IhsAdke.com

कैसे एक पेट पेट करने के लिए खा लो

यदि आपके पास एक होना अपेक्षित है परिभाषित पेट

, पेट के अभ्यासों को करने के अलावा आपको अच्छी तरह से खाने की ज़रूरत है ध्यान रखें कि आपके द्वारा उपभोग की तुलना में अधिक कैलोरी जलाए जाने चाहिए, और यह गणना करने में सहायक हो सकता है वजन कम करने के लिए कितने आवश्यक हैं, इससे पहले कि आप शुरू करें

चरणों

एक 6 पैक चरण 1 प्राप्त करने के लिए खाए शीर्षक वाला चित्र
1
दिन 1 नाश्ते के लिए 1 कप जई और 1 कप ताजे फल खाओ, एक टर्की स्तन सैंडविच और दोपहर के भोजन पर एक गिलास सब्जियां और एक चिकन हलचल तलना रात के खाने के लिए यह मेनू फाइबर, एंटीऑक्सीडेंट, प्रोटीन, विटामिन, खनिज और कम से कम कैलोरी के साथ स्वस्थ वसा प्रदान करेगा।
  • अपनी खुद की दलिया बनाने, चीनी से बचने के लिए और नमक वाणिज्यिक संकुल एकत्रित करती है, भूरे चीनी और शहद या ताजे फल का एक कवर, नट या बीज और दालचीनी या जायफल का एक बड़ा चमचा के साथ पूरक के साथ मीठा।
  • सैंडविच में साबुत अनाज ब्रेड और सब्जियां (अधिमानतः, मेयोनेज़ के बिना) का प्रयोग करें, और सब्जियां जैसे एग्रुला, लाल मिर्च, गाजर, या खीरे का विचार करें। यदि आप एक सब्जी ग्रेवी पसंद करते हैं, तो सलाद या क्रीम सॉस के बजाय मसूर या घर का बना सफेद बीन ग्रेवी चुनिए।
  • रात के खाने के लिए, आप चाहते हैं कि ग्रिल पर ताजा सब्जियों की बहुत भिन्नता डालते हैं, लेकिन जैतून के तेल की सिफारिश की मात्रा में वृद्धि नहीं करते हैं। ताजा जड़ी बूटियों और मिर्च के रूप में मसाले के साथ सीजन स्वाद जोड़ने और नमक को खत्म करने के लिए। पारंपरिक स्टार्च उत्पादों के साथ पूरे अनाज नूडल्स और भूरे रंग के चावल को बदलें।
  • एक 6 पैक चरण 2 प्राप्त करने के लिए शीर्षक वाला चित्र
    2
    दिन 2 बनाना Muesli घर का बना नाश्ता, दोपहर के भोजन के लिए उबला हुआ अंडे वाला एक पालक का सलाद और ग्रील्ड सैल्मन रात के खाने के लिए यह मेन्यू बहुत सारे प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट, स्वस्थ वसा, फाइबर और विटामिन और खनिज प्रदान करेगी, जिससे आप वर्कआउट्स के दौरान अच्छी तरह प्रदर्शन करने में सक्षम हो सकें। दोपहर के भोजन या डिनर पर कम वसा वाले दूध का ग्लास जोड़ें ताकि आपकी मांसपेशियों को पेट की कसरत के दिनचर्या से उबर सकें।
    • इसके बजाय अपने Muesli में सूखे की ताजा फल का उपयोग करें (वे और अधिक हवा और पानी है, तो आप भ्रम देने के लिए तेजी से लिप्त), कम वसा वाले दूध या दही (स्वस्थ वसा आवश्यक हैं - आप उन्हें पूरी तरह से खत्म करने नहीं है) , और नुस्खा में नट्स या बीज के एक चौथाई कप से अधिक न हो।
    • यदि आप चाहें तो पालक सलाद के लिए अतिरिक्त ताजी सब्जियां जोड़ें और एक सॉस के रूप में सिरका और जैतून का तेल या फलों के रस का उपयोग करें। यदि आप कुछ अमीर चाहते हैं तो सरसों या हल्दी पाउडर जोड़ें।
    • फलों का रस या जैतून का तेल के साथ सैल्मन पट्टिका को पीसकर और ब्राउन चावल के साथ परोसने से पहले जड़ी बूटियों के साथ छिड़के सब्जियों ग्रील्ड या भुना हुआ भुना हुआ जैसे, चिली, टमाटर या बैंगन।
  • एक 6 पैक चरण 3 प्राप्त करने के लिए शीर्षक वाला चित्र
    3
    3 दिन एक तैयार करें आमलेट नाश्ते के लिए, ग्रीक सब्जियों और दोपहर के भोजन के लिए चीज़ के साथ एक पैनिन, और एक दाल का सूप रात का खाना पर प्रत्येक नुस्खा में जैतून का तेल या वनस्पति तेल के एक से अधिक चम्मच का उपयोग करें और अनावश्यक संतृप्त वसा से बचने के लिए कम लीपिड्स के साथ पनीर खरीद लें। यह भोजन संयोजन बहुत कम कैलोरी के साथ कई पोषक तत्व प्रदान करेगा, और आप जो दुबला आहार का पालन करना चाहिए उसके लिए उचित मात्रा में वसा प्रदान करेंगे।
    • अंडेरागस, टमाटर और मशरूम जैसे आमलेट में विभिन्न प्रकार की सब्जियां आज़माएं और उन्हें ताजा फल, आधा अंगूर या एक अंगूर के एक चौथाई से मिलकर काम करें।
    • दाल का सूप में, अतिरिक्त सब्जियां जोड़ें, जैसे कि गाजर प्यूरी या टमाटर, और पनीर के बजाय वसा रहित क्रीम के दो बड़े चम्मच के साथ कवर करें।
  • एक 6 पैक चरण 4 प्राप्त करने के लिए शीर्षक वाला चित्र
    4
    दिन 4 सादा दही और नाश्ते के लिए ताजा फल, एक ट्यूना सलाद सैंडविच, दोपहर के भोजन पर एक गिलास ताज़ा सब्जियों और रात के खाने के लिए ग्रील्ड चिकन और सब्जी का कटोरा मिलाएं। यह मेनू प्रोटीन, ऊर्जा की आपूर्ति के लिए कुछ कार्बोहाइड्रेट, आवश्यक फैटी एसिड, एंटीऑक्सिडेंट्स, विटामिन और खनिजों की एक स्वस्थ मात्रा के साथ पैक किया जाता है।
    • यदि आप नाश्ते के लिए अनाज जोड़ना चाहते हैं, तो बिना किसी अतिरिक्त चीनी के ब्रांडों का चयन करें और पूरे अनाज के साथ बनाएं। यदि आप अपने प्रोटीन सेवन में वृद्धि करना चाहते हैं, गैर-वसा वाले गैर-वसा वाले ग्रीक दही के साथ सादे दही का विकल्प दें
    • अपने ट्यूना के सलाद में मेयोनेज़ का उपयोग करके घर से बना व्यंजन डालें और थोड़ा प्याज लेकर लाल प्याज और अचार का रस डालें।
    • जब स्काईवर बनाते हैं, महिलाओं के लिए 85 ग्राम तक की मांस की मात्रा और प्रति सेवारत पुरुषों के लिए 115 ग्राम की सीमा को सीमित करें। शेष मिर्च, प्याज, मशरूम, टमाटर और नारियल जैसे सब्जियों को भरें।
  • एक 6 पैक चरण 5 प्राप्त करने के लिए खाती शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    5 दिन रात के खाने के लिए ताजे फल और पके हुए मीठे आलू की चटनी के साथ कम वसा वाले दूध और टोफू के साथ नाश्ता, चावल और sauteed सब्जियों या कटा हुआ दुबला मांस के लिए ताजा फल का एक गिलास, और ग्रील्ड एकमात्र के साथ पूरे अनाज अनाज तैयार करें। यह मेनू सुबह और दोपहर में कार्बोहाइड्रेट प्रदान करता है, स्वस्थ वसा, प्रोटीन, फाइबर और एंटीऑक्सीडेंट की एक विस्तृत विविधता और अन्य पोषक तत्वों के बाद। आपके शरीर हृदय और मांसपेशियों में प्रशिक्षण के अंतिम दिन जब तक आप पिछले, एक या दो दिन के लिए पेट की मांसपेशियों को आराम करने से पहले इन अतिरिक्त कार्बोहाइड्रेट की आवश्यकता होगी।
    • अधिक प्रोटीन, गेहूं और पोषक तत्वों के लिए दोपहर के भोजन के साथ थोड़ा कम वसा वाले दूध पी लें, अपनी मांसपेशियों को नुकसान की मरम्मत और नए फाइबर बनाने की ज़रूरत होती है
    • भुना हुआ आलू को चूर्ण अदरक और दालचीनी पाउडर, कम वसा वाले क्रीम और काली मिर्च या कार्मेलिज्ड प्याज और बाष्पीक सिरका के साथ लहसुन के साथ कवर करें।



  • स्नैकिंग और आराम

    बुद्धि के साथ स्नैक आपके भोजन को 3 से 5 घंटे में विभाजित किया जाना चाहिए। भोजन के बीच, पोषक तत्वों में समृद्ध नाश्ता करें। उन उच्च कैलोरी, चीनी, वसा या नमक से बचें। फलों या सब्जियों के ताजा स्लाइस, पूरे पटाखे पटाखे और कम वसा वाले पनीर, स्किम दूध, एक सेब या केले के साथ घर का बना हुआ कॉफी, या नारियों के 5 पत्ते चुनें।

    एक 6 पैक प्राप्त करने के लिए खाएं शीर्षक वाला चित्र 6
    1
    अपने आहार को बाकी दिनों पर स्वस्थ रखें कड़ी मेहनत के एक लंबे हफ्ते के बाद, यह रेस्टोरेंट, स्नैक्स, और मिठाई पर झुंड के लिए आकर्षक हो सकता है
  • एक 6 पैक प्राप्त करने के लिए खाएं शीर्षक वाला चित्र 7
    2
    गरमी के जल के निचले स्तर के लिए बनाने के लिए अपने आराम के दिनों में थोड़ा कम खाएं बाकी के दिनों में, दुबला सब्जियों और प्रोटीनों के साथ खुद को भरने के लिए पहले से ज़्यादा ज़रूरी है
  • एक 6 पैक चरण 8 प्राप्त करने के लिए शीर्षक वाला चित्र
    3
    बाकी दिनों पर शराब का सेवन करने के लिए प्रलोभन का विरोध करें
  • एक 6 पैक चरण 9 प्राप्त करने के लिए शीर्षक वाला चित्र
    4
    आप घर से दूर खा रहे हैं, तो कुछ भागों को सीमित करने और दुबला व्यंजन ओर सब्जी टॉपिंग, सब्जी सूप और सलाद के साथ ग्रील्ड चिकन सैंडविच की तरह थोड़ी मात्रा में विकल्प,, पके हुए आलू का चयन करें।
  • युक्तियाँ

    • दैनिक अधिक पानी पीना. यह पता लगाने के लिए कि आपको कम से कम पानी क्यों पीना चाहिए, किलोग्राम में 32.5 तक आपके द्रव्यमान में गुणा करें और आपके शरीर को आपके शरीर की दैनिक जरूरत के अनुसार दैनिक मिलीग्राम की आवश्यकता होगी। उदाहरण के लिए, 68 किलो वजनी व्यक्ति को प्रति दिन 2.2 ली या 2,200 मिलीलीटर का उपभोग करना चाहिए। यह राशि बेतुका दिखती है, लेकिन आप जो भी खाते हैं उससे पानी भी प्राप्त कर सकते हैं, और आप उस राशि का हिस्सा बनाने के लिए चाय और शुद्ध फलों के रस भी पी सकते हैं।
    • कोर्ट जंक फूड, अपने आहार से शीतल पेय और अल्कोहल इसका लक्ष्य कैलोरी और पोषक तत्वों-गरीबों के सभी भोजन घने को खत्म करना है। मिठाई, चिप्स और बीयर केवल आपके पेट को कवर करने वाली वसा परत को जला देना मुश्किल होगा। जितनी जल्दी आप इन खाद्य पदार्थों को खत्म करेंगे, जितनी जल्दी आप अपने प्रयासों के परिणाम देखना शुरू कर देंगे। यदि आप इस कदम को मुश्किल पाते हैं, तो अपने आप से पूछें कि आप अपने लक्ष्य तक पहुंचने से पहले इस तीव्र कार्यक्रम को क्रुकेड पेट में रखने में कितना समय लगेगा। जितना अधिक आप असफल हो, उतना कठिन होगा, और अगर आपने इसे नहीं देखा है, तो यह पहले से ही मुश्किल हो रहा है
    • हर दिन नाश्ता खाएं. बहुत से लोग नाश्ता छोड़ते हैं क्योंकि उनके पास इसके लिए समय नहीं है, लेकिन ऐसा करने से वास्तव में उनके चयापचय के कामकाज में संलग्न होता है और उन्हें दिन भर में अतिरिक्त कैलोरी खाने से रोकता है। अनाज अपनी तैयारी और खपत में अधिक समय नहीं लेते हैं, और चुनने के लिए कई स्वस्थ विकल्प हैं। फिर भी, यदि आप समय के बारे में बेहद तंग हैं, तो आप अपने बैग या ब्रीफकेस में रखकर अनाज की सलाखों या एक हिट का एक बॉक्स लेने पर विचार करें जब आप स्कूल या काम के लिए जाते हैं कुछ अनाज सलाखों भी उत्कृष्ट हैं फाइबर स्रोत. यहां तक ​​कि एक सेब या दही कुछ नहीं से बेहतर है।
    • सही भाग आकार जानें यह बहुत सारे स्वस्थ आहार खाने के बारे में नहीं है निश्चित पेट पाने के लिए यह सही खाद्य पदार्थों की सही मात्रा को खाने के बारे में है। किसी कार्यपत्रक आप उचित अनाज भाग, दुबला मांस, वसा, कार्बोहाइड्रेट, डेयरी, फल और सब्जियों का अनुमान करने में मदद मिलेगी कि, और यह आसानी से सुलभ है जब आप अपने भोजन की तैयारी कर रहे यह सुनिश्चित करने के लिए प्रिंट।
    • अपने चयापचय स्थिर रखें. रोज़ाना एक छोटे से भोजन हर तीन घंटे जागते हुए (आप प्रत्येक रात कम से कम 7 घंटे सोते हैं) आपके चयापचय में तेजी नहीं लाएंगे - हालांकि, यह आपको निरंतर रखेगा आपका चयापचय धीमा पड़ता है जब आपका शरीर ठीक से पौष्टिक नहीं हो जाता है, तो हर तीन घंटे में कुछ खाने से आप वजन कम करने में मदद करने के लिए कैलोरी को प्रभावी ढंग से जलाएंगे। प्रत्येक भोजन में दुबला प्रोटीन शामिल होना चाहिए, इसलिए शरीर को ईंधन प्राप्त करने के लिए मांसपेशियों को तोड़ने की ज़रूरत नहीं है, जो आपके पेट की मांसपेशियों को कम कर देगा और साथ ही आपके चयापचय को धीमा कर देगा।
    • आप अभी भी बहुत से भोजन खा सकते हैं और अपना वजन कम कर सकते हैं, बस हर दिन वसा और कैलोरी की सिफारिश की मात्रा से अधिक होने से बचने की ज़रूरत होती है, जबकि अभी तक संभव के रूप में कई पोषक तत्वों का सेवन करते हैं।
    • पूरे अनाज के लिए परिष्कृत अनाज एक्सचेंज एक वैज्ञानिक अध्ययन में, जो लोग केवल पूरे अनाज खाए (फलों और सब्जियों के 5 सर्विंग्स, 3 कम वसा वाले डेयरी उत्पादों और 2 दुबला मांस, मछली या मुर्गी के अलावा) एक ही आहार के आधार पर अन्य समूह की तुलना में अधिक पेट की चपटे में कमी हुई , लेकिन परिष्कृत अनाज के साथ।
    • एक मल्टीविटामिन लें, जो कैल्शियम, लोहा और अन्य सभी पोषक तत्वों और विटामिनों के साथ दैनिक आपकी उम्र के अनुरूप है, ताकि सुनिश्चित हो सके कि आप पर्याप्त रूप से प्राप्त कर रहे हैं

    चेतावनी

    • पूरक मददगार हो सकते हैं, लेकिन वे वही हैं जो वे होने का दावा करते हैं: पूरक अनायास वजन कम करने के लिए कोई जादू की गोली नहीं है।
    • कैलोरी सेवन को बहुत ज्यादा प्रतिबंधित न करें यह खतरनाक हो सकता है और फिर भी गति को धीमा कर सकता है जिसके साथ आप अपना वजन कम करते हैं।
    • आप उस कारण के लिए अतिरिक्त वसा और कार्बोहाइड्रेट नहीं खा सकते हैं कि आप प्रशिक्षण कर रहे हैं। हालांकि आपको कैलोरी सेवन में थोड़ी सी वृद्धि करने की आवश्यकता हो सकती है, यदि आप काफी अधिक सक्रिय हो जाते हैं, तो आपको वज़न और वसा कम करने के लिए आपके द्वारा कैलोरी जलाए जाने की जरूरत है। चूंकि आप कई प्रकार के पोषक तत्वों के साथ एक संतुलित आहार खाते हैं, इसलिए आपको कार्बोहाइड्रेट या वसा की मात्रा में वृद्धि करने की जरूरी आवश्यकता नहीं है - ऐसा करने से आप टूट पेट को पाने के लिए कठिन बना सकते हैं।
    • सभी पूरक अभी भी उपभोक्ताओं को अपने आहार देखने और शारीरिक गतिविधि के अपने स्तर को बढ़ाने की आवश्यकता है। एक साधारण मल्टीविटामिन या खनिज गोली संभवत: ज्यादातर लोगों की जरूरत है
    • कोई फिटनेस वीडियो, मशीन, गोली या ट्रेनिंग रूटीन विलक्षण रूप से आपको जितनी जल्दी चाहें क्रैकेड पेट को दे देंगे। कुछ प्रोटीन पाउडर या मल्टीविटामिन कुछ ज़रूरतों और कमियों को ऑफसेट कर सकते हैं, लेकिन गोलियां जो वजन घटाने या मांसपेशियों की वृद्धि का वादा करती हैं, आमतौर पर स्वास्थ्य निगरानी संगठनों द्वारा अनुमोदित नहीं होती हैं और आम तौर पर उनके वादे को देने में विफल होती हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com