IhsAdke.com

ट्रक चालक होने के नाते स्वस्थ रहने के लिए

एक ट्रक चालक का जीवन उन लोगों के लिए मजेदार हो सकता है, जो सड़क पर ले जाना पसंद करते हैं - लेकिन इस पेशे के साथ काम करते समय स्वास्थ्य की देखभाल नहीं करना बहुत आसान है। दिन भर चलने और एक केबिन में सोते हुए व्यक्ति के स्वास्थ्य को नुकसान पहुंच सकता है इसके बावजूद, स्वास्थ्य देखभाल करने के लिए ट्रक चालक के लिए तरीके हैं। बस कुछ बुरी आदतों को बदलने और थोड़ा अधिक अनुशासित होना चाहिए।

चरणों

एक ट्रकर चरण 1 के रूप में रहने वाले चित्र को स्वस्थ रखें
1
यह समझें कि, एक ट्रक चालक के रूप में, आपको स्वस्थ आदतों को विकसित करने की आवश्यकता है ऐसा करने के लिए, एक को यह स्वीकार करना होगा कि एक समस्या है। एक बार जब आप इस मानसिकता को अपनाते हैं, तो आपके व्यवहार को बदलना और अपने स्वास्थ्य में सुधार करना आसान होगा।
  • एक ट्रकर चरण 2 के रूप में रहने वाले चित्र को स्वस्थ रखें
    2
    खाने और व्यायाम करने के लिए कई स्टॉप सहित अपने दिन की योजना बनाएं इस तरह आपको अधिक दिन भर बैठना और बैठने की संभावना कम होगी।
  • एक ट्रकर चरण 3 के रूप में रहने वाले चित्र को स्वस्थ रखें
    3
    स्वस्थ भोजन खाएं आपको खाने वाले स्थानों को बदलने की आवश्यकता हो सकती है यदि वे स्वस्थ भोजन विकल्प नहीं देते हैं यदि आप ऐसा नहीं करना चाहते हैं, तो मेनू को देखें और जानें कि कौन से व्यंजन स्वस्थ हैं इसके अलावा, प्रत्येक भोजन पर आपके भाग के आकार को नियंत्रित करना महत्वपूर्ण है।
  • एक ट्रैफ़िक चरण 4 के रूप में रहने वाले चित्र को स्वस्थ रखें
    4
    यात्रा के लिए स्वस्थ नाश्ता तैयार करें यदि आप फलों या अनाज की सलाखों के खाने से हर तीन घंटे अपने आप को भोजन करते हैं, तो आप लंच और रात के भोजन के लिए खाने वाली राशि को कम कर पाएंगे। किराने की दुकानों या व्यापार शो पर अपना नाश्ता खरीदें
  • एक ट्रक ड्राइवर चरण 5 के रूप में रहने वाले चित्र को स्वस्थ रखें
    5
    आपको बहुत से पानी पीना चाहिए, इसलिए हमेशा अपने ट्रक में पानी है। हाइड्रेटेड रहने और आपके शरीर से विषाक्त पदार्थों को खत्म करने का यह सबसे अच्छा तरीका है।



  • एक ट्रकर के चरण 6 के रूप में रहने वाले चित्र को स्वस्थ रखें
    6
    धूम्रपान बंद करो ट्रक चालक के लिए, समय गुजारने या यहां तक ​​कि व्यस्त रहने के लिए धूम्रपान शुरू करना आसान है। कई ट्रककर्मियों का अनुमान है कि वे कितने सिगरेट एक दिन धूम्रपान करते हैं। यह बदलने के लिए सबसे कठिन आदत हो सकती है हालांकि, यदि आप वास्तव में अपना जीवन स्वस्थ बनाना चाहते हैं, तो आपको धूम्रपान रोकने की आवश्यकता होगी
  • एक ट्रक ड्राइवर चरण 7 के रूप में रहने वाला चित्र
    7
    हर दिन व्यायाम करने के लिए समय निकालें अपने मार्ग की योजना बनाते समय, 45 मिनट की पैदल चलने के लिए समय निकालें। चलना आपके शरीर को व्यायाम करने, ताजी हवा लेने, अपना मन आराम करने, हृदय की दर में वृद्धि और आपके रक्त प्रवाह को बढ़ाने का एक शानदार तरीका है किसी भी व्यक्ति के लिए अभ्यास करना अनिवार्य है जो स्वस्थ जीवन का नेतृत्व करना चाहता है।
  • एक ट्रक ड्राइवर चरण 8 के रूप में रहने वाले चित्र को स्वस्थ रखें
    8
    रोगों के जोखिम को कम करने के लिए भोजन करने से पहले अपने हाथों को धोने के लिए याद रखें। जब आप व्यायाम नहीं करते, बुरी तरह से खाएं और नींद न खाएं, तो आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली कमजोर होती है। उसने कहा, हमेशा अपने हाथ धो लो और अपनी स्वच्छता पर विशेष ध्यान देना। तो आप अपने सहकर्मियों के रोगाणुओं को पकड़ने से बचेंगे, जो आपके जीवन के रूप में स्वस्थ होने में रुचि नहीं रखते हैं।
  • एक ट्रकर के चरण 9 के रूप में रहने वाले चित्र को स्वस्थ रखें
    9
    अपने शरीर और मन को फिर से जीवंत करने के लिए, बहुत सारे आराम प्राप्त करें अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने के लिए बाकी बहुत महत्वपूर्ण है - सुनिश्चित करें कि अगले दिन सड़क पर जाने से पहले आपको पर्याप्त नींद आती है।
  • एक ट्रकर के चरण 10 के रूप में स्वस्थ रहने वाला चित्र शीर्षक
    10
    दैनिक विटामिन खाने से शुरू करें वे आपके पोषण के अंतराल को भरेंगे, यह सुनिश्चित करेंगे कि आपको पोषक तत्वों की ज़रूरत हो, लेकिन यह कि आपका आहार प्रदान नहीं करता है।
  • युक्तियाँ

    • स्वीकार करें कि आपका व्यवसाय स्वाभाविक रूप से एक स्वस्थ जीवन शैली का विरोध कर सकता है, लेकिन कोशिश नहीं करने के लिए एक बहाना के रूप में इसका इस्तेमाल न करें। हालांकि चुनौतीपूर्ण, अपनी आदतों को बदलने से आपको एक स्वस्थ और खुश पेशेवर बन सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com