IhsAdke.com

वयस्कों के बाद माता-पिता के साथ सौदा कैसे करें

बचपन के दौरान एक मादक पिता या मां के साथ काम करना समस्याग्रस्त है, और दुर्भाग्य से, यह वयस्कता में ज्यादा सुधार नहीं करता है। ऐसी पारिवारिक गतिशीलता के तहत कई भावनाएं विकसित की जाती हैं, और आपके माता-पिता के संबंध में उतार-चढ़ाव से भरा अनुभव हो सकता है। सौभाग्य से, आपके परिवार के इंटरैक्शन में मूड को नरम करने के तरीके हैं और यहां तक ​​कि एक अधिक सामंजस्यपूर्ण सह-अस्तित्व का विकास भी है। सबसे पहले, अपने आप को कठिनाइयों का सामना करने के लिए ख्याल रखना और मदद, पेशेवर या निजी लेने के लिए डर नहीं।

चरणों

भाग 1
अपने माता-पिता और परिवार के अन्य सदस्यों से संबंधित

एक वयस्क चरण के रूप में एक अल्कोहल माता पिता के साथ डील शीर्षक चित्र
1
सूचना जब आपके माता-पिता नशे में हैं शराब मस्तिष्क पर विभिन्न प्रभावों का कारण बनता है और उनमें से एक स्मृति हानि है। एक नशे में व्यक्ति के साथ बहस करते हुए अक्सर उसे वह बातें कहने का कारण बताता है जो वह नहीं कहेंगी कि वह शांत थी, और अगले दिन उसे कुछ भी याद नहीं था। आप ऊबेंगे और उसे पता नहीं चलेगा, इसलिए इन स्थितियों में घर्षण से बचें।
  • अगर आप अपने माता-पिता के पीने से नाराज़ हैं तो बस स्थिति से दूर हो जाओ। खुद को नियंत्रित करें, एक गहरी श्वास लें और कहें, "मैं इस बारे में अब बात नहीं करना चाहता। मैं जा रहा हूं, हम कल इसके बारे में बात करेंगे। "
  • एक वयस्क चरण के रूप में एक अल्कोहल माता पिता के साथ डील शीर्षक चित्र
    2
    समझें कि निर्भरता परिवार के संघर्ष का कारण बनती है। उच्च शराब की खपत, एक विवाद से बचने की संभावना अधिक है। यह भी याद रखना है कि पुराने लोगों को दूसरे शब्दों में प्रभाव है-, बड़े व्यक्ति है, और अधिक संभावना है कि आप असहमति में शामिल करने के लिए है जब आप पीने के लिए अतिसंवेदनशील हो जाते हैं महत्वपूर्ण है। इस प्रकार, यदि पीने की आदत में बाधित नहीं होता है, तो घर्षण जारी रहेगा।
    • दुर्भाग्यवश, आपके माता-पिता के व्यवहार और निर्णय को नियंत्रित करना संभव नहीं है, हालाँकि परिवार की स्थिति मुश्किल हो सकती है। हालांकि, आप धैर्य बनाए रख सकते हैं और अच्छे श्रोता बन सकते हैं, झगड़े में मध्यस्थता कर सकते हैं और अपने रिश्तेदारों का सम्मान कर सकते हैं।
  • एक वयस्क के रूप में एक अल्कोहल माता पिता के साथ डील शीर्षक चित्र 3
    3
    अपने माता-पिता के लिए स्वस्थ सीमा निर्धारित करें आप चाहते हैं कि वे अपने परिवार के जीवन का हिस्सा बन जाएं और अपने बच्चों से संबंधित हों, लेकिन आपको यह जानना होगा कि वे दोनों शारीरिक और भावनात्मक रूप से सुरक्षित हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए, उनसे बात करें और अपनी सीमाएं सेट करें आप छोड़ सकते हैं या उन्हें अवसर से हटाने अगर वे पीना शुरू या के लिए आक्रामक व्यवहार करना, पसंद करते हैं कहो उदाहरण-यदि आप कानूनी तौर पर खड़े हैं, आप और अधिक इस आयोग देखना पसंद नहीं करते हैं। यह विचार स्वयं और अपने तत्काल परिवार की रक्षा के लिए कदम उठाना है
    • यदि आप देखते हैं कि आपके माता-पिता के शराब से आपके बच्चों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है, तो उन्हें अपनी उपस्थिति के बिना आपकी यात्रा करने की अनुमति न दें और उन्हें अपने घर में बिल्कुल भी पीना न दें।
    • संपर्क से बचने के लिए जब वह नशे में है और यदि आप जानते हैं कि वह एक निश्चित समय पर पीता परिवार अवसरों के लिए एक तरह से drink- कभी नहीं किया है देते हैं, पर न जाएं और उस समय न बुलाया जाए।
  • एक वयस्क के रूप में एक अल्कोहल जनक के साथ डील शीर्षक चित्र 4
    4
    अपनी उम्मीदों के साथ यथार्थवादी रहें आपके माता-पिता को इस विचार के साथ आगे बढ़ने और न आगे बढ़ने का वादा किया जा सकता है और आपको अक्सर निराश किया जाएगा निर्भरता उस की तुलना में अधिक जटिल है और आप किसी को भी रोक नहीं सकते हैं यह उसके लिए तैयार होने तक इंतजार करना जारी रखता है।
    • इसके बारे में बात करना एक संभावना है आप किस प्रकार महसूस करते हैं, इसके बारे में बात करें, एक विशिष्ट स्थिति का उपयोग करें, जिसमें स्पष्ट रूप से वर्णन किया गया है कि आप अपने कार्यों से कैसे प्रभावित हुए हैं।
  • एक वयस्क के रूप में एक अल्कोहल माता पिता के साथ डील शीर्षक चित्र 5
    5
    दवा बातचीत के बारे में पूछें। अपने रिश्तेदार को डॉक्टर से ले लें और पूछें कि क्या उनके द्वारा किए गए कोई भी इलाज शराब से प्रभावित हो सकता है। सामान्य तौर पर, वरिष्ठों को कई प्रकार के उपचार की आवश्यकता होती है, जो शराब के साथ मिश्रित स्वास्थ्य के लिए खतरनाक हो सकता है।
    • एक उदाहरण है कि शराब के साथ एस्पिरिन पेट रक्तस्राव हो या intestinal- एक और उदाहरण शराब के साथ एंटीथिस्टेमाइंस, vertigem- कारण हो सकता है जो वहाँ दर्दनाशक दवाओं, जो जिगर की क्षति का कारण बन सकती हैं का मिश्रण है कर सकते हैं। यह सूची वहां बंद नहीं होती है, इसलिए पता लगाएं।
  • भाग 2
    खुद का ख्याल रखना

    एक वयस्क के रूप में एक अल्कोहल जनक के साथ डील शीर्षक चित्र 6
    1
    अपनी पीठ पर दुनिया को नहीं लेना आप अपने माता-पिता के लिए जिम्मेदार महसूस कर सकते हैं और यहां तक ​​कि आपको लगता है कि आपको अल्कोहल के साथ अपने संपर्क को सीमित करना चाहिए। हालांकि, पीस को छिपाने या फेंकने से केवल जलन हो सकती है और स्थिति खराब हो सकती है। उनकी निर्भरता की ज़िम्मेदारी न लें - वे आपकी गलती नहीं हैं, इसके साथ आपको कुछ नहीं करना है
    • आपने इस समस्या को उत्पन्न नहीं किया है और इसलिए इसे हल नहीं किया जा सकता।
  • एक वयस्क के रूप में एक अल्कोहल माता पिता के साथ डील शीर्षक चित्र 7



    2
    समझे कि यह इस तरह महसूस करने के लिए सामान्य है। आपके माता-पिता और उनकी आदतों में आप में सबसे विवादास्पद भावनाएं पैदा हो सकती हैं। प्यार, हताशा, स्नेह, क्रोध, आशा, असहायता आदि। सच्चाई यह है कि आप अपने पिता या अपनी मां से प्रेम करते हैं, लेकिन आप शराब से नफरत करते हैं, लेकिन जानते हैं कि आप अकेले नहीं हैं। बहुत से लोग अपने माता-पिता पर निर्भरता के विरुद्ध लड़ाई का सामना करते हैं।
    • एक पत्रिका में अपने रिश्ते के बारे में लिखें। अपने पिता को एक पत्र लिखें, आप जो कुछ भी महसूस करते हैं उसके बारे में बात करें और उसकी आदतों को आप पर कैसे प्रभावित करते हैं, जैसे कि आप आमने-सामने बात कर रहे थे जब आप पूरा कर लें, तो इसे पढ़ें और तय करें कि इसे भेजना है या नहीं
  • एक वयस्क चरण के रूप में एक शराबी माता पिता के साथ डील शीर्षक चित्र
    3
    तनाव से निपटने के लिए स्वस्थ तरीके ढूंढें वयस्कता कई विभिन्न प्रकार की समस्याएं लाती है और एस्केप वाल्व को ढूंढने से निपटने के लिए एक महान उपाय है। ऐसे लोग हैं जो पीते हैं, दवाओं का उपयोग करते हैं, बकवास खाते हैं, आदि हैं, लेकिन स्वास्थ्य में आराम करने के लिए आदर्श है। बनाना अभ्यास या ऊर्जा खर्च करने के लिए किसी भी शारीरिक गतिविधि, चलना, जिमनास्टिक या नृत्य करना अपने दोस्तों के साथ समय व्यतीत करें, प्ले पूल या बोर्ड गेम खेलते हैं। अपने स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचने के बिना, अच्छी तरह से काम करने वाली चीजें करें
    • उन गतिविधियों का चयन करें जो हमेशा आनंद लेते हैं और हमेशा करते हैं, यह एक शौक है, योग, पढ़ने या कुछ और
    • अपने लिए समय है ध्यान करें, दैनिक चलने के लिए बाहर जाएं या सुबह की चाय बनाएं। अपने विचारों को क्रम में डालकर अपने साथ एक शांत समय व्यतीत करें।
  • एक वयस्क के रूप में एक अल्कोहल जनक के साथ डील शीर्षक चित्र 9
    4
    किसी से बात करें इस तरह की परिवार की गतिशीलता अकेले संभालना मुश्किल हो सकती है, लेकिन यह आवश्यक नहीं है। जो भी आप अपने लिए महसूस नहीं करते उसे न रखें, किसी को अपनी भावनाओं और कुंठाओं पर विश्वास करने के लिए भरोसा करें, अपने आप को अलग मत करो किसी मित्र को ढूंढें, जो सुनता है और किसी बाहरी परिप्रेक्ष्य से इसके बारे में बात कर सकता है।
    • एक भाई या करीबी दोस्त से बात करें किसी से बात करना आपके माता-पिता के विश्वास का विश्वासघात नहीं है।
  • एक वयस्क के रूप में एक अल्कोहल जनक के साथ डील शीर्षक चित्र 10
    5
    सार्थक संबंध हैं अगर आप कम आत्मसम्मान से पीड़ित हैं या आपको उनसे अनुमोदन की आवश्यकता है, तो लोगों के साथ बंधन करना मुश्किल हो सकता है, जो शराब से प्रभावित परिवार में बढ़ रहा हो सकता है। इससे आप दूसरों से दूर हो सकते हैं व्यक्तिगत रिश्तों का होना ज़रूरी है, जिससे मित्र सीधे खुशी के लिए योगदान देते हैं और तनाव कम करने के लिए।
    • यदि आप सामाजिक रूप से पृथक हैं, तो दोस्ती का नेटवर्क शुरू करने की कोशिश करें। बनाना स्वैच्छिक काम, एक कोर्स के लिए साइन अप करें या फेसबुक पर समूहों में शामिल हों ये समान हितों वाले लोगों को ढूंढने और अच्छे दोस्ती बनाने के अच्छे तरीके हैं।
  • भाग 3
    पेशेवर सहायता प्राप्त करना

    एक वयस्क के रूप में एक शराबी माता पिता के साथ डील शीर्षक चित्र 11
    1
    अपनी समस्याओं का समाधान करें यदि आप अल्कोहल पर भी निर्भर हैं और अतिप्रवाह करने के लिए पीने के लिए, उपचार की तलाश करें मादक माता-पिता के बच्चे पीने के साथ समस्याओं का विकास करते हैं और उन्हें लगता है कि उनके पास समस्या नहीं है। उपलब्ध उपचार के बारे में पूछताछ करें और अपने मामले के लिए सर्वोत्तम निर्णय लें।
    • आपके विकल्पों में इनपेशेंट या आउट पेशेंट उपचार शामिल हैं - जिनमें से दोनों में चिकित्सा और चिकित्सा देखभाल शामिल है
    • अधिक जानने के लिए, पढ़ें इस अनुच्छेद.
  • एक वयस्क चरण के रूप में एक अल्कोहल माता पिता के साथ डील शीर्षक चित्र
    2
    सहायता समूह में शामिल हों जैसा कि पहले कहा गया है, आप केवल एक ही नहीं हैं जो मादक माता-पिता के साथ काम करता है। किसी दूसरे समूह के साथ संपर्क में रहने के लिए सहायता समूह की तलाश करें, जो उसमें जाते हैं। वहां, आप अनुभवों का आदान-प्रदान कर सकते हैं, सुझाव दे सकते हैं और प्राप्त कर सकते हैं, कठिनाइयों को साझा कर सकते हैं और आपको समर्थन भी मिलेगा।
  • एक वयस्क चरण 13 के रूप में एक अल्कोहल जनक के साथ डील शीर्षक चित्र
    3
    थेरेपी लें शराबी माता-पिता द्वारा उठाए गए बच्चे कम आत्मसम्मान, लज्जा, अलगाव, और भावनात्मक गड़बड़ी को विकसित करने के लिए करते हैं। अपने आप को जीवित रहने और हल करने की कोशिश करना बहुत तनावपूर्ण है और एक चिकित्सक इस सबके साथ काम करने में आपकी मदद कर सकता है। वह आपकी भावनाओं पर कार्य करेगा, आपको अपना दृष्टिकोण बदलने में मदद करेगा, और तनाव से निपटने के लिए आपको तकनीक सिखाना होगा।
    • यदि आपके पास कोई अनुबंध है, तो एक चिकित्सक खोजें जो आपके साथ व्यवहार करेगा - अन्यथा, अपने घर के पास यूबीएस पर जाएं और रेफरल के लिए पूछें।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (16)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com