IhsAdke.com

डी एंड डी में डंगऑन कैसे बनाएं

प्रत्येक व्यक्ति को खेल मास्टर (Dungeons और Dragons) में जल्दी या बाद में समाप्त होता है तो आपको एक अच्छी तहखाने बनाने के बारे में पता होना चाहिए। आप भी एक मास्टर होने शुरू हो सकते हैं और आपके पिछले तहखाने में अच्छी तरह से काम नहीं किया हो सकता है यदि उपरोक्त में से कोई भी सत्य है, तो यह लेख आपके लिए है!

चरणों

डी एंड डी चरण 1 में एक डंगऑन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
सबसे पहले, अभियान पर्यावरण पता है - भूल गया है Realms ™? Eberron ™? ग्रेहाक ™? या एक वातावरण आपने खुद बनाया? जो भी हो, यह जानना सुनिश्चित करें कि खिलाड़ियों के अक्षर कहाँ शुरू हो रहे हैं, क्षेत्र के मूड और सामान्य मनोदशा, और सबसे महत्वपूर्ण, उनके स्तर! गेम मास्टर होने के नाते, आपको इस तरह की चीज़ को अभी पता होना चाहिए ताकि आप उन्हें सीखने के लिए कई चीजों की खोज करने की चिंता न करें।
  • डी एंड डी चरण 2 में एक डंगऑन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    अब जब आप इन चीजों को जानते हैं, तो आप एक मूल विचार प्राप्त कर सकते हैं कि आप को तहखाने कैसे करना चाहिए कुछ उदाहरणों में एक पानी के नीचे साहसिक जिसमें खिलाड़ी ओर्कुस छड़ी या एक तबाही मिशन का राज है जिसमें वे शहर सीवर प्रणाली में उद्यम चोरों समाज साइट को रोकने के लिए की खोज करने की जरूरत है, या में एक साहसिक शामिल हो सकते हैं मानक तहखाने (यह मानते हुए कि NPCs के साथ सौदा आप के लिए चुनौतीपूर्ण हो जाएगा आप DMing रोमांच के लिए शुरू कर रहे हैं जब) शुरुआत के लिए, यह दूसरा विकल्प का सुझाव दिया है, क्योंकि यह थोड़ा इतिहास या आप की व्याख्या की आवश्यकता है। वैसे भी, एक आम तहखाने मूल रूप से उनके गुफाओं में यादृच्छिक राक्षस, कुछ जाल और खजाने के साथ एक उलझन है। यह इन सभी चीज़ों को शामिल करना मुश्किल लग सकता है, लेकिन वास्तव में बहुत सरल है।
  • डी एंड डी चरण 3 में एक डंगऑन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    अब जब आप यह जानते हैं, तहखाने का निर्माण शुरू करें पहली चीज़ जो आपको करने की ज़रूरत है उस विशेष तहखाने को बनाने की एक दिलचस्प कहानी है क्या यह एक परित्यक्त बौने शहर है? भूल कोबाल्ड की एक खदान? इन दो विकल्पों में व्यापक रूप से इस्तेमाल कर रहे हैं, इसलिए यदि आप कुछ इन cliches का सहारा से पहले थोड़ा और अधिक अद्वितीय और दिलचस्प के बारे में सोच सकते हैं। खाते में तहखाने की भौगोलिक स्थिति ले लो, फिर भी - Arthaenor की आर्कटिक रेगिस्तान में magmins से पीड़ित सुरंगों की एक जटिल होगा, है ना?
  • डी एंड डी चरण 4 में एक डंगऑन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    कुछ गांवों (कम से कम एक) को तहखाने के करीब अपेक्षाकृत बंद करें यह सभी खिलाड़ियों के लिए उपयोगी होगा, जो हथियारों और उपकरणों पर ईधन कर सकते हैं, खुद को ठीक कर सकते हैं, और मौके पर जादुई वस्तुओं की पहचान कर सकते हैं! :)
  • डी एंड डी चरण 5 में एक डंगऑन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    गाँव में शायद दो उल्लेखनीय एनपीसी के बारे में सोचें - जो लोग ऐसे सवाल पूछ सकते हैं जैसे "तहखाने में कौन से खतरे होंगे?"आपको अपने व्यक्तित्व को सावधानीपूर्वक परिभाषित करने की ज़रूरत नहीं है, केवल उन्हें यह जानने के लिए पर्याप्त है कि उनका व्यवसाय क्या है और उनके स्वभाव का एक सामान्य विचार है।
  • डी एंड डी चरण 6 में एक डंगऑन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    फिर तहखाने का एक नक्शा बनाएं यह ग्राफ कागज की सिफारिश की है, क्योंकि मुकाबला में, आप एक चेकर मानचित्र पर खेलते हैं। ए 4 या बड़े पेपर की एक शीट अच्छी है, लेकिन आप जिस भी आकार का आप चाहते हैं उसका उपयोग कर सकते हैं। पेपर का चयन करते समय तहखाने का आकार भी ध्यान में रखें। कुछ चीज़ों को प्रत्येक तहखाने में शामिल होना चाहिए: 3 या उससे अधिक कमजोर राक्षसों के साथ कम से कम 1 मुठभेड़। एक राक्षस के साथ कम से कम 1 मुठभेड़ इतनी मुश्किल नहीं है, और न ही आसान। "बॉस राक्षस" के साथ कम से कम 1 मुठभेड़ को अंतिम तहखाने चुनौती होना चाहिए। कम से कम एक जाल या द्वार दुष्ट या बर्द को नष्ट या तोड़ने के लिए बंद कर दिया गया। कम से कम प्रत्येक खिलाड़ी के लिए समूह स्तर प्रति 100 खजाना पीओ की कुल (उदाहरण के लिए, पांच अक्षरों 4 था स्तर के एक समूह, कम से कम 400 की आबादी के साथ एक इनाम)। प्रति समूह सदस्य प्रति एक जादू आइटम का कुल खजाना (यदि वे पहले स्तर से ऊपर हैं तो यदि वे पहले स्तर पर हैं, तो उनको गैर-सामजिक वस्तुएं जैसे कि मास्टरपीस हथियार, रत्न शामिल हैं और शायद कुछ प्लैटिनम टुकड़े। 6 आइटम किसी भी तहखाने के लिए "आवश्यक" कर रहे हैं। हालांकि, खजाना अति न करें। यह एक गलती है कि कई शुरुआती स्वामी बनाना है।



  • डी एंड डी चरण 7 में एक डंगऑन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    7
    अब चुनें कि कौन सा राक्षस आप तीन "आवश्यक" भागों के लिए उपयोग करना चाहते हैंबॉस "एक भूत कवक या कंस्ट्रिकटर की सेवा" एक आम लड़ाई तीन kobolds या goblins के खिलाफ खिलाड़ियों डाल के खिलाफ कमजोर। के लिए औसत ढूंढने के लिए, कुछ orcs या राक्षसी मकड़ी औसत के साथ बैठक करने के लिए काम करते हैं। ए `। यह सब यह सोचते है कि पात्रों प्रथम श्रेणी में हैं। वे उच्चतम स्तर के हैं, तो आप मजबूत राक्षस होना आवश्यक है।
  • डी एंड डी चरण 8 में एक डंगऑन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    8
    अब जब आपने अपने राक्षसों को चुना है, तो उन्हें तहखाने में डाल दिया और उनके मूल्यों को लिखना। कोई है कि राक्षसों के मैनुअल में शामिल किया गया है नीचे सब कुछ लिखने के लिए की जरूरत है - युद्ध के सिर्फ अपने बुनियादी आँकड़ों (विशेष योग्यता, सीए, पी.वी., हमलों, तनाव परीक्षणों, विस्थापन, पहल, आदि)।
  • डी एंड डी चरण 9 में एक डंगऑन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    9
    अब, खजाना चुनें आप एक कठिन में रख स्थान (एक गुप्त दरवाजा पीछे के रूप में इस तरह के, या बॉस राक्षस द्वारा संरक्षित) तक पहुँचने के लिए करना चाहिए। चार प्रथम स्तर पात्रों के एक समूह के लिए, औसत खजाना 300 जीपी, दो जवाहरात लायक 50 जीपी, एक कुल्हाड़ी कृति लड़ाई और अगले रोमांच के लिए इलाज प्रकाश घाव के चार पोशन शामिल होंगे।
  • डी एंड डी चरण 10 में एक डंगऑन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    10
    अब जब आपने यह किया है, बाकी का निर्धारण क्या कोई लॉक दरवाजे हैं? यदि हां, तो बंद दरवाजे सीडी क्या हैं? क्या गुप्त दरवाजे हैं? यदि हां, तो सीडी उनसे मिल जाए? क्या कोई नुकसान है? यदि हां, तो उनके प्रभाव क्या हैं? खोज और संचालन तंत्र सीडी क्या हैं? क्या आपके तहखाने में कोई अन्य उल्लेखनीय विशेषताएं हैं? ये तहखाने निर्माण के अंत में आपको क्या करना चाहिए।
  • डी एंड डी चरण 11 में एक डंगऑन बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    11
    अब खिलाड़ियों के समूह को ढूंढें, एक घंटे और स्थान पर निशान लगाएं, और खेलें।
  • युक्तियाँ

    • यहां तक ​​कि खिलाड़ियों के स्तरों के अनुकूल किसी तहखाने के लिए अच्छा है, भले ही उन्हें एक चुनौती देने के बारे में शर्मीली न हों कि वे समय पर उन्हें सचेत करने के लिए सामना नहीं कर सकते। सुनिश्चित करें कि आप केवल यह कम से कम करते हैं, और उन खिलाड़ियों के लिए हमेशा एस्केप मार्ग प्रदान करें जो समझते हैं कि उन्हें भागना चाहिए। एक बात ogres के खिलाफ 1 स्तर से खिलाड़ियों को डाल दिया जाता है और देखते हैं उन्हें मार दिया जा रहा है क्योंकि समूह की चैंपियन पलायन करने के लिए मना कर दिया - चुनौतियों है कि लगभग निश्चित रूप से पूरे समूह के विनाश में परिणाम होगा, वे क्या करते हैं की परवाह किए बिना की बहुत ही उच्च स्तर न दें और काफी एक और एक प्राचीन लाल अजगर कि आग की सिर्फ एक सांस के साथ जला शामिल करने के लिए!
    • जब आवश्यकता हो तो सुधार के लिए तैयार रहें यदि आप किसी तहखाने में सुधार नहीं कर सकते, तो आप मास्टर नहीं कर सकते

    चेतावनी

    • इस अनुच्छेद में सभी सुझाव और उदाहरण मानते हैं कि समूह शीर्ष पायदान है यदि यह आपकी पहली बार शिक्षण है, तो पहले दर्जे वाले वर्णों के लिए करें।
    • हर बार जब आप जांचते हैं तो इस नुस्खा का उपयोग न करें। खिलाड़ियों को ऊब जाएगा कुछ तहखाने के बाद, देखें कि क्या आप अपनी खुद की तहखाने डिजाइन प्रणाली बना सकते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • तीन बुनियादी डीडी पुस्तकों (खिलाड़ी की किताब, मास्टर और राक्षस)।
    • ग्राफ़ पेपर
    • लेखन / ड्राइंग सामग्री
    • जानकारी, राक्षस, आदि लिखने के लिए एक बांधने की मशीन
    • कम से कम 3 खिलाड़ी
    • कल्पना
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com