IhsAdke.com

सुबह में खाने के लिए क्या इच्छा है

हर कोई कहता है कि नाश्ता दिन का सबसे महत्वपूर्ण भोजन है, और कहा कि अनाज और टोस्ट toasty गर्म के साथ दूध का कटोरा है कि खाने की इच्छा नहीं अनियमित है। इन लोगों के लिए, आम तौर पर कॉफी को तब तक छोड़ दिया जाता है जब तक कि उन्हें लगता है कि पेट में "बाद में जाग" था। जो भी आपके कारण, नाश्ते के पक्ष में लोग सही हैं - नाश्ता दिन के लिए ऊर्जा देता है। यहां उन लोगों के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं जो सुबह में खाने के बहुत पसंद नहीं करते हैं।

चरणों

सुबह में पहली बार नाश्ता पहला कदम लग रहा है शीर्षक चरण 1
1
पर्याप्त नींद जाओ नींद या एक असहज रात की कमी हमें बीमार और सूज कर सकते हैं यह भूख की भावना को तब तक बंद कर देगा जब तक कि थकान को भूख से मरने के रूप में समझा जाना शुरू हो जाता है। इस समय, आप अपने पेट को संतुष्ट करने के लिए मिठाई और फैटी खाद्य पदार्थ खाने की अधिक संभावना है।
  • चित्र शीर्षक में महसूस होता है नाश्ता खाने की सुबह पहले चरण में चरण 2
    2
    कॉफ़ी के लिए कई प्रकार के विकल्पों पर विचार करें कुछ लोगों को हर सुबह प्लेट पर एक ही भोजन करना पसंद नहीं है। यदि दूध, टोस्ट और फलों का विचार पहले से ही आपको एक खाली पेट पर चला जाना चाहता है, तो आपके विकल्पों में बदलाव करने का समय आ गया है संभावनाओं पर विचार करें:
    • फलों - अनाज, पुरी, विटामिन आदि के साथ कटा हुआ।
    • अनाज - ओट्स, ग्रैनोला या सुबह अनाज।
    • रोटी - रोटी, नमक, रूप, पूरे, टोस्ट ...
    • सहानुभूतियां - रोटी पर जाने के लिए अलग जेली या कुछ
    • अंडा - उन्हें तैयार करने का तरीका अनन्त है: एक बदलाव के लिए सॉस, मिर्च और सीजन जोड़ने
    • बीन्स - मैक्सिकन शैली की कॉफी के लिए, ब्रेडोस में सेम का प्रयास करें, सॉसेज के साथ, आदि।
    • मांस - एक अमेरिकन कॉफी के लिए, बेकन, हैम, सॉसेज, स्मोक्ड मछली आदि के साथ अंडे की कोशिश करें।
    • पेय पदार्थ - विटामिन (फल / दूध / सोया), प्राकृतिक फलों के रस, मिश्रित पेय, चाय
    • अन्य देशों से विशेषता, सब्जियों, आदि के साथ फ़्राई या Arroz चुनाव leche, इडली (भारत में लोकप्रिय भाप में चावल केक), डोसा (चावल पैनकेक का एक प्रकार), चपाती (भुने हुए गेहूं से बने भारतीय रोटी) की तरह
    • जमे हुए खाद्य पदार्थ - हालांकि ताजा भोजन के रूप में स्वस्थ नहीं हैं, कई प्रकार के पास्ता, पिज्जा और अन्य चीजें हैं जो आप जल्दी से तैयार कर सकते हैं
    • बचे हुए व्यंजन जिन्हें आमतौर पर रात के भोजन या दोपहर के भोजन के लिए उपयोग किया जाता है, यदि आप नाश्ते के भोजन के प्रशंसक नहीं हैं तो यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है।
  • सुबह में पहली बार नाश्ता चरण 3
    3
    सुबह में अच्छी तरह से खाने के लिए सलाह बदलें एक ऐसा कह रहा है जो कहते हैं, "नाश्ते में एक राजा की तरह खाएं, दोपहर के भोजन पर रानी और डिनर में भिखारी।" यह समझ में आता है कि यदि आप एक ईंट के रूप में काम करेंगे या पूरे दिन कुदाल खींच लेंगे। यह कम समझदारी बनाता है अगर आप सभी दिन कार्यालय में बैठे रहते हैं और कंप्यूटर पर कुछ कदम उठाते हैं। यदि आपके पास आसीन नौकरी है, तो आप हिस्से में खाने से लाभान्वित होने की अधिक संभावना रखते हैं - दिन के दौरान अधिक मात्रा में भोजन करना। यह कॉफी को एक रोचक विकल्प बना सकता है, क्योंकि आपको दिन शुरू करने के लिए केवल एक सेब या स्ट्रॉबेरी या टोस्ट का टुकड़ा खाने की ज़रूरत होती है। दिन के दौरान, स्वस्थ कुछ बदलाव करें और दिन के अंत में अपना भोजन बड़ा करें यह एक विकल्प है एक और श्रृंखला है जो मानती है कि मानसिक पहनने से बहुत अधिक ऊर्जा होती है, और यह कि एक अच्छा नाश्ता गतिविधि को बनाए रखता है
  • चित्र शीर्षक में महसूस होता है नाश्ता खाने की सुबह पहले चरण में चरण 4
    4
    अपने मुख्य भोजन से सावधान रहें कई श्रमिकों के लिए, रात का भोजन सबसे महत्वपूर्ण भोजन है सुबह में खाने की आपकी इच्छा पर इसका प्रभाव हो सकता है यदि यह भोजन अपनी दिनचर्या में बहुत महत्वपूर्ण है या तुम सिर्फ इस समय खाने के लिए, नवीनतम में 7 या 8 बजे से पहले खत्म करने के लिए सुनिश्चित हो करना चाहते (उदाहरण के लिए, यह केवल समय है कि आप अपने परिवार के साथ कर रहे हैं)। इस प्रकार, आपके पास बिस्तर से पहले पाचन करने का समय होगा और आपका शरीर सुबह की भूख के लिए काम करना शुरू कर सकता है।
  • सुबह के पहले नाश्ता पसंद करते हुए सुबह में पहला कदम लग रहा है
    5
    दोपहर के भोजन और रात्रिभोज में कैलोरी का उपभोग करें यदि आप दो बड़े भोजन कर रहे हैं, तो संभवतया सुबह भूखा नहीं है क्योंकि भोजन अभी भी पचाया जा रहा है। एक बड़ा नाश्ता करने का प्रयास करें, स्वस्थ भोजन विकल्प के साथ संयुक्त घर पर या बाहर शायद यह पहली बार में मुश्किल हो सकता है है, लेकिन राशि है जो आप दिन में उपभोग करते हैं, से घटा दिया और अंत में से अधिक खाने के लिए आसान कर सकते हैं सुबह। यह वजन के रखरखाव को आसान बना देगा।



  • सुबह के पहले चरण में नाश्ता पसंद करना
    6
    नाश्ते से पहले व्यायाम करें यह भूख बढ़ाने में मदद कर सकता है कम से कम, अपने शरीर को कुछ विटामिन और फाइबर देने के लिए विटामिन या कई फलों का रस पीएं।
  • चित्र शीर्षक में लग रहा है नाश्ता खाने में पहले बात सुबह 7
    7
    नाश्ते के लिए अलग समय सेट करें अगर आपको तनाव महसूस हो रहा है या सुबह जल्दी में है, तो आप एक अच्छा भोजन पर समय बिताने के लिए कम तैयार हो सकते हैं। बैठने और आसानी से कॉफी रखने के लिए एक समय को प्राथमिकता देने का प्रयास करें (और यह दिन के सभी भोजन के लिए जाता है)
  • चित्र शीर्षक में महसूस होता है सुबह में सुबह नाश्ता पहली बात चरण 8
    8
    कम से कम एक रस पी लो यदि आप वास्तव में उलझन में महसूस करते हैं और कुछ चबा नहीं करना चाहते हैं, तो शरीर को ऊर्जा देने के लिए एक गिलास रस (नारंगी जैसे) पीते हैं। इससे पहले कि आप स्नान, कपड़े पहने, इत्यादि से पहले पीने की कोशिश करें - यह पेट को जागने के बाद खाने की इच्छा को बढ़ा सकता है। वसा (जैसे दूध) के साथ पेय से बचें, जो पचाने में अधिक समय लेता है, और संतुष्टि की भावना दे सकता है, जिसके कारण कॉफी को छोड़ना पड़ता है यदि आपका पेट संतरे का रस या सेब में एसिड संवेदनशील होता है, तो अंगूर के रस का प्रयास करें
  • सुबह के पहले सुबह नाश्ता पहला कदम लग रहा है शीर्षक से चित्र 9
    9
    रात में कोई निबटने वाला नहीं कुछ लोग, विशेष रूप से जो लोग ईर्ष्या प्राप्त करते हैं, सोने से पहले खाने को रोकते हैं यह उन्हें सुबह भूखा करता है, और खाली कैलोरी में कटौती करने में भी मदद करता है। यदि आपको रात में नाश्ते खाने की ज़रूरत होती है, तो पनीर, सेब, केला या गर्म पेय के स्लाइस जैसे छोटे हिस्से खाएं।
  • सुबह में पहली बार नाश्ता शुरुआती कदम 10
    10
    बिस्तर से पहले बहुत से पानी पीना कम से कम दो या तीन गिलास इससे पेट के एसिड को पतला रखने में मदद मिलती है और कुछ लोगों को लग रहा है कि असुविधा को रोकता है।
  • युक्तियाँ

    • रात के खाने में कभी भी ज्यादा खाएं, खासकर यदि आप बहुत देर तक भोजन नहीं करते हैं यह सुबह पेट भरा हुआ बना सकता है।
    • यदि आपके पास लैक्टोज असहिष्णुता है, तो सोया दूध का विकल्प एक बेहतर विकल्प हो सकता है। सोया दूध, चावल, बादाम और एविई सभी अच्छे विकल्प हैं और आमतौर पर विटामिन के साथ दृढ़ हैं
    • यदि आप जानबूझकर कॉफी कूद रहे हैं, क्योंकि आपको लगता है कि आप अपना वजन कम करने जा रहे हैं, तो आप ऊर्जा की आवश्यकता से शरीर को वंचित कर सकते हैं। खाद्य पदार्थों की एक नियमित खपत आदर्श वजन रखने में मदद करता है, क्योंकि शरीर को ऊर्जा जलता है और करने के लिए "शेयर ऊपर" की जरूरत नहीं है - चयापचय के विभिन्न प्रदर्शन करने के लिए नेतृत्व और यह धीमी और करने में असमर्थ दे सकते हैं सुबह में खपत के लिए अपने शरीर वंचित आपके द्वारा खाने वाले खाद्य पदार्थों से कैलोरी जलाएं पोषक तत्व युक्त समृद्ध पदार्थों की छोटी गोदामों में आपका मनोदशा, आपकी लगन और आपके चयापचय में सुधार होता है।
    • यदि प्रेरणा एक है "रात हो" एक "सुबह एनिमेटेड के बजाय, आप के लिए कॉफी तैयार करने के लिए एक परिवार के सदस्य से पूछते हैं, मदद करने के लिए आप इस नए दिनचर्या में मिलता है। इस तरह के मदद करने के रूप में बदले में कुछ करो, एक सप्ताह के लिए रात का खाना खाओ या कुछ काम करें। आप यह भी पता लगा सकते हैं कि आपको यह रूटीन पसंद है और जारी रहें!
    • नाश्ते के लिए एक प्रसिद्ध होटल में रहें यह न केवल आपकी भूख को उकसाता है, बल्कि यह आपको भी प्रेरणा देगा। एक स्पा में इलाज करें और उम्मीद है कि आपका नया आराम वाला संस्करण घर में जीवंत और अच्छे नाश्ते की इच्छा से भरा होगा!
    • अगर आपको नाश्ते के भोजन पसंद नहीं है, तो कैफे में (दोबारा खाना खाने के लिए) खाने का प्रयास करें (उदाहरण के लिए, एक प्राकृतिक सैंडविच)।
    • यदि आप नाश्ते के बाद भी भूख महसूस कर रहे हैं, इसका मतलब है कि आपने पर्याप्त खाया नहीं है
    • यदि आप बहुत से कॉफी पीते हैं या पीते हैं, तो पहले एक शॉवर ले लो। निकोटीन के साथ अपने कॉफी में कुछ अनाज और फलों को जोड़कर - रसायनों के अलावा किसी अन्य चीज़ तक जाकर जो आपकी भूख को बढ़ाती है, आपके नियंत्रण में मदद करेगी।
    • उन लोगों के लिए, जिनके पास "समय नहीं है" या "परवाह नहीं है" कॉफी के बारे में, एक पौष्टिक, स्वादिष्ट, प्रोटीन-भरी हुई हिला दिन शुरू करने के लिए महान है। आपके शरीर की सभी जरूरतों को शामिल कर सकते हैं
    • यदि आपका पेट संतरे का रस के एसिड के प्रति संवेदनशील होता है, तो इसे पानी में घुलनशील या सेब के साथ मिश्रण करने का प्रयास करें।
    • अगर आप इन सभी युक्तियों के बाद भूख नहीं लेते हैं, तो कुछ नींबू पानी पीने की कोशिश करें।

    चेतावनी

    • बच्चों को नाश्ते के बिना कभी नहीं छोड़ा जाना चाहिए इससे उन्हें स्कूल में कम आय कमाने का कारण बनता है, जिससे एक बुरी आदत होती है जो जीवन के सभी क्षेत्रों में सीखने को प्रभावित करती है। आम तौर पर मदद करने का सबसे अच्छा तरीका बच्चों के लिए नाश्ते के लिए पैसे या भोजन के साथ स्कूल की मदद करना है।
    • यदि आपके पास एक गलत शरीर आसन है, तो सुबह में आपको सिरदर्द और गर्दन का दर्द हो सकता है, जिससे आप खाने के लिए तैयार नहीं होते हैं इसके लिए डॉक्टर या फिजियोथेरेपिस्ट से परामर्श करें
    • यदि आप सुबह में कमजोर महसूस करते हैं या सिरदर्द या गति बीमारी के साथ जागते हैं, तो किसी भी स्वास्थ्य समस्याओं के बारे में जानने के लिए एक डॉक्टर को देखें।
    • साखर और चर्बी से भरा नाश्ता खाने से बचें। वे काम करते हैं क्योंकि वे एक तत्काल एनीमेशन देते हैं, लेकिन यह जल्द ही खत्म हो जाएगा, आप गुस्सा और अधिक चाहते हैं। कॉम्प्लेक्स कार्बोहाइड्रेट या प्रोटीन के साथ प्रतिस्थापित करें, जो शरीर को ऊर्जा की आवश्यकता होती है और इसे ऊर्जा प्रदान करने के लिए समय लेते हैं। यह वजन बनाए रखने में भी मदद करता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com