IhsAdke.com

कैसे खेलने के लिए Dungeons और ड्रेगन

कालकोठरी और ड्रेगन बोरियत के दिनों के लिए एक बहुत अच्छा खेल है, या जब विषय कल्पना के दायरे का विस्तार करना चाहता है। सब के बाद, एक खेल के रूप में गहरी के रूप में वास्तव में सही ढंग से खेला जा करने के लिए बहुत प्रयास की आवश्यकता है। यहां इस शानदार खेल को चलाने के लिए आपको कुछ चीजें शामिल करनी चाहिए।

चरणों

विधि 1
मूल बातें जानने

पिक्च नूडन्स और ड्रेगन चरण 1 नामक चित्र
1
किताबें खरीदें Dungeons और ड्रेगन खेलने के लिए, जिसे डीडी या डीएनडी भी कहा जाता है, आपको नियमों को जानने की आवश्यकता है। यदि आपको ऐसी किताबें खरीदने के लिए कोई दुकान नहीं मिल रही है, आभासी बोतलों या अमेज़न। Com देखें सभी नियमों को खोजने के लिए पुस्तकों के माध्यम से पढ़ें
  • विभिन्न नियम और प्रक्रियाओं के साथ कई खेल संस्करण हैं तीसरे और चौथे मुद्दे इन दिनों सबसे आम हैं। चौथे संस्करण को सबसे उपयोगकर्ता-अनुकूल और आसान विकल्प माना जाता है।
  • पिक्चर डंगऑन और ड्रेगन स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    नस्ल को समझें आपका चरित्र अलग दौड़ का हो सकता है वे संस्करणों के बीच थोड़ा भिन्न होते हैं, लेकिन सबसे आम में मानव, बौना, योगिनी, आधा एल्फ, आधा एल्फ, आधा-यार्क, और गनोम शामिल हैं विभिन्न दौड़ में अलग-अलग क्षमताओं, लाभ और कमियां आती हैं। यह आपके चरित्र के जीवन को प्रभावित करेगा।
  • पिक्चर डंगऑन और ड्रेगन स्टेप 3 नामक चित्र
    3
    कक्षा को समझें कक्षा वह है जो आपका चरित्र करता है, वह क्या अच्छा है, या जो उसने जीवन में किया। नोट करने के लिए महत्वपूर्ण: यह उन कौशलों को निर्धारित करता है जो समूह में आपके चरित्र की भूमिका को प्रभावित करते हैं। आपकी श्रेणी से मेल खाने वाला वर्ग चुनना महत्वपूर्ण है। संस्करण के आधार पर कक्षाएं फिर अलग होती हैं। सामान्य वर्गों में शामिल हैं: लड़ाकू, चोर और जादूगर
  • प्ले डैंगजन्स एंड ड्रेगन स्टेप 4 नामक चित्र
    4
    संरेखण को समझें आपके चरित्र में एक नैतिक संरेखण भी होगा, जिस पर विचार किया जाना चाहिए। इससे आपको यह तय करने में मदद मिलेगी कि कुछ स्थितियों में आपका किरदार कैसे प्रतिक्रिया करेगा, इसके अलावा, वह निर्णय लेने के साथ-साथ वह भी होगा।
  • प्ले डैंगजन्स एंड ड्रेगन चरण 5 नामक चित्र
    5
    मरने की भूमिका को समझें डेटा का प्रयोग तब किया जाता है जब डंगऑन्स और ड्रेगन होते हैं वे सामान्य आंकड़े नहीं हैं, लेकिन असाधारण संख्या वाले पक्षों के साथ विशेष आइटम हैं। सबसे सामान्य डीएनडी डेटा क्लासिक डी 20 है (डी 10 द्वारा शीघ्रता से पीछा किया गया), लेकिन आपको अनगिनत दूसरों की आवश्यकता होगी। सबसे अच्छा विकल्प आपके स्थानीय स्टोर पर एक पूरा सेट खरीदना है।
    • जब भी खिलाड़ी या डंगऑन मास्टर (डीएम - या गेम मास्टर) काम करता है तब पासे का उपयोग किया जाएगा। डेटा प्रकार के साथ होने वाली किसी भी चीज की संभावना या संभावना। आप खेलते हैं, और, की गई संख्या के आधार पर, कार्रवाई अच्छी तरह से हो सकती है, खराब हो सकती है या मास्टर द्वारा निर्धारित कई परिणाम उत्पन्न कर सकते हैं।
  • विधि 2
    एक गेम की तैयारी

    पिक्च नूडन्स और ड्रेगन चरण 6 नामक चित्र
    1
    एक गेम में शामिल हों एक मौजूदा समूह में शामिल होने से सबसे आसान और आसान तरीका खेलना शुरू करना है। यदि आप औसत से कम सामाजिक रूप से फिट हैं तो यह जटिल हो सकता है, लेकिन यह नई दोस्ती बनाने का एक बहुत दिलचस्प तरीका होगा। आप स्थानीय मंचों की खोज कर सकते हैं और सम्मेलनों में भाग ले सकते हैं, या स्थानीय खेल के स्टोर में अपनी जानकारी पोस्ट कर सकते हैं। कई विश्वविद्यालयों और कॉलेजों, साथ ही साथ उच्च विद्यालय, उनके क्लब होंगे
    • आप ईमेल का आदान-प्रदान करने, कॉल करने और / या उस व्यक्ति से मिलने की ज़रूरत है जो समूह को नियंत्रित करने के लिए पूछता है कि क्या आपकी प्रविष्टि संभव है। समूह या सामाजिक वर्ग की उम्र के बारे में मौलिक विचार करें। डीडी एक ऐसी गतिविधि है जिसे मिश्रित आयु समूहों द्वारा आनंद लिया जा सकता है, लेकिन आप जरूरी नहीं कि केवल चालीस के कमरे में एकमात्र किशोर बनना चाहें।
  • प्ले डैंगजन्स और ड्रेगन चरण 7 नामक चित्र
    2
    अपने खेल को व्यवस्थित करें यह आपके लिए थोड़ी अधिक काम होगी आप ऊपर बताए गए कई स्थानों में जानकारी का खुलासा कर सकते हैं या खेल के लिए मित्रों, परिवार या सहकर्मियों की भर्ती कर सकते हैं।
  • पिक्चर डंगऑन और ड्रेगन चरण 8 नामक चित्र
    3
    एक गेम मास्टर को इंगित करें आप संभवत: यदि आप एक नया गेम आयोजित कर रहे हैं तो हो सकता है इस व्यक्ति को नियमों को बहुत अच्छी तरह से पता होना चाहिए, या कम से कम उन्हें सीखना और गेम को आगे बढ़ाने में सक्षम होना चाहिए। मास्टर पहले सत्र के पहले कुछ साहसिक सामान तैयार करना चाहता है।
    • इस व्यक्ति को नियम पुस्तकों की एक प्रति खरीदना (या है) खरीदना चाहिए - प्लेयर की हैंडबुक - मास्टर की गाइड और राक्षसों की पुस्तिका। उपलब्ध हजारों पुस्तकों हैं, लेकिन आप की आवश्यकता होगी इन तीनों में से खेल का नेतृत्व करने के लिए



  • पिक्च नूडन्स और ड्रेगन चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    खेलने के लिए एक जगह खोजें आमतौर पर, इसमें कुछ पंक्तियों के साथ एक मेज शामिल होती है, जो सामान्य रूप से मास्टर / गेम के अपार्टमेंट में रहता है (कोई स्पष्ट कारण नहीं है। यह स्वाभाविक रूप से प्रतीत होता है)। अधिमानतः, टीवी या अन्य लोगों की तरह व्यत्यय के बिना एक जगह पर खेलें जो खेल नहीं कर रहे हैं। फिर भी, कुछ बार या दुकानों के शुल्क के लिए समूह रिक्त स्थान प्रदान करने में विशेषज्ञ होंगे (या नि: शुल्क)।
  • विधि 3
    गेम बजाना

    प्ले डैंगजन्स और ड्रेगन चरण 10 नामक चित्र
    1
    दिखाओ ज़ाहिर है, आप खेल की रात में दिखाई देना होगा। डीएनडी समर्पण की आवश्यकता है, चूंकि समूह के सदस्यों की लगातार कमी है, इसलिए गेम का आनंद लेना मुश्किल है। जब एक गेम में शामिल होने पर, आपको समूह के एजेंडे के भीतर काम करने के लिए तैयार और तैयार होना चाहिए।
  • प्ले डैंगजन्स एंड ड्रेगन स्टेप 11 नामक चित्र
    2
    अक्षर बनाएं पहले सत्र में, आपको अपने पात्रों को बनाने की आवश्यकता होगी। यह समूह के साथ बैठक से पहले या टीम के रूप में अलग से किया जा सकता है। समूह वर्ण बनाना एक अधिक संतुलित टीम बनाना चाहिए, क्योंकि हर कोई इसकी आवश्यकता के बारे में चर्चा कर सकता है। टीम में यह करना शुरुआती या अनुभवहीन खिलाड़ियों के लिए भी उपयोगी है।
    • सुनिश्चित करें कि प्रत्येक व्यक्ति के पास चरित्र के लिए एक रिक्त पत्रक है या एक प्रोग्राम का उपयोग करना जैसे Redblade.
    • खिलाड़ी की मार्गदर्शिका में वर्ण-निर्माण निर्देश पढ़ें। गेम मास्टर को छोड़कर सभी को एक चरित्र बनाना होगा।
    • दौड़ और कक्षाओं के बीच मतभेदों को ध्यान में रखें, और जो एक दूसरे के पूरक हैं उदाहरण के लिए, आपके पहले गेम में एक लड़ाका चुनने पर, एक मानव या अर्ध-अग्रे एल्फ या बौना की तुलना में बेहतर विकल्प होगा। दूसरी ओर, यदि आप एक चुनौती चाहते हैं, तो किसी प्रकार के भिक्षु या जादूगर होने की कोशिश करें (विज़ार्ड, ड्र्यूड, क्लैरिक, जादूगर, आदि)
    • यह आपका प्लेयर कैरेक्टर होगा अन्य सभी पात्रों को खिलाड़ियों द्वारा नियंत्रित नहीं किया जाता है जिन्हें एनपीसी (गैर-प्लेयर वर्ण) कहा जाता है एनपीसी की गेम मास्टर द्वारा नियंत्रित किया जाएगा
  • प्ले डैंगजन्स एंड ड्रेगन स्टेप 12 नामक चित्र
    3
    अपने साहसिक शुरू करें वर्ण बनाने के बाद आप पहले सत्र में इस चरण में सीधे जा सकते हैं यह आपका दूसरा सत्र भी हो सकता है वैसे भी, यह वह जगह है जहां आप खेलना शुरू करते हैं
    • प्रत्येक खिलाड़ी अपने चरित्र को नियंत्रित करता है आप दूसरों के पात्रों को नियंत्रित नहीं कर सकते, और न ही एनपीसी की
    • मास्टर आपको बताएगा कि आप कहां हैं और आपके चारों ओर क्या देखा जा सकता है।
    • खिलाड़ियों ने अपने मुकाबले को बताते हुए कहा कि वे प्रतिक्रिया में क्या कार्रवाई करना चाहते हैं। मास्टर प्रत्येक प्रश्न का उत्तर देगा और किसी भी कार्रवाई के परिणाम की व्याख्या करेगा।
    • खेल खिलाड़ियों और मास्टर के बीच सूचना के इस आदान-प्रदान के साथ जारी रहेगा।
  • प्ले डैंगजन्स एंड ड्रेगन स्टेप 13 नामक चित्र
    4
    खेल का अंत - ज्यादातर सत्र पूर्व-निर्धारित समय पर समाप्त होंगे। औसत खेल का समय निर्धारित होता है कि आप कितनी बार खेलते हैं - एक साप्ताहिक आधार पर दिया गया एक मैच आमतौर पर चार घंटे तक रहता है मासिक खेल आठ घंटे तक रह सकता है। अपनी प्राथमिकता के बावजूद, गेम मास्टर सामान्य रूप से समय पर नजर रखेगा और उचित होगा जब खेल खत्म हो जाएगा।
    • अधिकांश मास्टर्स कुछ पल को कुछ समय से रोकना पसंद करते हैं, इससे पहले कि "रहस्य का पल" बनाने के लिए कुछ तरह की कार्रवाई हो। यह अनिवार्य रूप से रोमांच को एक दिलचस्प बिंदु पर रोकता है ताकि खिलाड़ियों को उत्साहित हो और अगले सत्र के लिए तैयार हो जाएं। बस एक टीवी शो की तरह, यह हर किसी को और अधिक के लिए वापस आने के लिए प्रोत्साहित करेगा!
  • विधि 4
    उदाहरण प्रारंभ करना

    1. प्ले डैंगजन्स एंड ड्रेगन स्टेप 14 नामक चित्र
      1
      खेल शुरू करो आप गेम के साथ मास्टर को बता रहे हैं कि आप कहां हैं और अपनी सेटिंग के बारे में कुछ सामान्य विचार प्रदान करते हैं। ऐसा कुछ: "आप अपने आप को एक दलदल में देखते हैं उत्तर में, आप एक घर देखते हैं पश्चिम में, आप दलदल की गहराई से जांच कर सकते हैं पूर्व और दक्षिण में, सड़क एक घने जंगल से अवरुद्ध है। "
      • खिलाड़ी 1: "मैं धीरे-धीरे उत्तर की तरफ आगे बढ़ता हूं, अगर किसी ने हम पर हमला किया तो मेरी तलवार को खदेड़ना।"
      • खिलाड़ी 2: "दलदल पानी कितना गहरा है?"
      • खिलाड़ी 3: "क्या अच्छी हालत में घर है?"
      • प्लेयर 4: "उत्तर के रास्ते, भी।"
      • खेल का मास्टर: "आप में से दो धीरे धीरे उत्तर की ओर चलना शुरू करते हैं, पानी की रेखा के नीचे बूंदों को चूसने वाली कीचड़। पानी लगभग एक या दो फुट गहरा है - आम तौर पर यह लगभग घुटने को छूता है (प्लेयर 3), आप अपनी स्थिति से घर की गुणवत्ता निर्धारित करने का प्रयास करते हैं एक अवधारणात्मक जांच करें। "
      • खिलाड़ी 3, जो यह पता लगाने की कोशिश कर रहा है कि घर उस दूरी से देखने के लिए या नहीं, उसे "धारणा जांच" करना पड़ता है यह 20 पक्षों की तरफ रोल करता है और कुल पर धारणा की क्षमता जोड़ता है। मास्टर, चुपके से, वह नंबर निर्धारित करेगा जो सफलता के लिए आवश्यक कठिनाई का प्रतिनिधित्व करता है। यदि खिलाड़ी इस मास्टर की संख्या से बराबर या उससे अधिक के बराबर मूल्य तक पहुंच गया है, तो प्रयास सफल होता है। प्लेयर हैंडबुक में यह कैसे काम करता है, इस पर अधिक विवरण।
      • प्लेयर 3 को डी 20 पर मरने पर 13 वह 3 जोड़ता है, वह एक विशेषता के रूप में है, घर की हालत देखने के लिए कुल मिलाकर 16। मास्टर ने 10 की कठिनाई मूल्य स्थापित किया है, क्योंकि घर देखना आसान है।
          • खेल का मास्टर: "संरचना का विश्लेषण करके, आप ध्यान दें कि यह थोड़ा किनारे पर झुकाव कर रहा है, खिड़कियां ओवरलैप करने वाले बोर्ड के साथ यह संभावना नहीं है कि किसी ने इस माहौल में हाल ही में रहते हुए, लेकिन इस निवास के कुछ निवासी के अस्तित्व के अनुसार ... ठीक है, आप अभी भी निश्चित नहीं हैं। "
      • अतिरिक्त गेम के उदाहरण प्लेयर और मास्टर मैनुअल में पाया जा सकता है।
        पिक्च नूडन्स और ड्रेगन चरण 15 नामक चित्र

    युक्तियाँ

    • वहाँ गेमिंग मॉड्यूल (नक्शे और कहानियों कि राक्षस, NPCs और खजाना के रूप में बैठकों के विभिन्न प्रकार शामिल हैं) की पुस्तकों में और इंटरनेट कि मास्टर मदद कर सकते हैं अगर वह / वह कुछ पूरी तरह से नया बनाने के लिए नहीं चाहता है पर उपलब्ध हैं। शुरुआती के लिए यह एक बढ़िया अतिरिक्त होगा
    • व्याख्या के लिए डरो मत! कहने की कोशिश करें कि आपका चरित्र आधुनिक आलोक का उपयोग करने के बजाय कहता है। आप के उच्चारण "आप" या "मेरे प्रभु" रहने के लिए नहीं है, लेकिन एक मध्ययुगीन आर्चर नहीं कह सकता "Dude" या "कि शांत पशु, एई!"
    • साहसिक कार्य के परिणाम की परवाह किए बिना समूह मज़ा का आनंद लें यहाँ लक्ष्य मजेदार है। कुछ लोगों को पता चल सकता है कि यह नियम लागू नहीं होता है, और जब साहस बाहर काम नहीं करता तब कुछ साथी को शाप देते हैं। यदि ऐसा होता है, तो उस खिलाड़ी को बाहर करने के लिए जीएम से पूछने के लिए शर्म न हो।
    • शेष खिलाड़ियों में एक मैप निर्माता / स्कोरकिपर को इंगित करें यह कदम वैकल्पिक है, लेकिन ऐसा करने से विस्मृत प्रतिगमन और सुराग के एक समूह को समाप्त हो जाएगा
    • शुरुआती अपने पात्रों को दौड़ और वर्गों के अनुसार मिलना चाहिए खिलाड़ी की किताब.
    • डेटा पक्षों की संख्या के अनुसार नामित किया गया है। इसलिए, एक डी 20 एक बीस-तरफा मरने के लिए संदर्भित करता है। कभी-कभी आपको डी 2 या डी 3 की आवश्यकता होगी। चूंकि उत्तरार्द्ध मौजूद नहीं हैं, इसलिए डी 6 का उपयोग करें जहां 1,2,3 = 1 और 4,5,6 = 2। सिक्का (चेहरे या मुकुट) का उपयोग करना भी संभव है डी 3 के मामले में, 1.2 = 1-3.4 = 2- और 5.6 = 3 "D" से पहले की संख्या मरने के लिए आवश्यक संख्या है - इसलिए 3 डी 6 एक छह तरफा पासा है जो तीन के बराबर है।
    • डीडी में, आप (D20 के लिए d4 - डेटा 4 और 20 पक्षों) विभिन्न डेटा का उपयोग करेगा खेल के दौरान कई कार्यों का परिणाम निर्धारित करने के लिए - परिणाम कुछ तुच्छ नतीजों उत्पन्न कर सकते हैं या सफलता या कुछ कार्रवाई की विफलता का निर्धारण कर सकते हैं। उदाहरण के लिए:। लड़ाई में कार्रवाई, एक गहरी अच्छी तरह से, एक राजकुमार की नकल से अधिक उछाल, क्षमता एक घोड़ा एक बरसात के जलवायु पर, कुछ देखने के लिए दूर दूर, आदि क्षमता सवारी करने के लिए

    चेतावनी

    • हर कोई व्याख्या की खुशी महसूस करेगा। समस्या यह है कि ये लोग, आपका नहीं हैं दूसरों के विचारों की परवाह किए बिना मज़े करो
    • सुनिश्चित करें कि सभी एक ही संस्करण खेल रहे हैं। संस्करणों के बीच बहुत अंतर हैं, यहां तक ​​कि 3 और 3.5 के बीच भी। आप सावधान नहीं हैं, तो आप (आमतौर पर विफलताओं की वजह से बेहद अच्छा है,) एक चरित्र टूटी हुई है या जो नियमों के मिश्रण की वजह से काम नहीं कर सकता बना सकते हैं।
    • न करें बिना किसी संकेत के मेहमानों को एक सत्र में लाएं कभी खेल मास्टर से बात करें और स्थान के मालिक के साथ जहां आप खेलते हैं से पहले एक सत्र शुरू करने की इच्छा के! दर्शक आम तौर पर विकर्षण के रूप में सेवा करते हैं और दूसरों में परेशानी का कारण बनेंगे साइट स्वामी के लिए यह विशेष रूप से सच है विनम्र और सम्मानजनक होना हमेशा महत्वपूर्ण होता है
    • जब आप अपने दोस्तों के साथ हों तो एक रोमांच पर ध्यान केंद्रित करना मुश्किल हो सकता है गेम सत्र अक्सर गपशप और बात करते देखा जाता है आपको यह तय करना होगा कि यह अच्छा या बुरा है या नहीं।
    • व्याख्या की डिग्री आमतौर पर समूह आपके द्वारा खेलकर निर्धारित किया जाता है। जानें कि वे गेम को कितनी गंभीरता से लेते हैं, और कितनी कॉमेडी उनकी व्याख्याओं में एकीकृत हैं।
    • यह अच्छा है कि हर किसी के पास एक ही गेम सिस्टम है जो साथी और राक्षसों के स्थान के बारे में किसी भी भ्रम को खत्म करने के लिए है।
    • यह खेलने के लिए अच्छा है, लेकिन यह अति न करें। उदाहरण के लिए, आप की तरह, "पवित्र बकवास कहने के लिए कुछ नहीं करना चाहते, लेकिन मेरे कटार इस स्नॉब की पीठ में खत्म नहीं है, इसलिए मैं खिंचाव और एक पेड़ में आप को खोलने के लिए होगा। हूजा! "
    • आपको दूसरों की व्याख्या की कमी नहीं दिखनी चाहिए (यदि ऐसा होता है) अपने खुद की समस्या के रूप में। बहुत से लोग जादू टोना के खिलाफ दृढ़ विश्वास रखने के लिए व्याख्या नहीं करते - मंत्र डिजाइन करते समय कुछ परेशानी पैदा हो सकती है। दूसरों को आसानी से वयस्कता में "आभामंडल का आभास आना" पसंद नहीं है, और इस खेल पर ध्यान केंद्रित करना पसंद करते हैं। आप अभी भी सामान्य लोगों की तरह बर्ताव कर सकते हैं!

    आवश्यक सामग्री

    • नियम और जानकारी जैसी पुस्तकें: Dungeons और ड्रेगन: प्लेयर मैनुअल, अंधेरे और ड्रेगन: मास्टर गाइड, Dungeons और ड्रेगन: राक्षसों के मैनुअल.
      • सभी तीनों को अच्छी छूट के लिए स्टार्टर पैकेज के रूप में खरीदा जा सकता है
      • मूल नियम, जिसे डी 20 सिस्टम रेफरेंस डॉक्युमेंट कहा जाता है (एसआरडी), मुफ्त में इंटरनेट पर पाए जाते हैं। (https://d20srd.org - अंग्रेजी में)
    • डाटा: D20, D12, D10, d8, 4d6, 2d4 (अन्य 1-10 और 10-100, दसियों में गिनती युक्त एक जोड़ी में दो डेटा naverdade,)
    • पेपर और कलम या पेंसिल (नक्शे के लिए, रिकॉर्डिंग वर्ण राज्यों आदि)
    • ग्राफ पेपर (वैकल्पिक): मानचित्र और नोट बनाने के लिए महान - यह मास्टर या मानचित्र निर्माता के लिए है
    • एक दोस्त
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com