IhsAdke.com

कार ट्रिप के दौरान स्वस्थ कैसे खाएं

चाहे वह काम के लिए या मज़ेदार हो, कई लोगों ने कार में "कहीं न कहीं" या अनगिनत कारों को चलाने में अनगिनत घंटे बिताए हैं हमें यह स्वीकार करना होगा कि अगर हम तेजी से खाने के लिए फास्ट फूड पर ध्यान दें, जिस पर हमें ड्राइव की ज़रूरत है, तो सड़क पर स्वस्थ भोजन बनाए रखना मुश्किल है।

सड़क पर स्वस्थ रहने की कुंजी आगे की योजना है और कम स्वस्थ प्रलोभन को खत्म करने के आसान तरीके ढूंढना है।

चरणों

एक कार चरण 01 में यात्रा करते समय चित्रित आहार स्वस्थ होता है
1
आगे की योजना बनाएं हालांकि, कहना आसान है, यह लागू करना कठिन है, लेकिन भविष्य की योजना अस्वस्थ खाद्य विकल्पों पर काबू पाने का एक तरीका है। अपनी यात्रा से पहले अपने घर-पका हुआ भोजन पैक करें भोजन को गर्म रखने के लिए दोपहर के भोजन के लिए गर्मी कंटेनरों का उपयोग करें यदि आप पहले से ही तैयारी कर रहे हैं और ड्राइविंग करते समय खाने में आसान हो, तो आप यात्रा पर अपने साथ भोजन करने की अधिक संभावना लेंगे।
  • कई स्वस्थ नाश्ते खरीदने के लिए तैयार रहें, जैसे छोटे गाजर, ककड़ी के स्लाइसें, फलों को काट, अनाज की सलाखों, मूंगफली आदि। सुनिश्चित करें कि आइटम को खोलना आसान है और इसे संभालना आसान है। नहीं "ड्राइव-थ्रू" डाइनर आपको सेब, केले या मूंगफली बेच देंगे
  • जिस सुबह आप यात्रा कर रहे हैं, उस दिन खाना पकाने की कोशिश न करें - आप समाप्त हो जाएंगे, क्योंकि यह समय की बर्बादी की तरह लग रहा है, खासकर अगर आपको अन्य चीजों को व्यवस्थित करना होगा हालांकि, आप आमतौर पर गर्मी कंटेनर में डाल करने के लिए पूर्व-तैयार खाद्य पदार्थों को गरम करने के लिए 5 मिनट या अधिक बचा सकते हैं।
  • इट हेल्थी नामक इमेज का शीर्षक, एक कार में यात्रा करते समय चरण 02
    2
    एक शेड्यूल बनाएं और खास रात के खाने की विशेष प्रकृति को सुरक्षित रखें। तुम्हें पता है जब आपको भूख लगी है अगर आप हर दिन रात 6.00 बजे रात के खाने खाते हैं, तो आप हमेशा इस समय के आसपास भूखा रहेंगे, जहां कहीं भी हो। तो, भूख को आप को आश्चर्यचकित न करें जब आप सड़क पर होते हैं तब भी अपना सामान्य पावर शेड्यूल बनाए रखने की कोशिश करें यह आपको ज़्यादा खा से, बहुत बार खाने से या अपने आंतरिक घड़ी को रास्ते से बाहर करने से रोक देगा। यदि आप रात के खाने के लिए देर कर रहे हैं, तो आप कुरकुरे और भोजन की मात्रा में अधिक होने की संभावना है जब आपके पास खाने का अवसर होता है
    • लंबी यात्रा के दौरान भोजन को अस्थायी रूप से महत्वहीन के रूप में इलाज करने की गलती न करें। वे महत्वपूर्ण हैं क्योंकि वे यात्रा को तोड़ने, टहलने, शरीर को फैलाने, आराम करने और फिर से ध्यान केंद्रित करने का अवसर प्रदान करते हैं। खाने के लिए, एक पार्क की तरह, एक नदी या एक पर्यटन स्थल भी आप कुछ दिलचस्प या सुंदर है, जो रोजमर्रा की जिंदगी का अपने सामान्य दिनचर्या से अलग है की खोज करने का अवसर दे सकते हैं के पास एक सुंदर जगह का चयन करें।
    • जब भी आपको भूख लगी है तब भी अपने आप को ताज़ा करने का एक उत्तम मौका है, क्योंकि कार सफ़र जारी रहती है क्योंकि आप अधिक सतर्क हो जाते हैं। थोड़ा चलो और शरीर को खिंचाव।
  • एक कार में यात्रा करते वक्त ईट स्वस्थ शीर्षक वाली छवि चरण 03
    3
    घर पर अपनी कॉफी या चाय बनाओ कॉफी या चाय बनाना, या किसी अन्य पेय को आप पसंद करते हैं, जिस तरह से आप इसे पसंद करते हैं और जब आपको इसकी ज़रूरत होती है, तो आपको पीने के लिए अनुमति होगी। कॉफी या चाय से भरा एक थर्मस एक लंबे समय तक चलेगा और अभी भी कुछ ड्राइव-थ्रू में बंद होने के लिए आपको परीक्षा देने से रोका जा सकता है। "क्या आप इस कॉफी के साथ चीनी से भरा मिठाई मिठाई पसंद करेंगे?" आपको लगता है कि "यह केवल $ 1 है ... मुझे लगता है कि ठीक है।" इसके अलावा, घर पर ही बनाया कॉफी कैफीन की मात्रा कम हो सकती है (वाणिज्यिक मशीनों अधिक स्थिर गर्मी प्रतिधारण की वजह से अधिक कैफीन आकर्षित) और अधिक स्वादिष्ट हो सकता है (एक व्यक्तिपरक निर्णय) कॉफी की दुकानों पर खरीदा कॉफी की तुलना में, और आप कम रखा होने की संभावना है यदि आप इसे अपने आप बना दिया है, तो अपने शक्कर में चीनी यदि आप कॉफी पसंद करते हैं, तो यात्रा से पहले कुछ आइस्ड कॉफी बनाने की कोशिश करें यह अपने गर्म समकक्ष (कम ईर्ष्या) से कम अम्लीय है।
  • ईट हेल्थी नामक इमेज का शीर्षक, एक कार में यात्रा करते समय चरण 04
    4
    एक कूलर खरीदें आप आमतौर पर लंबी यात्राओं, एक सोडा और कुछ पानी से पहले की रात फ्रीजर में रखा बोतलों करते हैं (संकेत - इसका मतलब है की योजना बना) आप पैसे की टन की बचत होगी, और यह भी आप अधिक स्वस्थ खाने के लिए मदद मिलेगी। कूलर भोजन और पेय शांत आप नाश्ता युक्त मांस, डेयरी और इस तरह के फल के रूप में अन्य खराब होने वाले उत्पादों के लिए अनुमति देने रख सकते हैं।
    • यदि आप बहुत लंबी यात्रा में हैं, तो एक छोटे से रेफ्रिजरेटर में निवेश करने पर विचार करें जो कार से ऊर्जा चलाने के लिए या यहां तक ​​कि एक संस्करण को धूप में ले जाया जाता है। यह आपको दूध, मांस, डेयरी उत्पादों, शाकाहारी उत्पादों आदि को ले जाने की अनुमति देगा। इसलिए इन मदों से अच्छे भोजन करना संभव होगा। शिविर के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला एक छोटा रसोईघर स्टोव पर कुक करें और आपको 10 से 30 मिनट के भीतर भोजन की आवश्यकता होगी।
  • एक कार चरण 05 में यात्रा करते समय स्वस्थ खाने वाला चित्र



    5
    विकर्षण को हटा दें अपनी आंखों को सड़क पर रखें और बिलबोर्ड पर न देखें। उनमें से बहुत से रसदार बर्गर और गोल्डन फ्राइज़, जो आपको अगले फास्ट फूड फ्रेंचाइज पर रोकना है, को लक्षित करना होगा। यह अत्यधिक संभावना नहीं है कि आपको स्वस्थ खाने के बारे में कोई विज्ञापन बोर्ड मिलेगा। रेडियो बंद करें, एक रोचक ऑडियॉबूक या कई पॉडकास्ट ले जाएं, और सुनो। लाइसेंस प्लेटों से शब्द बनाने की कोशिश करके आप अपनी आँखें व्यस्त रख सकते हैं थोड़ी देर के बाद, आप बिलबोर्ड और उनके आमंत्रित चित्रों को भी नोटिस नहीं करेंगे।
    • यदि आप कर सकते हैं, तो व्यस्त सड़कों से दूर रहें, जिनमें से अधिकांश पोस्टर पाए जाते हैं। सुंदर मार्ग ले लो! आप अधिक सुंदरता देखेंगे
  • इट हेल्थी नामक इमेज का शीर्षक है, जबकि यात्रा में एक कार चरण 06
    6
    सूचित विकल्प बनाएं यदि आप आप की जरूरत है एक "ड्राइव के माध्यम से" में खाते हैं, ", इस खाओ नहीं कि" की तरह एक किताब लेने के लिए या कई अनुप्रयोगों कि आप अपने पसंदीदा डिनर मेनू में आइटमों की पोषण मूल्य को सूचित में से एक डाउनलोड करें। और अगर आप एक शाकाहारी नहीं हैं, फास्ट फूड की दुकानों पर शाकाहारियों के लिए सुझावों को पढ़ अक्सर स्वस्थ विकल्प (हमेशा नहीं, अपने सामान्य ज्ञान का उपयोग करें) प्रदान करते हैं। फास्ट फूड विकल्पों की श्रेणी में स्वस्थ क्या है इसके बारे में अग्रिम में पढ़ना आपको अधिक जानकारी देने के लिए अनुमति देगा
    • कोई भी फास्ट फूड चेन जिसमें आप चुन सकते हैं कि आप अपने भोजन में जो भी शामिल करेंगे वह हमेशा बेहतर होता है, जैसे सबवे आप कम से कम मेयोनेज़ की मात्रा कम कर सकते हैं जो आपकी सैंडविच में जाती है, पूरी गेहूं की रोटी और कम फैटी मांस चुनें
    • आर्थिक रूप से सोचें कारण "सस्ता मेनू" में कई खाद्य पदार्थ मिलते हैं, उनके छोटे हिस्से के कारण होता है वे स्वस्थ विकल्प नहीं हो सकते हैं, लेकिन कम से कम वे आमतौर पर प्रत्येक 1000 कैलोरी नहीं होते हैं। यदि आपको कुछ खाने की ज़रूरत है, तो भाग को छोटा रखें
  • सतर्क रहने के लिए भोजन का उपयोग करें

    1. एक कार में यात्रा करते वक्त ईट स्वस्थ शीर्षक वाली छवि 07 कदम
      1
      यदि आप ज्यादातर ड्राइवरों की तरह हैं, तो लंबी यात्रा के दौरान सतर्क रहना चुनौतीपूर्ण हो सकता है, लेकिन यह सुरक्षित ड्राइविंग के लिए स्पष्ट रूप से महत्वपूर्ण है। कैफीन एक विकल्प हो सकता है, लेकिन बहुत ज्यादा कैफीन घबराहट, सिरदर्द और अन्य समस्याएं पैदा कर सकता है, और हर कोई कैफीन का सहारा नहीं चाहता है। ड्राइविंग करते समय आपको सतर्क रहने में मदद करने के लिए निम्न खाने की चालें उपयोगी हो सकती हैं:
      • प्रत्येक दिन एक स्वस्थ नाश्ते के साथ शुरू करें इस महत्वपूर्ण भोजन को न छोड़ें पूरे अनाज या बेगल्स, मूंगफली का मक्खन, फल, दही और अंडे वाले अनाज पर ध्यान दें।
      • खाली पेट पर फल खाएं: यह सुनिश्चित करेगा कि फल में ग्लूकोज आपके रक्तप्रवाह में तेजी से प्रवेश करता है, जिससे तेजी से बढ़ावा मिलता है।
      • सामान्य से अधिक यात्रा के दौरान अधिक बार भोजन करें 2 से 3 भोजन के बजाय, अपने ग्लूकोज के स्तर को बनाए रखने के लिए 4 से 5 भोजन की कोशिश करें। प्रत्येक भोजन हल्का होना चाहिए, लेकिन ऊर्जा पदार्थों से भरा होना चाहिए
      • ज्यादा मांस खाने से बचें, क्योंकि इसे पचाने में अधिक समय लगता है, जिसके लिए अधिक ऊर्जा की आवश्यकता होती है।
      • हाइड्रेटेड रहने के लिए बहुत सारे तरल पेय लें
      • आप खाने वाले भोजन में साबुत अनाज शामिल करें। ये धीरे-धीरे ऊर्जा प्रदान करेंगे और ऊर्जा के शीर्ष से बचेंगे और फिर गिरावट जो प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ उत्पादन करेंगे।
      • दोपहर के मध्य में स्वस्थ नाश्ते चुनें, क्योंकि बहुत से लोग शक्कर के लिए अधिक ऊर्जा इंजेक्शन लगाने की इच्छा रखते हैं। फलों, बिस्कुट और पनीर, नट्स और सब्जियों के टुकड़े की कोशिश करें, जिसमें हुमस या साल्सा होते हैं।
      • चबाने वाली गतिविधि और फलोत्स के स्तरों के कारण सेब को कुछ लोगों द्वारा मददगार माना जाता है। इसी तरह, एक नारंगी छीलने और अपनी मजबूत सुगंध जारी भी सहायक हो सकता है।
      • चबाने टकसाल गम चबाने की गतिविधि और मजबूत टकसाल का स्वाद आपको सतर्क रहने में मदद कर सकता है।
      • अधिक मात्रा में भोजन न करें जो आपको नींद महसूस कर सकें, लेकिन उन्हें सोते समय के करीब खाएं इनमें खाद्य पदार्थ शामिल हैं जिनमें बड़ी मात्रा में ट्रिप्टोफैन होते हैं, जैसे कि दूध, केले, टर्की स्तन और कम वसा वाले पनीर

    युक्तियाँ

    • यदि आपके पास स्वस्थ भोजन खाने का समय नहीं है, तो शर्मिंदा न हों आप अभी भी अच्छे सुपरमार्केट या स्वास्थ्य खाद्य भंडार से स्वस्थ भोजन खरीद सकते हैं। यह विकल्प तेजी से फास्ट फूड चेन के मुकाबले सभी तरह से मुकाबला करने से बेहतर है।
    • किराने की दुकान पर बंद करो और एक डिनर पर रोक के बदले उपहार के पिकनिक की टोकरी खरीदें। जहां फास्ट फूड आउटलेट्स हैं, वहां हमेशा के पास एक सुपरमार्केट होगा। इसके अलावा, आपके पास पढ़ने के लिए अच्छी पत्रिका प्राप्त करने का एक बहाना है
    • यात्रा में जल्दी चक्कर आना के साथ डील करें कुछ लोग बीमार होने के डर के कारण खराब खाते हैं। फैटी खाद्य पदार्थ अक्सर चुना जाता है क्योंकि वे पेट को शांत करते हैं लेकिन वे गैस की समस्याएं बढ़ा सकते हैं और स्पष्ट रूप से कैलोरी होते हैं। यदि आपको पता है कि आपके पास नीच होने की प्रवृत्ति है, तो उचित जवाब या दवा का प्रयोग करने के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें। बार-बार आराम और ताजी हवा भी महत्वपूर्ण हैं
    • अपने स्वयं के स्वस्थ नाश्ते लाने के लिए बच्चों को प्रोत्साहित करें स्वस्थ खाने की आदतों के बारे में प्रारंभिक शिक्षा स्वस्थ बच्चों और महत्वपूर्ण सोच को बढ़ाने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।
    • यदि आपके पास विशेष आहार की जरूरत है, तो आप पहले से ही योजना की आवश्यकता से परिचित होंगे। दूसरों को समझने में सहायता करें कि उनके अनुभव से क्या करना है इसमें यह पता लगाना शामिल है कि रास्ते में बंद करने के लिए कुछ स्वस्थ रेस्तरां कहाँ हो सकते हैं यदि यह आपका वरीयता है अपने यात्रा गंतव्य तक पहुंचने से पहले स्वस्थ स्थानों को खोजने के लिए इंटरनेट और फ़ोन का उपयोग करें।
    • अधिकांश शहरों में चीनी रेस्तरां पाए जा सकते हैं इन फास्ट फूड की दुकानों की तुलना में स्वस्थ विकल्प होंगे, इसलिए उन्हें या अन्य एशियाई भोजन रेस्तरां देखें

    चेतावनी

    • अपनी यात्रा के दौरान पर्याप्त नींद लें नींद लगने से न केवल ड्राइवर की थकान हो सकती है (जो बहुत खतरनाक है), लेकिन खाना चुनने पर यह आपको भ्रमित भी कर सकता है। जब सो जाओ और अगले दिन वापस आ जाएं तो सो जाओ
    • यदि आप फास्ट फूड का आनंद लेने की अनुमति देते हैं, तो आप (और कार के अन्य सदस्यों) से वंचित महसूस कर सकते हैं, यह एक बहुत लंबी यात्रा पर एक अच्छा विचार हो सकता है बस यह सुनिश्चित करें कि यह एक अपवाद है, न कि नियम।

    आवश्यक सामग्री

    • ऊपर वर्णित स्वस्थ भोजन
    • प्लास्टिक लंच के बक्से जैसे कंटेनर्स
    • स्वस्थ रेस्तरां विकल्पों पर एप्लिकेशन या पुस्तकें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com