IhsAdke.com

कैसे रहस्य का एक बॉक्स बनाएँ

हो सकता है कि आपके पास प्रेम नोट्स, एक खुलासा डायरी या तस्वीरें हैं, जो आप के पास एक और आत्मा नहीं चाहते हैं, जो आपके पास हैं। इन बातों को छिपाने के लिए अपना खुद का "गोपनीयता बॉक्स" बनाने का सुझाव यहां दिया गया है

चरणों

एक गुप्त बॉक्स बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र 1
1
एक शिल्प दुकान में लकड़ी के बक्से का चयन करें ऐसे आकार का चयन करें जो आपके गुप्त खजाने को बिना झुकाए या कूड़ाकर रखेगा। (या आप एक ताला के साथ एक नकद दराज खरीद सकते हैं और उस ट्रे को हटा सकते हैं जिसमें आप पैसे डालते हैं। आप एक से कई स्टोरों पर जा सकते हैं या इंटरनेट पर खरीद सकते हैं।)
  • चित्र शीर्षक एक गुप्त बॉक्स बनाएँ चरण 2
    2
    पिकिंग लॉक करने के लिए एक तालाब की प्रतिरक्षा खरीदें। अगर आप अपने आप को नाकाबंदी की जांच नहीं कर सकते हैं जो किसी कथित तौर पर जासूसी के प्रयासों का सामना कर सकता है तो एक ताला से पूछें।
  • चित्र शीर्षक एक गुप्त बॉक्स बनाएँ चरण 3
    3
    पैडलॉक को स्थापित करें यदि आप इसे स्वयं नहीं कर सकते हैं, तो आप के लिए ऐसा करने के लिए एक ताला काम पर रखिए।
  • एक गुप्त बॉक्स बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    4
    पेंट या बॉक्स सजाने। यह छलावरण गतिविधि है जो आपके बॉक्स "गुप्त" को छोड़ देगा बॉक्स को यथासंभव निर्दोष बनाओ और ऐसा लगता है कि इससे कुछ अलग है। उदाहरण के लिए, श्रृंगार, बाल क्लिप या धनुष के एक बॉक्स यह सीडी, शिल्प की आपूर्ति, रेज़र या पिंस को संग्रहण करने के लिए एक बॉक्स की तरह दिख सकता है। इसे बेहद सजाने के लिए, कोई भी कभी इसे दो बार देखने के बारे में सोचना होगा। एक शिल्प बॉक्स में तीन वर्ष की एक बच्चे की भी आड़ी-तिरछी रेखाएं बंद कर दिया करने के लिए छुपकर जानकारी है जो इसे अस्वीकार कर सकते हैं, स्क्रैप रूप में लेते हुए होने के लिए पर्याप्त है। (या, यदि आप यह अच्छा दिखना चाहते हैं, तो आप इसे चमकदार रंगों के साथ रंग और इस तरह के फूल, खेल, शौक, आपके पालतू जानवर, आदि के रूप में अपने पसंदीदा आइटम की तस्वीरें, के साथ इसे सजाने कर सकते हैं)।



  • एक गुप्त बॉक्स बनाएँ शीर्षक शीर्षक
    5
    बॉक्स में उन चीजों को रखो जिनको आप गुप्त रखना चाहते हैं
  • एक गुप्त बॉक्स बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र 6
    6
    लॉक की को कहीं सुरक्षित रखें कुंजी को उजागर न करें और भूल जाएं कि यह कहां संग्रहीत नहीं है!
  • एक गुप्त बॉक्स बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    7
    इसे गुप्त बनाने के लिए बॉक्स कहीं सुरक्षित रखें उसे अपने पर्यावरण के साथ मिश्रण करने की कोशिश करें आप इसे एक टोकरी के नीचे या अपने दराज के कपड़ों के नीचे छोड़ सकते हैं। अपनी कोठरी में अन्य बक्से के साथ ढेर, एक बड़े प्लास्टिक के कंटेनर या बॉक्स में चीजों के नीचे छिपाएं। इसे भरवां जानवरों के विभिन्न प्रकारों के पीछे रखें। मुद्दा यह है कि आपको इसे छुपा देना चाहिए, लेकिन आपको यह नहीं भूलना चाहिए कि उसे कहाँ रखा गया था।
  • एक गुप्त बॉक्स बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र 8
    8
    अपने बॉक्स को एक रहस्य रखने के लिए, सुनिश्चित करें कि जब कोई इसे खोलने के लिए या किसी चीज़ को देखने के लिए खोलता है, तब कोई भी नहीं है। जब भी आप बॉक्स के बाहर कुछ लेते हैं, तो ऐसा करते हैं जब आप कमरे में या घर में अकेले होते हैं अपने गुप्त छिपे हुए स्थान को अपने माता-पिता सहित सभी की कुल गोपनीयता में रखें।
  • युक्तियाँ

    • चाबी को कॉर्ड या स्ट्रिंग के टुकड़े पर लटकाएं और उसे एक डेस्क दराज या अन्य जगह पर रखें जहां आपको आसानी और आसानी से खोजने की संभावना है।
    • एक बंद लॉक का उपयोग करने के बजाय, आप हमेशा एक संयोजन के साथ एक ताला का उपयोग कर सकते हैं। आप कागज के एक टुकड़े पर संयोजन लिख सकते हैं और उसे एक गहने बॉक्स में या अंडरवियर के दराज में रख सकते हैं। वरना, आप इसे दराज के अंदर या दीपक के आधार पर या किसी अन्य जगह पर लिख सकते हैं जहां लोग नहीं दिखते।
    • रहस्यों में से उसके बॉक्स में, आप दोस्तों, विशेष यादों कि एक बहुत मतलब से अपनी डायरी तरह बातें, अपने जुनून के नाम, गुप्त नोट और पत्र रख सकते हैं और आप, कविता या गीत आप ने लिखा, विचारों कम करना चाहते कभी नहीं होगा आपकी कहानियों के लिए या किसी चीज के लिए आप किसी को भी ढूंढने या उससे परिचित नहीं होने देना चाहते। (यहां तक ​​कि आपकी पसंदीदा होंठ चमक जिसे आपकी बहन को चोरी या सीडी पसंद है, जिसे उसके भाई हमेशा पूछे बिना लेते हैं)।

    चेतावनी

    • कुंजी या पैडलॉग संयोजन खोना न करें। यदि आप करते हैं, तो आपको अपनी चीज़ों को प्राप्त करने के लिए लॉक या बॉक्स को तोड़ने के लिए मजबूर किया जाएगा।
    • इस बॉक्स में कुछ भी न रखें जो आपके माता-पिता से छिपाने के इरादे से अवैध या हानिकारक है। यह बहुत गलत है और यह लेख का उद्देश्य नहीं है। रहस्य बॉक्स अपने `गुप्त उपाध्यक्ष "को बचाने के लिए नहीं उनके रहस्य, भय, आशाओं, सपनों, यादें और इच्छाओं स्टोर करने के लिए प्रयोग किया जाता है।
    • अगर आप वास्तव में इस गुप्त को रखना चाहते हैं, तो उस बॉक्स के बारे में किसी को भी मत बताना, अपने सबसे भरोसेमंद दोस्त या सर्वश्रेष्ठ दोस्त भी नहीं बताएं। अन्य लोगों को पता चल जाएगा, भले ही वे इसे गुप्त रखने का वादा करते हैं या नहीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com