IhsAdke.com

कैसे एक पुस्तक को एक कॉल लिखने के लिए

प्रलोभन (या हुक) एक कहानी का पहला वाक्य या अनुच्छेद है। यह पाठक का ध्यान रखता है और उसमें पढ़ने को जारी रखने की इच्छा जागता है। यदि आपको फंदा की सोच में परेशानी हो रही है, तो इस लेख को पढ़ें।

चरणों

चित्र एक हुक फॉर एक बुक चरण 1 नामक चित्र
1
बातचीत के साथ शुरू करें एक पात्रों में से एक को कहें कि कुछ ऐसा है जो पाठक को "क्या हुआ है?" लगता है - तो रीडर को पता है कि क्या हुआ। कहानी को जटिल मत करो उदाहरण के लिए, यदि कहानी किसी रिश्तेदार के नुकसान से निपटने वाले व्यक्ति के बारे में है, तो "अलविदा, एलिजाबेथ" की तरह से शुरू करें।
  • चित्र एक हुक फॉर अ बुक स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    एक भावना के साथ शुरू करो यदि आपका किरदार कहानी का एक अच्छा सौदा करने के लिए गुस्सा है, तो उसे गुस्सा दिलाना दिखाएं। उसे कहानी में शुरुआती क्रोध के बारे में बताएं और रीडर यह पता लगाना चाहेंगे कि ऐसा क्यों हुआ है।
  • चित्र एक हुक फॉर अ बुक के लिए टाइप करें शीर्षक 3
    3



    कुछ ऐसी चीज से प्रारंभ करें जो पाठक को डरे हुए या उत्साहित कर देगा। उदाहरण के लिए, पुस्तक "ओबस्क्युअर" डार्क Gero, का पहला वाक्य है: "पूर्व जितनी भयानक एक चीख़ आश्चर्य से मरीना ले लिया एक आम चीख़, एक cachorro.Era कुछ बहुत बड़ा नारे की तरह नहीं था .." ।
  • चित्र एक हुक फॉर एक बुक चरण 4 नामक चित्र
    4
    एक विरोधाभास के साथ शुरू करें उदाहरण के लिए, "मेरे पास एक अच्छी नौकरी है," एक प्यारी पत्नी, तीन बच्चे मैं स्वस्थ हूँ तो मुझे ऐसा क्यों लगता है कि कुछ वास्तव में गलत है? " इस तरह के दृष्टिकोण भावपूर्ण कहानियों के लिए अच्छी तरह से काम करता है।
  • चित्र एक हुक फॉर एक बुक चरण 5 नामक चित्र
    5
    एक दिलचस्प विवरण के साथ शुरू करें उदाहरण के लिए, सोफिया डे मेलो ब्रेंनेर एंड्रेसन "बिशप कैलिस्टो की डिनर" से पुस्तक "शुरूआत करते हैं," ये घर बड़े, सफेद और बूढ़े थे उसके सामने एक चौकोर आंगन था। सही पर एक नारंगी ग्रोव था जहां रात और दिन एक वसंत दौड़ा। " यह एक सुंदर वर्णन है हालांकि, इस प्रकार के दृष्टिकोण का उपयोग करते समय, कहानी को जारी रखने के लिए कभी भी मत भूलना। सिर्फ विवरण को न छूएं
  • युक्तियाँ

    • हार न दें, अगर आप तुरंत कुछ नहीं सोच सकते हैं। बस कहानी लिखना शुरू करें और आपको अंततः एक महान प्रलोभन मिलेगा।

    चेतावनी

    • एक क्लिच के साथ कभी शुरू नहीं करते, जैसे एक चरित्र "मुझे आपसे नफरत करता है" चिल्लाता है यह कुशल नहीं है
    • कार्रवाई के साथ शुरू करें चरित्र के अतीत, दृश्यावली या व्यक्तित्व के बारे में विवरण दर्ज न करें इस सूचना को पूरे पाठ में ध्यान से शामिल करें पाठक वर्तमान के साथ सीधे संपर्क में रखें। इसका मतलब यह नहीं है कि आप विवरण का उपयोग नहीं कर सकते हैं, केवल एक का उपयोग न करें जो पाठक को जन्म देगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com