IhsAdke.com

कहानी के लिए विचार कैसे खोजें

आप विचारों से बाहर हैं और आप अच्छी तरह से प्रचारित होने के लिए एक कहानी लिखना चाहते हैं ... यहां कुछ महान विचार हैं

चरणों

एक कहानी के लिए अपने खुद के विचारों को ढूँढना

पिक्चर स्टोरी फॉर स्टोरी आइडियाज चरण 1
1
प्रेरणा के लिए समाचार सुर्खियों का उपयोग करें एक दिलचस्प और रोचक लेख ढूंढें जो आपकी आंखों को पकड़ता है, और इसके बारे में लिखें।
  • पिक्चर स्टोरी फॉर स्टोरी आइडियाज स्टेप 2
    2
    वार्तालापों को सुनें वार्तालाप के अंश आपकी कहानी में शामिल किए जा सकते हैं।
  • छवि स्टोरी फॉर स्टोरी आइडियाज चरण 3
    3
    एक गीत सुनें और वास्तव में गीतों पर ध्यान दें संगीत आपको कैसा महसूस करता है? खुश हैं? दु: खी? एक अक्षर के बारे में लिखें, जो आप उस पत्र से बना सकते हैं, या लिख ​​सकते हैं कि यह आपको कैसा महसूस करता है।
  • पिक्चर स्टोरी फॉर स्टोरी आइडियाज चरण 4
    4
    कभी-कभी सिर्फ भविष्य की कहानी का शीर्षक लिखने से पहले ही आपके शब्दों का प्रवाह बढ़ता है और आप एक प्रभावशाली कहानी बनाते हैं।
  • छवि स्टोरी फॉर स्टोरी आइडियाज चरण 5
    5
    एक fanfic लिखें कहानी में अपने पसंदीदा बैंड या गायक को शामिल करें और अपने पागल, अजीब या दुखी एंटिक्स के बारे में लिखें आप अपनी व्याख्या कैसे लिख सकते हैं कि एक निश्चित संगीत का जन्म कैसे हुआ। कई फ़ैशन वाली वेबसाइटें हैं जहां आप अपनी कहानी पोस्ट कर सकते हैं और रेटिंग प्राप्त कर सकते हैं।
  • पिक्चर स्टोरी फॉर स्टोरी आइडियाज चरण 6
    6
    एक पत्रिका को देखो या पुस्तकालय से कुछ पत्रिकाओं को उधार लें। पृष्ठों के माध्यम से स्क्रॉल करें और देखें कि आप क्या ढूंढ रहे हैं। परेशान क्षणों? उन्हें कहानी में शामिल करें पत्रिका में समस्याओं / सहायता पृष्ठों? आप अपने पात्रों की समस्याओं या जटिलताओं के लिए इन समस्याओं में से एक का उपयोग कर सकते हैं।
  • पिक्चर स्टोरी फॉर स्टोरी आइडियाज चरण 7
    7
    लोगों की तस्वीरों / तस्वीरें देखें उनके नाम की कल्पना करो, वे कौन हैं, उनकी जीवन कथाएँ आदि। वे वास्तव में कौन हैं के बारे में लिखें।
  • छवि स्टोरी फॉर स्टोरी आइडियाज चरण 8
    8
    अपने वास्तविक जीवन के अनुभवों का उपयोग करें और उन्हें अपनी कहानी में शामिल करें। या आप एक आत्मकथा लिख ​​सकते हैं!
  • पिक्चर स्टोरी फॉर स्टोरी आइडियाज चरण 9
    9
    यदि आप पेन और कागज के साथ लिख रहे हैं और कंप्यूटर पर नहीं, सही सामग्री रखने से वास्तव में आपके लेखन में सुधार हो सकता है। आप पहले से ही स्क्रॉल किए गए पेपर पर लिखकर अपनी सभी लेखन क्षमता का उपयोग करने की अपेक्षा नहीं करते हैं और वास्तव में खराब पेन के साथ इंतजार करते हैं?
  • छवि स्टोरी फॉर स्टोरी आइडियाज स्टेप 10
    10
    अपने सोची सपनों और कल्पनाओं को सच होने के बारे में लिखें (चिंता न करें, आप नाम बदल सकते हैं!)।



  • छवि स्टोरी फॉर स्टोरी आइडियाज चरण 11
    11
    मन का नक्शा बनाएं मन मानचित्र अक्षरों और घटनाओं के बारे में जानकारी के आयोजन के लिए महान हैं, खासकर यदि आप ऐसे व्यक्ति हैं जिन्हें अधिक दृश्य की आवश्यकता है
  • पिक्चर स्टोरी फॉर स्टोरी आइडियाज स्टेफ 12
    12
    एक नोटबुक या लैपटॉप के साथ टीवी को देखें, और देखें कि आप लोगों, टीवी शो और विज्ञापनों का अध्ययन करें। टीवी वास्तव में प्रेरणादायक विचारों को मन में ला सकते हैं विज्ञापनों में लोगों का अध्ययन करें और वाणिज्यिक पारित होने के बाद अपने जीवन के बारे में सोचें।
  • पिक्चर स्टोरी फॉर स्टोरी आइडियाज चरण 13
    13
    Www पर जाएंyoutube.com और कुछ संगीत क्लिप देखें आप क्या सोचते हैं, इसके बारे में लिखें और उन विचारों को लिखें, जो आप उपयोग कर सकते हैं और आपको जो भावनाएं महसूस हैं
  • पिक्चर स्टोरी फॉर स्टोरी आइडियाज स्टेफ 14
    14
    यदि आपके पास / एक पत्रिका है, तो अपने रिकॉर्ड पर एक नज़र डालें। उन में कुछ खोजें जो आप अपनी कहानी में शामिल कर सकते हैं
  • पिक्चर स्टोरी फॉर स्टोरी आइडियाज चरण 15
    15
    मुफ्त लिखने की कोशिश करें, इसमें केवल दस मिनट लगते हैं। असल में, आप 10-20 मिनट के लिए नॉनस्टॉप लिखते हैं, जो कुछ भी दिमाग में आता है। लिखते समय सुधार न करें, बस लिखते रहें, भले ही आपको लिखना पड़े, "मुझे नहीं पता कि क्या लिखना" जब तक कि आप कुछ और लिख न दें
  • चित्र शीर्षक स्टोरी आइडियाज चरण 16 खोजें
    16
    यह एक बहुत अच्छी लेखन गतिविधि है जो आपके मित्रों और परिवार के साथ विचारों को बोर करने में आपकी सहायता कर सकती है। (- एक नई रेखा को दर्शाता है) कागज के एक पत्रक (उदा।।।: एक पक्षी एक बार की बात नहीं थी - कहा जाता है एंडी एंडी मछली के लिए प्यार करता था, क्योंकि - वह खाने के लिए प्यार करता था) ले लो और कुछ के बारे में तीन पंक्तियां लिखें तो पहले दो लाइनों गुना ताकि तीसरे दिखाई (जैसे, वह खाने के लिए प्यार करता था) और फिर जारी रखने के लिए किसी अन्य व्यक्ति को आगे बढ़ना। (जैसे, वह गर्मियों की हवा में पागल खाना पसंद करता था। अचानक - का एक बड़ा जानवर) पृष्ठ तक पूरा होने तक चलते रहें। जब आप फिर से पढ़ रहे हैं कि आपने क्या लिखा है, तो आप शायद हंसते रहेंगे - यह बहुत मज़ा है
  • पिक्चर स्टोरी फॉर स्टोरी आइडियाज चरण 17
    17
    हमेशा आपके साथ एक छोटी नोटबुक या लैपटॉप कंप्यूटर रहें ताकि प्रेरणा के आने पर आप इसे रजिस्टर करने के लिए तैयार हों और हमेशा कहानियों के लिए विचार करें। याद रखें, आप अब लिखा एक पैराग्राफ का उपयोग नहीं कर सकते हैं, लेकिन कौन जानता है, दस सालों के भीतर यह आपकी कहानी का पूर्ण अंत हो सकता है।
  • पिक्चर स्टोरी फॉर स्टोरी आइडियाज स्टेप 18
    18
    यहां तक ​​कि अगर आप विचारों से बाहर हैं, तो अभी भी कई चीजें हैं जिनके बारे में लिखना है! मुझे याद है कि एक लेखक ने मेरे प्राथमिक विद्यालय का दौरा किया और हमें एक नया उपन्यास लिखा था जो उन्होंने लिखा था (मैं उसका नाम भूल गया और उपन्यास का नाम!)। उसने कहा कि वह एक डिनर (मुझे लगता है) उसके हाथ में एक नोटबुक और एक पेन के साथ बैठा था, कुछ के बारे में लिखने के बारे में सोच रहा था ... जब उसे एक लड़के के बारे में पता चला जो कभी नहीं जानता कि क्या लिखा जाना चाहिए एक लड़का की अजीब कलम जो एक उत्कृष्ट लेखक था, और फिर जब वह उस पेन का इस्तेमाल करते थे, तो उसका लेखन काफी अलग था।
  • पिक्चर स्टोरी फॉर स्टोरी आइडियाज चरण 1 9
    19
    अपने सभी कहानी विचारों को एक लैपटॉप, कंप्यूटर या नोटबुक में स्थानांतरित करें
  • युक्तियाँ

    • कंप्यूटर या लैपटॉप का उपयोग करते समय, आपके कंप्यूटर से आपको कोई समस्या आती है (या उन्हें गलती से हटा दिया गया है) के मामले में आपकी सभी कहानियों और कहानी विचारों का बैकअप लेना एक अच्छा विचार है

    चेतावनी

    • विचारों की आशा रखने के लिए लंबे समय तक कागज या कंप्यूटर स्क्रीन की शीट पर घबराओ मत। इसके बजाय, अन्य चीज़ें करें जैसे कि पैदल चलना या किताब पढ़ना। सबसे अच्छा विचार आते हैं जब आप इसे कम से कम उम्मीद करते हैं!

    आवश्यक सामग्री

    • एक लैपटॉप या कंप्यूटर (वैकल्पिक)
    • एक नोटबुक और पेन
    • आपकी कल्पना
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com