमानदार रहें क्या आप अपने वित्त के साथ ठीक हैं? या क्या आप अपने माता-पिता को आर्थिक रूप से समर्थन देने के लिए आदी हो गए हैं? उत्तरार्द्ध मामले में, डर है कि वे ऐसा करने के लिए जारी नहीं रह सकता है तो आपको चिंताएं आ सकती हैं। इस तथ्य को पहचानना महत्वपूर्ण है - खर्च करने की आदतों को प्रत्यक्ष करने के लिए उनमें से इसका मतलब यह सुनिश्चित करना है कि आपके अच्छे आकार में हैं
  • चित्रित होना एक अच्छा दोस्त (लड़कियों के लिए) चरण 14
    2
    ठोस तथ्य हैं यदि आपको चिंता है कि आपके माता-पिता जितना खर्च कर सकते हैं, उससे ज्यादा खर्च कर रहे हैं, जो कि जल्द ही उनसे अधिक पैसे के कारण उनके परिदृश्य का परिणाम देगा, आप किस साक्ष्य को प्रस्तुत कर सकते हैं? क्या आप वास्तव में जानते हैं कि उनके पास कितना पैसा है या सिर्फ वे चीजें जो वे घर लाते हैं, उनके द्वारा किए गए गतिविधियां या उनके द्वारा किए गए दौरे को देखते हैं, और ठोस तथ्यों के बिना निष्कर्ष निकालना चाहते हैं? क्या आपने कभी भुगतान न करने या अक्षम वित्तीय प्रबंधन के कारण अवैतनिक खाते देखा है?
  • पिक्चर शीर्षक से वेक एयोन अप स्टेप 2
    3
    अपने माता-पिता की जगह अपने आप को रखो। अपने आप को 20 या 40 सालों में कल्पना करो और आप कैसे महसूस करेंगे कि आपका वयस्क बच्चा आपके पास आया और आपके खर्च की आदतों के बारे में पूछा। अपने परिप्रेक्ष्य से सोचने से आपको परेशान करने, विचारशील, विचारशील तरीके से प्रश्न उठाने और समाधान खोजने के लिए गड़बड़ी या दखल के बिना कोई चीज मिल सकती है। यह आसान नहीं होगा, लेकिन आप अपने माता-पिता के बारे में अपनी चिंताओं से निपटने के दौरान अपनी भावनाओं के प्रति संवेदनशील होने का कार्य करते हैं।
    • आपके माता-पिता की उम्र कितनी है? जो लोग हाल ही में सेवानिवृत्त कर दिया है एक उच्च प्रवृत्ति चुस्त और उसकी मानसिक संकायों का पूरा अधिकार में रहना होगा, तड़प कि सभी अपने करियर को रोका पूरा वे क्या कर सकता है - कड़ी मेहनत से जीता पैसा नहीं है कि उनके भविष्य में निवेश किया जाना है। सेवानिवृत्त हो चुके माता-पिता लंबे समय से बड़े हैं। अगर वे अचानक अपनी सामान्य तौर पर बदली की आदतों को बदलते हैं, तो वे स्वास्थ्य या अन्य व्यक्तिगत मुद्दों में हो सकते हैं जिनके बारे में आपको नहीं पता है। जब अचानक बदलाव कुछ ऐसा हो सकता है कि कुछ गलत हो, तो उनकी गोपनीयता से निपटने में सावधान रहें और अपने कार्यों को देखें। उन समस्याओं के लिए सहायता प्रदान करें, जिनमें पैसा शामिल नहीं है किसी भी निर्णय लेने से पहले सावधानी से कार्य करें और तथ्यों की खोज करें
  • छवि शीर्षक से बचें स्कूल में नोटिस किया जा रहा है चरण 6
    4
    अपने माता-पिता के साथ एक खुली और ईमानदारी से बातचीत करें एक समय और जगह खोजें जहां हर कोई एक साथ और आरामदायक होगा, और विशेष मुद्दे पर चर्चा करें। बेहतर होगा कि तुम इसे लाने के लिए जब वे आराम से (बचाव की मुद्रा में नहीं) कर रहे हैं और आदर्श, जब विचारों का भविष्य (जैसे कि जब आप पोते खेल देख रहे हैं) हवा में कर रहे हैं।
    • अधिनियम जैसे कि आप अपने माता-पिता से बजट और बचत के बारे में वित्तीय सलाह मांग रहे हैं। आरोपों के बजाय, उनसे पूछें कि उन्होंने अपने सेवानिवृत्ति के बाद के बजट को कैसे संभाला है। आपके लिए एक लाल झंडा खड़ा होगा यदि वे आपको बताते हैं कि उनके पास किसी भी विशिष्ट योजना या सलाह नहीं है, साथ ही यह संकेत मिलता है कि वे निश्चित आय के साथ रहने के कार्य के लिए सहज महसूस नहीं करते हैं। उन चीजों को ध्यान से सुनो जो वे नहीं कह रहे हैं, साथ ही आप जो वास्तव में सुनते हैं पहले से ही उनके पक्ष में, लाल झंडा उठाया जाएगा, जब आप ऐसी स्थिति के बारे में बार-बार पूछते हैं जिसमें वे मानते हैं कि आपको घुसपैठ नहीं करना चाहिए। सत्य सबसे अच्छा तरीका है
    • अपने माता-पिता से पूछें कि क्या वे कुछ भी नहीं बता रहे हैं क्या यह हो सकता है कि उनमें से एक एक टर्मिनल बीमारी या संभावना के साथ काम कर रहा है कि वे तलाक पर विचार कर रहे हैं? कुछ मामलों में, सेवानिवृत्ति के बाद जीवन में बड़े बदलाव के कारण अपरिमेय खर्च हो सकता है।
    • सच है कि आप का मानना ​​है कि कि वे बर्बाद कर रहे हैं कि वे क्या अपने भाई या अपने पति या पत्नी के आसपास और अधिक महत्वपूर्ण (और विशेष रूप से, अन्य रिश्तेदारों या दोस्तों में) को लाने के मत करो। यह केवल चिंता का विषय है आपके इस बिंदु पर, और आपके पास कंक्रीट तथ्यों से पहले इसे बड़ा बनाने के लिए एक अच्छा विचार नहीं है यदि अन्य परिवार के सदस्यों को समस्याएं हैं, तो आप एक संयुक्त बैठक पर विचार करना चाह सकते हैं, लेकिन सावधान रहें कि अपने माता-पिता को डूबने न दें- बस एक साथ परिवार को एक साथ लाएं।
  • चित्र अपने प्रेमी को स्वीकार शीर्षक` class=
    5
    अपने माता-पिता को खुलेआम और निर्दोष से सुनें आपको यह देखने के लिए कि वे बहुत पैसा खर्च कर रहे हैं, परेशान या परेशान महसूस कर सकते हैं और उन खर्चों को पूरा करने के लिए कोई वित्तीय योजना नहीं है। हालांकि, आपको उन्हें और आपके कारणों को सुनना चाहिए। सुनवाई जो वास्तव में अपने विकल्पों को प्रेरित करती है और उन्हें अपने व्यवसाय के प्रबंधन के लिए ज़िम्मेदार होने में सक्षम वयस्कों के साथ उनका इलाज करना महत्वपूर्ण है, उनके लिए अधिक जागरूक आर्थिक दृष्टिकोण की सुविधा प्रदान करने में महत्वपूर्ण है। अगर उन्हें लगता है कि आप एक दबंग या डराना ढंग से कार्य कर रहे हैं, अपने "चिंता सूची" में बस नहीं कुछ करने के लिए बाध्य करने की कोशिश कर, आप जोखिम हो सकता है कि वे बंद कर दें और आप को सुनने के लिए मना कर दिया कहना है याद रखें कि आप सभी वयस्कों कर रहे हैं और यह है कि वे क्या कहते हैं, अंत में कोई फर्क नहीं पड़ता, अपनी पसंद अभी भी उनकी है, और सभी आप की पेशकश कर सकते हैं सलाह और देखभाल, साथ ही उनकी मदद करने के प्रयास है यदि वे समझौते में हैं तो एक नया वित्तीय दृष्टिकोण विकसित करने के लिए
  • चित्र कंट्रोल टियर्स स्टेप 2 नामक चित्र



    6
    यदि आपके माता-पिता आपको बताते हैं कि उनके पास अपने पैसे का उपयोग करने का अधिकार है, तो कृपया, बहस मत करो, क्योंकि यह सच है। हालांकि, यदि कोई स्पष्ट सबूत है कि वे चीजों को वे बर्दाश्त नहीं कर सकता है और इस तरह के किराए और ईंधन, इस तरह के प्रतिबंध एक तरफ रख दिया है के रूप में अपने दैनिक वित्तीय प्रतिबद्धताओं खरीद रहे है, सवाल करने के लिए किसी तीसरे व्यक्ति को लाने - कोई है जो तटस्थ है, लेकिन कहने में सक्षम है उन्हें वास्तव में स्थिति के रूप में है। यहां तक ​​कि यह सुझाव असंतोष का कारण बन सकता है, लेकिन कम से कम आपको एक पेशेवर और दूर के स्तर को बनाए रखने की अनुमति देता है जो आपके माता-पिता को आश्वस्त करती है कि उन्हें अभी भी वयस्क माना जाता है
  • एक बोर्डिंग स्कूल चरण 1 में बचने वाली तस्वीर
    7
    अपने माता-पिता से एक वित्तीय सलाहकार के साथ मिलकर काम करने को कहें। एक प्रमाणित वित्तीय योजनाकार उन्हें मूल्यांकन करने और एक बजट है कि उन्हें दिवालियापन तक पहुंचे बिना, "ऐसा करने के लिए बातें" की इच्छाओं की अपनी सूची में से कई तक पहुँचने के लिए अनुमति देगा निर्धारित कर सकते हैं। विशेष महत्व के, जैसा कि पहले बताया गया है, यह एक पेशेवर रिश्ते जो अपने माता-पिता में शामिल होने और दूरी भावनात्मक विकार कर सकते हैं कि अगर आप एक वयस्क बच्चे के रूप में, अपने वित्तीय जागरूकता के एकमात्र स्रोत के रूप रहने के लिए कोशिश विकसित कर सकते हैं बनाता है कर ।
    • सुनिश्चित करें कि आपकी चिंता सिर्फ उनके वित्तीय कल्याण से संबंधित है और इसका विराट, इच्छा, आदि के साथ कुछ भी नहीं है। उन्हें बताएं कि आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि वे अपने स्वर्णिम वर्षों में स्वतंत्र और खुशी से निवेश करें, लेकिन कभी भी बिना पैसा उनसे समझाओ कि आप अपने भविष्य के लिए पहले से ही इस पर काम कर रहे हैं और अपने पैसे से पेशेवरों के साथ व्यवहार करके इस तरह के दृष्टिकोण से लाभ उठा सकते हैं।
    • सुझाव दें कि वे अपने लेखों की "समग्र तस्वीर" के मूल्यांकन के लिए एकाउंटेंट से परामर्श लेंगे उन्हें अवगत कराएं कि यह वित्त के लिए चलने के सिरदर्दों को खत्म कर सकता है और आपके लक्ष्यों और अपनी बचत के आधार पर व्यक्तिगत वित्तीय योजना तैयार कर सकता है
    • अपनी मां और पिता को सम्मानजनक अकाउंटेंट ढूंढने और बनाए रखने में सहायता करें अगर आप वित्तीय सलाहकार की सेवाओं को जानते हैं और इसका उपयोग करते हैं जिसने आपको ठोस सलाह दी है, तो इसकी सिफारिश करने पर विचार करें। अन्यथा, सलाह के लिए मित्रों और परिवार से पूछें या सिफारिशों के लिए अपने बैंक से संपर्क करें। विशेष रूप से, सेवानिवृत्ति परामर्श में अच्छी प्रतिष्ठा वाले किसी व्यक्ति की तलाश करें
    • अपने माता-पिता से पूछें कि क्या आप शामिल हो सकते हैं आप घुसपैठ नहीं करेंगे, लेकिन यदि आप चाहते हैं तो केवल पहले परामर्श के दौरान सहायता प्रदान करें। यदि आपके पास वित्तीय योजना के साथ एक अच्छा विचार या अनुभव है, तो पूरी प्रक्रिया में अपना ज्ञान और सहायता प्रदान करें।
  • चित्र शीर्षक से बचाव के लिए कदम 7 से बचें
    8
    अपने माता-पिता को याद दिलाएं कि हमेशा की तरह पोंटी नली को उसी हद तक बढ़ाया नहीं जा सकता है जो आप कर सकते थे, साल पहले। कुछ दशक पहले एक लाख रिएव को बचाने के लिए एक भाग्य माना गया था - आजकल, वही राशि आपको दूर नहीं ले जा सकती है, और जल्द ही समाप्त हो जाएगा।
    • अपने माता पिता को शारीरिक रूप है, तो उन्हें याद दिलाना है कि चिकित्सा सहायता, एक स्वस्थ आहार और व्यायाम के साथ, विस्तारित दीर्घायु उन्हें वित्त के संबंध में सतर्क रहना एक बड़ा की जरूरत लाता है।
    • किसी भी बड़े व्यय की सूची जो निकट (या बहुत दूर) भविष्य में जमा हो सकती है एक नई कार, नए उपकरण, छत की मरम्मत या सामान्य बिलों जैसे व्यय आपके माता-पिता के मोजे को काफी नुकसान पहुंचाते हैं।
  • चित्रित होना एक अच्छा दोस्त (लड़कियों के लिए) चरण 2
    9
    सक्रिय रूप से अपने माता-पिता की मदद करें, अपने सपनों और लक्ष्यों को वित्तीय रूप से चतुर तरीके से हासिल करने के तरीकों का पता लगाएं। शब्दों से आगे बढ़ो और अपने माता-पिता के लिए अपनी वित्तीय आजादी पाने के लिए एक प्रस्ताव बनाएं और वांछित जीवन शैली यदि उनके पास उन चीजों की एक स्पष्ट सूची है जो वे करना चाहते हैं, उन्हें एक अधिक आर्थिक रूप से जागरूक तरीके से जीतने का एक तरीका खोजने में मदद करें
    • अपने लक्ष्यों तक पहुंचने के लिए अपने माता-पिता को एक वित्तीय लाभ देने के लिए अपने कनेक्शन का उपयोग करें। उदाहरण के लिए, यदि वे दुनिया की यात्रा करना चाहते हैं, तो उनके अनुकूल संबंधों की सूची खोजें जो ट्रैवल एजेंट हो सकते हैं या जो होटल या पर्यटन उद्योग में काम करते हैं। या यहां तक ​​कि स्वैच्छिक या सस्ते विकल्पों का सुझाव या किसी भी समय उनके साथ अपनी अवकाश साझा करें।
    • समय-समय पर वित्तीय सहायता प्रदान करें यदि आप उनकी मदद करने की स्थिति में हैं, तो अपने माता-पिता के कुछ कारनामों के भुगतान करने या भुगतान करने में सहायता करें। उदाहरण के लिए, यदि वे ग्रीस की यात्रा करते हैं, तो होटल में कुछ रातों को प्रायोजित करने या उपहार के रूप में खाने के लिए भुगतान करने पर विचार करें।
    • किसी विशेष प्रचार या वरिष्ठ नागरिकों के लिए वित्तीय अवसरों की खोज करें। उदाहरण के लिए, कई सामुदायिक बैंक या क्रेडिट यूनियन कम संग्रह और उच्च आय वाले वरिष्ठ नागरिकों के लिए विशेष खातों की पेशकश करते हैं। इसके अलावा, कुछ वित्तीय संस्थानों, सामुदायिक महाविद्यालयों, या गैर-लाभकारी संगठनों में विशेष दर-दर प्रस्ताव वाले वरिष्ठ ट्रैवेल क्लब और सोशल क्लब हैं। और, दुनिया भर में यात्रा करने के लिए, कई देशों ने वरिष्ठ कार्ड्स के पारस्परिक मान्यता की पेशकश की है, जो यात्रा छूट के लिए अनुमति देता है, जो अनुसंधान के लिए बहुत उपयोगी है।
  • शीर्षक वाला चित्र स्कूल में नजर रखे जाने से बचें चरण 9
    10
    जागरूक रहें और देखें कि आपके माता-पिता कैसे चले गए हैं। यहां तक ​​कि अगर आप अपने माता-पिता को अपने वित्तीय जीवन को तब तक व्यवस्थित करने में मदद करने में सफल होते हैं, तो चीजें सेवानिवृत्ति के विभिन्न चरणों में बदल जाएंगी। खराब स्वास्थ्य, दुर्घटनाएं, दोस्तों का नुकसान आदि इसके सब पर एक बड़ा प्रभाव पड़ेगा कि वे सब कुछ कैसे संभाल लेंगे, और केवल बात करने और समर्थन देने के लिए उपलब्ध हो रहे हैं एक वयस्क बच्चे के रूप में उनकी भूमिका का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। कई मामलों में, प्रारंभिक हस्तक्षेप जब आप चिंता का सामना करना पड़ते हैं, जैसे हानि को दूर करने में मदद करने के लिए पैसा खर्च करना, भविष्य में बड़ी समस्याएं से बचने में सहायता कर सकता है। और इसका अर्थ यह है कि आपके माता-पिता दिन-ब-दिन कैसे रहते हैं, यह जानने का मतलब है यहां तक ​​कि अगर आप दूर रहते हैं, तो एक स्काइप खाता है और जितनी बार संभव हो संपर्क में रहें - निश्चित रूप से दूर रहने के लिए कोई तकनीकी बहाने नहीं हैं!
  • युक्तियाँ

    • कुछ न्यायालयों में, एक अदालत किसी और के वित्त के कब्जे का आदेश दे सकता है यह बल्कि कठोर है, और इसे केवल आखिरी विकल्प माना जाना चाहिए, जैसा कि जब डिमेंशिया के माता-पिता को वित्तीय मामलों से निपटने में असमर्थ माना जाता था।
    • दूसरों के साथ अपने माता-पिता के वित्त पर चर्चा करते समय सावधानी बरतें, जिसमें परिवार के अन्य सदस्यों सहित यदि आप अभिभूत महसूस करते हैं, उदाहरण के लिए, अपनी मां की बहन से बात करने से पहले एक पेशेवर से परामर्श करें।
    • यदि आप अपने माता-पिता पर भरोसा करते हैं तो आपको कई बार अतीत में अपना हाथ देने के लिए, आज उन्हें प्रतिवाद के रूप में मदद देने के विचार के प्रति प्रतिकूल मत रहें। यह उनको हर समय बचाव करने के बारे में नहीं है - जब आप अपने वित्तीय ज्ञान को समझते हैं तो उनकी सहायता कर सकते हैं, ताकि वे अब से बेहतर दृष्टिकोण पर ध्यान केंद्रित कर सकें। व्यक्त करने में स्पष्ट रहें कि यह आपका एकमात्र इरादा है - आप उन्हें यह नहीं मानना ​​चाहेंगे कि आप सभी परिस्थितियों में फिरौती के रूप में रहेंगे।
    • यदि आपके माता-पिता, या उनमें से एक, घर से खरीदने में आसानी के साथ एक समस्या है, यह एक ऐसा क्षेत्र है जहां आप उनकी मदद कर सकते हैं। टेलिविज़न और ऑनलाइन विज्ञापन किसी व्यक्ति में अत्यावश्यकता की भावना पैदा कर सकता है जो अकेला, ऊब या उदास महसूस करता है, उसे उन चीज़ों को खरीदने के लिए प्रभावित करता है जिन्हें उन्हें आवश्यकता नहीं है दुर्भाग्य से, समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं जब पुराने माता-पिता एक छोटे से प्रिंट नहीं पढ़ सकते हैं और हस्ताक्षर करने को खत्म कर सकते हैं जो कभी कार्ड बिलों में नहीं आते हैं। इन स्थितियों में समस्याओं को समझने में मदद करें, जो कि चालें विपणन पर चर्चा कर सकती हैं, उनका उपयोग और खोज कर सकते हैं कि उनके माता-पिता क्यों उन वस्तुओं को खरीदने की आवश्यकता महसूस करते हैं जिनके लिए उनका कोई उपयोग नहीं है। इससे भी ज्यादा, उन्हें ऑनलाइन सहित घोटालों को पहचानने में सहायता करें, ताकि वे पीड़ित न हों उन्हें दिखाएं कि क्या कुछ वैध है या नहीं (जैसे उपभोक्ता चेतावनी पृष्ठ पर या उपभोक्ता समूह पृष्ठ आदि पर)।

    चेतावनी

    • यदि आपके माता-पिता के व्यवहार अचानक हो जाते हैं और वे सामान्य रूप से माना जाता है, उससे परे कुछ भी कर रहे हैं, तो चिकित्सा सहायता लें। अल्जाइमर और मनोभ्रंश के पहले लक्षणों में से एक विस्मृतता या वित्तीय के साथ तुच्छ है।
    • याद रखें कि पैसा वयस्कों में सशक्तिकरण के लक्षणों में से एक है। इसे ध्यान में रखें जब आप अपने माता-पिता के क्रेडिट, बचत, आदि का वर्तमान उपयोग प्रतिबंधित करना चाहते हैं। एक तरफ, उनका वित्तीय भविष्य जरूरी है, और दूसरी तरफ, यह उनको आश्वस्त करने का कार्य है कि वे अपने स्वयं के निर्णय लेने में सक्षम वयस्कों के रूप में माना जाता है। यह एक अच्छा संतुलन है जिसे सावधानी से लगातार काम करना चाहिए।
    • जब आपके माता-पिता बुजुर्गों को निशाना बनाने वाले धर्माध्यक्षों के लिए अधिक असुरक्षित होते हैं, तो उनकी मदद करने के लिए त्वरित रहें। जल्द ही सब कुछ ठीक हो जाता है, बेहतर है अपने माता-पिता को पता चले कि आप हमेशा बात करने के लिए उपलब्ध हैं यदि उन्हें कुछ ऐसी चीज के बारे में सलाह की जरूरत है जो "सच होने में बहुत अच्छी लगती है।"

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com