IhsAdke.com

आचार संहिता का विकास कैसे करें

यहां आप अपने नैतिक सिद्धांतों से जीने के लिए तैयार हैं और एक संतोषजनक और अर्थपूर्ण जीवन जीते हैं। कोई व्यक्ति अपने धर्म, आध्यात्मिक मान्यताओं, उच्चतर शिक्षा की सलाह, सलाह, या उन परिवर्तनों को लागू करने के लिए बस अपनी स्वयं की प्रवृत्ति के विचारों और अनुप्रयोगों को आकर्षित कर सकता है। केवल एक समस्या यह है कि आप ये नहीं जानते कि ये सिद्धांत क्या हैं। नैतिकता के संबंधों के साथ बहुत कुछ है यह एक अच्छी तरह से ज्ञात विवेक को विकसित करने और इस विचार के प्रति वफादार होने के लिए काम कर रहा है कि हम हैं और हम किसके लिए खड़े हैं। यह कठिन मुद्दों का पता लगाने और जिम्मेदार होने के लिए साहस रखने के बारे में है। आपको मूल्य, नैतिकता, अवधारणाओं की आवश्यकता होगी, सही और गलत समझने, ज्ञान, बुद्धि और बुद्धिमत्ता। अपने नैतिकता के अपने स्वयं के कोड बनाना शुरू करने के लिए यहां कुछ विचार दिए गए हैं

चरणों

आचार संहिता चरण 1 के साथ एक चित्र विकसित करें
1
पता करें कि नैतिकता का एक कोड क्या है नैतिकता का एक कोड अनिवार्य रूप से सही और गलत की एक व्यापक प्रणाली है। यह आपके स्वयं के जागरूकता के आधार पर निर्णय लेने में सहायता करने के लिए दिशा निर्देशों का एक सेट है
  • आचार संहिता चरण 2 के विकास का शीर्षक चित्र
    2
    अपने खुद के विकास के लिए मौजूदा कोड का उपयोग करें विचारों को देखने के लिए कुछ जगहों में राजनीतिक विचारधारा, धार्मिक कोड और विश्लेषणात्मक दर्शन शामिल हैं। अपने आप से पूछें कि कौन से विशिष्ट विचार आपके लिए अर्थ हैं और जो नहीं करते हैं क्या आप इस बात से सहमत हैं कि युद्ध को उचित ठहराया जा सकता है, उदाहरण के लिए? क्या आप मानते हैं कि दूसरों की मदद करना महत्वपूर्ण है, भले ही यह सुविधाजनक न हो? मनुष्यों को अन्य जानवरों के साथ कैसे व्यवहार करना चाहिए? अपने आप को ऐसे कई प्रश्न पूछें जैसे आप सोच सकते हैं, और लोकप्रिय राय आपको प्रभावित करने की कोशिश न करें। आप वास्तव में क्या सोचते हैं?
  • चित्रा शीर्षक से आचार संहिता चरण 3 विकसित करें
    3
    अपने विचारों को लिखें उन्हें अपने कंप्यूटर पर बचाने या पेंसिल में लिखना सबसे अच्छा है ताकि आप उन्हें बाद में संपादित कर सकें अगर आपको इसकी आवश्यकता हो।
  • चित्रा शीर्षक से आचार संहिता चरण 4 विकसित करें
    4
    पैटर्नों की तलाश करें और अपने विचारों को विशिष्ट सिद्धांतों में व्यवस्थित करें शायद आप सभी प्रकार की हिंसा के खिलाफ हैं, इसलिए "अहिंसा" का सख्त अवलोकन आपके सिद्धांतों में से एक होगा। आमतौर पर, आप पाएंगे कि आपकी अधिकांश राय कई सिद्धांतों में बांटा जा सकती हैं। यह नैतिकता का आपका कोड है



  • आचार संहिता चरण 5 के बारे में जानें
    5
    परीक्षण और त्रुटि के द्वारा अपने कोड को समायोजित करें एक बार आपके पास कागज पर कुछ है, तो अपने वास्तविक जीवन के अनुभवों के लिए दिशानिर्देश लागू करने का प्रयास करें। यदि आपको लगता है कि आप वास्तव में अभ्यास में अलग महसूस करते हैं, तो आपको अपने एक या अधिक आइडिया को बदलने की आवश्यकता हो सकती है।
  • आचार संहिता चरण 6 के बारे में जानें
    6
    स्कूल जाना और वास्तव में कुछ सुनना और सीखना आपका शिक्षक आपकी मदद करना और आपके बारे में देखभाल करना चाहते हैं।
  • आचार संहिता चरण 7 के बारे में जानें
    7
    जानें और समझें कि कानून आपको और आपकी स्थिति पर लागू होता है। यह जानने के लिए समय निकालें कि कानून आपको किस प्रकार संदर्भ देता है और यह दिन-प्रतिदिन स्थितियों पर कैसे लागू होता है कुछ मामलों में, "कानून" का अर्थ आपके कार्यस्थल या संगठन की नीतियों का हो सकता है यह जानना महत्वपूर्ण है कि ये नियम आपके साथ कैसे संबंध रखते हैं और कैसे लागू होते हैं।
  • युक्तियाँ

    • समस्याओं को जानिए जब एक नैतिक निर्णय लेते हैं, तो आपको अलग-अलग स्मार्ट पॉइंट्स के बारे में पता होना चाहिए और अपनी पसंद को बनाने के लिए एक अच्छे कारण की कोशिश करनी चाहिए।
    • अपने आप के साथ धैर्य रखें आप रात भर में नैतिकता के पूरे कोड को विकसित नहीं कर सकते। यह समय और प्रयास करेगा लेकिन यह जानकर कि आप अपने स्वयं के नैतिकता के माध्यम से जी रहे होंगे अंत में बहुत फायदेमंद होगा
    • अपने सहज ज्ञान पर भरोसा करें अक्सर, आप एक मुद्दे पर दो या अधिक विवादित राय सुनेंगे और प्रत्येक एक के आधार को देखने में सक्षम होंगे। समय पर ये एक अच्छी गुणवत्ता है, लेकिन अगर आप इसे तर्कसंगत रूप से सही नहीं कर सकते हैं, तो एक तरफ शायद आप के लिए "अच्छा लगेगा"। जब अन्य सभी सुविधाएं विफल होती हैं, भरोसा है कि भावना।
    • उम्मीद मत करो कि हर कोई आपके साथ सहमत हो। नैतिकता के एक कोड को विकसित करने का मुख्य उद्देश्य यह है कि आपको कैसे जीना चाहिए। आप सोच सकते हैं कि दुनिया एक बेहतर जगह होगी यदि सभी एक ही हो, लेकिन दूसरों को न्याय और उन्हें बताए कि उन्हें क्या करना होगा उन्हें बदल नहीं होगा आशावादी और समझने के द्वारा आपको जो विश्वास है उसके लिए एक ठोस उदाहरण बनें, और अन्य लोगों का पालन करने की अधिक संभावना होगी।
    • बुराई से अच्छा भेद करने के लिए जानें

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि जैसे ही आपके पास यह आपके नैतिकता के कोड के रूप में ठीक रहेगा निश्चित रूप से विचार करें कि लोग क्या कहते हैं जब वे असहमत करते हैं, अगर आपको समायोजन करना पड़ता है, लेकिन अगर आप जानते हैं कि आप सही हैं, तो परिवर्तन न करें सावधान रहें कि हर बार जब कोई असहमत हो तो अपने विचारों को आसानी से बदल नहीं सकता।
    • किसी व्यक्ति या समूह के नैतिकता के पूरे कोड को बिना किसी सवाल के अपनाने के लिए सावधान रहें। शायद यह आपके लिए 100% सही नहीं है, और यह आपके अपने नैतिकता के कोड को विकसित करने के उद्देश्य से समाप्त होता है
    • यह मुश्किल हो सकता है

    आवश्यक सामग्री

    • कानून
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com