IhsAdke.com

एक दैनिक आदत कैसे करें

एक संतुलित और पूरा नाश्ता करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। अपने चयापचय को अद्यतित रखने के अलावा, यह आदत शरीर और मन की सभी ऊर्जा की जरूरत प्रदान करता है, साथ ही अन्य सभी भोजनों को संतुलित करने में सहायता करता है नाश्ता करने के लिए दैनिक अभ्यास

, अपने आप को पहले से व्यवस्थित करें ताकि आपके सप्ताह के सभी दिन कुछ खाने के साथ शुरू हो जाएं आपको सुबह में भी भूख लगने के लिए अपने शरीर को प्रोत्साहित करने और सब्जी करने की ज़रूरत होगी और यह पता चलेगा कि आपके विकल्प क्या हैं, जो कि दिन का सबसे महत्वपूर्ण भोजन है।

चरणों

विधि 1
नाश्ते में पहले से तय करना

चित्र अधिक टेस्टोस्टेरोन चरण 4 प्राप्त करें
1
रात को सब कुछ तैयार कर दो। इस आदत को विकसित करने के लिए सबसे प्रभावी तरीकों में से एक है रात से पहले मेज तैयार करना और भोजन तैयार करना - दलिया तैयार करना और सुबह इसे खाने के लिए, या यदि आप चाहें तो इसे फिर से गरम करें फल, किशमिश, दालचीनी या नट्स और अच्छी भूख मिक्स करें
  • दलिया एक उच्च फाइबर भोजन है और शेष दिन के लिए तृप्ति की भावना को योगदान देता है, नाश्ते के लिए आदर्श है
  • आप कर सकते हैं muffins दलिया और हफ्ते के दौरान खाने के लिए तैयार रहें (अब भी अगर वे आटा फ्रीज करते हैं) वे दिन-प्रतिदिन चलने के लिए स्वादिष्ट और व्यावहारिक हैं।
  • एक आमलेट के मामले में, रात में तैयार अंडे और अपनी पसंद के पोते को छोड़ दें और अगले दिन रेफ्रिजरेटर में उन्हें स्टोर करें।
  • लूज़ हिप फैट चरण 1 नामक चित्र
    2
    सभी सप्ताह नाश्ता तैयार करें हो सकता है कि आप हर दिन कुछ अलग खाना पसंद करते हैं या हर बार एक ही व्यंजन दोहराते हैं। किसी भी तरह, हफ्ते के लिए तैयार सब कुछ प्राप्त करना एक नियमित तरीका निर्धारित करने का तरीका है। आपको जो कुछ भी ज़रूरत है उसकी खरीदारी करें और खरीदारी करें! यदि आप हमेशा एक ही चीज़ को खाना पसंद करते हैं, तो अपने पेंट्री में एक स्टॉक बनाएं
    • उदाहरण के लिए, ग्रीक दही और ग्रैनोला पर स्टॉक करें यदि आपके पास अच्छा आरक्षित है, तो जब भी ये उत्पाद चल रहे हैं आप खरीद सकते हैं और आप उनके बिना कभी नहीं होंगे।
  • पिक्चर शीर्षक से एक एपोकलिप्स से बचें चरण 17
    3
    काम पर नाश्ता भी छोड़ो ऐसे दिन होते हैं जब घर छोड़ने से पहले आपके पास कुछ भी खाना नहीं होता है उन दिनों के लिए, दराज में नाश्ते में आपकी समस्या का समाधान होगा, और आपको खुद को भूखा नहीं करना पड़ेगा कुछ गैर-नाशयोग्य वस्तुओं को खरीदें और उन्हें काम पर छोड़ दें - कुछ विकल्प जेली, प्रोटीन बार और सूखे फल हैं
    • यदि आपके कार्यस्थल में एक रेफ्रिजरेटर है, तो आप ठंडे कटौती और फलों को स्टोर कर सकते हैं और विटामिन बना सकते हैं।
  • विधि 2
    नाश्ते के लिए खाने के लिए इस्तेमाल करना

    चित्र भूख से कदम खुद को निराश चरण 3
    1
    कुछ तेजी से खाओ दिन शुरू होने से पहले कुछ भी तैयार करने और खाने के लिए समय नहीं होना सामान्य है। हालांकि यह सामान्य है, यह चयापचय शुरू करने और पूरे दिन उत्पादकता बढ़ाने के लिए नाश्ते के महत्व को ध्यान में रखते हुए महत्वपूर्ण है, इसलिए सुबह में कुछ भी खाएं, यहां तक ​​कि छोटे हिस्से में भी।
    • अच्छा विकल्प बादाम का एक मुट्ठी है, एक टिकिया पूरे अंडा, एक उबले अंडा, पनीर का एक पतला टुकड़ा या ग्रीक दही के साथ एक फल।
  • पिक्चरुअल चरण 5 में रहें चित्र
    2
    अपने अलार्म घड़ी को 15 मिनट पहले रिंग करने के लिए सेट करें। नाश्ते के लिए समय न होने का एक कारण जल्दी में उठना है। अगर यह आपका मामला है, तो अपना रूटीन समायोजित करें और 15 मिनट पहले अपना दिन शुरू करें। अपने आप को और अधिक शांतिपूर्ण सुबह दीजिए, धीरे-धीरे खाएं और अधिक उत्पादक दिन आओ।
    • नाश्ते में जोड़ा शांत सुबह होने का स्वस्थ पहलू है। यह आपको स्वस्थ और खुश कर सकता है बेशक आपको जल्दी भी सोना होगा
  • पिक्चर का शीर्षक शुद्ध आपके गुर्दा चरण 13
    3
    व्यायाम करने से पहले कुछ प्रकाश खाएं आपको जागने पर खाने का विचार भी नहीं मिल सकता है। उस स्थिति में, थोड़ा खाना शुरू करो उदाहरण के लिए, यदि आप सुबह व्यायाम करते हैं, तो खाने से पहले महत्वपूर्ण है आपको अपने आप को कम से कम एक टुकड़ा फल देने की ज़रूरत नहीं है अच्छी खबर यह है कि व्यायाम करने से भूख खुल जाती है
    • उन लोगों के लिए जो जल्दी में नहीं उठते, एक अच्छा विकल्प विटामिन तैयार करना है नाश्ते के विटामिन को एक बार में एक या एक गिलास में बेहतर बनाने का यह एक शानदार तरीका है।
    • विटामिन की सामग्री आपके व्यक्तिगत स्वाद पर निर्भर करती है फलों या सब्जियों का उपयोग करें और तय करें कि क्या उन्हें पानी, संतरे का रस या दूध से हराकर सबसे अच्छा है। यदि आप चाहें, तो प्रोटीन पाउडर या कुछ बीज को अधिक विटामिन और पोषक तत्वों के लिए जोड़ें।
    • अगर आप शारीरिक क्रियाकलाप अभ्यास करने से पहले ही खाएं, तो अपने भोजन को पूरा करने के दो घंटों के बाद पर्याप्त भोजन करें।
  • चित्र को बनाए रखने के लिए अच्छा स्वच्छता चरण 11



    4
    घर के पर्दे खोलो। अपने चयापचय को अधिक विनियमित करने का एक अच्छा तरीका है कि पर्दे खोलें और दिन के अंदर प्रकाश डालें अविश्वसनीय रूप से यह ध्वनि हो सकता है, यह आपको सुबह में भूख महसूस कर सकता है पर्दे खोलें जैसे ही आप उठते हैं और बाकी दिन के लिए धूप सेंकने से तैयार होते हैं।
    • रसोई घर जाने से पहले पोशाक। तय करना कि आप नाश्ते के लिए क्या करेंगे जो पहले से बदल दिया गया है, आपको और अधिक जागरूकता के साथ चुनने और स्वस्थ होने के कुछ खाने के लिए आपको प्रेरित करने में मदद मिल सकती है
  • छवि तेज गति चरण 4 प्राप्त करें
    5
    खाओ जो आपको पसंद है। कई खाद्य पदार्थ नाश्ते के लिए विशिष्ट हैं, लेकिन ऐसा इसलिए नहीं है कि आपको उन्हें खुद तक सीमित करना चाहिए। अगर आपको लगता है कि बाकी रात के भोजन के खाने की तरह, पनीर के साथ एक कटा हुआ टमाटर या ऐसी चीजें, आगे बढ़ें! महत्वपूर्ण बात यह है कि विटामिन के साथ आपके शरीर को पोषण करना है।
    • वास्तव में, नाश्ता पर सब्जियां भी आदर्श हैं। जब आप एक आमलेट की तरह कुछ खाना चाहते हैं, तो हरा, टमाटर, काली मिर्च या कुछ नुस्खा में डालने की कोशिश करें।
  • विधि 3
    नाश्ता के लिए स्वस्थ सामग्री चुनना

    एटकिन्स डायट चरण 3 पर कार्ड्स को गिने जाने वाले चित्र
    1
    प्रोटीन खाएं नाश्ते में प्रोटीन सबसे महत्वपूर्ण पोषक तत्वों में से एक है क्योंकि शरीर को कार्बोहाइड्रेट से धीरे धीरे इसे प्राप्त होता है, जो तृप्ति की भावना में मदद करता है। कम वसा दही, सोया, टर्की स्तन या अंडे जैसे दुबला विकल्प चुनें।
    • डेयरी उत्पादों के मामले में, सबसे अच्छे विकल्प स्किम हैं।
  • पिक्चर शीर्षक लिम्फ सिस्टम की सफाई चरण 5
    2
    पूरे अनाज का उपभोग करें जैसे-जैसे प्रोटीन, साबुत अनाज भी पूरे दिन में शरीर को पोषित और संतुष्ट रखने के लिए महत्वपूर्ण हैं। सबसे आम अनाज में उन्हें उपभोग करना है, लेकिन ज्यादातर वाणिज्यिक अनाज में बहुत ज्यादा चीनी है
    • अनाज के पोषण तालिका को पढ़ें और इसे केवल तभी चुनें यदि पहले संघटक "संपूर्ण अनाज" है, अगर इसकी मात्रा 10 ग्राम से कम है, कम से कम 3 ग्राम फाइबर और शून्य डाई
  • गृह उपचार के साथ मुँहासे निशान से छुटकारा पाने के चरण 24
    3
    सिर्फ सबसे गर्म चीजें नहीं खाते हैं नाश्ते के लिए अधिकतर विशिष्ट भोजन बहुत ही मीठा है, और यह बिल्कुल स्वस्थ नहीं है अधिक प्रोटीन और फाइबर प्राप्त करने के अलावा, अपने भोजन को जड़ी-बूटियों और अन्य मौसमों के साथ सीजन पसंद करते हैं।
    • जब आप खाना मिठाई बनाना चाहते हैं, चीनी के बजाय शहद या फलों का उपयोग करें
    • दूसरे शब्दों में, बेकरी कन्फेक्शनरी को छोड़ दें अपने शरीर की जरूरत के मुकाबले ज्यादा शक्कर और वसा वाले दिन निश्चित रूप से एक अच्छा विचार नहीं है।
  • आपका मस्तिष्क कदम 01 के लिए अच्छा है कि यह एक नाश्ते का शीर्षक चित्र है
    4
    रत्नों से बचना ना करें हम सभी जानते हैं कि अंडा सफेद में कम कैलोरी और वसा की तुलना में वसा कम होता है। हालांकि, जर्दी बहुत पौष्टिक है, और इसके कुछ विटामिनों को चयापचय में तेजी लाने के लिए संकेत दिया जाता है और यहां तक ​​कि आपके शरीर को इसे भंडारण करने के बजाय वसा बिताते हैं।
    • आमलेट का एक अच्छा विकल्प दो अंडा सफेद के लिए एक संपूर्ण अंडे होगा।
  • पिक्चर का शीर्षक, वेनिस टू पॉप आउट चरण 7
    5
    मात्रा में कैफीन का सेवन करें सुबह पीने वाली कॉफी भूख को रोक सकती है और आपको कम खाना बनाती है। यदि आप उस प्रकार के होते हैं जो दिन को कॉफी के साथ खर्च करता है और ज्यादा खा नहीं करता है, तो आपका चयापचय धीमा हो जाता है, जिससे भोजन के बाद आपके शरीर में वसा जमा हो जाता है। यह तब नहीं होगा, जब आप पूरे दिन ज्यादा खाएं।
    • इसके अलावा, रहने वाले कॉफ़ी आपको सबकुछ पर हमला करने के लिए प्रेरित करेगा, जब आप भूखे महसूस करेंगे, और कैफीन शरीर के लिए बिल्कुल स्वस्थ नहीं है। आपको इसे एक ही बार पर प्रतिबंध लगाने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन कुछ खाने के लिए प्रयास करें कॉफी के लिए एक भोजन का विकल्प न बदलें
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com