IhsAdke.com

कैसे बुद्ध बनें

एक बुद्ध के रूप में अर्हता प्राप्त करने के लिए, एक विश्व शिक्षक, एक आकांक्षी खुद को बहुत ही लंबी अवधि के लिए तैयार करना चाहिए, जो अनगिनत रहता है। पिछले जन्मों के दौरान, भविष्य के बुद्ध को बुद्ध्यत्व कहा जाता है, जो कि बुद्ध होने की कुल प्रबुद्धता का आकांक्षी है। बुद्ध के आवश्यक गुणों को प्राप्त करने के लिए प्रत्येक जीवन में, बोधिसत्व को खुद को परामर्श और परामर्श के माध्यम से प्रशिक्षित करने की आवश्यकता है। पुनर्जन्म की शिक्षा के अनुसार, जन्म के समय, हमारा मन एक खाली पत्र नहीं है, इसके साथ हमारे पिछले जीवन में सभी गुणों और प्रवृत्तियों का सामना किया जाता है। इस प्रकार, एक बुद्ध बनने के लिए पूर्णता की आवश्यकता है, पूरी हद तक, सभी नैतिक और आध्यात्मिक गुण जो कि बुद्धहुद को प्राप्त करने पर चरमोत्कर्ष पर आते हैं। इन गुणों को पैरामीटास कहा जाता है, उत्कृष्ट गुण, या परिष्करण। विभिन्न बौद्ध परंपराएं पैरामीटास की थोड़ी अलग सूची प्रदान करती हैं। थेरवड़ा की परंपरा में, वे दस कहा जाता है: उदारता, नैतिक आचरण, त्याग, ज्ञान, ऊर्जा, धैर्य, ईमानदारी, दृढ़ संकल्प, पड़ोसी से प्यार और समता हर अस्तित्व में, अनगिनत लौकिक युगों के माध्यम से जीवन के बाद, एक बोधिसत्व को इन सभी गुणों में अपने सभी गुणों में खेती करना चाहिए।

चरणों

पिक्चर का शीर्षक बनें एक बुद्ध चरण 1
1
शिक्षाओं को सुनो - और अपने विचारों, उद्देश्यों, आदि के साथ परंपरागत दुनिया को `त्याग` (छोड़ना नहीं)। यहां बौद्ध समुदाय की घटनाओं में भाग लेना, मंचों ब्राउज़ करने, सवाल पूछने, अपने धार्मिक समुदाय की सहायता, पवित्र बुद्ध, और धर्म के सभी रखवाले, किताबें पढ़ रहे हैं। सही व्यक्तियों को आपको सिखाने की ज़रूरत नहीं है, इसलिए आपको उन्हें सिखाने के लिए कहने की जरूरत है। महायान बौद्धों को करुणा के कारण आपको सिखाने की ज़रूरत है मूलतः, अपने आप को एक जहाज के रूप में तैयार करें जिसमें शिक्षाओं को डाला जा सकता है। शिक्षाओं के लिए सही पोत में 3 गुण हैं: 1) यह न तो पूर्ण और न ही उलटा है जो पहले से ही ज्ञात है, उसे गर्व छोड़ना चाहिए और शिक्षाओं को प्राप्त करने के लिए तैयार होना चाहिए। 2) यह गंदे नहीं है पोत में पहले से ही जो कुछ भी है, उसे सीखने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। यह केवल भ्रम पैदा करेगा। 3) यह टूटा नहीं है याद रखें कि आपको क्या सिखाया जाता है, या शिक्षा पोत के भीतर से गिर जाएगी।
  • पिक्चर का शीर्षक बनें एक बुद्ध चरण 2
    2
    शिक्षाओं का ध्यान रखें बस उन्हें स्वीकार न करें, उन्हें अच्छी तरह से जांचें हमेशा अपने संदर्भ में शिक्षाओं पर विचार करें और अपने संदेह और गलतफहमी को स्पष्ट करने का प्रयास करें। फिर से, यह संबंधित सामग्री पढ़ कर, चर्चा मंचों पर जाकर और बौद्ध स्वामी की पूछताछ के द्वारा किया जा सकता है।



  • चित्र शीर्षक बनें बुद्ध चरण 3
    3
    शिक्षाओं पर ध्यान दें वे स्थायी शान्ति और खुशी तक पहुंचने के लिए आपके लिए एक वाहन हैं। । वे खुद के लिए एक साधन नहीं हैं शिक्षाओं को संचित करना और उन्हें अपने जीवन में एकीकरण नहीं करना एक केक बनाना और इसे खाने से नहीं है ध्यान के बिना, सूक्ष्म अंक नहीं देखा जाएगा, और कोई खुलासे नहीं होगा।
  • युक्तियाँ

    • रहस्योद्घाटन के बारे में शिक्षाओं को समझने / सहायता करने के लिए, बिना किसी रिश्ते के आधार पर समझने की कोशिश करना - किसी दूसरे व्यक्ति को मशाल देना और अंधेरे में रहना केवल एक पूर्ण मास्टर किसी और की मशाल को रोशनी कर सकता है और अपनी ज्योति जला सकता है।
    • रास्ते में किसी व्यक्ति की प्रगति को मापना मुश्किल है, और दूसरों के लिए और भी मुश्किल। हालांकि, सामारा अनुभव की सीमा में उदासीनता और पीड़ित लोगों के लिए करुणा की अधिक भावना अच्छा संकेत हैं
    • एक और तरीका यह है कि हम सभी अपने पिछले कर्मों के समुद्र में डूब रहे हैं। डूबने वाला आदमी किसी दूसरे को बचा नहीं सकता, इसलिए केवल स्वयं को बचाने की कोशिश करें जब आपके पास समझ है, तो आपकी मदद के लिए जीने वालों का एक अंतहीन समुद्र होगा। आप दूसरों के भविष्य के प्रबुद्धता के लिए अपनी खुद की कोशिशों को समर्पित कर सकते हैं।
    • समझने का रास्ता समय लगता है और बाधाओं से भरा है फिर भी, कोई विजय या अधिक खुशी नहीं है आकाश वातानुकूलित हैं हर अभूतपूर्व अस्तित्व की तरह, यह अंतिम नहीं है, और इस राज्य में निवास समय लेने वाला है, लेकिन अभी भी केवल अस्थायी है सभी देवताओं में पुनर्जन्म होता है जब उनकी योग्यता कमजोर होती है। इस प्रकार ऋषि केवल एकदम सही ज्ञान प्राप्त करना चाहते हैं।
    • रिलैक्स।
    • "पूर्व निर्देश के बिना ध्यान जानवर का पथ है" - सक्य पंडिता इसलिए, आपकी क्षमता की परवाह किए बिना, अधिक जानने की तलाश करें
    • हर संवेदनशील प्राणी में बुद्ध प्रकृति है अपने जूते की मिट्टी में बैक्टीरिया इसे तक पहुंच सकता है! यदि आप अपने आप को समर्पित करते हैं, तो आप निश्चित रूप से पूर्ण शांति प्राप्त करेंगे।
    • अंदर देखो, न बाहर।
    • प्रबुद्धता का रास्ता गहन है, किसी भी अन्य के विपरीत

    चेतावनी

    • प्रबुद्धता के लिए अपने रास्ते पर बाधाएं प्रगति का संकेत दे सकती हैं। अगर कोई रुकावट नहीं है तो वे नहीं आएंगे।
    • सबक लें और चलाएं - किसी भी नीतियों में शामिल न करें जब आप एक गुरु बन जाते हैं, तो आप दूसरों के लाभ की कोशिश करने के लिए चुनौती दे सकते हैं, न कि पहले
    • आप जो सीखते हैं, उसके बारे में हठ मत बनो। समझें कि बौद्ध धर्म को `मध्य मार्ग` क्यों कहा जाता है

    आवश्यक सामग्री

    • एक खुले दिमाग
    • बोडिचिता, अपने लिए और दूसरों के लिए, प्रकाश तक पहुंचने की इच्छा रखती है। अन्य सभी गुण (उदारता, अनुशासन / नैतिकता, धैर्य, परिश्रम, एकाग्रता, ज्ञान) विकसित किया जा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com