IhsAdke.com

एक गुप्त लैब कैसे बनाएं

हम सब में पागल वैज्ञानिक के लिए, एक गुप्त प्रयोगशाला बनाने का रहस्य एक रहस्य है। यह ट्यूटोरियल आपको उन लोगों पर पूरी तरह से भरोसा करने की उम्मीद करता है जो आपके घर या निवास में रहते हैं जहां लैब का निर्माण किया जाएगा, इसके बाद आप उनसे इसे छिपा नहीं पाएंगे। और भी बहुत कुछ है: इस ट्यूटोरियल का पालन करने के लिए, आपको पागल होना भी होगा। बस यह मत भूलो कि यह आपके लिए ऐसा करना सुरक्षित नहीं है जब तक कि आप वास्तव में नहीं जानते कि आप क्या कर रहे हैं, लेकिन तब आप उस पाठ को नहीं पढ़ पाएंगे, क्या आप चाहते हैं?

चरणों

विधि 1
तहखाने विधि

यदि आपके घर में तहखाने है, तो एक अच्छा विचार एक गुप्त पहुंच के दरवाजे के साथ एक नकली दीवार बनाना होगा। यह सबसे सुरक्षित और सबसे आसान तरीका है और किसी भी कानून को तोड़ने की कोई संभावना नहीं है।

विधि 2
घर के नीचे की पद्धति

एक गुप्त प्रयोगशाला चरण 1 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
1
प्राथमिक इंजीनियरिंग सिद्धांत के बारे में कुछ जानें इसका मतलब यह नहीं है कि आपको पृष्ठभूमि की आवश्यकता है, लेकिन आपको यह जानना होगा कि एक अच्छी प्रयोगशाला वह है जो आप में शरण लेता है।
  • 2
    घर के नीचे भवन:

    • यदि घर में तहखाने नहीं है लेकिन इसका आधार है, तो आप इसे प्रयोगशाला के लिए एक तहखाने बनाने के लिए उपयोग कर सकते हैं। यह वह जगह है जहां इंजीनियरिंग ज्ञान बहुत उपयोगी हो जाता है। प्रत्येक क्षेत्र के कानूनों के अनुसार, यदि कोई इमारत की अनुमति नहीं है तो यह अवैध हो सकता है
      एक गुप्त प्रयोगशाला चरण 2 बुलेट 1 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    • यदि घर एक झुकाव है, तो कानूनीता के बारे में कम जटिलता है, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत इंजीनियरिंग इंजीनियरिंग की आवश्यकता है कि यह अलग नहीं हो। काफी ऊँचाई पर एक अवधि बढ़ाएं ताकि आप पारगमन कर सकें सबसे अच्छा तरीका है
      एक गुप्त प्रयोगशाला चरण 2 बुलेट 2 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
  • एक गुप्त प्रयोगशाला चरण 3 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    3
    अंदर आने का एक तरीका तय करें एक गुप्त दरवाजा, कोठरी में एक नकली दरवाजा, सीढ़ियों, एक `जाल` या शेल्फ पर एक क्लासिक दरवाजा। यदि आप सीढ़ी चुनते हैं, तो सीढ़ी खुदाई में कम जगह ले जाती है, लेकिन इसे स्थानांतरित करना बहुत कठिन है। फिक्स्ड सीढ़ियों में बहुत सी जगह ले ली जाती है, लेकिन वे विभिन्न मदों के भंडारण के लिए बहुत उपयोगी हो सकते हैं।
  • एक गुप्त प्रयोगशाला चरण 4 बनाएँ
    4
    अध्ययन तहखाने निर्माण तकनीकों, जल निकासी और जल प्रवेश के साथ ही इमारत सामग्री से संबंधित समस्याओं पर ध्यान दे। ध्यान रखें कि बड़ी मात्रा में कंक्रीट के एक बड़े ट्रक को धीरे-धीरे कंक्रीट की छोटी मात्रा में बदल दिया जा सकता है इसमें सबकुछ मिश्रण और स्थानांतरित करने के लिए बहुत दृढ़ संकल्प लेता है जब सीमेंट की बात आती है तो विलंब का कोई विकल्प नहीं होता है।
    • प्राचीन भवन की तकनीक का भी अध्ययन करें जो कि समय की कसौटी पर खरा उतरा है। यदि आपके पास समय, उपकरण और ताकत है, तो आप ग्रेनाइट के ब्लॉकों के माध्यम से ड्रिलिंग करके छेद के माध्यम से रीबर के साथ जोड़कर ग्रेनाइट की दीवार बना सकते हैं और फिर कंक्रीट के साथ सील कर सकते हैं। पुराने और नए निर्माणों के इस संयोजन के परिणामस्वरूप एक शानदार दीवार हो जाएगी जो क्लासिक डंजने की तरह दिखती है।
      एक गुप्त प्रयोगशाला चरण 4 बुलेट 1 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
  • एक गुप्त प्रयोगशाला चरण 5 बनाएँ
    5
    दो या चार घंटे दूर शहरों में आवश्यक सामग्री प्राप्त करें। यदि संभव हो तो छद्म नाम का उपयोग करके पड़ोसी शहर में उन्हें छिपे हुए स्थान में ले लीजिए
  • एक गुप्त प्रयोगशाला चरण 6 बनाएँ
    6
    सुनिश्चित करें कि आपके पास खुदाई भूमि के लिए एक जगह है। यह एक वीडियो गेम नहीं है, और जमीन आसानी से नहीं जाती! यार्ड में बहुत सी जमीन निश्चित रूप से संदेह पैदा करेगी। लेकिन अगर आप अपने बगीचे के पुनर्निर्माण के साथ ही जमीन पर भूनिर्माण के कुछ घंटों में खर्च करते हैं, तो लोग आपको अविश्वास नहीं करेंगे। अधिक काम, लेकिन अधिक रहस्य एक विचार दीवारों से बनाए गए भूमि के स्तर के साथ एक बगीचे का निर्माण करना है (एक पत्थर बनाए रखने वाली दीवार बनाने के तरीके की तलाश करें)
  • एक गुप्त प्रयोगशाला चरण 7 बनाएँ
    7
    पृथ्वी की दीवारों को स्कोर करें धरती हमेशा व्यवस्थित होने लगती है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप खुदाई करते समय जगह में रहते हैं यह बहुत महत्वपूर्ण है कि यह अच्छी तरह से बैठा है, खासकर बरसात के इलाकों में और उच्च वर्षा के मौसम में। याद रखें कि आप मार्जिन से अधिक नहीं हो सकते
  • एक गुप्त प्रयोगशाला चरण 8 बनाएँ
    8
    सुनिश्चित करें कि संरचना सुरक्षित है यदि आप प्रारंभिक प्रयोगशाला से अधिक के लिए एक सुरंग बनाना चाहते हैं। यह शोरिंग की धारणा से संबंधित है, लेकिन यह और भी महत्वपूर्ण है - इसलिए, विफलताओं की अनुमति नहीं है सुरंग के निर्माण की सिफारिश नहीं की जाती है, बेशक जब तक आप भूमिगत सुरंग निर्माण में एक अनुभवी इंजीनियर नहीं हैं।
  • एक गुप्त प्रयोगशाला चरण 9 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    9
    जमीन को रखने के लिए दीवारों को अच्छी तरह से संरचित किया जाना चाहिए। उपरोक्त संरचना लिफ्ट करें और ध्यान रखें कि वे गिरते नहीं हैं। वॉल बीम स्ट्रक्चरल बाहरी दबाव बनाए रखने में मदद कर सकते हैं, सुरक्षा के लिए थोड़ी सी जगह का त्याग कर सकते हैं।
  • एक गुप्त प्रयोगशाला चरण 10 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    10
    बाढ़ के लिए एक जल निकासी मार्ग सुनिश्चित करने के लिए, अपनी नई प्रयोगशाला से सभी जल निकालें।
  • एक गुप्त प्रयोगशाला चरण 11 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    11
    प्रयोगशाला में विद्युत शक्ति प्रदान करें। कमरे से सभी सर्किट तोड़ने वाले को अलग कर दें (यदि नए वायरिंग होते हैं) या घर के कम-से-कम सर्किट से सर्किट ब्रेकर काटते हैं (यदि यह बड़ा तार होता है)। किसी भी अन्य को लगाने से पहले घर के तारों को जानें आपके पास कोई प्रश्न है, इस विषय पर जानकारी की खोज करें यदि आपकी प्रयोगशाला में उच्च वोल्टेज बिजली की जरूरत होती है, तो एक नया सर्किट बनाने के लिए इलेक्ट्रीशियन से पूछें और कहें कि आपका प्रिंटर, हीटर, नया ड्रायर या अन्य उपकरण में उच्च वोल्टेज की आवश्यकता है।
  • एक गुप्त प्रयोगशाला चरण 12 बनाएँ
    12
    नलसाजी याद रखें निर्माण में, आपको अपने घर की नलसाजी प्रणाली मिलनी चाहिए, जबकि खुदाई। यदि मिले, तो अपने आप को भाग्यशाली मानते हैं क्योंकि आप अपने जल आपूर्ति के लिए तारों को हाल ही में हटा सकते हैं। यदि आपको सीवर लाइन भी मिली है, तो यह ठीक है, लेकिन अगर यह सीवर लाइन स्तर के नीचे है, तो आपको पानी को संग्रह और पंप करने की आवश्यकता होगी। कचरा टैंक आपके कुछ खुदाई की खुदाई में लगेगा, और पंप ऊर्जा का उपभोग करेगा। यदि आपके प्रयोगों को पानी की आवश्यकता नहीं है, तो आप पाइपिंग के विकल्प की उपेक्षा कर सकते हैं।



  • एक गुप्त प्रयोगशाला चरण 13 बनाएँ
    13
    प्रयोगशाला को हल्का करो बल्ब खरीदें, लेकिन कृत्रिम रंग के कारण फ्लोरोसेंट से बचें। आप उन्हें उत्खनन में सहायता के लिए एक्सटेंशन कॉर्ड के साथ खरीद सकते हैं, और तब उन्हें स्थापित किया जा सकता है।
  • एक गुप्त प्रयोगशाला चरण 14 बनाएँ
    14
    खत्म करें। अपने स्थान को और अधिक कार्यात्मक बनाने के लिए आपको जो कुछ भी खरीदने की ज़रूरत है उसे खरीदें, अपने उपकरण लाएं और पता करें कि आप किस ज्ञान की तलाश कर रहे हैं।
  • विधि 3
    पृथक भवन विधि

    एक सीक्रेट लेबोरेटरी चरण 15 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक एकांत संपत्ति खरीदें
  • एक गुप्त प्रयोगशाला चरण 16 बनाएँ
    2
    बटलर मानक धातु का एक पूर्वनिर्मित भवन प्रकार बनाने के लिए एक ठेकेदार को किराए पर लें।
  • चित्र बनाएँ एक गुप्त प्रयोगशाला चरण 17 बनाएँ
    3
    निर्माण के बाद प्रयोगशाला उपकरणों को आधुनिक बनाना
  • विधि 4
    द्वीप की विधि

    एक गुप्त प्रयोगशाला चरण 18 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक निजी द्वीप खरीदें खरीदने से पहले आपके पास एक अच्छा बजट होना चाहिए
  • एक गुप्त प्रयोगशाला चरण 19 बनाएँ
    2
    उस क्षेत्र के पौधे या पेड़ों के पौधे, जो आप प्रयोगशाला बनाने की योजना चाहते हैं। यह बहुत महत्वपूर्ण है, इसके बाद हम एक गुप्त प्रयोगशाला के बारे में बात कर रहे हैं। यदि आप चाहें, तो क्षेत्र के चारों ओर एक बड़े तालाब लगाया जा सकता है, लेकिन यह कुछ समय ले सकता है।
  • एक सीक्रेट लेबोरेटरी स्टेप 20 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    3
    यह ध्यान में रखते हुए कि आपके ऊपर उपरोक्त कार्य करने के बाद प्रयोगशाला बनाने के लिए आपके पास कुछ वित्तीय संसाधन हैं, अपने वेतन के आधार पर एक वर्ष या इससे अधिक के लिए पैसे बचाने की कोशिश करें।
  • एक गुप्त प्रयोगशाला चरण 21 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक बार जब आप अपना पैसा वापस ले सकते हैं, तो लैब का निर्माण करें सुनिश्चित करें कि पौधे और पेड़ या झील द्वारा स्थान अच्छी तरह से छिपा हुआ है अगर आपने एक बना दिया है भूमिगत प्रयोगशाला का निर्माण करना अनुशंसित नहीं है क्योंकि आपके पास सतह के नीचे पानी की चादरें हो सकती हैं।
  • एक सीक्रेट लेबोरेटरी चरण 22 का निर्माण शीर्षक वाला चित्र
    5
    यदि आप एक भूमिगत प्रयोगशाला के निर्माण पर जोर देते हैं, तो कम से कम 3 मीटर गहराई का एक छेद खोदें। लेकिन सुनिश्चित करें कि यह अनुमति है। यदि ऐसा नहीं है, तो आपको सतह पर प्रयोगशाला बनाने का जोखिम उठाना होगा।
  • एक गुप्त प्रयोगशाला चरण 23 बनाएँ
    6
    अगर कोई पानी नहीं है और आप जमीन में 3 मीटर खोदा है, तो इसका मतलब है कि आप आगे बढ़ सकते हैं। अगर इस गहराई सीमा के भीतर पानी है, तो एकमात्र विकल्प सतह पर प्रयोगशाला बनाने के लिए है, इसलिए कुछ पौधों को इसे अच्छी तरह से छिपाया जाना है
  • एक गुप्त प्रयोगशाला चरण 24 बनाएँ
    7
    अपनी प्रयोगशाला बनाएं निर्माण के लिए अन्य विधियों की तलाश करें
  • युक्तियाँ

    • यदि आप घर विधि अस्वीकार्य पाते हैं, तो समान विधि का उपयोग करने पर विचार करें। वैधता के कम अंक, अपने घर को नष्ट करने का कम खतरा।
    • इस परियोजना के लिए एक अच्छा बजट है, खासकर यदि आप इसे एक सुनसान द्वीप पर बनाना चाहते हैं।
    • यदि आप प्रक्रियाओं के बारे में अनिश्चित हैं तो यह स्वयं मत करो एक ठेकेदार किराया, लेकिन सुनिश्चित करें कि उसके लिए काम करने वाले सभी लोग शहर से नहीं हैं समझाएं कि आप अपने पड़ोसियों को कुछ भी संदेह नहीं करना चाहते हैं एक बहाना बनाओ, कहते हैं कि आपके पड़ोसी बेहद चुस्त या जंगली हैं। यह भी सुनिश्चित करें कि ठेकेदार आपके क्षेत्र के लिए सभी कानूनी आवश्यकताओं को पूरा करता है। ठेकेदार से बिजली और पानी के बारे में पूछें कि आप अपेक्षा करते हैं।
    • यदि आपके पास एक अटारी, एक खाली कमरा या अलमारी है, तो आप को प्रयोगशाला में अस्थायी रूप से एक का उपयोग करें, जब आप अपने वर्तमान प्रयोगशाला में पैसा, योजना या निर्माण कर रहे हैं।

    चेतावनी

    • याद रखें कि यह कोई मूवी या गेम नहीं है, लेकिन वास्तविकता यदि आप अपनी प्रयोगशाला या द्वीप जा रहे पुलिस या एजेंटों के समूह को ढूंढते हैं, तो यह अच्छा नहीं है। इस अधिनियम में पकड़े जाने से फिल्मों में रोमांचक और वीर लग सकता है, लेकिन वास्तव में यह एक बड़ी समस्या है और आपका जीवन इसके कारण बर्बाद हो सकता है।
    • बाढ़ आपकी प्रयोगशाला को बर्बाद कर सकते हैं
    • अधिक कदम न होने से आपके घर की मृत्यु और विनाश हो सकता है। नेत्र सुरक्षा, दस्ताने, निहित और इतने पर पहनना याद रखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com