IhsAdke.com

कैसे किसी को आप को गुप्त बताओ

कभी-कभी लोग रहस्य रखते हैं, चाहे वे शर्मिंदा हों, हम इस बात से चिंतित हैं कि हम कैसे कार्य कर सकते हैं या वे हमें चोट क्यों नहीं लेना चाहते हैं। इन निर्देशों के बाद आपको पता चलता है कि कोई व्यक्ति क्या छुपा रहा है, लेकिन आपको पता होना चाहिए कि यह एक लंबी और कठिन प्रक्रिया हो सकती है और आप परिणाम को पसंद नहीं कर सकते।

चरणों

विधि 1
सुनिश्चित करें कि एक रहस्य है

चित्र शीर्षक से किसी को बताएँ कि आपको गुप्त चरण 01 कहें
1
यह निर्धारित करने का प्रयास करें कि वास्तव में क्या कोई रहस्य है। आपको पता हो सकता है कि कोई व्यक्ति झूठ बोल रहा है या गुप्त रखा है या आपको संदेह हो सकता है। यदि आप बस संदिग्ध हैं, तो उस व्यक्ति के व्यवहार पर ध्यान देने की कोशिश करें
  • चित्रा शीर्षक से किसी को बताएँ कि आपको एक सीक्रेट चरण 02 कहें
    2
    निष्कर्ष पर कूद मत। यदि आपको लगता है कि कोई व्यक्ति अजीब रूप से आपके पास काम कर रहा है, तो यह कई कारणों से हो सकता है, न कि सिर्फ उस व्यक्ति के पास एक रहस्य है वह इस तरह से आम तौर पर कार्य कर सकती है या उसके चारों ओर बहुत सहज महसूस नहीं करती।
  • चित्र शीर्षक से किसी को बताएँ कि आपको गुप्त चरण 03 कहें
    3
    दबाव लागू न करें यह मत मानो कि कोई आपके से एक रहस्य रखता है, खासकर अगर उस व्यक्ति ने आपको बताया है कि आप नहीं हैं। ज्यादातर लोग इस प्रकार के प्रश्नों को प्राप्त करना पसंद नहीं करते हैं, और इसके बारे में परेशान करने से आप नाराज हो सकते हैं
  • विधि 2
    आत्मविश्वास प्राप्त करना

    तस्वीर को किसी को बताओ आपको एक सीक्रेट चरण 04 कहें
    1
    सच हो। यदि आप चाहते हैं कि कोई व्यक्ति आपके साथ ईमानदार हो, तो उनके साथ ईमानदारी से शुरू करने का सबसे अच्छा तरीका है। आप बता सकते हैं कि वह झूठ है और उसे अपने रहस्यों के बारे में भी बताएं। अगर वह जानती है कि तुम उस पर भरोसा करते हो, तो वह आपको और अधिक विश्वास कर सकती है।
  • चित्र शीर्षक से किसी को बताएँ कि आपको एक सीक्रेट चरण 05 कहें
    2
    रुचि ले लो शामिल हो जाओ और एक के जीवन में रुचि ले लो। वे रहस्य प्रकट करने की अधिक संभावना रखते हैं जब उन्हें लगता है कि आप उनके जीवन में रुचि रखते हैं और उनके बारे में परवाह करते हैं।
  • चित्र का शीर्षक किसी को बताएं कि आपको एक सीक्रेट चरण 06 कहें
    3
    सुनो। कभी-कभी लोग रहस्य रखते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि हम उनकी बात नहीं सुनेंगे। यदि आप ध्यान देते हैं कि कोई आपके साथ समस्याओं पर चर्चा कर रहा है, तो संभव है कि वह आपको अपनी स्वतंत्र इच्छा के बारे में बताएंगे।
  • चित्र शीर्षक से किसी को बताएँ कि आपको एक सीक्रेट चरण 07 कहें



    4
    एक सुरक्षित क्षेत्र बनाएं अपने आप को एक सुरक्षित व्यक्ति बनाओ जिससे लोग मुसीबत में आ सकते हैं। किसी का न्याय न करें और विशेष रूप से उन समस्याओं के बारे में चर्चा करने का मुद्दा उठाएं।
  • चित्र शीर्षक से किसी को बताएँ कि आपको एक सीक्रेट चरण 08 कहें
    5
    धैर्य रखें अगर वह व्यक्ति आपको बताना चाहता है, तो वह बहुत मुश्किल धक्का मत करो विश्वास प्राप्त करना एक लंबी प्रक्रिया है जो केवल कुछ दिन या कई सालों तक ले सकती है यदि आप किसी रहस्य को जानने की जल्दी में हैं तो आपको बताने के लिए सबसे अच्छा व्यक्ति नहीं होगा।
  • चित्र के लिए शीर्षक से किसी को बताएँ आपको एक गुप्त चरण 09 कहें
    6
    सभी का सम्मान करें किसी के विश्वास को हासिल करने से आप इसके साथ काम नहीं करते, बल्कि आप अन्य लोगों के साथ भी कैसे काम करते हैं। भले ही आप अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ बढ़िया हों, अगर आप जानते हैं कि आप अपनी पीठ के पीछे के लोगों के बारे में नकारात्मक चीजें कहते हैं तो शायद आपको एक रहस्य बताए जाने की संभावना हो सकती है। गपशप मत करो और अन्य लोगों के रहस्यों को प्रकट न करें
  • चित्र शीर्षक से किसी को बताएँ कि आपको एक गुप्त चरण 10 कहें
    7
    बस पूछिए कभी-कभी लोगों को अवसर देना पर्याप्त नहीं होता है, और एक अधिक प्रत्यक्ष दृष्टिकोण की आवश्यकता होती है। अकेले एक क्षण अनुसूची करें और कृपया पूछें कि क्या कोई ऐसा व्यक्ति है जो आपको बताना चाहता है उसे दबाव में न डालें, लेकिन सुनिश्चित करें कि वह जानता है कि अगर आप बात करना चाहते हैं तो आप वहां हैं।
  • विधि 3
    गुप्त के बाद

    चित्र शीर्षक से किसी को बताएँ कि आपको एक गुप्त चरण 11 कहें
    1
    गुप्त रखें यदि आप एक बार किसी के विश्वास को खो देते हैं, तो वह व्यक्ति और संभवत: अन्य शायद आपको फिर से भरोसा नहीं करेंगे। एक बार खो जाने के बाद आत्मविश्वास वापस करना बहुत मुश्किल है
  • चित्र शीर्षक से किसी को बताएँ कि आपको एक गुप्त चरण 12 कहें
    2
    व्यक्ति का समर्थन करें जो लोग रहस्य रखते हैं अक्सर परेशानी में होते हैं या लगता है कि उन्हें मदद नहीं मिल सकती है। उससे पूछें कि क्या आप सहायता कर सकते हैं और फिर उसे जिस तरह से उसकी ज़रूरत है उसका समर्थन कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से किसी को बताएँ कि आपको एक गुप्त चरण 13 कहें
    3
    आप परिणाम को पसंद नहीं कर सकते कभी-कभी लोगों को एक कारण के लिए रहस्य रखना एहसास, इससे पहले कि आप उससे पूछें, कि तुम उसे पसंद नहीं कर सकते जो उसे कहना है। यह ऐसी जानकारी हो सकती है जो आपके संबंधों को परेशान करती है। अगर ऐसा मामला है, तो आपको उस सम्मान का सम्मान करना चाहिए जो उसने आपको बताया और अपने विश्वास को धोखा न दें।
  • युक्तियाँ

    • कारणों का एक हिस्सा लोगों को जानकारी साझा नहीं करता है क्योंकि वे डरते हैं। आपकी प्रतिक्रिया से डरना जोर से बोलना, चिल्लाना, अपमानजनक, कमजोर करना, आलोचना करना, गुस्सा दिलाना, और सामान्य रूप से अतिरंजना करने से उन्हें आपके साथ जानकारी साझा करने की संभावना कम होती है कभी-कभी सबसे अच्छी प्रतिक्रिया के लिए सभी पर कोई प्रतिक्रिया नहीं होती है।
    • सुनिश्चित करें कि आप सत्य को सुनने के लिए तैयार हैं। कभी-कभी सच एक व्यक्ति को डूब सकता है अगर आपको लगता है कि जब आप एक रहस्य सुनते हैं, तो आप अधिक से अधिक प्रतिक्रिया देंगे, आप थोड़ी देर तक इंतजार करना चाहेंगे जब तक आपको अधिक तैयार नहीं लगता।
    • जब तक आप शांत और आत्मविश्वास महसूस नहीं करते तब तक आपकी विशेष प्रतिक्रिया का अभ्यास करें। यदि आप जानते हैं कि आपको कठोर जवाब देने की प्रवृत्ति है, तो आप खुद को अलग तरीके से जवाब देने के लिए प्रशिक्षित कर सकते हैं। एक दर्पण के सामने अपनी प्रतिक्रियाओं का अभ्यास करें। अपने कंधों को शांत करें, अपने शरीर की भाषा को और आपके सजगता शांत रखें, और आराम करने की कोशिश करें। अगर सूचना के पहले भाग के बारे में आपको परेशान लगता है, तो आपको बाकी को सुनने का मौका कभी नहीं मिल सकता है।
    • क्रोध का नियंत्रण सिर्फ अन्य लोगों के लिए नहीं है इस विषय पर पढ़ें सम्मान से सुनने और जवाब देने से संबंधित कौशल सीखने के लिए। रिएक्शन क्षमता समय की एक छोटी सी अवधि में सीखा जा सकता है वहाँ पाने के लिए निवेश करने के लिए समय अधिक सकारात्मक संबंधित कौशल का परिणाम होगा जो जीवनकाल समाप्त कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com