IhsAdke.com

कैसे एक घोड़ा कैर्री करने के लिए

घोड़े या टट्टू के साथ ले जाने और यात्रा करना उन लोगों के लिए कुछ समान है जो किसी तरह से समानताएं में शामिल हैं। चाहे वह एक शो या प्रतियोगिता, एक पशुचिकित्सा या दूरदराज के लिए पशु ले रहा हो, या यहां तक ​​कि एक बड़े फ़ीड लोड को उठाए जाने पर, यह किसी ऐसे व्यक्ति द्वारा किया गया परिवहन होना उचित है जो एक बड़े ट्रेलर के साथ ड्राइविंग करने के लिए आदी हो, या हंस गर्दन अड़चन (पांचवें पहिया)। यह लेख परिवहन का मुख्य साधन में घोड़ों के परिवहन के बारे में है: ट्रेलर, ट्रक और gooseneck अड़चन, और उनमें से जो आप को संभालने के लिए के लिए और अधिक आरामदायक हो सकता है।

चरणों

विधि 1
ट्रेलर का उपयोग करना

ट्रांसपोर्ट अ हार्स चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
ट्रेलर इंस्टॉल करें सुनिश्चित करें कि आपका ट्रेलर ठीक से स्थापित है और रस्से वाहन के साथ सुरक्षित रूप से जुड़ा हुआ है, और यह कि वाहन वजन को मापने के लिए अनुकूल है। ब्रेक लाइट, टायर के दबाव और टैंक ईंधन सहित एक पूरी तरह से सुरक्षा निरीक्षण करें। सुनिश्चित करें कि आपके पास एक सेल फोन, कानूनी दस्तावेज और घोड़े के डॉक्टर हैं और टोइंग वाहन पर एक नक्शा या दिशाएं हैं। हमेशा किसी भी समस्या के लिए तैयार रहें
  • ट्रांसपोर्ट अ हार्स चरण 2 नामक चित्र
    2
    अपना ट्रेलर देखो अपने घोड़े को आमंत्रित करें। घोड़े मूल रूप से क्लॉस्ट्रोफोबिक हैं और शायद ही कभी, यदि कभी भी, एक छोटा सा अंधेरा स्थान दर्ज करें। यदि आपके पास एक लोडिंग रैंप है, तो इसे कम करें और उस पर कुछ घास का प्रसार करें जिससे कि यह आपके जानवर से अधिक परिचित हो। जितना संभव हो उतना रोशनी में जाने के लिए अन्य सभी दरवाजे और खिड़कियां खोलें। यदि संभव हो तो, कुछ पड़े हुए ट्रेलर के अंदर उस स्थान पर रखें जहां घोड़े इसे देख सकते हैं भले ही यह बाहर हो।
  • ट्रांसपोर्ट अ हार्स चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    यात्रा के लिए अपना घोड़ा तैयार करें हमेशा एक रक्षक या रक्षक का उपयोग एक सिर रक्षक के साथ करें और पैदलों और यात्रा के दौरान उपयोग के लिए विशेष जूते के साथ पैर की रक्षा करें। यदि आप चाहते हैं तो आप अपने पालतू जानवरों को ब्रश करने के लिए चुन सकते हैं यदि यह एक गर्म दिन है, यह इतना है कि घोड़ा ज्यादा हिला नहीं करता है, इस प्रकार की चोटों संभावनाओं को कम करने के एक विरोधी मक्खी स्प्रे लागू करने के लिए अच्छा हो सकता है। एक कंबल का प्रयोग करें यदि आपको लगता है कि यह आवश्यक है, लेकिन ध्यान रखें कि ट्रेलर के अंदर का तापमान बाहर की तुलना में काफी गर्म हो सकता है। यदि सुरक्षा स्क्रीन के साथ ट्रेलर में कोई भी खिड़की है, तो उसे छोड़ दें, लेकिन स्क्रीन को कम करने के लिए मत भूलें, ताकि घोड़े ट्रेलर से बाहर नहीं निकल सके। इस प्रक्रिया के दौरान शांत रहना सुनिश्चित करें क्योंकि आपके पालतू जानवर किसी भी तनाव को महसूस करेंगे और प्रतिक्रिया दें।
  • ट्रांसपोर्ट अ हार्स चरण 4 नामक चित्र
    4
    अपने घोड़े को ट्रेलर के अंदर ले जाएं। डिब्बे में शांतिपूर्वक रैंप या चरण की ओर ड्राइव करें यदि वह घबराहट है, तो एक शांत घोड़ा पहले या अपने बीच में चलें। यह विचार उसे दिखाता है कि ट्रेलर एक सुरक्षित और गैर-खतरनाक वातावरण है। हमेशा सुनिश्चित करें कि भारी घोड़ा, या अकेले घोड़े, ट्रेलर के चालक के समान एक तरफ है। हल्का पशु, या खाली स्थान, यात्री दिशा के समान दिशा में होना चाहिए। यदि आपके इस बारे में कोई अन्य प्रश्न हैं, तो अपने ट्रेनर या अनुभवी व्यक्ति से अधिक अनुभव देखें।
  • ट्रांसपोर्ट अ हार्स चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    ट्रेलर के अंदर अपने घोड़े को सुरक्षित रखें लॉकिंग या लॉकिंग द्वारा सभी दरवाजे बंद करें डबल दरवाजा या खिड़की है कि पड़ोसी लेन के लिए परियोजना कर सकते हैं कि अगर जांच दो। यदि आपको डर है कि यात्रा के दौरान आपका घोड़ा बहुत अधिक स्थानांतरित होगा, या यदि आप एक से अधिक घोड़े ले जा रहे हैं, तो इस उपयोग के लिए डिज़ाइन किए गए ट्रेलर के अंदर सुरक्षा बार में इसे संलग्न करें। यदि आप पशु ढीले छोड़ना पसंद करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि परिवहन का मतलब सुरक्षित है घोड़ों को एक-दूसरे के नाक को छूने में सक्षम नहीं होना चाहिए, जब तक कि वे एक ट्रेलर में अनियंत्रित रहें, इस वजह से लड़ाई हो सकती है
  • ट्रांसपोर्ट अ हार्स चरण 6 नामक चित्र
    6
    यात्रा शुरू करें मोटरवे से बचने की कोशिश करना याद रखें और हमेशा गति सीमा से थोड़ा नीचे चलाएं। ध्यान रखें कि आप जो भी निर्णय लेंगे, वह अपना जीवन और आपके घोड़े को जोखिम में डाल सकता है। ट्रेलर के पीछे एक और कार ड्राइविंग करना एक अच्छा विचार हो सकता है ताकि ड्राइवर आपके साथ पटरियों को स्विच कर सकता है, जिससे आपको आगे बढ़ने के लिए पर्याप्त जगह मिल जाएगी
  • विधि 2
    एक ट्रक का उपयोग करना

    ट्रांसपोर्ट अ हार्स चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    1
    ट्रक की सुरक्षा की जांच करें सुनिश्चित करें कि ट्रक दस्तावेज़ क्रम में हैं और यह सड़कों पर घुमाने के लिए फिट है। एक कुशल मैकेनिक वाहन का निरीक्षण करने में सक्षम होगा, या आप इसे डेटरन द्वारा निरीक्षण के लिए ले जा सकते हैं। आप निम्नलिखित की जांच करके एक बुनियादी सुरक्षा जांच भी कर सकते हैं: ब्रेक लालटेन, टर्न सिग्नल, टायर दबाव और गुणवत्ता, ईंधन, पानी और किसी भी द्रव या तेल की आवश्यकता।
  • ट्रांसपोर्ट अ हार्स चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    2
    यात्रा के लिए घोड़े तैयार करें सुनिश्चित करें कि आपके पालतू जानवर के लिए तैयार है, कई घोड़ों पहली बार वे एक ट्रक में यात्रा करते हैं, के बाद से उनमें से कई 2 या 3 घोड़ों के लिए ट्रेलरों में ले जाया जा रहा करने के लिए उपयोग किया जाता है संकोच कर रहे हैं कि सुनिश्चित करें। एक ऐसी तैयारी प्रक्रियाओं से परिचित रखें जो आप ट्रेलर के साथ करेंगे। विपरीत ट्रेलरों, और घोड़ों जहां आंतरिक काफी गर्म हो सकता है केवल एक प्रकाश कंबल की जरूरत है, सबसे ट्रक पूरी तरह से बंद नहीं है और ड्राफ्ट पारित कर सकते हैं। इसका मतलब यह है कि हल्के कंबल पर्याप्त हो सकता है, हालांकि, तापमान कम होने पर भारी कंबल उपलब्ध है। दौरे के लिए विशेष जूते आवश्यक है क्योंकि रैंप या एक ट्रक के पीछे के दरवाजे ज्यादा ढलान और trailers- में प्रयोग किया जाता है, ज्यादा से ज्यादा, घोड़े पर्ची रैंप, यह अपने पैरों को चोट पहुंचा सकते रैंप की तुलना में अधिक कर रहे हैं। सिर की सुरक्षा के साथ हेडगेयर सबसे अच्छी यात्रा के लिए अनुकूल है, हालांकि, एक अच्छी गुणवत्ता वाले हेलटर पर्याप्त होगा। हालांकि, आपको एक टैब का उपयोग करना सुनिश्चित करना चाहिए, अच्छी गुणवत्ता है और सामान्य टैब से अधिक लंबा है हुक ट्रक पर एक की तुलना में गाइड टाई क्योंकि करने के लिए किया जा एक अलग स्थिति में एक ट्रेलर में (आमतौर पर एक उच्च स्थान प्रदान), एक लंबे समय तक लंबाई गाइड सुरक्षा और घोड़े के आराम सुनिश्चित करने के लिए जरूरी होगा ।
  • ट्रांसपोर्ट अ हार्स चरण 9 शीर्षक वाला चित्र



    3
    यात्रा के लिए ट्रक तैयार करें अगर प्रवेश द्वार रैंप खड़ी है, तो आप इसे और अधिक आमंत्रित और पशु पर्ची नहीं करता है बनाने के लिए उस पर कुछ लकड़ी के चिप्स डाल की जरूरत है। अधिकांश ट्रकों में वेंटिलेशन के लिए दरारें या खिड़कियां होती हैं, उन्हें चमक बढ़ाने के लिए खोलें। यह इंटीरियर को अधिक आमंत्रित करेगा। घोड़ों को आसानी से भोजन के लिए आकर्षित किया जाता है - सबसे जिद्दी या घबराहट को आकर्षित करने के लिए, ट्रक के फर्श पर एक ढेर या एक बाल्टी भरा। अधिकांश ट्रकों में मैकेनिकल रैंप होते हैं जो काफी शोर हो सकते हैं, इसलिए घोड़े ट्रक से पहले ही रैंप को कम करना सबसे अच्छा है, इसलिए आपको शोक होने या घबराए जाने की कम संभावना है। सुनिश्चित करें कि आपके पास यात्रा के लिए आवश्यक सभी आवश्यक उपकरण हैं, जिनमें पंजीकरण कागजात और पशु दस्तावेज, मानव और घोड़ों के लिए प्राथमिक चिकित्सा किट, एक मोबाइल फोन, एक टॉर्च, अतिरिक्त टायर, टायर परिवर्तक जैसे यांत्रिक उपकरण, पहिया रिंच, आदि, साथ ही दोनों पक्षों के लिए पानी और भोजन। सभी को छोड़ने के लिए प्रयास करें, या सबसे, इस तरह के दस्ताने बॉक्स में के रूप में या केबिन में, एक आसानी से सुलभ स्थान में संग्रहीत।
  • ट्रांसपोर्ट अ हार्स चरण 10 नामक चित्र
    4
    वाहन को घोड़ा गाइड करें विचार करें कि कई ट्रकों कक्ष डिवीजनों की जरूरत नहीं है, हालांकि, कई घोड़ों को एक दूसरे की निकटता साझा करने के लिए खुश हैं। यदि आपके पालतू जानवर पहले कभी नहीं गए हैं, तो एक अनुभवी और कोमल घोड़ा पहले ट्रक में आते हैं, यह "पहले समय के नाविक" को अधिक आत्मविश्वास महसूस कर देगा, और संकोच या उत्तेजित होने की संभावना कम होगी। यदि आप कई घोड़ों का परिवहन कर रहे हैं, जो कभी भी पहले कभी यात्रा नहीं कर पा रहे हैं, तो अधिक उत्तेजित होने वाले व्यक्ति को पहले प्रवेश करने के लिए, उन्हें जानवरों से नाराज इंतजार करने से बचने के लिए समय में प्रतीक्षा करने के लिए ट्रक में प्रवेश करना होगा। सबसे आसान लोगों को आखिरकार सौंपने की कोशिश करें, क्योंकि यात्रा करते समय कोई समस्या हो, तो आपको कंधे से बाहर निकलने में कम परेशानी पड़ेगी यदि आपको सड़क के कंधे पर रोकना पड़े। जब टाई, रस्सी है कि जल्दी से पूर्ववत किया जा सकता में एक शादी है, और सुनिश्चित करें कि प्रत्येक घोड़ा शांत है और सुरक्षित करने से पहले अगले समायोजित कर सकते हैं।
  • ट्रांसपोर्ट अ हार्स चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    5
    यात्रा शुरू करो कई लोग केवल माल के बारे में चिंता किए बिना ड्राइव करते हैं जब तक कि वे गंतव्य तक पहुंच न जाएं। यदि आप एक छोटे मार्ग ले रहे हैं तो यह शायद मामला होगा, लेकिन अगर आप 2 घंटे से अधिक समय के लिए यात्रा करने की योजना बना रहे हैं तो रास्ते में स्टॉप की योजना बनाना सबसे अच्छा है। घोड़ों को शायद ठीक हो जाएगा, लेकिन अगर आप थके हुए होते हैं तो आप अपने और अपने घोड़ों को खतरे में डाल सकते हैं अपनी स्टॉप की योजना बनाएं, और यदि आप एक शो पर जा रहे हैं, तो छोटी स्टॉप के लिए अतिरिक्त समय सेट करें। यदि यात्रा लंबी दूरी के लिए है, तो सुनिश्चित करें कि आप अपने घोड़े ट्रक से बाहर निकलते हैं और उनके साथ घूमते हैं - बस इंसानों की तरह, उन्हें पैरों और शरीर को रक्त परिसंचरण की आवश्यकता होती है। यदि आपको अंत तक घंटों तक बैठना पड़ता है, तो आपके पैर सुन्न हो जाते हैं और सुन्न हो सकते हैं, घोड़ों के साथ ऐसा ही होता है, इसलिए उनके लिए एक अच्छा रक्त परिसंचरण बनाए रखने के लिए आवश्यक है। यदि आप भाग्यशाली हैं कि आपके पास किसी दोस्त की साइट या घोड़े के खेत हैं, जहां आप लंबे, महान स्टॉप के लिए जा सकते हैं, अन्यथा उपयुक्त जगहों की खोज अग्रिम में बंद करने के लिए कर सकते हैं।
  • विधि 3
    एक हंस गर्दन अड़चन का उपयोग करना

    ट्रांसपोर्ट अ हार्स चरण 12 शीर्षक वाला चित्र
    1
    सुरक्षा के लिए जांच करने के लिए एक निरीक्षण करें सुनिश्चित करें कि वाहन पंजीकृत है और सड़क पर उपयोग के लिए उपयुक्त है। एक कुशल मैकेनिक आप DMV करने के लिए वाहन ले जा सकते हैं एक निरीक्षण की जरूरत का संचालन करने में सक्षम हो जाएगा, या। ब्रेक लैननर्न, टर्न सिग्नल, टायर प्रेशर और गुणवत्ता, ईंधन, पानी और किसी भी तरल पदार्थ या तेल की आवश्यकता, सुरक्षा लॉक और इलेक्ट्रिकल सिस्टम: आप निम्न की जांच करके एक मूल बोनसेंक सुरक्षा जांच भी कर सकते हैं।
  • ट्रांसपोर्ट अ हार्स चरण 13
    2
    यात्रा के लिए घोड़े तैयार करें सुनिश्चित करें कि आपका पालतू परिवहन के लिए तैयार है - इस प्रकार का ट्रेलर घोड़े के लिए शैली में यात्रा करने के लिए काफी सहज है, लेकिन कुछ जानवर आकार के आकार में थोड़ा अजीब हो सकते हैं। सब कुछ परिचित रखें, वही तैयारियां बनाये रखें जैसे आप एक ट्रेलर के साथ करेंगे। सामान्य ट्रेलरों के साथ, इंटीरियर काफी गर्म हो सकता है और इसलिए घोड़े को केवल हल्के कंबल की आवश्यकता होगी। दूसरी तरफ, हंस गर्दन ट्रेलरों में भी खुराक हो सकता है अगर बंद खिड़कियों के बजाय खुली वेंटिलेशन स्लॉट हो। एक कंबल शायद पर्याप्त होगा, हालाँकि, मौसम की ठंड लगने पर भारी कंबल तैयार करें विशेष यात्रा बूट आवश्यक हैं, इस प्रकार के ट्रेलर का तल काफी कम है और रैंप फ्लैट है, क्योंकि ये दरवाजे एक सामान्य ट्रेलर की तुलना में अधिक से अधिक कोण पर खुले हैं। सभी सुरक्षा सावधानी बरतें - अगर, सबसे खराब स्थिति में, घोड़े रैंप से निकल जाता है, यह आपके पैरों को घायल कर सकता है। सिर की सुरक्षा के साथ हेडगेयर सबसे अच्छी यात्रा के लिए अनुकूल है, हालांकि, एक अच्छी गुणवत्ता वाले हेलटर पर्याप्त होगा। हालांकि, आपको एक टैब का उपयोग करना सुनिश्चित करना चाहिए, अच्छी गुणवत्ता है और सामान्य टैब से अधिक लंबा है हुक ट्रक पर एक की तुलना में गाइड टाई क्योंकि करने के लिए किया जा एक अलग स्थिति में एक ट्रेलर में (आमतौर पर एक उच्च स्थान प्रदान), एक लंबे समय तक लंबाई गाइड सुरक्षा और घोड़े के आराम सुनिश्चित करने के लिए जरूरी होगा ।
  • ट्रांसपोर्ट अ हार्स चरण 14 शीर्षक वाला चित्र
    3
    यात्रा के लिए परिवहन तैयार करें यदि प्रविष्टि रैंप खड़ी है या यदि घोड़े यात्रा करने के लिए आदी नहीं हैं, तो इसके लिए कुछ लकड़ी के चिप्स लगाने की आवश्यकता होगी ताकि इसे और अधिक आमंत्रित किया जा सके और जानवर के लिए पर्ची न करें। ज्यादातर हंस गर्दन बंद हैं और वेंटिलेशन के लिए दरारें या खिड़कियां हैं - चमक बढ़ाने के लिए खुली खिड़कियां या दरारें। यह इंटीरियर को अधिक आमंत्रित करेगा। घोड़ों को आसानी से भोजन के लिए आकर्षित किया जाता है - सबसे जिद्दी या घबराहट को आकर्षित करने के लिए, ट्रेलर की मंजिल पर एक ढेर या एक बाल्टी भरा। घोड़ों के लिए जो आसानी से यात्रा करते हैं, यात्रा के लिए केवल एक घास का जाल या पावर बाल्टी उपलब्ध है। चूंकि रैंप बहुत खड़ी नहीं है, इसलिए जानवरों को आमतौर पर उस पर घूमने में कोई कठिनाई नहीं होगी, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप ट्रेलर के आसपास के घोड़े को ले जाने से पहले रैंप और दरवाजा खुले हैं। सुनिश्चित करें कि आपके पास यात्रा के लिए आवश्यक सभी आवश्यक उपकरण हैं, जिनमें पंजीकरण कागजात और पशु दस्तावेज, मानव और घोड़ों के लिए प्राथमिक चिकित्सा किट, एक मोबाइल फोन, एक टॉर्च, अतिरिक्त टायर, टायर परिवर्तक जैसे यांत्रिक उपकरण, पहिया रिंच, आदि, साथ ही दोनों पक्षों के लिए पानी और भोजन। सभी को छोड़ने के लिए प्रयास करें, या सबसे, इस तरह के दस्ताने बॉक्स में के रूप में या केबिन में, एक आसानी से सुलभ स्थान में संग्रहीत।
  • ट्रांसपोर्ट अ हार्स चरण 15 नामक चित्र
    4
    घोड़े को हंस गर्दन तक गाइड करें जैसा कि आप इसे एक साधारण ट्रेलर के मार्गदर्शन में करेंगे। ध्यान रखें कि इन प्रकार के ट्रेलरों में अंतरिक्ष के डिवीजन नहीं हैं, हालांकि, कई घोड़े एक-दूसरे की निकटता साझा करने के लिए खुश हैं। यदि आपके पालतू जानवर पहले कभी नहीं गए हैं, तो एक अनुभवी और कोमल घोड़ा पहले ट्रक में आते हैं, यह "पहले समय के नाविक" को अधिक आत्मविश्वास महसूस कर देगा, और संकोच या उत्तेजित होने की संभावना कम होगी। यदि आप कई घोड़ों का परिवहन कर रहे हैं, जो कभी भी पहले कभी यात्रा नहीं कर पा रहे हैं, तो अधिक उत्तेजित होने वाले व्यक्ति को पहले प्रवेश करने के लिए, उन्हें जानवरों से नाराज इंतजार करने से बचने के लिए समय में प्रतीक्षा करने के लिए ट्रक में प्रवेश करना होगा। सबसे आसान लोगों को आखिरकार सौंपने की कोशिश करें, क्योंकि यात्रा करते समय कोई समस्या हो, तो आपको कंधे से बाहर निकलने में कम परेशानी पड़ेगी यदि आपको सड़क के कंधे पर रोकना पड़े। जब टाई, रस्सी है कि जल्दी से पूर्ववत किया जा सकता में एक शादी है, और सुनिश्चित करें कि प्रत्येक घोड़ा शांत है और सुरक्षित करने से पहले अगले समायोजित कर सकते हैं।
  • ट्रांसपोर्ट अ हार्स चरण 16 शीर्षक वाला चित्र
    5
    यात्रा शुरू करो कई लोग केवल माल के बारे में चिंता किए बिना ड्राइव करते हैं जब तक कि वे गंतव्य तक पहुंच न जाएं। यदि आप एक छोटे मार्ग ले रहे हैं तो यह शायद मामला होगा, लेकिन अगर आप 2 घंटे से अधिक समय के लिए यात्रा करने की योजना बना रहे हैं तो रास्ते में स्टॉप की योजना बनाना सबसे अच्छा है। घोड़ों को शायद ठीक हो जाएगा, लेकिन अगर आप थके हुए होते हैं तो आप अपने और अपने घोड़ों को खतरे में डाल सकते हैं अपनी स्टॉप की योजना बनाएं, और यदि आप एक शो पर जा रहे हैं, तो छोटी स्टॉप के लिए अतिरिक्त समय सेट करें। यदि यात्रा लंबी दूरी के लिए है, तो सुनिश्चित करें कि आप अपने घोड़े ट्रक से बाहर निकलते हैं और उनके साथ घूमते हैं - बस इंसानों की तरह, उन्हें पैरों और शरीर को रक्त परिसंचरण की आवश्यकता होती है। यदि आपको अंत तक घंटों तक बैठना पड़ता है, तो आपके पैर सुन्न हो जाते हैं और सुन्न हो सकते हैं, घोड़ों के साथ ऐसा ही होता है, इसलिए उनके लिए एक अच्छा रक्त परिसंचरण बनाए रखने के लिए आवश्यक है। यदि आप भाग्यशाली हैं कि आपके पास किसी दोस्त की साइट या घोड़े के खेत हैं, जहां आप लंबे, महान स्टॉप के लिए जा सकते हैं, अन्यथा उपयुक्त जगहों की खोज अग्रिम में बंद करने के लिए कर सकते हैं। इस तरह के कई ट्रेलरों को ट्रेलर पोर्च के साथ सुसज्जित किया जा सकता है। यदि ट्रेलर को एक पोर्च संलग्न करना संभव है तो अंतरराज्यीय यात्रा के लिए यह सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • यात्रा करते समय दुर्घटनाओं / आपातकाल के मामले में एक आपातकालीन किट रखें
    • यात्रा परिधान: यात्रा के दौरान आपके घोड़े को एक हेलटर पहनना चाहिए। अधिकांश लोगों को चमड़े के थकावट (नायलॉन या रस्सी नहीं) का सुझाव है आपातकाल के मामले में, चमड़े काटना आसान होता है मौसम के आधार पर, आप अपने घोड़े को कंबल के साथ कवर कर सकते हैं या नहीं कर सकते हैं। विशेष लंबी पैदल यात्रा के जूते या पैर संरक्षक भी काफी उपयोगी हो सकते हैं। जूते अतिरिक्त समर्थन देते हैं और यात्रा करते समय चोट से सुरक्षा प्रदान करते हैं (सुनिश्चित करें कि वे आपके घोड़े को ठीक से फिट करते हैं, अन्यथा वे अच्छे से अधिक नुकसान कर सकते हैं)
    • लंबी यात्राओं में भाग लेने से पहले, छोटी यात्राएं बनाने में कुछ अनुभव प्राप्त करें।
    • यदि संभव हो तो, अपने घोड़े की ऊंचाई से लगभग 25 इंच लंबा ट्रेलर प्राप्त करें।
    • ट्रेलरों से अपरिचित घोड़ों में प्रवेश करने से डर लग सकता है और अगर घायल होने पर ड्राइवर सावधान नहीं है तो घायल हो सकता है। यात्रा से पहले घोड़े को गाड़ी या ट्रेलर में प्रवेश करने और बाहर निकलने की अच्छी आदत है, ताकि वह एक छोटे से अंधेरे जगह पर चलने के लिए इस्तेमाल हो सके।
    • सुनिश्चित करें कि सभी जरूरी सुरक्षा उपकरणों और सामानों को दिन पहले लोड किया गया हो, ताकि आपको सुबह के शुरुआती घंटों में घूमने या घुड़सवारी की टोपी या कस्टम रबड़ को ढूंढने की आवश्यकता न हो।
    • जब एक घोड़े को दो घोड़ों के लिए ट्रेलर में ले जाया जाता है, तो ट्रेलर खींचकर वाहन के चालक की तरफ घोड़े की स्थिति बनाएं।
    • भोजन: आपके घोड़े को सवारी के लिए ताजा घास की आवश्यकता होगी जाने के लिए दूरी और आवश्यक भोजन की मात्रा को ध्यान में रखें आपको अपने पालतू जानवर को पेय देने के लिए समय-समय पर ब्रेक लेना चाहिए, हमेशा इसे अच्छी तरह से हाइड्रेटेड रखना चाहिए। आप पेशेवर घोड़े परिवहन कंपनी को किराए पर लेना आसान और अधिक किफायती पा सकते हैं।
    • यदि आप ट्रेलर के अंदर ऐंठन के मामले में एक लंबा घोड़े के लिए सिर ढाल का उपयोग करना चाहते हैं।
    • स्वास्थ्य आवश्यकताएं: आपको पशु चिकित्सक से एक स्वास्थ्य प्रमाण पत्र की आवश्यकता होगी जिसमें बताया गया है कि घोड़े की अपनी टीकों को आज तक और साथ ही एक पशु ट्रांज़िट गाइड (जीटीए) भी शामिल है। यात्रा करने से पहले राज्य के दिशानिर्देशों की जांच करें कि क्या कोई अतिरिक्त वैक्सीन आवश्यक है या नहीं। याद रखें: यह अग्रिम रूप से किया जाना चाहिए, समय के कारण यह कागजी कार्रवाई प्राप्त करने के लिए हो सकता है।

    चेतावनी

    • घोड़ों को हर घंटे वे शांत मौसम में यात्रा के लिए 1-3 पाउंड शरीर का वजन कम करते हैं। यह गर्म मौसम में बढ़ सकता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि यह हर समय अच्छी तरह से हाइड्रेटेड है।
    • आप यात्रा करने से पहले अनाज को भोजन के रूप में पेश करने के लिए सबसे अच्छा नहीं है, क्योंकि वे पचाने के लिए कठिन हैं।
    • परिवहन के जूते, पट्टियाँ, और संरक्षक कुछ घंटों के उपयोग के बाद पर्ची या छोड़ सकते हैं। 4 घंटों से अधिक की यात्रा पर अपने घोड़े के पैरों के कोटिंग्स को समय-समय पर जांचना महत्वपूर्ण है। यदि पैर गार्ड ठीक से इस्तेमाल नहीं किया जाता है, तो यह घोड़े के पैरों को चोट पहुंचा सकता है।
    • दिन के सबसे हिस्सों के दौरान यात्रा करने की कोशिश न करें यदि यह अपरिहार्य है, तो पानी देने के लिए और अधिक विराम लें, घोड़े को ताज़ा हवा में ट्रेलर से बाहर निकलने की अनुमति दें।
    • बस एक बेहद बीमार घोड़ा परिवहन करें यदि यह बिल्कुल जरूरी है यह सबसे अच्छा है कि किसी बीमार जानवर को अन्य घोड़ों को न खोलें।
    • ट्रेलरों और ट्रेलरों असीमित वजन नहीं ले सकते। विनिर्माण मैनुअल की जांच करें और उपकरणों और घोड़ों के वजन का अनुमान लें।
    • लंबी यात्राएं के दौरान थकान एक महत्वपूर्ण मुद्दा है सुनिश्चित करें कि आप यात्रा के लिए तैयार हैं और थक नहीं।
    • घोड़े अप्रत्याशित हैं, और घुड़सवारी विषयों सबसे खतरनाक खेल हैं। कुछ और सब कुछ के लिए तैयार रहें यह बेहतर नहीं है कि आपके पास क्या जरूरत है और क्या नहीं है।
    • आप एक सक्षम चालक हो सकते हैं लेकिन उस सड़क पर अन्य चालकों के साथ हैं जिन पर आपको ध्यान देना होगा, सुनिश्चित करें कि दुर्घटना से बचने के लिए सभी सावधानी बरती जाए उदाहरण के लिए, उचित रोशनी को चालू करें, सड़क पर चेतावनी फ्लैश चालू करें, आदि।

    आवश्यक सामग्री

    • पशु चिकित्सा प्रमाणपत्र
    • भोजन (ताजा घास)
    • पानी
    • अच्छी हालत में ट्रेलर
    • हॉल्टर्स, रस्स, कंबल, पैर संरक्षक आदि।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com