IhsAdke.com

मैकडॉनल्ड्स पर स्वस्थ नाश्ते कैसे बनाएं

हालांकि कई मैकडॉनल्ड्स के भोजन स्वस्थ नहीं हैं, कुछ विकल्प दूसरों की तुलना में बेहतर हैं चाहे आप मैकडॉनल्ड्स में खाने के लिए उत्सुक हों या यदि आपके पास कोई दूसरा विकल्प न हो, तो आप कम कैलोरी सेवन के साथ भोजन कर सकते हैं

चरणों

मैकडॉनल्ड्स चरण 1 पर खाओ स्वस्थ खाने वाला चित्र
1
घर पर मेनू देखें मैकडॉनल्ड्स साइट पर मेनू आइटम के लिए पौष्टिक जानकारी प्रदान करता है। यदि आप वहां पहुंचते हैं तो पहले से ही आपके मन में नाश्ते में प्रलोभन का सामना करना आसान होता है।
  • मैकडॉनल्ड्स पायदान 2 पर ईट हेल्थ नाम वाला चित्र
    2
    यदि आप एक सैंडविच खाना चाहते हैं, तो वह छोटा होना चुनें सबसे अच्छा एनोला एक साधारण हैमबर्गर है, जिसमें लगभग 250 कैलोरी हैं। हालांकि एक चिकन सैंडविच एक स्वस्थ पसंद की तरह दिखता है, लेकिन ज्यादातर चिकन सैंडविच (यहां तक ​​कि ग्रील्ड वाले) में वसा और कैलोरी की मात्रा बहुत अधिक हो सकती है। यदि आप चिकन खाना चाहते हैं, तो एक साधारण ग्रील्ड चिकन सैंडविच चुनें जो रोटी नहीं है, और मेयोनेज़ के बिना ऑर्डर करें।
  • मैकडॉनल्ड्स के चरण 3 में स्वस्थ खाओ शीर्षक वाले चित्र
    3



    यदि आप सलाद खाना चाहते हैं, तो उन लोगों से बचें जो ब्रेड चिकन के टुकड़ों के साथ आते हैं और ग्रीसियर सॉस वेबसाइट पर मेनू देखें और कम कैलोरी विकल्प खोजें।
  • मैकडॉनल्ड्स के चरण 4 में ईट हेल्थ के शीर्षक वाला चित्र
    4
    कनिष्ठ मेनू से आइटमों को ऑर्डर करने से डरो मत। भाग छोटे होते हैं और स्वस्थ विकल्प होते हैं, जैसे कि प्राकृतिक रस या फल
  • मैकडॉनल्ड्स के चरण 5 में ईट हेल्थ के शीर्षक वाला चित्र
    5
    सोडा के बजाय पानी या रस जैसे स्वस्थ पेय विकल्प चुनें
  • युक्तियाँ

    • यदि मैकडॉनल्ड्स आपके घर के पास है, तो लें या बाइक पर जाएं व्यायाम आपको कुछ कैलोरी जलाने और आपके चयापचय को बढ़ावा देने में मदद कर सकता है।

    चेतावनी

    • बिग मैक और ट्रिपल सैंडविच जैसी बड़ी वस्तुओं से बचें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com