IhsAdke.com

एक संकल्पनात्मक एल्बम कैसे लिखें

संकल्पनात्मक एल्बम लंबे समय तक रहे हैं। वे 60 के अंत या शुरुआती 70 के दशक में शुरू हुए, और पीछे छोड़ दिया गया था, उस अवधि की कई विशिष्ट चीजों की तरह। लेकिन अचानक वे फिर से फैशन में आए! अपने बैंड को इस लहर में कैसे प्राप्त करें?

चरणों

एक संकल्पना एल्बम चरण 1 लिखने वाला चित्र
1
कई मौजूदा अवधारणा एल्बमों को सुनो "चंद्रमा के डार्क साइड" और "द वॉल" को गुलाबी फ्लोयड और "टॉमी" द द हू को शैली को समझने की आवश्यकता है। आप ब्रॉडवे संगीत सुनने या उन्हें देखकर भी कोशिश कर सकते हैं - वे हमेशा इतिहास पर केंद्रित संगीत का उपयोग करते हैं
  • एक संकल्पना एल्बम चरण 2 लिखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    समग्र रूप से एक अच्छा गीतकार बनने की कोशिश करो यदि आप पहले से ही कविता लिखते हैं या एक उपकरण खेलते हैं, तो आप आधे रास्ते में हैं
  • चित्र एक कन्सेप्ट एल्बम चरण 3 के नाम से चित्रित किया गया
    3
    अपनी अवधारणा को पहचानने का प्रयास करें आपके लिए क्या महत्वपूर्ण है? क्या आपके पास कोई संदेश है जिसे आप समाज को बदलना चाहते हैं? क्या आपके पास भविष्य की दृष्टि है (या पिछले, या वर्तमान) जिसे आप एक कहानी में बदलना चाहते हैं? या क्या आपको बताने की कहानी है?



  • एक संकल्पना एल्बम लिखें चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    जब आप अपने सिर में कुछ प्रकार की साजिश रखते हैं, तो इसे विभिन्न भागों / दृश्यों के लिए थीम या मूड में अलग करने का प्रयास करें और लिखें। यह बहुत महत्वपूर्ण है - अगर आप अब तक कुछ भी लिखना शुरू नहीं करते हैं, तो आप कहीं भी नहीं जा रहे हैं। आपको अपने सिर में गाने की ज़रूरत नहीं है - सिर्फ मौसम और थीम
  • एक अवधारणा एल्बम लिखें 5 नाम का चित्र
    5
    विभिन्न चीजों का प्रतिनिधित्व करने के लिए स्टाइल, कॉर्ड या नोट्स और कॉर्ड के दोहराए गए अनुक्रम (तकनीकी तौर पर लेइटमॉटिफ़) या ध्वनि प्रभावों को विस्तारित करने का प्रयास करें। "जेफ वेन का संगीत संस्करण विश्व के युद्ध" इस का एक उत्कृष्ट उदाहरण है।
  • एक संकल्पना एल्बम लिखें 6 शीर्षक चित्र
    6
    आपके द्वारा बनाए गए संरचना पर केंद्रित गीत और संगीत लिखना प्रारंभ करें
  • युक्तियाँ

    • आपकी अवधारणा एल्बम में कुछ गीतों में कहानी को अपवाद हो सकता है जब तक आप इसे ज़्यादा नहीं करते। एक उदाहरण है मेरा कैमिकल रोमांस "द ब्लैक परेड" एल्बम। यह एलबम, जो मोटे तौर पर एक आदमी कैंसर से उसकी मौत से लड़ने की कहानी कहता है, "किशोर" है, जो किशोरावस्था की आशंका का वर्णन करता है की तरह थीम गीत के लिए अपवाद है।
    • ब्योर्क ने अल्बम बनाया है जिसमें एक बहुत सामान्य और बुनियादी विषय का पता लगाया गया है। वह अपने सबसे अंतर्मुखी एल्बम, और "मेडुला" के रूप में अपने बहिर्मुखी रिकॉर्ड के रूप में "वेस्परटीन" का वर्णन करती है।
    • यदि आप एक कहानी के आधार पर एक अवधारणा एल्बम लिख रहे हैं, तो गीत लिखकर शुरू करना आमतौर पर आसान होता है। इस तरह, आप गीत को जोड़ने से पहले कहानी के कुछ हिस्सों को बताने के लिए कितना संगीत की ज़रूरत होगी यह सुनिश्चित करने के बजाय, गान को कहानी में फिट करने के लिए यह बहुत आसान होगा।
    • आप "डार्क साइड ऑफ चाँद" जैसे पिरामिड संरचना की कोशिश कर सकते हैं, जहां शुरुआत अंत की तरह लगती है, लेकिन मध्यम अचानक बिगड़ता है।
    • आप अपनी पसंदीदा फिल्मों को देखने और उनके आधार पर गाने बनाने का प्रयास कर सकते हैं। कुछ लोग फिल्मों के साथ एल्बम को सिंक करने की कोशिश करते हैं बस सावधान रहें कि फिल्म की कहानी या पात्रों को सीधे कॉपी न करें।
    • एल्बम "नौवीं वेव" एक ही घटना पर पात्रों के रिश्तों की पड़ताल: अलग अलग भावनाओं का प्रतिनिधित्व करने और विभिन्न उपकरणों का उपयोग कर, भले ही आप बस कुछ का उपयोग करने के लिए और अधिक सामंजस्य देना चाहता हूँ अलग आवाज के लिए देखो।
    • आप उन शब्दों के चयन से शुरू कर सकते हैं जो टुकड़ों के माध्यम से दिखाई देंगे। सामान्य उदाहरणों के बारे में सोचें, और तब समानार्थक शब्द खोजें, और फिर उनसे संबंधित अन्य शब्द ढूंढें। देखें कि क्या आप इस तरह एक कहानी बना सकते हैं: कुछ शब्द लिखें जो आपके मानते हैं कि अलग-अलग अर्थ हैं, और देखें कि वे कहाँ हैं

    चेतावनी

    • आप एक अवधारणा एल्बम लिखने के लिए लेकिन इतना महान गीत है कि रास्ते अवधारणा थी क्या तरह बीटल्स में किया था भूल जाते हैं के बारे में लिख रहे हैं से विचलित हो की कोशिश कर रहा शुरू कर सकते हैं "सार्जेंट पेपर्स लोनली हार्ट्स क्लब बैंड।"
    • यह सुनिश्चित करने के लिए एक अच्छा विचार है कि आपकी अवधारणा एल्बम में कम से कम कुछ अच्छे गीत शामिल हों जो अभी भी काम के बाकी हिस्सों के साथ संदर्भ से बाहर हैं।
    • यदि आप एक अवधारणा के बारे में नहीं सोच सकते हैं, तो आप शायद एक अवधारणा एल्बम लिखना नहीं चाहते हैं। एक सामान्य एल्बम लिखें! जब आप अधिक अनुभव प्राप्त करते हैं तो आप हमेशा इस अवधारणा एल्बम विचार पर वापस जा सकते हैं
    • जब आप रिकॉर्ड करते हैं, तो अपनी मूल रिकॉर्डिंग को अलग रखना सुनिश्चित करें आपको कभी नहीं पता होगा कि नई प्रौद्योगिकियां कैसे उभर सकती हैं और आपको और / या दुनिया उनसे कमाई जारी रखने की अनुमति देती हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com