IhsAdke.com

दोपहर में अपने ऊर्जा स्तर को कैसे बढ़ाएं

काम के दिन दोपहर में आलस्य से निपटने के बिना हमारे पास काफी लंबा है। हालांकि, आपके ऊर्जा स्तर को बढ़ाने के कई तरीके हैं ताकि आपका दिन बाकी नहीं खींच सके। ध्यान रखें कि कुछ चरणों को प्रभावी बनाने के लिए अपनी दैनिक आदतों में बदलाव की आवश्यकता होती है।

चरणों

दोपहर के चरण 1 में अपनी ऊर्जा स्तर को बढ़ावा देने वाला शीर्षक चित्र
1
ऊर्जावान संगीत के साथ दोपहर में अपना मन जगाएं। गाओ या उसके साथ नृत्य करें यदि आपके पसंदीदा गाने 80 के दशक से हैं, तो उनको खेलते हैं जो आपको खुश करते हैं। यदि आप काम पर जोर से आवाज नहीं सुन सकते हैं, हेडफ़ोन का उपयोग करें और बस अपनी प्रेरणा वृद्धि देखें।
  • दोपहर के चरण 2 में अपनी ऊर्जा स्तर को बढ़ावा देने वाला शीर्षक छवि
    2
    दोपहर के भोजन के आकार को कम करके और नाश्ते के साथ सैंडविचिंग के मुख्य भोजन को खाने के बाद, उस प्रसिद्ध "भारी पेट" से बचें। इसका मतलब है कि आपको दिन में लगभग 6 बार फ़ीड चाहिए, हल्का लंच और रात के भोजन के लिए चुनना चाहिए। साथ ही, उच्च कार्बोहाइड्रेट लंच से बचें, क्योंकि यह आपको बाकी दिन के लिए कम उत्पादक छोड़ देगा।
  • दोपहर के चरण 3 में अपना ऊर्जा स्तर बढ़ाएं
    3
    एक दोपहर नाश्ते का चयन करें जिसमें थोड़ा सा चीनी होता है और अत्यधिक पौष्टिक होता है, जैसे स्किम्ड दही, नट, सेब के स्लाइस या अनाज के बार वाले सूखे फल। दोपहर में अपनी ऊर्जा का स्तर बढ़ाने के लिए ताजा लाल फल भी एक बढ़िया विकल्प है।
  • दोपहर के चरण 4 में अपनी ऊर्जा स्तर को बढ़ावा देने वाला शीर्षक चित्र
    4
    कैफीन की विशेष खुराक पाने के लिए कड़वा चॉकलेट के एक या दो टुकड़ों में लिप्त होना आधा कड़वा चॉकलेट फ्लेवोनोइड में समृद्ध है, एक प्राकृतिक पदार्थ है जो स्वास्थ्य को बढ़ावा देता है। बस इस भोजन को नियंत्रित करने के लिए याद रखना
  • दोपहर के चरण 5 में अपनी ऊर्जा स्तर को बढ़ावा देने वाला शीर्षक चित्र
    5
    दोपहर को दोपहर को बाहर भेज दें, हालांकि पूरे दिन बहुत सारे पानी पीने से। हाइड्रेटेड होने पर आपके शरीर में अधिक ऊर्जा होती है। आप कैफीन की मात्रा को सीमित करते हैं, क्योंकि आपके शरीर को तरल पदार्थों को बाहर निकालने का कारण होता है, जो हाइड्रेशन की प्रक्रिया के खिलाफ होती है। ऊर्जा पेय से भी दूर रहें, क्योंकि वे ऊर्जा में एक नाजुक वृद्धि प्रदान करते हैं जो थकान का परिणाम देगा।



  • दोपहर के चरण 6 में अपनी ऊर्जा स्तर को बढ़ावा देने वाला शीर्षक चित्र
    6
    दोपहर में अपनी ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिए काली चाय का एक कप ले लो। अध्ययनों से पता चलता है कि चाय शरीर की वसूली प्रक्रिया को तेज करके तनाव को कम करने में मदद करता है।
  • दोपहर के चरण 7 में अपना ऊर्जा स्तर बढ़ाएं
    7
    दिन के तनाव को दबाएं, हालांकि अपना चेहरा और गर्दन ठंडे पानी से धोकर।
  • दोपहर के चरण 8 में अपनी ऊर्जा स्तर को बढ़ावा देने वाला शीर्षक चित्र
    8
    एक पल लो और एक गहरी सांस ले लो। यह केवल कुछ सेकंड लेता है और आप इसे फिर से सोचने के लिए आश्चर्यचकित होंगे।
  • दोपहर के चरण 9 में अपना ऊर्जा स्तर बढ़ाएं
    9
    सेवा में एक ब्रेक ले लो और उस समय अपने सहकर्मियों के साथ मजाक खर्च करें एक पल के लिए भी सामाजिककरण करना, एक शानदार तरीका है, जो कि आविष्कारशील महसूस करता है। दोस्तों के साथ संपर्क आपके तनाव को दूर करेगा और दी गई हँसी आपके मनोदशा को सुधारेंगे।
  • दोपहर के चरण 10 में अपनी ऊर्जा स्तर को बढ़ावा देने वाला शीर्षक चित्र
    10
    टहलने के लिए बाहर निकलें, खासकर अगर दिन सुंदर है ताजा हवा आपको बहुत ऊर्जा और प्रेरणा देगा। एक त्वरित चलना आपके रक्त परिसंचरण को उत्तेजित करेगा, जिससे आपका शरीर और मन अधिक सक्रिय हो जाएगा। आपके दोपहर में एक व्यायाम आहार भी शामिल है जो आपके समय को छोटे अंतराल में विभाजित करने का एक अच्छा तरीका है। यदि आप चाहें तो सुबह में एक जिम में भाग लें और दिन भर में अधिक ऊर्जा प्राप्त करें। योग या हृदय व्यायाम के एक शांत सत्र, उदाहरण के लिए, आपकी ताकत को कम करने के दौरान आपकी शक्ति और धीरज को बढ़ाने में मदद करेगा।
  • युक्तियाँ

    • जितना ज़्यादा सो जाओ, उतना सो जाओ, जब सुबह उठने पर आराम महसूस किया जाए। आपको प्रति दिन लगभग 7 घंटे नींद की आवश्यकता हो सकती है। कुछ लोगों को दूसरों की तुलना में अधिक नींद का समय की आवश्यकता होती है, लेकिन आपको पता चल जाएगा कि अगर आपको सुबह में जागने या रात के लगभग तुरंत गिरने में परेशानी होती है, तो आपको अधिक सोना चाहिए। हर रात एक ही नींद अनुसूची रखने की कोशिश करें ताकि आपके शरीर को पता होना चाहिए कि क्या उम्मीद है।
    • विटामिन लें विशेष रूप से, विटामिन सी, अपनी ऊर्जा को बढ़ाने और खाद्य पदार्थों और विटामिन बी से पोषक तत्वों के अवशोषण में सुधार करने के लिए, ग्लूकोज (रक्त शर्करा) को ऊर्जा में बदलने में इसके लाभों के कारण।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com