IhsAdke.com

कैसे अपने बच्चे के बच्चे को स्थानांतरित करने के लिए

क्या आप निराश हैं कि आपके बच्चे स्वयं के लिए पर्याप्त हैं, लेकिन अभी भी आप के साथ रह रहे हैं? क्या आप अपने घर को मुफ्त होटल के रूप में देखना शुरू कर रहे हैं? अगर आपको लगता है कि यह आपके एक या अधिक बच्चों के लिए घोंसला छोड़ने का समय है, लेकिन वे अपने पंखों को फैलाने से इनकार करते हैं, तो यह है कि आप क्या कर सकते हैं।

चरणों

  1. 1
    यथासंभव यथास्थिति स्थिति का इलाज करें। माता-पिता के रूप में, आपके बच्चे को आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करने के बारे में आपको मिश्रित भावनाएं मिल सकती हैं एक ओर, आप उनकी कंपनी का आनंद ले सकते हैं, या हो सकता है आप यह (क) अपने खुद के लिए लड़ने (क), या आप नहीं के रूप में यदि आप "दूर भेजने" कर रहे हैं महसूस करना चाहते हैं नहीं करना चाहती। दूसरी ओर, आप देख सकते हैं कि आपके बच्चे जीने के लिए कुछ नहीं कर रहा है, और यदि आप कार्रवाई नहीं करते हैं, यह कभी नहीं आत्मनिर्भर बन सकता है। अपने बच्चे से बात करने से पहले इन सभी भावनाओं से निपटना महत्वपूर्ण है।
    • कारणों की एक सूची बनाएं जिससे आप चाहते हैं कि आपका बच्चा आगे बढ़ सके ईमानदार रहें - हर चीज का सामना करें जो आपको अपने बच्चे को अपने साथ रहने के लिए असुविधाजनक बनाता है, और दोषी महसूस न करें। कुछ कारण स्पष्ट हैं, जैसे कि आपका बच्चा स्पष्ट रूप से उनकी गोपनीयता या सामान का अपमान करता है कुछ कारण सूक्ष्म, व्यक्तिगत और शर्मनाक हैं, जैसे कि अपनी गर्लफ्रेंड के साथ अपने बच्चे से बहुत ज्यादा शोर सुनने या उसके अपने कपड़े की देखभाल न करें
    • विचार करें कि क्या आपके बच्चे के लिए एक वास्तविक कारण स्वयं नहीं रह सकता है कभी-कभी माता-पिता अपने बच्चों को आगे बढ़ने के लिए उत्सुक रहते हैं, लेकिन उनके बच्चे स्वतंत्र रूप से जीने का जोखिम नहीं उठा सकते हैं। ज्यादातर मामलों में, हालांकि, बच्चे को स्वतंत्र किया जा रहा है पूरी तरह से सक्षम है, लेकिन अपने जीवन के पैटर्न में कमी होगी - उदाहरण के लिए, वे साझा करने के लिए एक अपार्टमेंट किराए पर दोस्तों के साथ अपने घर छोड़ने के लिए आवश्यकता हो सकती है। यदि आप निर्धारित यह मामला है, स्वीकार करते हैं कि आपके बच्चे को रहने के लिए अनुमति देकर, आप आराम उसे भाग ले रहे हैं, और नहीं वास्तविक परिस्थितियों।
    • अपने पति या पत्नी के समान विचार करने की कोशिश करें एक माता-पिता के लिए यह बहुत आम है कि बच्चे को घर छोड़ दें और दूसरे को यह नहीं चाहिए। लेकिन इससे पहले कि आप अपने बच्चों को स्वतंत्र होने के लिए प्रेरित कर सकें, आपको उसी तरह से सोचना चाहिए।
  2. 2
    अपने बच्चे से पूछें कि वह क्या ले जाना चाहता है यह एक सरल सवाल है, लेकिन इससे पता चल जाएगा कि आपका बच्चा आपके घर में क्यों रहता है। आम तौर पर उत्तर की तरह "हाँ, निश्चित रूप से, लेकिन ..." कारण है कि अभी ऐसा नहीं हो सकता की एक सूची के बाद कुछ हो जाएगा। निष्पक्ष इन कारणों का मूल्यांकन ध्यान में रखते हुए वहाँ शायद अन्य कारण हैं कि - वास्तविक कारणों - उदाहरण के तौर पर वह यह नहीं कहा, वह अपने कपड़े के बारे में चिंता करने के लिए नहीं पसंद, या वह बिना पैसे दिए कार का उपयोग करना चाहता बीमा, आदि क्या आप क्या करना चाहते कहा कारणों का पता है तथ्यों के साथ (- - लेकिन सभी जो कई मामलों में बहाने हैं), एक के बाद एक,:
    • "मैं एक नौकरी की तलाश कर रहा हूं।" क्या यह सच है? वह कितनी बार क्लासिफाईड और नौकरी की साइटों की जांच करता है? इस बीच, क्या आप स्वयंसेवा काम कर रहे हैं ताकि आप संपर्क बना सकें जो आपके फिर से शुरू में अंतराल को भर सकते हैं? क्या वह "एक" नौकरी या "के लिए" सही काम की तलाश कर रहा है? क्या वह कम वेतन अर्जित करने के लिए तैयार है जब तक कि वह कुछ बेहतर नहीं पाता?
    • "मैं रहने के लिए एक जगह बर्दाश्त नहीं कर सकता।" क्या वह किसी जगह के लिए भुगतान नहीं कर सकता है या अपने घर के रूप में आरामदायक जगह नहीं दे सकता है? हो सकता है कि वह आपके पड़ोस में जगह नहीं ले सकती और इसके लिए एक कारण है, एक अच्छा पड़ोस में रहकर सफल कैरियर बनाने का पुरस्कार मिलता है। चारों ओर देखो: अन्य युवा वयस्कों कहाँ रहते हैं? क्या वह महसूस करता है कि उनके घर में उनके पास हकदार है? क्या आपको लगता है कि वह अधिक हकदार है?
    • "मैं घर, कार, कॉलेज आदि खरीदने के लिए बचत करना चाहता हूं।" संभवत: आपके बच्चे के लिए रहने का सबसे उचित कारण यह है कि वह अपने घर में रहें, लेकिन तभी यदि वह उसके प्रति जवाबदेह है। वह वास्तव में कितना बख्शा गया है? अंतिम लक्ष्य क्या है? क्या वह लगातार पैसा खर्च कर रहा है या क्या उसका जीवन स्तर उस सप्ताह पर जारी किए गए कितने फिल्मों या वीडियो गेम पर निर्भर करता है? यदि वह साबित कर सकता है कि बचत पैसे उसके लिए प्राथमिकता है, ठीक है लेकिन सिर्फ यही कहना न मानें। यदि यह आपके घर में रहने का कारण है, तो आपको बैंक विवरण और न्यूनतम वेतन देखना चाहिए, क्योंकि वित्तीय संस्थानों को वित्तीय सहायता प्रदान करने से पहले समान दस्तावेजों को देखने की आवश्यकता है।
  3. 3



    अपने बच्चे को उस व्यक्ति के रूप में व्यवहार करें जो किराए के कमरे में रह रहा है। इसके बारे में सोचने में कई बार मुश्किल हो सकता है, लेकिन आपके घर में रहने वाले वयस्क बच्चे अब भी वयस्क हैं। आपके लिए संघर्ष बनाने के लिए एक अच्छा तरीका यह है कि वे बच्चे थे (वीडियो गेम निकालें, वे कमरे में आगंतुकों को नहीं पहुंचें, उन्हें काम करने के लिए कहें)। यदि उन्हें बच्चों के रूप में माना जाता है, अत्यधिक निगरानी की जा रही है, तो वे किशोरों के रूप में जल्दी विद्रोही हो जाएगा इसके अलावा, उन्हें बच्चों की तरह व्यवहार करने से, आप उन्हें शिशु बनाने वाले होंगे - वे बाहर की दुनिया का सामना करने के लिए आवश्यक कौशल विकसित नहीं करेंगे। इसलिए, आपको वयस्कों के बीच संबंध स्थापित करने के लिए कुछ रणनीति विकसित करने की आवश्यकता है। माता-पिता के रूप में अपनी भूमिका से निकल जाओ, और अपने बच्चे के साथ व्यवहार करें जैसे कि वह कोई आपके घर से एक कमरा किराये पर ले रहे हैं यह न केवल आपको अपने घर में असुविधाजनक बना देगा, बल्कि आपको कहीं और रहने के लिए तैयार करेगा।
    • कॉपर किराए पर लेना स्थानीय क्लासिफाइड की जांच करें कि लोग आपके क्षेत्र में कमरों के लिए क्या चार्ज कर रहे हैं। एक मासिक समय सीमा निर्धारित करें और इसे लागू करें। अगर आपका बच्चा भुगतान के साथ देर हो चुका है, तो देर से शुल्क होगा। यदि किराए का भुगतान नहीं किया गया है, तो आपको दृढ़ता से आग्रह करना होगा कि वह वहां नहीं रह सकता।
    • शोर पर मानकों की स्थापना ज्यादातर अपार्टमेंट "शांत समय" को परिभाषित करते हैं जो लगभग 11:00 बजे शुरू होते हैं और लगभग 7:00 बजे तक समाप्त होता है। यह स्पष्ट कर दें कि आप इन दिनों के दौरान उनसे कोई शोर नहीं सुनना चाहते - कोई ज़ोरदार टीवी या संगीत, कोई ज़ोर से हंसते हुए, कोई बातचीत नहीं, कोई मेहमान नहीं, आदि। "शोर के उल्लंघन" के परिणामों को अलग करें क्योंकि 2 से अधिक एक महीने के शोर का उल्लंघन परिणामस्वरूप किराए के लिए ठीक है।
    • भोजन के गैर-प्रावधान पर विचार करें क्या आप अपने घर में एक कमरे को किराए पर रखने वाले व्यंजनों को खिलाएंगे और साफ़ करेंगे? ज्यादातर लोग रसोईघर के कमरे में किराए पर लेने वालों की पहुंच की अनुमति देते हैं। किरायेदार को अभी भी अपना खाना खरीदने और खाना बनाना पड़ता है आपका बच्चा शिकायत कर सकता है, कह रहा है कि उन्हें खाना पकाने का समय नहीं पता है या खाना बनाने का समय नहीं है, लेकिन कई युवा वयस्क अपने जीवन में कुछ सालों तक साधारण चीजें खा सकते हैं। यदि आप पोषण के बारे में चिंतित हैं, तो अपने बच्चे को मल्टीविटामिन की एक बोतल दें
    • स्वच्छता के लिए मानकों की स्थापना। क्योंकि आप एक वयस्क के साथ काम कर रहे हैं, उसके कमरे में एक निजी डोमेन हो। आम तौर पर, अगर आपको लगता है कि वहां से आ रही बदबू आ रही है, तो यह आपकी समस्या नहीं है। लेकिन, यह स्पष्ट है कि वह (क) सभी अपने सफाई के लिए जिम्मेदार है बनाने - मिट्टी के बरतन, कपड़े, कचरा, आदि कर सकते हैं में कचरा डाल यह लागू करने के लिए एक मुश्किल पैटर्न है, लेकिन तरीके हैं। उदाहरण के लिए, अगर वह गंदे कपड़े या घर के आसपास कबाड़ छोड़ देता है, उन्हें लेने के लिए और इतना है कि यह सब जमा है, अपने बेडरूम दरवाजे के सामने उन्हें रखा और उसे कमरे से बाहर जाने के लिए मुश्किल हो।
    • उसे कुछ गोपनीयता दीजिए कमरे में मत जाओ जब तक गंध अस्वीकार्य हो। यदि कमरा एक गड़बड़ है, तो दरवाज़ा बंद कर दो और उसे दो। यह कमरा किसी दूसरे वयस्क के अंतर्गत आता है, और यह देखने के लिए कि आपके अंदर क्या हो रहा है, यह आपके व्यवसाय का कोई भी नहीं है। यदि आपको किराया भुगतान मिल रहा है, और यदि शांत समय का पालन किया जा रहा है, तो आपको वास्तव में घुसपैठ नहीं करना चाहिए। यदि आप कमरे को दे रहे हैं और यदि वह अपने घर में रहने के नियमों का पालन कर रहे हैं, तो आप को उसके जीवन में घुसने नहीं देना चाहिए।
  4. 4
    दृढ़ रहें यह कठिन हिस्सा है यदि आपने नियमों को निर्धारित करने और परिणामों को निर्दिष्ट करने का एक व्यापक कार्य किया है, तो यह आवश्यक है बातें चलते रहो. आप किन परिस्थितियों में आप अपने बच्चे को पैक करने के लिए, घर के सामने रख दिया, आप कमरे किराए पर करने के स्थानों की एक सूची देने के लिए तैयार हो जाएगा पता है, और ताले बदलना होगा। आप किसी भी परिस्थिति में यह कर कल्पना नहीं कर सकते हैं, तो आप को स्वीकार करना चाहिए कि आपके बच्चे तुम्हारा में नहीं, उसकी शर्तों पर आप के साथ रहते हैं।
    • याद रखें कि जीवन की वास्तविकता से अपने बच्चों की रक्षा करने से उनकी मदद नहीं होगी। एक अभिभावक के रूप अपनी नौकरी के लिए अपने बच्चों को पढ़ाने के लिए स्वतंत्र वयस्कों, जो जीवित रहते हैं और अपने दम पर कामयाब कर सकते हैं बनने के लिए है। जब आप चले गए तो आपका प्यार और सहानुभूति आपकी मदद नहीं करेगी याद रखें चीनी कहावत: "एक आदमी एक मछली दे दो और आप एक दिन के लिए उसे खिलाने के, एक आदमी मछली के सिखाने और आप जीवन भर के लिए उसे खाते हैं।"। और याद रखें कि, बजाय अपने बच्चे की मदद करने का है, तो आप उसे गर्व और उपलब्धि की भावना जब यह आपकी मदद के बिना जीवन की कठिनाइयों से गुजर रहा है चोरी की जाएगी। नौकरी पाने और आप के स्वतंत्र रहने से न केवल आपको फायदा होगा - यह आपके बच्चों को बहुत अधिक लाभ देगा। तुम हमेशा एक हाथ थोड़ा अतिरिक्त पैसे के साथ सहानुभूति, प्यार और समझ के अलावा, मौसम भी किसी न किसी हो जाता है और अपने बच्चे को नहीं रख सकते हैं, तो दे सकते हैं। लेकिन उसे अपने आप से लड़ने देना चरित्र निर्माण के लिए बहुत ही बढ़िया है और उसे अपने दम पर मजबूत होना सीखना है।
    • अपने बच्चे की क्षमायाचना की जांच करें, और उसकी मंशाओं को समझें। अपने बच्चे को जो कह रहा है, सुनने के बजाय, अपने कार्यों पर ध्यान दें। उदाहरण के लिए, आपके बच्चे में कई जॉब साक्षात्कार हो सकते हैं, लेकिन किराए पर नहीं किए जा सकते हैं। यहां क्या हो सकता है कि साक्षात्कार की तलाश आपके बच्चे के लिए अंतिम लक्ष्य हो सकती है क्योंकि यह आपको संतुष्ट रखती है हालांकि, साक्षात्कार में, वह अपनी पूरी कोशिश नहीं कर रहा है कि वह उन पर दबाव महसूस करता हो पाने के लिए रोजगार। वह खुद को "पूर्ण" नौकरी के अवसर की प्रतीक्षा करने की लक्ज़री देता है, और यह मौका (या यदि वह करता है, तो उसके बेटे के छोटे अनुभव के कारण, उसे मौका नहीं होगा!)।
    • आप इन मुद्दों से जूझ रहे केवल एक ही नहीं हैं के रूप में वयस्कों में Japan- में "Mammoni" या "माँ के लड़कों" इटली में, "shinguru parasaito" या "परजीवी एकल" कहा जाता है "उलटा" या "twixters" जो अपने माता-पिता के घर पर लौटने के बच्चे राज्यों "kippers" "होटल मामा" जर्मनी में ब्रिटेन में ( "अपने माता-पिता की जेब से रहने वाले बच्चों, अपनी बचत और पेंशन को नष्ट कर रहा" के समकक्ष करने के लिए स्थानीय भाषा में कम), और। पूरे विश्व में माता-पिता हैं जो अपने बच्चों के साथ दंडकारी प्यार देकर अपने संघर्ष की पहचान करते हैं। समर्थन और सलाह खोजें

युक्तियाँ

  • दूसरी ओर, याद रखें कि आपके घर आपके प्रयासों और आपके पैसे से खरीदा था आपके वयस्क बच्चों के "समर्थन" करने के लिए आपको कोई बाध्यता नहीं है यदि आप अपने बच्चों के बिना अपने घर का आनंद लेना चाहते हैं, तो यह आपकी सही है, निश्चित रूप से। लेकिन यह सुझाव दिया जाता है कि सभी पार्टियां एक अच्छे परिवार के रिश्ते को बनाए रखने के हित में शामिल एक-दूसरे के लिए कुछ करुणा दिखाती हैं।
  • एक और चरम उपाय बदलने के लिए है कुछ माता-पिता एक अधिक दूरदराज के और आराम से स्थान पर जाते हैं, जहां उनके वयस्क बच्चों के पास बहुत मज़ा नहीं होता है, या जहां कम उम्र के लोग स्वीकार नहीं करते हैं। तुम भी अपने घर के आकार को कम कर सकते हैं और अपने बच्चे को कि आप सेवानिवृत्ति के लिए पैसा बचाने के लिए की जरूरत को समझाने, छोटे घर या अपार्टमेंट में उसे के लिए पर्याप्त जगह नहीं है।
  • यदि आप कर सकते हैं, तो बहुत अच्छी बात यह है कि कुछ माता-पिता अपने वयस्क बच्चों के किराए एकत्र करते हैं, एक छोटे से हिस्से को घर के खर्चों में मदद करते हैं, लेकिन एक विशेष खाते में अधिकांश पैसे डालते हैं। जब बच्चा आगे बढ़ने का निर्णय लेता है, या जब माता-पिता उन्हें छोड़ने के लिए कहें तो माता-पिता वयस्क बच्चे को किराए पर भुगतान से बचाए पैसे देते हैं। यह नीचे भुगतान, परिवर्तन दर और पहले कुछ महीनों का किराया, या अन्य चीजों के साथ की जरूरत में मदद करेगा। आम तौर पर, यह सबसे अच्छा होता है अगर बच्चा यह नहीं जानता कि पैसे के प्रस्तुत होने तक माता-पिता ने ऐसा करने की योजना बनाई है। यह सबसे अच्छा होगा अगर उनका मानना ​​है कि किराया पैसा सिर्फ उनका दायित्व है और आप को केवल भुगतान करने की उम्मीद है - जैसे कि किसी अन्य कमरे के मालिक भी ऐसा ही करेंगे।
  • इससे पहले कि आप अपने वयस्क बच्चों को घर से बाहर निकालने का फैसला करें, उनके दृष्टिकोण को सुनो और उनके कारणों और रायओं को जानें वास्तविक वयस्क समस्याएं सुलझाने के लिए अन्य वयस्कों को सुनने के लिए तैयार हैं हो सकता है कि आप और आपके बच्चे एक रास्ता खोज सकें।

चेतावनी

  • यदि आपका बच्चा जिद्दी है और लाड़ प्यार होने के आदी है, तो इससे बेहतर होने से पहले चीजें खराब हो जाएंगी।
  • जहां तक ​​ताले बदलने, सामान निकालने, आदि से पहले जाने से पहले किरायेदारों के निष्कासन के बारे में अपने स्थानीय कानूनों को समझें हालांकि वे पारिवारिक सदस्य हैं और किराया नहीं दे सकते हैं, कई स्थानों पर निष्कासन कानून लागू होते हैं और उन्हें पालन किया जाना चाहिए।
  • याद रखें कि अर्थव्यवस्था अब बहुत मुश्किल है नौकरियां दुर्लभ और कम भुगतान हो सकती हैं, लेकिन आवास और रहने वाले व्यय उच्च हैं। अपनी अपेक्षाओं में उचित रहें
  • सुनिश्चित करें कि आपका बच्चा किसी भी मानसिक बीमारी से पीड़ित नहीं है, जैसे कि अवसाद। ये रोग कमजोर कर सकते हैं आपको उनकी सहायता के लिए मदद करने की आवश्यकता हो सकती है यहां तक ​​कि अगर आपके पास अब ऐसे किसी बच्चे के लिए कोई दायित्व नहीं है जो वयस्कता (अब एक नाबालिग नहीं) तक पहुंचता है, तो वास्तविक बीमारी से इनकार करते हुए आपको इस तरह की स्थिति में काम करने से रोकना असंभव है और आपके बच्चे के लिए संभावित रूप से हानिकारक है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com