IhsAdke.com

कैसे एक कहानी को एक अच्छा अंत लिखने के लिए

यह लेख किसी पाठ के अंतिम सत्र पर ध्यान केंद्रित करेगा, "अंतिम"

चरणों

पिक्चर शीर्षक से एक अच्छा अंत करने के लिए एक कहानी कदम 1
1
अपनी कहानी के अंत की पहचान करें शुरुआत सब कुछ से पहले है, कहानी के बीच की शुरुआत शुरुआत से पहले और अंत के बाद कुछ भी नहीं है आपको यह तय करने की आवश्यकता है कि आपकी कहानी को जोड़ने के लिए कुछ और नहीं है।
  • पिक्चर शीर्षक एक अच्छा अंत करने के लिए एक कहानी कदम 2
    2
    एक कहानी को खत्म करने का सर्वोत्तम समय पर विचार करें बहुत जल्द, बहुत देर हो चुकी है या बहुत देर हो चुकी है? जाहिर है, बहुत देर हो चुकी गलत है सही समय पर यह एक अच्छा जवाब की तरह लगता है, लेकिन ऐसा नहीं है। एक अच्छा अंत के साथ एक संतोषजनक अंत प्रदान करने के साथ क्या करना है, संकल्प के साथ नहीं अगर सब कुछ उत्तर दिया और बंधा हुआ हो, तो इसका अंत झूठा लगता है, क्योंकि पाठक को पता चल जाएगा कि वह एक संपूर्ण अंत भी पढ़ रहा है।
  • पिक्चर्स टाइप करें एक गुड एंडिंग टू अ स्टोरी स्टेप 3



    3
    अपने आप से पूछो "मेरी कहानी में मुख्य संघर्ष क्या है?"अब इसे हल करने के संभावित तरीकों की एक सूची बनाओ। उस बिंदु पर लिखें जहां संघर्ष का समाधान हो और कहानी को सुन्दर ढंग से समाप्त कर दें। रास्ते में सबप्लेट और मामूली संघर्षों को हल करने का यह एक अच्छा तरीका है, लेकिन ऊपर के चरण के अनुसार, सब कुछ हल नहीं किया जाना चाहिए (हालांकि सभी को स्वीकार किया जाना चाहिए)।
  • पिक्चर शीर्षक एक अच्छा अंत करने के लिए एक कहानी कदम 4
    4
    किसी को अपनी अंतिम पढ़ने के लिए कहें यह अच्छा होगा यदि यह व्यक्ति पूरी कहानी पढ़ सके। किसी को आप पर भरोसा और सम्मान पूछना सुनिश्चित करें। इस तरह, व्यक्ति अपने काम के बारे में ईमानदार हो सकता है यदि यह व्यक्ति कहता है कि अंत अच्छा नहीं था, तो फिर से इस मामले को हल करने का एक अच्छा विचार हो सकता है। भविष्य में आलोचकों द्वारा आलोचना की जा रही है, इसके प्रकाशक या उससे भी बदतर होने की बजाय, इस स्तर पर रचनात्मक आलोचना का सामना करना बेहतर है।
  • पिक्चर शीर्षक से एक अच्छा अंत करने के लिए एक कहानी कदम 5
    5
    अच्छी तरह से समीक्षा करें सब के बाद, एक अच्छा अंत एक अच्छी कहानी है!
  • युक्तियाँ

    • एक संतोषजनक अंत बनाने का सबसे अच्छा तरीका यह एक खुला प्रारूप देना है। इसका मतलब यह नहीं है कि इस बारे में 100% निश्चितता नहीं देनी चाहिए कि किस प्रकार मुख्य चरित्र (या माध्यमिक, यदि मुख्य एक की मृत्यु हो गई) थी, तो संघर्ष का समाधान होने के बाद। टॉम हैक्स के साथ जहाज़ की बर्बादी, इस का एक आदर्श उदाहरण है। वह अकेले एक द्वीप पर चार साल तक रहने के बाद समाज में लौट आया, और उसे यकीन नहीं है कि वह कैसे अपना जीवन जारी रखे, हालांकि वह जानता है कि उसे जीवित रहने की जरूरत है इस फिल्म का एक बहुत अच्छा अंत था, इसके चारों तरफ चौराहे के बीच में, यह नहीं जानते कि किस तरह से जाना है
    • अपनी कहानी पर बारीकी से देखें जहां चरमोत्कर्ष है जहां कार्रवाई शुरू होती है और समाप्त होती है? इससे आपको अपने अंत के लिए एक अच्छा स्थान प्राप्त करने में मदद मिलेगी।
    • अपने आप को रेल बंद मत करो! आपकी कहानी का अच्छी तरह से बंधे हुए अंत होना बहुत महत्वपूर्ण है
    • स्केच करें! कुछ लिखना शुरू करने से पहले, एक स्केच लिखें एक रूपरेखा का उपयोग करके अपनी कहानी को मैप करें जिस तरह से वह जानती है और विकसित करती है उसे पहचानें। यह कहानी की संरचना को देखने का एक शानदार तरीका है और इसलिए इसे पूरा करने के लिए पता करने का एकमात्र तरीका है।
    • कृपया कुछ के साथ समाप्त न करें "मैं जाग उठा और यह सब एक सपना था" और जैसे कहानी का चरमोत्कर्ष समाप्त करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com