IhsAdke.com

मृत्यु के बाद जीवन के लिए बहस कैसे करें

क्वांटम भौतिकी (प्रोफेसर ड्यूर), पास-मृत्यु अनुभवों (पाम रेनॉल्ड्स), अनुसंधान मौत (करमापा) के बाद, पुनर्जन्म मामलों (शांति देवी) और clairvoyants के बयानों: मूलतः, वहाँ जीवन के बाद के लिए पांच संदर्भ हैं।

चरणों

मृत्यु के बाद एक जीवन के लिए बहस शीर्षक वाली तस्वीर चरण 1
1
क्वांटम भौतिकी के बारे में सोचें. अध्ययन का यह क्षेत्र साबित कर दिया है, शारीरिक परीक्षण के साथ, ब्रह्मांड (एलेन पहलू, अमित गोस्वामी) में चेतना (सूचना क्षेत्र) के एक उच्च क्षेत्र है। स्ट्रिंग सिद्धांत मानता है कि हमारे भौतिक ब्रह्मांड में ऊर्जा के कई अन्य आयाम हैं म्यूनिख में भौतिकी के लिए मैक्स प्लैंक इंस्टीट्यूट, प्रोफेसर हैन्स पीटर डर, के पूर्व निदेशक का मानना ​​है कि मस्तिष्क, यह सोच कर, चेतना (क्वांटम क्षेत्र) के एक क्षेत्र है कि एक उच्च आयाम में शरीर की मृत्यु के बाद मौजूद कर सकते हैं बनाता है।
  • ड्यूर: ... "असल में, वहाँ कोई सामग्री मुख्य रूप से है, सामग्री नींव के लिए एक ही कनेक्शन तो हम उन्हें सामग्री चेतना ऊर्जा कॉल कर सकते हैं देखते हैं प्रकट होता है केवल गौणतः के रूप में एक जमा हुआ और ठोस भावना कई क्वांटम भौतिकी खोजों बस नहीं हैं। सारहीन लेकिन पूरी तरह से अलग अलग तरीकों से मानक तीन आयामी स्थानिक भावना हमारे पास कोई लेना देना नहीं है में एक काम। यह एक विशुद्ध रूप से जानकारी क्षेत्र, क्वांटम कोड का एक प्रकार है। यह बड़े पैमाने पर और ऊर्जा के साथ कोई संबंध नहीं है, लेकिन साथ जानकारी है कि पूरे ब्रह्मांड तक पहुँचते हैं। ब्रह्मांड जानकारी है, यह एक असीम क्षेत्र है। वहाँ केवल एक ही है और यह एक विभेदित संयुक्त इकाई है। "
  • आप 78 साल पुराने हैं क्या आप बाद में विश्वास करते हैं? Dürr: "यह एक दिलचस्प सवाल है हम यहाँ और अब क्या विचार करते हैं, यह दुनिया, वास्तव में, केवल भौतिक स्तर है जो समझ में आता है। परे एक असीम रूप से अधिक वास्तविकता है यह दुनिया जड़ें है। इस तरह, अस्तित्व के इस विमान पर हमारे जीवन पहले से ही परे में शामिल हैं। इस दुनिया में मेरा अस्तित्व एक ठोस प्रकार के एचडी (मस्तिष्क) में लिखा गया है। मैंने इस डेटा को एक मात्रात्मक आध्यात्मिक क्षेत्र (स्वतंत्र चेतना के क्षेत्र) में भी स्थानांतरित कर दिया है। मैं यह जानकारी नहीं खोई, यह जागरूकता शरीर मर जाता है, लेकिन मात्रात्मक आध्यात्मिक क्षेत्र जारी है। तो मैं अमर हूँ
  • चित्र के लिए मृत्यु के बाद एक जीवन के लिए बहस शीर्षक चरण 2
    2
    निकट-मृत्यु के अनुभवों के बारे में सोचो . इस पर अनुसंधान पुष्टि करता है कि मन शरीर के स्वतंत्र रूप से सोच सकते हैं। 1 99 1 में, 35 वर्षीय पाम रेनॉल्ड्स ने मस्तिष्क शल्य चिकित्सा की। उसका खून मस्तिष्क से वापस ले लिया गया था और कृत्रिम कोमा की स्थिति में उसे प्रेरित किया गया था। उनका सिर तारों से बंधा हुआ था जो मस्तिष्क तरंगों को मापा था। यह महसूस किया गया कि मस्तिष्क की तरंगें आधे घंटे के लिए यात्रा नहीं कर सका। विचार प्रक्रियाएं अवरुद्ध और जांच की गईं, क्योंकि कोई हार्मोन रिलीज नहीं हो सकती। इस राज्य में मल्लयुद्ध संभव नहीं थे।
    • इसके अलावा, पाम रेनॉल्ड्स के इस समय के आउट-ऑफ़-बॉडी अनुभव थे। उसने अपनी आत्मा के साथ शुरू किया, उसके शरीर को छोड़ दिया। उसने अपने आपरेशन के विवरण पर गौर किया। फिर यह एक सुरंग के माध्यम से प्रकाश की दुनिया में चला गया। वहां उसने अपनी मृतक दादी और अन्य लोगों से मुलाकात की प्राणियों में एक पैराडाइसियल आयाम रहता था और सकारात्मक ऊर्जा थी। उस ऊर्जा के साथ, उन्होंने श्रीमती रेनॉल्ड्स को मजबूत किया, ताकि वह सर्जरी कर सकें। बीबीसी के एक साक्षात्कार में, पाम रेनॉल्ड्स ने बताया कि उसने भगवान की सांस महसूस की थी।
    • पैम रेनॉल्ड्स के मामले का विशेष पहलू यह तथ्य है कि आधुनिक उपकरण दर्शाता है कि एक व्यक्ति की चेतना तब भी मौजूद है जब मस्तिष्क बंद हो जाती है। इससे निष्कर्ष होता है कि शरीर से स्वतंत्र चेतना अलग होनी चाहिए। शरीर और आत्मा ऊर्जा के दो स्वतंत्र अभिव्यक्तियाँ हैं। पाम रेनॉल्ड्स के मामले में कई अन्य रोगियों के साथ परीक्षण किया गया है। उन्होंने परिणामों की पुष्टि की
  • चित्र के लिए मृत्यु के बाद एक जीवन के लिए बहस शीर्षक चरण 3
    3
    16 वीं कर्मपा की मृत्यु की कहानी पढ़ें, तिब्बती बौद्ध धर्म में दूसरा सबसे बड़ा स्वामी (दलाई लामा के बाद)। तिब्बती स्वामी पारंपरिक रूप से मृत्यु के तीन दिन बाद अपने शरीर में रहते हैं। यह इस तथ्य से मान्यता प्राप्त है कि उनके शरीर विघटित होने लगते हैं और हृदय चक्र गर्म रहता है यह मृत्यु के बाद जीवन की निरंतरता के द्वारा समझाया जा सकता है। शिकागो में एक अस्पताल में 1 9 81 में 16 वें कर्ममा का निधन हो गया। वह मौत के तीन दिन बाद भी अपने शरीर में आत्मा के साथ रहे। शरीर उस समय सड़ांध नहीं हुआ था और दिल का क्षेत्र गर्म था। डा। लेवी ने उनकी मृत्यु तक उनकी देखभाल की:
    • "वह बिस्तर पर पड़ा, कैंसर से मर रहा था, और ऐसा लग रहा था कि वह टॉन्सिल को हटाने की प्रतीक्षा कर रहा था। हर बार जब मैं कमरे में गया, तो उसने मुस्करा दिया और उसका चेहरा चमचमाया। मैं उसे देखता हूं और पूछता हूं कि वह कैसा महसूस कर रहा था, और वह सिर्फ मुस्कुराए और कहें कि वह ठीक था। परम पावन द्वारा, यह सिर्फ एक साधारण दिन था। यह सिर्फ एक और अनुभव था, पता लगाने के लिए कि कैंसर उसे मार सकता है या नहीं। अगर वह मर गया या जीवित रहे तो उसे उसके लिए कोई फर्क नहीं पड़ा। ऐसा लगता था कि हम सूप के बारे में बात कर रहे थे। जिस तरह से उनकी मौत से संपर्क किया गया था वह सिर्फ एक और उपकरण था जिसके साथ वह दूसरों के साथ काम कर सकता था और उनकी मदद कर सकता था
    • यहां तक ​​कि मौत के दौरान, उनकी पवित्रता डॉक्टरों को आश्चर्यचकित करने में नाकाम रही। मौत के चालीस घंटे बाद, उसकी छाती अभी भी गर्म थी इस समय, मेरे हाथ गर्म थे और उनकी छाती उनके मुकाबले ज्यादा गर्म थी। इसका परीक्षण करने के लिए, मैं अपने हाथों को अपनी छाती के किनारे पर ले गया, उन्हें दिल से दूर कर दिया, और वहां ठंडा था। फिर मैं अपनी छाती के केंद्र में गया और अपने दिल से ऊपर गर्म था। मैंने उसकी त्वचा को पीस दिया और पाया कि यह अभी भी लोचदार और पूरी तरह से सामान्य है। 36 घंटों के बाद, मरे हुए आम तौर पर रोटी आटा के बराबर एक त्वचा होती है। और उसकी चपटी चलीस घंटे बाद जीवित की त्वचा की तरह थी। ऐसा लगता था कि वह मर नहीं था।
    • कमरे छोड़ने के कुछ ही समय बाद, सर्जन आया और कहा, "वह गर्म है, वह गर्म है।" इसलिए मेडिकल स्टाफ ने कई बार पूछा कि क्या यह अभी भी गर्म था। यह पारंपरिक तिब्बती अनुभव के साथ स्वाभाविक रूप से संगत था। विकसित व्यक्तियों की तरह वे श्वास को बंद करने के बाद अपने शरीर में रहते हैं और दिल गहरी ध्यान की स्थिति में पिटाई करते हैं। तीन दिनों के बाद, प्रक्रिया खत्म हो गई थी। यह स्वीकार किया गया कि वह अब गर्म नहीं था और मृत्यु प्रक्रिया शुरू हो गई थी। इसके बाद, वातावरण बदल गया और सामान्य हो गया।



  • मृत्यु के बाद एक जीवन के लिए बहस शीर्षक चित्र
    4
    पुनर्जन्म पर शोध के बारे में सोचें . वे इस तथ्य के बारे में अधिक है कि पिछले जन्म हैं हजारों रिपोर्टों की जांच की गई साक्षियों ने पिछले स्थानों और परिस्थितियों का सटीक रूप से वर्णन किया था, हालांकि वे वहां कभी नहीं रहे थे और उन्होंने कभी इसे सामान्य तरीके से नहीं सुना। पूर्वी अमेरिका में सबसे प्रसिद्ध पुनर्जन्म शोधकर्ता वर्जीनिया विश्वविद्यालय के प्रोफेसर इयान स्टीवेन्सन हैं। उन्होंने दुनिया भर में पुनर्जन्म की तीन हज़ार स्थितियों से चालीस वर्षों तक जांच की है। वह अक्सर व्यवहार में समानता और पिछले अवतार से संबंधित शारीरिक संकेत मानते थे।
    • भारत में पुनर्जन्म के सबसे ज्ञात मामलों में से एक शांती देवी का है उनका जन्म 1 9 26 में नई दिल्ली में हुआ था और मतुरा में एक गृहिणी के रूप में उनका पिछला जीवन याद कर सकता था। यद्यपि वह वहां कभी नहीं रही थी, वह अपने पूर्व पति, उसके पुराने घर और शहर का वर्णन करने में सक्षम थी। उन्हें याद आया कि उसने अपने पिछले जीवन में हमेशा उसके पैसे छिपाए थे।
  • चित्र के लिए मृत्यु के बाद एक जीवन के लिए बहस शीर्षक चरण 5
    5
    शिष्टाचार के बारे में सोचो . जो लोग इसे प्राप्त करते हैं, उनके विस्तारित चेतना के कारण, परे देख सकते हैं और स्वर्ग में जीवन और खुशी का पता लगा सकते हैं। अपने लेखकों के भद्दा अनुभवों के आधार पर मानवता की पवित्र पुस्तकों को पढ़ें। बुद्ध अपनी पिछली ज़िंदगी जी रहे थे जब वह भेदक हो गया। उन्होंने पुष्टि की कि इसके बाद के कई क्षेत्र थे। कृष्ण को अनुभव से भी पता था कि मौत के बाद जीवन है। यह भी बाइबिल के लेखकों (खगोलीय यहूदी) यीशु के बारे में सच है। कुरान मोहम्मद के अनुभवहीन अनुभव पर आधारित है (वह रेगिस्तान में तीन वर्ष तक योगी था) और स्वर्ग का उनका दर्शन।
    • एक व्यक्ति को लग सकता है कि clairvoyants उनके विचारों की कल्पना कर रहे हैं। हालांकि, इस तर्क के खिलाफ भेदभाव परीक्षण हैं अमेरिकी Gart श्वार्ट्ज प्रोफेसर अमेरिका 2001 तक 1998 से सबसे अच्छा ज्ञात माध्यमों का परीक्षण किया वे अपने आत्माओं के साथ परे लग रहा है और मृत के साथ संपर्क में मिल सकता है। गैरी Schwartz आम लोगों के एक नियंत्रण समूह के साथ दूर बातों पर उसकी गवाही की तुलना में। माध्यमों सही की दर 83% का जवाब देता है, जबकि नियंत्रण समूह केवल 36% था। माध्यमों दूर स्थितियों के बारे में बातें मारा है, यह भी संभव है कि परे के अपने ज्ञान का भी सही है।
  • युक्तियाँ

    • कई तथ्य हैं जो मौत के बाद आत्मा के अस्तित्व को इंगित करते हैं। एक और वर्तमान विज्ञान का अध्ययन करता है, भौतिकवादी दुनिया के लिए अधिक विशिष्टताएं दिखाई देती हैं।

    चेतावनी

    • जीवनकाल आध्यात्मिकता का एक केंद्रीय प्रश्न है। चीजें विवादास्पद हैं आखिरकार, बाद के जीवन के सभी प्रमाण हमेशा परिस्थितिजन्य होते हैं जिन्हें अलग-अलग मूल्यांकन किया जा सकता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (23)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com