IhsAdke.com

व्यक्तिगत रिपोर्ट कैसे आरंभ करें

एक व्यक्तिगत खाते का उद्देश्य - या व्यक्तिगत विवरण - बताने के लिए, मजे की बात है, एक कहानी लेखक द्वारा लिखी गई थी। व्यक्तिगत रिपोर्टिंग अच्छी तरह से लिखी जाने पर, इसमें मनोरंजन करने की शक्ति होती है और साथ ही सूचनात्मक सामग्री प्रदान करती है। तो आपके अकाउंट मिलता है, एक कहानी है कि रहते थे चुनें और विचारों की संरचना इतना है कि वे एक marcante- परिणाम के लिए पाठ का नेतृत्व और भूल नहीं है एक व्यापक खोलने कि पाठक का ध्यान पकड़ लेता है अभी लिखने के लिए।

चरणों

भाग 1
कहने के लिए कहानी चुनना

चित्र शीर्षक से एक व्यक्तिगत कथा चरण 1 प्रारंभ करें
1
अपने जीवन में एक महत्वपूर्ण एपिसोड को याद करने की कोशिश करें यह महत्वपूर्ण है कि बताया जाने वाला कहानी आपके लिए गहरा अर्थ है। तो अपने आप से पूछिए, "मेरी ज़िंदगी में जो वास्तव में हुआ था, वह मुझे मूल्य का कुछ सिखाने और परिप्रेक्ष्य में बड़ा बदलाव लाने में सक्षम था?" ये इस परिमाण के एपिसोड हैं जो अच्छे व्यक्तिगत खातों को प्राप्त करते हैं।
  • दो अच्छे उदाहरण हैं जब आप एक बच्चा थे और एक खेल प्रतियोगिता में अपनी पहली हार पर काबू पाने के दौरान किसी एक प्यार की मौत।
  • एक व्यक्तिगत कथा चरण 2 आरंभ करें चित्र
    2
    नैतिकता के साथ एक कहानी चुनें जो पाठक को सबक सिखाता है। एक अच्छा व्यक्तिगत खाता हमेशा एक सबक सिखाता है, क्योंकि लेखक जिस अनुभव को वह रिपोर्ट कर रहे हैं, उसके बारे में सीखा है। एक तथ्य को याद करने की कोशिश करें - यह एक जीवन अनुभव या नैतिक निर्णय है - जिसने आपको एक इंसान के रूप में विकसित करने में मदद की है।
    • उदाहरण के लिए, समझाएं कि एक प्रतियोगिता में पांच साल की उम्र में सीखना कितना मुश्किल था, हर कोई वहां पहली बार नहीं मिल सकता है यदि आप चाहें, तो आपको सड़क पर पाए गए बटुए के बारे में बताएं और इसे मालिक को वापस देने का फैसला किया, जिसने दुनिया में सभी पैसे की तुलना में बहुत अधिक दोस्ती हासिल की।
  • चित्र शीर्षक से एक व्यक्तिगत कथा चरण 3 प्रारंभ करें
    3
    एक थीम से प्रारंभ करें इसलिए, एक कहानी की सरल कहानी को छोड़ने के बजाय, आप जीवन के अनुभव के आधार पर एक विषय पर चर्चा कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, एक विषय चुनें, जो आपके हित में है और इसे आपके दृष्टिकोण के अनुसार एक्सप्लोर करें।
    • उदाहरण के लिए, प्यार के बारे में यह कह कर संभव है कि एक घर में दो माता-पिता के साथ बढ़ने की तरह क्या होता है अगर आप स्वतंत्रता के बारे में बात करना चाहते हैं, हमें शरणार्थी शिविर में रहने वाले अनुभवों के बारे में बताएं।
  • भाग 2
    कहानी को संरचित करना

    चित्र शीर्षक से एक व्यक्तिगत कथा चरण 4 प्रारंभ करें
    1
    पहले व्यक्ति में लिखें अधिकांश व्यक्तिगत रिपोर्ट वर्ण कथाकार का उपयोग करते हैं, जो पाठ को विकसित और समझने में आसान बनाता है। इसलिए, जब लेखन, "मैं" सर्वनाम का उपयोग करके वाक्यों का निर्माण करते हैं।
    • अधिकांश शिक्षक यह पसंद करते हैं कि कहानी अतीत में लिखी जाए। अन्य मामलों में, अतीत या वर्तमान में लिखने का निर्णय लेखक के विवेक पर होता है।
  • चित्र शीर्षक से शुरू करें एक व्यक्तिगत कथा चरण 5
    2
    एक थीसिस लिखें यहां तक ​​कि अगर यह एक निजी खाता है, तो हुक के बाद, पहले पैराग्राफ में एक थीसिस को शामिल करना आवश्यक होगा। यह संक्षिप्त रूप से इतिहास की घटनाओं का संक्षेप करेगा, जो सबक सीखा गया है उसका वर्णन करें, या कहानी में जो मुख्य विषय को संबोधित किया जाएगा उसका परिचय दें।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप शरणार्थी के रूप में अपने अनुभव का एक लेख लिख रहे हैं, तो आप थीसिस में "स्वतंत्रता" के विषय के बारे में बात कर सकते हैं: "मेरी यात्रा हजारों में से एक थी। हम एक विदेशी देश में आए थे, जो केवल आशाएं और यादों को लेकर थीं। "
  • चित्र शीर्षक से शुरू करें एक व्यक्तिगत कथा चरण 6
    3
    अपने थीसिस को सिद्ध करने के सबूत शामिल करें सबूत पाठ के शरीर में रिपोर्ट की गई घटनाओं से ज्यादा कुछ नहीं है। उन्हें कालानुक्रमिक रूप से लिखें, ताकि कहानी की समझ को आसान हो सके। "उस समय" से पहले के रूप में "आज" "" - - हालांकि, अगर आप गैर रैखिक लिखने के लिए पसंद करते हैं, हमेशा शब्दों का प्रयोग करने के लिए याद पाठक खो समय छोड़ने के लिए नहीं।
    • उदाहरण के लिए, कहानी के विषय से संबंधित सबूतों को उजागर करने के लिए पाठ के शरीर में तीन पैराग्राफ बुक करें शरणार्थी इतिहास में लौटने के बाद वह एक पैराग्राफ का उपयोग बताने के लिए क्या जीवन अपने देश में की तरह था सकता है, दूसरा पैराग्राफ को यात्रा और तीसरे पैरा निम्नलिखित बताओ कि विदेशी देश शरणार्थी शिविर में अपने जीवन था।



  • चित्र शीर्षक से एक व्यक्तिगत कथा चरण 7 प्रारंभ करें
    4
    कहानी की नैतिकता के साथ अंतिम रूप दें अधिकांश व्यक्तिगत रिपोर्ट लेखक के जीवन पर सवाल के अनुभव पर प्रभाव के प्रतिबिंब के साथ समाप्त होते हैं। यह आखिरी पैराग्राफ का लाभ लेने के लिए यह बताने के लिए कि आपके जीवन में क्या बदलाव आया है और इस तरह के बदलावों के लिए रिपोर्ट की गई घटनाएं कैसे जिम्मेदार हैं
    • बताया गया था कि कहानी से लिया सबक या नैतिकता के बारे में लिखें, या यदि आप चाहें, तो बताएं कि यह अनुभव आपके वर्तमान जीवन के लिए सकारात्मक कैसे पेश करता है।
  • भाग 3
    कहानी के लिए एक मजबूत उद्घाटन बनाना

    चित्र शीर्षक से शुरू करें एक व्यक्तिगत कथा चरण 8
    1
    एक हुक के साथ शुरू करें लिखना शुरू करने से पहले, पाठ की संरचना को बेहतर ढंग से कल्पना करने की योजना बनाना महत्वपूर्ण है। एक हुक के साथ पाठ खोलने की सोच से प्रारंभ करें, जो पाठक का ध्यान रखता है। हुक का उद्देश्य पाठ की तरह होगा पर एक परिप्रेक्ष्य प्रदान करना है, इसलिए इसे कम, स्पष्ट और समझना आसान होना चाहिए।
    • हुक को कहानी के परिचय के अनुच्छेद की पहली पंक्ति में लिखा जाना चाहिए। यह आमतौर पर दो से अधिक लाइनों नहीं है
  • चित्र शीर्षक से एक व्यक्तिगत कथा चरण 9 प्रारंभ करें
    2
    दृश्य सेट करें पूर्ण क्रिया में पाठ को शुरू करना भी संभव है, मुख्य वर्ण ("I") को एक अच्छी-विस्तृत और उच्च दृश्य दृश्य के अंदर कुछ दिखा रहा है। पाठक का ध्यान पाने के लिए संक्षेप में, दृश्य का वर्णन करें और अपने भीतर कार्रवाई में डाल दें।
    • उदाहरण के लिए: "मैंने अपने कमरे में बिस्तर के नीचे छिपा रखा था मैकेरल से भरा मेरी कोहनी के साथ, मैंने सुना कि मेरे पिता के मरे हुए रड पर मेरा नाम है। चूंकि लकड़ी के फर्श के चरमरे ने उसे मेरे करीब और करीब लाया, मैंने भगवान से कहा कि जो कुछ मैं चाहता था वह एक सामान्य परिवार था। "
  • चित्र शीर्षक से शुरू करें एक व्यक्तिगत कथा चरण 10
    3
    एक प्रश्न पूछें यदि आप चाहें, तो एक सवाल पूछकर शुरू करें जिससे पाठक को सोचने में मदद मिलेगी। बस उचित कुछ सवाल करने के लिए सावधान रहें, सीधे पाठक को संबोधित करते हुए एक छोटी, स्पष्ट, आसानी से समझने वाले प्रश्न पूछें
    • उदाहरण के लिए: "क्या आपने कभी सोचा है कि आप कभी भी ऐसे लोगों को कभी नहीं देखना पसंद करेंगे जिन्हें आप फिर से प्यार करते हैं?" और "क्या आप जानते हैं कि यह आपके परिवार द्वारा अस्वीकार करने जैसा है?"
  • चित्र शीर्षक से एक व्यक्तिगत कथा चरण 11 शुरू करें
    4
    एक दिलचस्प कथन या तथ्य का उपयोग करें कहानी की पहली पंक्ति में पाठक का ध्यान आकर्षित करने के लिए हास्य और जिज्ञासा का भी इस्तेमाल किया जा सकता है एक दिलचस्प या अजीब तथ्य ले लो, जो आपकी कहानी को थीम से जोड़ने के लिए कार्य करता है
    • उदाहरण के लिए, paçocas के बारे में जिज्ञासु तथ्य के साथ शुरू और फिर बता उन्हें प्रकाश में बेचने के लिए कैसे दौरान अपने बचपन उसे महत्वपूर्ण नैतिक और नैतिक मूल्यों की शिक्षा दी। प्रतियोगिताओं के बारे में कुछ अजीब बात करने से आपको यह पता चलता है कि आपने एक अच्छा हारे हुए कैसे सीखा है।
  • चित्र शीर्षक से शुरू करें एक व्यक्तिगत कथा चरण 12
    5
    एक छोटी कहानी के साथ शुरू करें अंत में, खाते में तीन लाइनों कि सबक या नैतिक आप अपने खुद के जीवन के अनुभव में प्रवेश में मदद मिलेगी किसी तरह लाने की एक अधिकतम की एक कहानी के साथ शुरू करने की संभावना ले। याद रखें कि प्रमुख बिन्दुओं को उजागर करने के अलावा, जो कि मुख्य रिपोर्ट में संबोधित होगा, इस छोटी सी कहानी को रीडर के बारे में सोचना चाहिए।
    • उदाहरण के लिए, इससे पहले कि आप दंड कि चैम्पियनशिप अंत खो की कहानी बताने के लिए शुरू करते हैं, बता ज्वलंत स्मृति उसके पिता उसे कह पांच साल की उम्र में अपने पहले खेल, खोना नहीं की है। शरणार्थी अपने खाते को बता सकता है कि वह नए देश में स्नान करने के लिए 12-घंटे की लाइन का सामना कैसे कर रहा था। पाठ पूरा करने के बाद, इसे सावधानीपूर्वक पढ़ें
  • सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com