IhsAdke.com

कैसे एक कहानी शुरू करने के लिए

क्या आप लिखने के लिए पागल हैं और पता नहीं कैसे शुरू करने के लिए? इस अनुच्छेद में हम एक कथा शुरू करने के लिए एक कदम-दर-चरण विधि सिखाना होगा।

चरणों

चित्र शीर्षक से प्रारंभ करें कोई भी कहानी चरण 1
1
कंप्यूटर खरीदें प्रकार कोई फर्क नहीं पड़ता।
  • चित्र शीर्षक से प्रारंभ करें कोई भी कहानी चरण 2
    2
    विचार करें, भले ही विचारों को धीमा हो, तो भी ऐसी स्थिति के बारे में सोचें, जिसे आप पढ़ना चाहते हैं हालांकि यह बहुत अजीब बात है, ऐसा कुछ भी अजीब या अपरंपरागत नहीं है कि यह किसी को रूचि नहीं लगा सकता है। दूसरों को लगता है कि आप ऐसा करते हैं, इसलिए मानव ब्रह्मांड पर ध्यान केंद्रित करें और उस सिद्धांत से शुरू करें
  • चित्र शीर्षक से शुरू करें कोई भी कहानी चरण 3
    3
    राय के लिए दोस्तों से परामर्श करें कहो "अरे दोस्तों, मैं एक कहानी लिख रहा हूं और सामान्य विचार यह है। आप क्या सोचते हैं? " उनके पास देने के लिए महान योगदान हो सकते हैं यदि आपके पास एक निश्चित विचार है और इसे छोड़ना नहीं चाहते हैं, तो इस कदम को छोड़ दें।
  • चित्र शीर्षक से प्रारंभ करें कोई भी कहानी चरण 4
    4
    कंप्यूटर पर, आपके द्वारा सुनाए गए सभी उचित नामों को सूचीबद्ध करें। एक सूची में स्त्री नाम रखो, एक दूसरे पर मर्दाना, और तीसरे नंबर पर यूनिसेक्स वाले। इस तरह, जब भी आप एक नए चरित्र के बारे में सोचते हैं, आप अपनी सूची देख सकते हैं और एक नाम चुन सकते हैं।
    • एक और विकल्प बच्चे के नामों के साथ वेबसाइटों का दौरा करना है, जिनके नाम आपने कभी नहीं सुना है। ये साइट अधिक उपयोगी होते हैं, जब आप अपने से भिन्न संस्कृतियों के बारे में लिखते हैं
  • कोई भी कहानी शुरू करें शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    5
    अपनी कथा में सबसे महत्वपूर्ण घटनाओं की एक सूची बनाओ
    • "शुरुआत में शुरू करो," राजा ने बहुत ईमानदारी से कहा, "और तब तक जारी रखें जब तक कि आप अंत तक पहुंच न जाएं: तब बंद करो।" - लुईस कैरोल, ऐलिस इन वंडरलैंड.



  • किसी भी स्टोरी का शीर्षक शीर्षक चित्र 6
    6
    संदर्भ का वर्णन करें या वेब बनाएं कहो "यह वह जगह है जहां मेरी कहानी होती है" आप एक फंतासी भूमि बना सकते हैं या अपने पड़ोस की तरह एक जगह के बारे में बात कर सकते हैं। हर चीज का वर्णन करें, जैसे कि मौसम, उदाहरण के लिए। तापमान कैसे है? क्या मौसम नम है? क्या यह हमेशा अंधेरा है? क्या आसमान साफ़ है? वहाँ सड़कें पक्की या केवल गंदगी सड़कों हैं? क्या यह हरा है? चारों ओर पेड़ हैं? नेवा? क्या यह ठंडा है? अपने आप से सेटिंग के बारे में कुछ प्रश्न पूछें।
  • चित्र शीर्षक से प्रारंभ करें कोई भी कहानी चरण 7
    7
    प्रत्येक वर्ण के लिए एक पेज लिखें प्रत्येक व्यक्ति के लिए, या कम से कम मुख्य लोगों के लिए, उनके गुणों को दिखाते हुए, व्यक्तित्व और घटनाओं की एक वेब बनाएं। आपको ऐसा करने के लिए छोटे अक्षरों के लिए नहीं करना है, इसलिए आप लेखन के बजाय समय नियोजन बर्बाद कर रहे हैं।
  • चित्र शीर्षक से प्रारंभ करें कोई भी कहानी चरण 8
    8
    अपनी घटनाओं की सूची संपादित करें अक्षरों के बारे में नोट्स कैसे बनाएं मौसम और वातावरण के बारे में भी विवरण जोड़ें
  • कोई भी कहानी शुरू करें शीर्षक शीर्षक 9 चित्र
    9
    अब जब आप कहानी की दिशा जानते हैं, पाठ संपादक में एक नया दस्तावेज़ खोलें। पृष्ठ के शीर्ष पर, कुछ नीचे लिखें कुछ भी। दस्तावेज़ में कुछ शब्द डालकर, रिक्त पृष्ठ से छुटकारा पाना, काम कम खतरनाक लगेगा। आप बाद में परिचयात्मक पाठ हटा सकते हैं, लेकिन महत्वपूर्ण बात ये है कि यह आरंभिक दृष्टिकोण आपको लिखने के लिए प्रोत्साहित करेगा।
  • किसी भी कहानी शुरू शीर्षक शीर्षक चित्र 10 कदम
    10
    जब आप तैयार महसूस करते हैं, तो वाक्य लिखें। फिर दूसरे, फिर दूसरे, शब्दों को प्रवाह देना। यही वह है जो आप खुद को तैयार कर रहे हैं। अपने आप को एक मकड़ी के रूप में कल्पना करें जो स्वयं वेब बुनाई करते हैं पहला वाक्य आपके वेब की शुरुआत है बुनाई रखें, अपने कथा को दिलचस्प रखने के लिए भूल नहीं। आप सही रास्ते पर हैं
  • युक्तियाँ

    • कहानी का खुलासा करना आपको इसे लिखने में मदद करेगा। अगर आप पहले से जानते हैं कि आप क्या चाहते हैं, इसके बारे में लिखना आसान होगा।
    • जब आप थके हुए होते हैं तो कभी भी लिख नहींें, जो आपने उत्पादित किया है उसके बारे में आप भूल नहीं करते हैं।
    • आपका मूड एक शक्तिशाली उपकरण है जब आप वाक्यों में चरित्र की तरह बिल्कुल महसूस कर रहे हों, तो लिखें, लेकिन सेगमेंट को छोड़ें न सिर्फ इसलिए कि आप मूड में महसूस नहीं कर रहे हैं
    • लिखने के लिए सही मनोदशा (कुछ लेखकों को करना) प्राप्त करने के लिए एक अनुष्ठान करना है, फिर भी लगातार और अक्सर लिखें।
    • यदि आप कहानी के विचारों का विचार नहीं कर सकते, तो सहायता के लिए पूछें एक अन्य व्यक्ति की राय प्रेरणादायक हो सकती है सावधान रहें, हालांकि, हतोत्साहित न होने और विचार को त्यागने से पहले ही इसे छोड़ दें।
    • पता है कि, कुल मिलाकर, आपका पहला मसौदा समीक्षा के माध्यम से जाएगा, और यह ठीक है। शुरुआत हमेशा उस हिस्से का होता है जिसे अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होती है, और, शायद ही कभी, पहला विचार सबसे अच्छा होता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com