IhsAdke.com

कंपन कैसे बढ़ाएं

ज़्यादा कंपन को जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला एक तरीका है। सौभाग्य से, उच्च कंपन प्राप्त करने के कई तरीके हैं। दैनिक निम्नलिखित युक्तियों और परिषदों का अभ्यास करें और स्वयं के परिवर्तन देखें!

चरणों

विधि 1
आवृत्ति को समझना

चित्र शीर्षक से अपना कंपन चरण 1 उठाएं
1
व्यक्तिगत आवृत्ति के सिद्धांत को समझें। आवृत्ति, या कंपन का विचार, ऊर्जा की अवधारणा के आसपास घूमता है ब्रह्मांड में सब कुछ ऊर्जा से बना है, क्वांटम स्तर पर विभिन्न आवृत्तियों पर हिल रहा है। व्यक्तिगत कंपन को बढ़ाने से जीवन को प्रभावित करने और सुधार करने के लिए सकारात्मक सोच की शक्ति का उपयोग करने का एक तरीका है।
  • फ़्रिक्वेंसी से ऊर्जा के बारे में सदियों से विभिन्न सांस्कृतिक मान्यताओं का उल्लेख है। चीनी हजारों सालों से ऊर्जा के माध्यम से चिकित्सा के एक रूप के रूप में ताई ची का इस्तेमाल कर रहे हैं- कुंडलिनी ऊर्जा का भारत में लंबे समय से अभ्यास किया जा रहा है - जापानी जो रेकी को चिकित्सा पद्धति का इस्तेमाल करते हैं, कई पीढ़ियों तक ऊर्जा क्षेत्रों के साथ काम कर रहे हैं।
  • चित्र शीर्षक से अपना कंपन चरण 2 उठाएं
    2
    उपस्थिति के लिए वैज्ञानिक आधार का अध्ययन करें मूल रूप से, उप-कणों के खोज और व्यवहार के साथ कंपन वृद्धि का सिद्धांत बढ़ गया है। इलेक्ट्रॉनों ने एक परमाणु के नाभिक कक्षा की कक्षाएं कीं और कभी-कभी एक नाभिक से दूसरे तक स्थानांतरित कर दिया जाता है जब यह होता है, ऊर्जा की एक रिहाई होती है इसलिए, ऊर्जा और पदार्थ के बीच एक संबंध है
    • जो लोग भौतिक वास्तविकता को बदलने का एक तरीका के रूप में निजी कंपन में विश्वास करते हैं, वे भी मानते हैं कि ऐसा कुछ तब होता है जब इंसान विभिन्न आवृत्तियों पर ऊर्जा जारी करता है।
    • यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि व्यक्तिगत आवृत्ति केवल एक सिद्धांत है और वैज्ञानिक समुदाय से अधिक समर्थन नहीं है। हालांकि, इन चरणों का पालन करना और सिद्धांत की मूल बातें समझना अभी भी आपके जीवन को बदलने में मदद कर सकता है।
  • चित्र शीर्षक में आपका कंपन चरण 3 उठाएं
    3
    फ़्रिक्वेंसी स्केल के बारे में जानें, जिसे चेतना स्केल भी कहा जाता है। यह पैमाने 1 से 1,000 से लेकर है और 2002 में डॉ। डेविड डाकिंस ने मांसपेशियों के परीक्षण और कीनियोलॉजी के सिद्धांतों के आधार पर बनाया था। पैमाने पर आपका स्थान आपके द्वारा जारी की जाने वाली ऊर्जा का प्रतिबिंब है, आवृत्ति, आपके जीवन में प्रकट होता है, और आपकी ऊर्जा किस तरह की परिस्थितियों और घटनाओं को आकर्षित करती है
    • एक उच्च संख्या एक जीवंत और समृद्ध ऊर्जा से मेल खाती है, जबकि एक कम संख्या कम आवृत्ति के रिलीज को दर्शाती है।
    • पैमाने पर औसत मानवता रेटिंग लगभग 207 है।
    • हालांकि औसत थोड़ा कम है, एक उच्च आवृत्ति पर कार्य करने वाला एक व्यक्ति अपने आने वाले किसी व्यक्ति की कंपन में काफी वृद्धि कर सकता है।
  • चित्र शीर्षक से अपना कंपन चरण 4 बढ़ाएं
    4
    उन कार्यों और विचारों को जानें जो आपकी आवृत्ति से मदद या घटाना चाहते हैं। आवृत्ति और कंपन के सिद्धांत के आधार पर, जीवन में सकारात्मक परिणाम लाने का सबसे अच्छा तरीका, सकारात्मक विचारों जैसे प्यार, करुणा और खुशी पर ध्यान केंद्रित करके अपनी आवृत्ति में वृद्धि करना है। दूसरी तरफ, क्रोध, अविश्वास, अपराध और शर्म की भावना एक व्यक्ति की आवृत्ति कम होती है।
    • एक उच्च आवृत्ति प्राप्त करने के लिए और कम आवृत्ति से बचने के लिए, उन चीजों को सोचना और कार्य करना याद रखना महत्वपूर्ण है जो सीधे व्यक्तिगत कंपन को प्रभावित करते हैं।
  • चित्र शीर्षक से अपना कंपन चरण 5 उठाएं
    5
    बढ़ती आवृत्ति के लाभों को समझें। जो लोग व्यक्तिगत आवृत्ति में वृद्धि की शक्ति में विश्वास करते हैं, ताकि जीवन की बेहतर गुणवत्ता प्राप्त हो सके। विचार यह है कि उच्च आवृत्तियों का उत्सर्जन उच्च आवृत्तियों को आकर्षित करता है, और इसलिए कंपन को बढ़ाने, प्रेम, धन, खुशी और आध्यात्मिक ज्ञान को आकर्षित करती है। अवधारणा आकर्षण के कानून के समान है, यह विचार है कि आकर्षित होता है - सकारात्मक रहने से जीवन के सकारात्मक पक्ष को पहचानने में मदद मिलती है
  • विधि 2
    कंपन को बढ़ाने के तरीकों का अभ्यास करना

    चित्र शीर्षक से आपका कंपन चरण 6 उठाएं
    1
    अपने श्वास पर ध्यान लगाओ यह मन को साफ करने और नकारात्मक और महत्वहीन विचारों को साफ़ करने का एक आसान तरीका है जो आपकी आवृत्ति को प्रभावित करता है। जानबूझकर साँस लेना और साँस लेने की सादगी के बारे में सोचकर और वास्तव में जीवन में क्या मायने रखता है, आपको एक परिप्रेक्ष्य प्राप्त होता है जिससे आपकी सकारात्मक मानसिकता होती है।
    • गहरी साँस स्पष्टता और शांति प्रदान करते हैं, जो सकारात्मक प्रभाव और कंपन उत्पन्न करते हैं।
  • चित्र शीर्षक से अपना कंपन चरण 7 उठाएं
    2
    आपके जीवन में जो भी है उसके लिए आभारी रहें यह बहुत संभावना है कि अगर आप कंप्यूटर या मोबाइल फोन पर इस लेख को पढ़ रहे हैं, तो आप भूखे नहीं रह सकते हैं या रहने के लिए नहीं हैं। अपने जीवन के अद्भुत पहलुओं को पहचानें और उनके लिए आभारी रहें। छोटी चीज़ों का आनंद लें, एक फूल से लेकर एक स्वस्थ रिश्तेदार तक।
    • सकारात्मक पर ध्यान केंद्रित करने से दैनिक तनाव और नकारात्मकता को भूलने में मदद मिलती है। जब आप सोचने पर रोकते हैं, तो आप को आश्चर्य होगा कि आप जीवन में जो भी हैं उसके लिए आपको कितना आभारी होना चाहिए।



  • चित्र शीर्षक से उठाओ आपका कंपन चरण 8
    3
    नकारात्मक भाषा से बचें गुनहगार और अपमान क्रोध और घृणा का स्पष्ट रूप है, जो कम आवृत्ति से मेल खाती है। उन शब्दों का प्रयोग करने से बचें और सक्रिय रूप से उनकी प्रशंसा जैसे सकारात्मक शब्दों के साथ बदलें। व्यवहार और मानसिकता को बदलने में समय लग सकता है, लेकिन यह लंबे समय में इसके लायक हो जाएगा।
    • भाषा उपयोग में नकारात्मकता अन्य स्रोतों से भी मिलती है। एक हारवादी रवैया अपने सकारात्मक ऊर्जा को प्रभावित न करें। कहने के बजाय "मैं नहीं कर सकता," कहते हैं, "मैं अगली बार कड़ी मेहनत करूँगा।" सकारात्मकता के लिए नकारात्मकता का आदान-प्रदान करने के लिए छोटे तरीके ढूंढना आपकी कंपन में वृद्धि होगी और आपको अपने लक्ष्यों को अधिक आसानी से पूरा करने में मदद मिलेगी।
  • पिक्चर शीर्षक उठाओ आपका कंपेशन चरण 9
    4
    करुणा और दान का अभ्यास करें यह अभी भी वास्तविक जीवन है, और मुश्किल और निराशाजनक क्षणों को अपरिहार्य हो जाएगा। यह गिरने के लिए सामान्य है, और आपकी कंपन उन क्षणों के दौरान कम हो जाएगी। बाहर निकलने का तरीका उठना और ठीक करना है ऐसा करने का एक शानदार तरीका दया करके और दान करने के लिए अपना समय और ऊर्जा दान कर रहा है। जरूरत के लोगों की सहायता से आप अपने बारे में बेहतर महसूस कर सकते हैं और जीवन के सकारात्मक पहलुओं को याद कर सकते हैं, जो आपके आवृत्ति को बढ़ाने के लिए उत्प्रेरक के रूप में कार्य कर सकते हैं।
    • यह कदम विशेष रूप से कठिन समय में फायदेमंद होता है, क्योंकि आप अपने दर्द को पहचानने और आपकी सहायता करने के लिए करुणा के लिए आपके निकटतम लोगों पर भरोसा करने में सक्षम होंगे। याद रखें कि ये लोग आपकी खुद की आवृत्ति का प्रतिबिंब हैं।
  • चित्र शीर्षक से उठाओ आपका कंपन चरण 10
    5
    क्षमा का अभ्यास करें दुख की भावनाओं या अपराध की भावनाओं के रूप में नकारात्मकता को हटाने से आपके मन को सकारात्मक विचारों से हटा दिया जाएगा। दूसरों को क्षमा करने और अपने आप को क्षमा करके एक तरफ नकारात्मक ऊर्जा छोड़ें समझें कि कोई भी सही नहीं है और जब आप परेशान होते हैं, तो दूसरों के साथ भी हो सकता है अपनी भावनाओं के बारे में खुला और सीधे रहें और अपने आस-पास के लोगों के साथ रहने के लिए एक रास्ता खोज लें
    • हँसी माफी के लिए और नकारात्मकता की उपेक्षा के लिए एक अविश्वसनीय साधन है दीर्घकालीन सोच के साथ अपनी वर्तमान समस्याओं को देखने की कोशिश करें इस बारे में सोचें कि आपकी पिछली समस्याओं अब इतनी छोटी लगती हैं और वर्तमान में आप उन पर कैसे हंसते हैं आज की समस्याओं पर आप भी हंसेंगे
  • विधि 3
    उच्च आवृत्ति को बनाए रखना

    चित्र का शीर्षक उठाने के लिए अपना कंपन चरण 11
    1
    एक स्वस्थ आहार और व्यायाम करें पैमाने पर एक उच्च संख्या में आवृत्ति को रखने के लिए, यह समझना आवश्यक है कि शरीर और मन एक साथ कैसे काम करते हैं। भोजन सीधे मूड को प्रभावित करता है शारीरिक व्यायाम की कमी एक सकारात्मक मानसिकता के लाभों को नकारती है मानसिक पहलू पर ज्यादा ध्यान केंद्रित करके भौतिक पहलुओं को नजरअंदाज न करें, क्योंकि आप दोनों के बिना समृद्ध नहीं हो सकते।
    • फास्ट फूड, सोडा, उच्च सोडियम सामग्री और शर्करा वाले उत्पादों को हटा दें। इसके बजाय, ताजे फल और सब्जियां और दुबला प्रोटीन खाएं। आप अपने शरीर और प्रकृति के बीच आध्यात्मिक संबंध सुधारने के लिए शाकाहारी या शाकाहारी बनने का भी प्रयास कर सकते हैं।
    • हमेशा खाद्य लेबल पढ़ें और परिरक्षकों, ट्रांस वसा और हाइड्रोजनीकृत तेलों के लिए जांच करें।
    • रोज़ाना व्यायाम, यहां तक ​​कि थोड़े समय के लिए सरल या रात में चलना, प्रकृति के साथ संबंध को बढ़ावा देता है और शरीर को सक्रिय रखता है, जिससे कंपन बढ़ जाता है।
  • चित्र का शीर्षक उठाओ आपका कंपन चरण 12
    2
    उच्च कंपन वाले लोगों के साथ अधिक समय व्यतीत करें याद रखें कि जैसे लोग आकर्षित करते हैं अपने आप को सही लोगों के साथ घूमो और कम आवृत्ति के रिश्तों को समाप्त करें, जो आपके कंपन को बढ़ाकर आपके समग्र कल्याण के लिए बेहद योगदान देगा। स्वयं होने के नाते आप दूसरों को उसी मूल्यों और आवृत्तियों के साथ आकर्षित करेंगे।
    • नकारात्मक लोग कम उत्सर्जन के साथ उनकी आवृत्ति की आलोचना और कमी करते हैं। अपने रिश्तों को अपने जीवन से दूर करना यह एक दोस्त के साथ "समाप्त" करने के लिए आवश्यक नहीं है, लेकिन रिश्ते को बनाए रखने के लिए कम और कम प्रयास करना संक्रमण को कम करेगा और उच्च आवृत्तियों वाला अन्य लोग शून्य को भर देगा
  • चित्र का शीर्षक उठाने के लिए अपना कंपन चरण 13
    3
    अपनी दिनचर्या में ध्यान शामिल करें ध्यान असुविधाजनक विचारों के मन को साफ करने और स्वयं-जागरूकता बढ़ाने में मदद करता है गहन अभ्यास की कोई आवश्यकता नहीं है, लेकिन चुप साँस लेने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए खुद को कुछ मिनटों की तलाश करें, अपनी आंखों को बंद करें और जीवन की गति धीमा करें इस अभ्यास का आपकी व्यक्तिगत आवृत्ति बढ़ाने पर एक बड़ा प्रभाव हो सकता है और एक निरंतर और निरंतर सकारात्मक ऊर्जा सक्षम बनाता है।
  • चित्र का शीर्षक उठो अपना कंपन चरण 14
    4
    एक डायरी बनाएं जब आप सकारात्मक अनुभवों के बारे में लिखते हैं, तो आप हमेशा अपनी स्मृति में उन्हें ताजा रखेंगे और उन्हें चेतना में प्राथमिकता देंगे। यह एक बड़ी आदत है जिससे आप को याद दिलाने में मदद मिलती है कि जीवन के सभी महत्वपूर्ण पहलुओं और महत्वपूर्ण पहलुओं के लिए आपको आभारी होना चाहिए।
    • ऐसे सकारात्मक विचारों और कार्यों की सूची बनाकर दिन को खत्म करने की कोशिश करें।
    • आपके द्वारा जो स्तुति की गई और प्राप्त की गई है, उस समय के साथ-साथ जब आप क्षमा करते हैं, दया दिखाते हैं और हँसे जाते हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने आप को सूरज की रोशनी पर उजागर करें, जो स्वस्थ और पौष्टिक है
    • संदेह पर ध्यान न दें लोग व्यक्तिगत आवृत्ति के वैज्ञानिक योग्यता के खिलाफ बहस करके आपको परेशान करने का प्रयास करेंगे। ऐसा होने दो। यहां तक ​​कि अगर वे कुछ चीजों पर सही हैं, तो सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप क्या मानते हैं और आप जो परिणाम प्राप्त करते हैं यदि आप बेहतर महसूस करते हैं और यदि आपके जीवन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है, तो वे कुछ भी नहीं कहते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com