IhsAdke.com

कैसे "गुप्त" का उपयोग करें

डीवीडी "द सीक्रेट" की अविश्वसनीय लोकप्रियता ने हजारों लोगों को ऐसे विचारों को पेश करने के द्वारा अपने जीवन को सुधारने का प्रयास किया है जो वह दर्शाते हैं कि वे क्या चाहते हैं और सकारात्मकता अपनाते हैं। लेकिन केवल सोचा था कि आपकी इच्छाओं को प्रकट करने के लिए बहुत कम है हालांकि, ऐसे सरल कदम हैं जो आप हमेशा उस जीवन को प्राप्त कर सकते हैं जो आपने हमेशा सपना देखा है।

चरणों

भाग 1
गुप्त की खोज

छवि का शीर्षक सीक्रेट चरण 1 का उपयोग करें
1
डीवीडी देखो 2006 में जारी, द सीक्रेट एक स्वयं सहायता वृत्तचित्र है जो एक पूर्ण और सुखी जीवन के रहस्य को प्रकट करने का दावा करता है।
  • महान रहस्य वास्तव में, कुछ के बारे में सोचने और इसे वास्तविकता में बदलने में निहित है।
  • फिल्म का दावा है कि इतिहास के कई महान विचारकों ने इस रहस्य का अभ्यास किया है, उनमें से प्लेटो, बीथोवेन, विलियम शेक्सपियर और अल्बर्ट आइंस्टीन
  • आधिकारिक फ़िल्म वेबसाइट के अनुसार, "गुप्त रोंडा बर्न की खोज एक पुस्तक अस्तित्व के 100 वर्षों में जीवन के बारे में सच्चाई की एक झलक के साथ शुरू हुआ। वह सदियों के माध्यम से यात्रा की, पर नज़र रखने और रहस्य नहीं है कि में निहित है की खोज कई दर्शन, शिक्षाओं और धर्मों दुनिया भर में बहुत शक्तिशाली का सार। " इस सिद्धांत को पन्ना गोली, जो सैद्धांतिक रूप से गुप्त की जानकारी, और बाद में, Rosicrucian फैलोशिप, गुप्त की अपेक्षा की अभिभावक के साथ निहित के साथ शुरुआत, एक ऐतिहासिक रहस्य में फिल्म की थीम शामिल है।
  • द सीक्रेट चरण 2 का प्रयोग करें शीर्षक वाली छवि
    2
    पुस्तक को पढ़ें पुस्तक "द सीक्रेट" Rhonda Byrne द्वारा लिखी गई थी और यह विचार था कि यह फिल्म के साथ जारी किया गया था।
    • पुस्तक आकर्षण का कानून बताती है, और कैसे कुछ कल्पना और यह काम पहले से ही अपने जीवन में मौजूद थे ब्रह्मांड आप के लिए इन चीजों को संतुष्ट कर सकते हैं
    • पुस्तक की वेबसाइट के मुताबिक, "सब कुछ संभव है, कुछ भी असंभव नहीं है, कोई सीमा नहीं है, जब आप गुप्त का उपयोग करते हैं तो आप जो कुछ भी सपना देख सकते हैं वह हो सकता है।"
  • छवि का शीर्षक द गुप्त चरण 3 का उपयोग करें
    3
    गुप्त के पीछे के विचारों को समझें गुप्त का दावा है कि सभी ऊर्जा रिश्तेदार और पारस्परिक हैं इसलिए यदि आप सकारात्मक ऊर्जा पैदा करते हैं, तो सकारात्मक ऊर्जा आपको वापस आ जाएगी। इस अंत में, दो महत्वपूर्ण पहलुओं के कारण आपके जीवन में सकारात्मक परिवर्तन हो सकते हैं:
    • आभार। आभारी होना ब्रह्मांड को इस विचार को मजबूत करता है कि आपको लगता है कि आप जो चाहें प्राप्त करेंगे। आभार भी अधिक सकारात्मक ऊर्जा बनाता है और इसलिए आपको अधिक सकारात्मक ऊर्जा मिलती है
    • विज़ुअलाइज़ेशन: आपकी इच्छाओं को विज़ुअलाइज़ करने से संदेश को ब्रह्मांड में और अधिक स्पष्ट रूप से भेजा जा सकता है।
  • भाग 2
    आकर्षण के कानून को समझना

    द सीक्रेट चरण 4 का उपयोग करें शीर्षक वाला छवि
    1
    जानें कि आकर्षण का कानून वास्तव में क्या है। असल में, यह विचार मानता है कि लोग और उनके विचार ब्रह्माण्ड द्वारा ऊर्जा से प्राप्त किए गए हैं, प्राप्त किए गए हैं और उनका पुनर्गठन किया है।
    • इस तरह, यदि आप सकारात्मक ऊर्जा का उत्सर्जन करते हैं, तो आपको सकारात्मक ऊर्जा प्राप्त होती है। यदि आप नकारात्मक ऊर्जा का उत्सर्जन करते हैं, तो आपको नकारात्मक ऊर्जा प्राप्त होती है।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप नौकरी की पदोन्नति के बारे में जवाब की उम्मीद कर रहे हैं और सकारात्मक नतीजे रखते हैं, तो सर्वोत्तम परिणाम की उम्मीद कर रहे हैं, तो आपको उस पद को प्राप्त होगा जो पदोन्नत किया गया था। अगर, दूसरी तरफ, आप एक नकारात्मक रवैया बनाए रखते हैं, आपको सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं मिलेगी, लेकिन आपको पदोन्नति नहीं मिलेगी।
  • द सीक्रेट चरण 5 का प्रयोग करें शीर्षक वाली छवि
    2
    आकर्षण का कानून आपको असली बदलाव को बढ़ावा देने में मदद करता है यह विचार है कि "समानताएं आकर्षित" का अर्थ यह नहीं है कि किसी के बारे में सोचने से किसी व्यक्ति के जीवन में कुछ पता चल जाएगा। आपको एक ऐसे व्यक्ति बनना पड़ेगा जो आपके लिए जो चीजें चाहते हैं उसे प्रकट कर सकें।
    • दार्शनिक और लेखक जेम्स एलनेंस ने लिखा है कि एक आदमी वह हो जाता है जो वह सोचता है। हालांकि, यह धारणा केवल सच है अगर मनुष्य इन विचारों पर कार्य करता है।
  • छवि का शीर्षक गुप्त 6 का उपयोग करें
    3
    याद रखें कि विचार ऊर्जा हैं सकारात्मक विचारों पर ध्यान केंद्रित करने, नेतृत्व करेंगे अनिवार्य रूप से, सकारात्मक ऊर्जा उत्पादन (विचार) है, जो नवीनीकृत और अधिक सकारात्मक ऊर्जा में ऊर्जा और नकारात्मक विचारों को बदल सकते हैं में, अपने जीवन में एक बहुत ही वास्तविक परिवर्तन बनाने को प्रोत्साहित करें।
    • विचार शक्तिशाली होते हैं और इस पर एक अविश्वसनीय प्रभाव हो सकता है कि आप जीवन में सब कुछ कैसे प्रतिक्रिया करते हैं। लेकिन वास्तव में आकर्षण का कानून समझने और समझने के लिए, पता है कि आप अपने खुद के जीवन के लिए उन इच्छाओं को प्रतिबिंबित करना शुरू करने के बाद ही आपको उन बदलावों को प्राप्त करेंगे जिन्हें आप चाहते हैं। दूसरे शब्दों में, ऐसे व्यक्ति की तरह कार्य करें, जो पहले से ही इन चीज़ों को आप चाहते हैं
    • यदि आप अधिक पैसा चाहते हैं, तो बस ऐसा मत सोचो कि आप अधिक धन प्राप्त करना चाहते हैं, लेकिन "जैसा की कार्य करें" आप उस तरह के व्यक्ति थे जो आपके द्वारा अपेक्षित धन की रकम बनाते हैं। मानसिकता का यह सरल परिवर्तन आपके जीवन में वास्तविक परिवर्तन लाएगा।
  • भाग 3
    ब्रह्मांड को समझना




    द सीक्रेट चरण 7 का उपयोग शीर्षक वाली छवि
    1
    अब लाइव तो हमारे समय का अधिकतर अतीत में विचारों के साथ बिताया जाता है, या भविष्य की कल्पना करता है, लेकिन ब्रह्मांड केवल "अब" जानता है ब्रह्मांड वर्तमान में हमेशा मौजूद है, इसलिए आपको सक्रिय होने और वर्तमान के बारे में सोचने की आवश्यकता है ताकि आप अपनी इच्छानुसार चीजों को प्रकट कर सकें।
    • अपनी इच्छाओं के बारे में सोचकर कि भविष्य में किसी बिंदु पर आप कुछ हासिल करेंगे, आपको और ब्रह्माण्ड को एक संदेश भेजता है कि आप हमेशा ऐसे व्यक्ति होंगे जो आपको भविष्य में "प्राप्त करना चाहते हैं।" इस भविष्य की रसीद को स्वीकार करने से आप खुद को उस व्यक्ति के रूप में पहचान लेंगे जो वर्तमान में कुछ भी प्राप्त नहीं करता है। लेकिन भविष्य कभी नहीं आता - दूसरी ओर, वर्तमान में, इस क्षण में हो रहा है। केवल वर्तमान असली है सोचें और कार्य करें जैसे कि आप "अब" में हैं
  • द सीक्रेट चरण 8 का प्रयोग करें शीर्षक वाली छवि
    2
    समय सीमा का उपयोग न करें याद रखें, केवल "अब" है तो कहने के लिए कि आप कुछ समय भविष्य में कुछ हासिल करना चाहते हैं (अब से दो महीने, दो साल अब, आदि) ब्रह्मांड को बताने की तरह है कि आप वास्तव में यह नहीं चाहते हैं क्योंकि "अब" केवल वास्तव में मौजूद है, उस इच्छा का स्थगन, वास्तव में, अस्वीकृति है।
    • उदाहरण के लिए, कह रही है कि आप एक महीने के समय में प्रकट होने वाले नए प्यार को ब्रह्मांड को बताने की तरह कहते हैं कि आप अब एक नया प्यार नहीं चाहते हैं।
  • छवि का शीर्षक गुप्त 6 का उपयोग करें
    3
    समान विचार वाले लोगों के साथ अपने आप को चारों ओर से भरें किसी को शिकायत करने की बात सुनने से ज्यादा ऊर्जा नहीं होती है, या किसी को अपनी नकारात्मकता में दफन किया गया है। जल्दी या बाद में, इस व्यक्ति की नकारात्मक रवैया आपको प्रभावित करेगा और आपको कार्य करने और उस व्यक्ति की तरह लगता है जिसे आप नहीं बनना चाहते। फिर, सकारात्मक ऊर्जा के लिए सकारात्मक ऊर्जा का आदान-प्रदान करने पर आपको ध्यान देना चाहिए। बहुत से नकारात्मक लोगों के आसपास होने से ऐसा हो रहा है।
  • भाग 4
    ध्यान बनाने के लिए ध्यान का उपयोग करना

    शीर्षक का उपयोग करें गुप्त चरण 10 का उपयोग करें
    1
    बेहतर महसूस करने के लिए ध्यान का अभ्यास करें आप अधिक विश्राम महसूस करेंगे और यह शांति की एक महान भावना लाएगा।
  • छवि का शीर्षक गुप्त 6 का उपयोग करें
    2
    हर दिन जीएपी में कुछ समय बिताते हैं। जीएपी ध्यान मूल रूप से प्रसिद्ध आध्यात्मिक गुरु वेन डायर द्वारा विकसित किया गया था ध्यान का यह रूप उस मौन में समय बिताने पर केंद्रित होता है जो एक विचार और दूसरे के बीच विद्यमान है।
    • गैप ध्यान की नींव ईसाई धर्म है, जो भगवान की प्रार्थना की शुरुआत दोहरा शामिल है मन को शांत करने के लिए पर आधारित है और फिर जप हिन्दू जाप कहा जाता है का एक रूप में विकसित, शरीर कंपन कि परस्पर का एक प्रकार का उत्पादन करने का लक्ष्य उन्हें चारों ओर दुनिया के कंपन।
    • रोज़ाना 15 मिनट के लिए जीएपी ध्यान करना आपको अपने सोच पैटर्नों को बेहतर ढंग से नियंत्रित करने में मदद करता है। यह फिर से उत्साहित करने का एक अविश्वसनीय तरीका है, जिससे आप बाहर की दुनिया के बिना व्यत्यय के बिना अपनी आत्मा के आंतरिक सीखने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक गुप्त 6 का उपयोग करें
    3
    एक धर्म को अपनाना अगर आप धार्मिक हैं, तो आपके ध्यान में प्रार्थना को शामिल करने का प्रयास करें। अपने देवता के साथ अपने आप को चुपचाप करने की अनुमति देकर आपको अपने जीवन में अधिक सकारात्मक ऊर्जा बनाने में मदद मिलती है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com