IhsAdke.com

अच्छे व्यावसायिक नैतिकता का विकास कैसे करें

शैक्षिक प्रक्रिया के दौरान अच्छे व्यावसायिक नैतिकता का विकास शुरू होता है। अपने कैरियर को आगे बढ़ाने के लिए कॉलेज में स्नातक होने के दौरान, आप अपने अध्ययन की आदतों के माध्यम से एक अच्छा काम नैतिक विकसित कर सकते हैं। यदि आप कॉलेज में भाग लेते समय काम कर रहे हैं, तो अच्छा पेशेवर नैतिकता विकसित करने और अपने चुने हुए कैरियर मार्ग में प्रवेश करने से पहले एक ही समय में कई चीजें सीखना एक और तरीका है। दूरस्थ शिक्षा के अवसर स्वयं-प्रेरित और लचीले बनकर अपने खुद के काम नैतिक विकास के अवसर प्रदान करते हैं।

चरणों

एक अच्छा काम एथिक्स चरण 1 विकसित करने वाला शीर्षक चित्र
1
समझें कि काम ठीक उसी नाम से है जिसका अर्थ है। यद्यपि आप अपनी नौकरी पसंद कर सकते हैं और इसे मज़ेदार भी देख सकते हैं, यह अभी भी एक काम है और आपको इसे सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ दृष्टिकोण करने की आवश्यकता है और असाधारण नैतिकताएं हैं
  • एक अच्छा काम एथिक्स चरण 2 का विकास शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने स्वयं के कार्य नीति के विकास के लिए, दूरस्थ शिक्षा के लिए अवसरों का पता लगाएं। दूरस्थ शिक्षा के लिए आपको अपने स्वयं के पाठ्यक्रम को विकसित करना और आत्म-प्रेरित होना आवश्यक है, जो आपको बड़ी काम करने की आदतें सीखने में मदद करता है जिन्हें पेशेवर क्षेत्र में ले जाया जा सकता है।
  • एक अच्छा काम एथिक्स चरण 3 विकसित करने वाला शीर्षक चित्र
    3



    दूरी सीखने के पाठ्यक्रमों में भाग लेने के दौरान एक अंशकालिक नौकरी प्राप्त करें। अपनी शिक्षा और अंशकालिक नौकरी को पुन: प्राप्त करने से आपको एक सक्रिय दुनिया के लिए तैयार किया जाएगा जो एक साथ कई चीजें करने पर जोर दे।
  • एक अच्छा काम एथिकल चरण 4 का विकास शीर्षक वाले चित्र
    4
    अंशकालिक नौकरी करने और अपने दूरी सीखने के खर्च का भुगतान करने से आपको बजट और धन नियंत्रण के साथ मूल्यवान अनुभव भी मिलेगा, जो काम की दुनिया में जरूरी है।
  • एक अच्छा काम एथिक्स कदम 5 विकसित शीर्षक चित्र
    5
    शैक्षिक और व्यावसायिक दायित्वों को पूरा करने के लिए उपयोग करने वाले सबसे सफल तरीकों को लिखें। छोटी तकनीकों को ध्यान में रखते हुए, जो आपने अपने शैक्षणिक जीवन में सामंजस्य करने में मदद की है, जब आप अपने चुने हुए कैरियर में नौकरी करते हैं, तो यह देखने के लिए कि क्या अतीत में तनावपूर्ण समय के दौरान काम किया है, आप इस डायरी से परामर्श कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • सभी परिस्थितियों में अपना सर्वश्रेष्ठ करने के लिए प्रयास करें चाहे वह टेबल की सफाई कर रहा हो या होमवर्क कर रहा हो, हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ करें यह रवैया आपके चुने हुए कैरियर में होगा।
    • स्वयं के साथ ईमानदार रहें यदि आप जानते हैं कि दिन के कुछ खास समय होते हैं जब आप कम उत्पादक होते हैं, तो इस समय के लिए सरल कार्यों की जांच करें। समझदारी से समय का उपयोग करना एक अच्छा काम नैतिक का सार है।
    • एक कर्मचारी के रूप में अपने बारे में अपने ज्ञान को बेहतर बनाने के लिए अपने नियोक्ता के साथ अपने व्यावसायिक प्रदर्शन की चर्चा करें।
    • दूरस्थ शिक्षा एक गतिशील स्थिति है जो आपको अपना स्वयं का एजेंडा विकसित करने की अनुमति देती है। उस दिन के समय का निरीक्षण करें जब आप सबसे अधिक उत्पादक हों और उनका लाभ उठाएं। नौकरी बाजार में प्रवेश करते समय ये सबसे महत्वपूर्ण कार्य करने के लिए सबसे अच्छा समय हो सकता है।
    • यदि आप अभिभूत हो जाते हैं, तो कुछ कार्यों को एक तरफ छोड़ना सीखें। उदाहरण के लिए, यदि आपका कोर्स काम आप से ज्यादा है, तो अगले सेमेस्टर में कम कक्षाएं लें यदि आपकी नौकरी की आवश्यकता से अधिक घंटे की आवश्यकता होती है, तो अपने बॉस के साथ इस पर चर्चा करें। यह वास्तविक दुनिया के लिए एक महान अभ्यास है क्योंकि यह अपरिहार्य है कि आपको पसंद के अपने कैरियर में इन चुनौतियों का सामना करना होगा।
    • अपने काम नैतिक और दृष्टिकोण के बारे में ईमानदार प्रतिक्रिया के लिए अपने शिक्षकों से बात करें

    चेतावनी

    • पूरे समय काम करना और पूरे समय कॉलेज जाना, भले ही यह दूरस्थ शिक्षा के माध्यम से हो, यह एक बड़ी चुनौती हो सकती है। यदि आप अभिभूत हो जाते हैं, तो अपने आप को राहत देने के लिए कम कक्षाएं हो सकती हैं। जब आप अभिभूत हो जाते हैं तो आपके लिए सबसे अच्छा करना असंभव है।
    • दूरी सीखने के अवसर में दाखिला करके "डिप्लोमा मिल्स" से बचने के लिए सावधान रहना - कुछ कॉलेजों में ऐसी डिग्री होती है, जो उन कागज़ों से थोड़ा अधिक मूल्यवान होते हैं जो वे मुद्रित होते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com