IhsAdke.com

एस्ट्राल प्रक्षेपण कैसे करें

सूक्ष्म प्रक्षेपण एक असाधारण अनुभव है जिसमें सूक्ष्म शरीर भौतिक क्षेत्र छोड़ देता है और सूक्ष्म विमान के माध्यम से यात्रा करता है। लोग अक्सर इस अनुभव के माध्यम से जाते हैं जब वे बीमार हैं या मौत के निकट स्थितियों में हैं, लेकिन अपनी इच्छानुसार ऐसा करने के लिए भी संभव है यह आलेख आरंभ करने के तरीके के बारे में निर्देश प्रदान करता है।

चरणों

विधि 1
सूक्ष्म प्रक्षेपण के लिए तैयारी

चित्र शीर्षक से एस्ट्रल प्रोजेक्शन चरण 1 करें
1
सुबह में शुरू करो रात को, बिस्तर से पहले, दिन के शुरुआती घंटों में शुरू करने की बजाए, जब नींद की भावना अभी भी मजबूत है कुछ लोग कहते हैं कि सुबह के दौरान विस्तारित विश्राम और जागरूकता की स्थिति हासिल करना आसान है, लेकिन यह दिन के किसी भी समय संभव है और इसके बारे में कोई नियम नहीं है। यह एक निजी प्राथमिकता है और जब आप इसे करने के लिए और अधिक इच्छुक महसूस करते हैं तो सूक्ष्म यात्रा का अभ्यास करना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से एस्ट्रल प्रोजेक्शन चरण 2 करें
    2
    सही माहौल बनाएं सूक्ष्म प्रक्षेपण को गहरे विश्राम की स्थिति की आवश्यकता होती है, इसलिए इसे उस घर के एक हिस्से में किया जाना चाहिए जहां आप पूरी तरह से आसानी से महसूस करते हैं। बिस्तर या सोफे पर लेट जाओ और अपने शरीर और दिमाग को आराम करो।
    • किसी को भी बिना प्रोजेक्शन का एहसास करना आसान है बेडरूम के अलावा किसी अन्य जगह का चयन करें, कम से कम अगर आप इसे किसी भागीदार के लिए देना चाहते हैं ऐसा करने का सबसे अच्छा समय है जब घर खाली हो जाता है और आप यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि यात्रा के दौरान कोई भी कमरे में प्रवेश नहीं करेगा।
    • पर्दे बंद करें और ऐसे शोरों को खत्म करें जो विचलित हो सकते हैं। किसी भी तरह की रुकावट को प्राप्त करने के लिए आवश्यक विश्राम की स्थिति को बाधित कर सकता है।
  • चित्र शीर्षक से एस्ट्रल प्रोजेक्शन चरण 3 करें
    3
    लेट जाओ और आराम करो आपके द्वारा चुने गए कमरे में अपनी पीठ पर लेट जाओ अपनी आँखें बंद करें और ध्यान भंग विचारों के मन को साफ करने का प्रयास करें शरीर पर ध्यान दें और आप कैसा महसूस करते हैं लक्ष्य पूर्ण मानसिक और शारीरिक विश्राम की स्थिति प्राप्त करना है
    • फ़्लेक्स मांसपेशियों और फिर उन्हें रिहा। पैर की उंगलियों से शुरू करो और धीरे धीरे शरीर की ओर, सिर की ओर। जब आपको किया जाए तो प्रत्येक मांसपेशी को पूरी तरह से आराम किया जाना चाहिए।
    • एक गहरी सांस लें और पूरी तरह से बाष्पीभवन करें। अपने कंधों और छाती पर तनाव मत करो, आराम करो।
    • सांस पर ध्यान केंद्रित करें बाहरी चिंताओं के विचारों से दूर न करें, और न ही शरीर से बाहर आने वाले आत्मा के बारे में सोचें। बस गहरे विश्राम में जाओ
    • तैयारी के दौरान कंपन को बढ़ाने और तेज करने के लिए क्वार्ट्ज क्रिस्टल का उपयोग करना उपयोगी हो सकता है। अपनी आंखों के साथ तीसरी आंखों (आइब्रो के केंद्र के ठीक ऊपर) से धीरे-धीरे एक क्रिस्टल पकड़ो, गहरी सांस लेना। कंपन और सिर को उजागर करना महसूस करें - आप सुनहरा, सफेद, बैंगनी या आप जो भी रंग पसंद करते हैं, कल्पना कर सकते हैं। ध्यान और प्रक्षेपण के दौरान, आप क्रिस्टल को हाथ से रख सकते हैं या छाती या पेट पर रख सकते हैं। क्रिस्टल आपको शक्ति देगा और आपको उच्च कंपन के साथ रक्षा करेगा - नकारात्मक ऊर्जा कम कंपन है।
  • विधि 2
    आत्मा को शरीर से बाहर निकालना

    चित्रा शीर्षक से एस्ट्रियल प्रोजेक्शन चरण 4 करें
    1
    एक कृत्रिम निद्रावस्था का राज्य तक पहुंचें शरीर और मन सोने के करीब आते हैं, लेकिन चेतना खोना नहीं है। प्रक्षेपण का एहसास करने के लिए नींद और जागना, या कृत्रिम निद्रावस्था का राज्य, के बीच सीमा तक पहुंचने के लिए आवश्यक है। निम्न विधि के माध्यम से इस राज्य तक पहुंचें:
    • अपनी आँखें बंद होने के साथ, मन को शरीर के एक हिस्से में घूमना, जैसे कि हाथ, पैर या उंगलियों में से एक
      चित्र शीर्षक से एस्ट्रल प्रोजेक्शन चरण 4 बुलेट 1 करें
    • अपने शरीर के उस हिस्से पर ध्यान दें जब तक आप इसे पूरी तरह से देख सकें, यहां तक ​​कि आपकी आंखों के साथ भी बंद हो। अन्य विचार गायब होने तक ध्यान केंद्रित रखें।
      चित्र शीर्षक से एस्ट्रल प्रोजेक्शन चरण 4 बुलेट 2 करें
    • शरीर का उस भाग को फ्लेक्स करने के लिए मन का प्रयोग करें, लेकिन शारीरिक रूप से इसे मत करो पैर की उंगलियों या हाथ खोलने और जब तक ऐसा प्रतीत नहीं होता है कि वे भौतिक रूप से आगे बढ़ रहे हैं, उनका विज़ुअलाइज़ करें।
      चित्रा शीर्षक से एस्ट्रल प्रोजेक्शन चरण 4 बुलेट 3 करें
    • शरीर के बाकी हिस्सों पर ध्यान केंद्रित करें अपने दिमाग का उपयोग करके अपने पैरों, हथियारों और सिर को झुकाएं दृढ़ता से ध्यान रखें जब तक कि आप पूरे मन को केवल मन का प्रयोग न करें।
  • चित्र शीर्षक से एस्ट्रल प्रोजेक्शन चरण 5
    2



    कंपन की स्थिति दर्ज करें बहुत से लोग कहते हैं कि वे कंपन महसूस करते हैं, जो विभिन्न आवृत्तियों की तरंगों में आते हैं, क्योंकि आत्मा शरीर को छोड़ने की तैयारी करता है। कंपन से डरो मत, डर के कारण आपको ध्यान राज्य से बाहर निकलने का मौका मिल सकता है। कंपन को दे दो, ताकि आत्मा शरीर को छोड़ने के लिए तैयार हो।
  • चित्र शीर्षक से एस्ट्रल प्रोजेक्शन चरण 6 करें
    3
    आत्मा को शरीर से बाहर निकालने के लिए मन का प्रयोग करें उस कमरे की कल्पना करें जहां यह है मानसिक रूप से अपने शरीर को बाहर ले जाने और सीधे खड़े हो जाओ चारों ओर देखो बिस्तर से बाहर निकलें और कमरे के चारों ओर चलना, चारों ओर मोड़ो और बिस्तर पर शरीर को देखो
    • एक्स्ट्राकोर्पोरेयल अनुभव सफल होगा यदि आपको लगता है कि आप कमरे के दूसरी तरफ शरीर को देख रहे हैं और यह चेतना उस से अलग है।
    • कुछ लोगों के लिए यह राज्य प्राप्त करने के लिए बहुत सारे अभ्यास लेता है, दूसरों के लिए यह श्वास के रूप में स्वाभाविक है। किसी भी मामले में, जो भी चाहता है और जो पर्याप्त प्रथाओं के लिए पर्याप्त है अगर आपको शरीर को बाहर निकालने में कठिनाई हो रही है तो पहले शरीर को पैर खींचकर हाथ से निकालने का प्रयास करें। जब तक आप कमरे के चारों ओर घूमना नहीं कर सकते तब तक अभ्यास जारी रखें।
  • चित्र शीर्षक से एस्ट्रल प्रोजेक्शन चरण 7 करें
    4
    शरीर पर वापस जाओ आत्मा एक अदृश्य शक्ति द्वारा शरीर से जुड़ी हुई है, जिसे "चांदी की कॉर्ड" में से कुछ कहा जाता है। इस बल को आपको शरीर की ओर ले जाने दें जब आप वापस आ जाते हैं, तो अपने पैर की उंगलियों को और हाथों को शारीरिक रूप से ले जाएं चेतना पर वापस आओ
  • विधि 3
    एस्ट्रल प्लेन की खोज

    चित्रा शीर्षक से एस्ट्रल प्रोजेक्शन चरण 8 बुलेट 1 करें
    1
    पुष्टि करें कि आप आत्मा को शरीर से निकाल रहे हैं आत्मा को शरीर के बाहर एक ही कमरे में पेश करने की तकनीक को माहिर करते समय, आपको यह पुष्टि करनी चाहिए कि यह दो अलग-अलग विमानों में था।
    • अगली बार जब आप सूक्ष्म यात्रा करते हैं, तो शरीर को देखने के लिए चारों ओर न जाएं। इसके बजाय, कमरे को छोड़ दें और घर के माध्यम से चलें।
    • किसी भी ऑब्जेक्ट को दूसरे कमरे से जांचें, जो आपको शारीरिक रूप से कभी नहीं देखा है रंग, आकृति और आकार का एक मानसिक नोट बनाओ, जितना संभव हो उतना विवरण पर ध्यान दे।
      चित्रा शीर्षक से एस्ट्रल प्रोजेक्शन चरण 8 बुललेट 2 करें
    • शरीर पर वापस जाओ शारीरिक रूप से उस कमरे में जाओ प्रक्षेपण के दौरान आपने जो ऑब्जेक्ट को देखा उसके पुन: विश्लेषण करें क्या आप उस जानकारी की पुष्टि कर सकते हैं जिसे आपने नोट किया था जब आपने वस्तु को अपने दिमाग में खोजा था?
  • चित्र शीर्षक से एस्ट्रल प्रोजेक्शन चरण 9 करें
    2
    आगे बढ़ो अगले सूक्ष्म अनुमानों के दौरान, कम और कम परिचित स्थानों पर जाएं। प्रत्येक अवसर पर, वे विवरण नीचे लिखें जिन्हें आपने कभी नहीं देखा है। प्रत्येक सत्र के बाद, शारीरिक रूप से देखें कुछ यात्राओं के बाद, आपको उन स्थानों की यात्रा करने का पर्याप्त अनुभव होगा जिन्हें आपने कभी जीवन में नहीं देखा है, यह जानते हुए कि आप एक सूक्ष्म यात्रा पर हैं
  • चित्र शीर्षक से एस्ट्रल प्रोजेक्शन चरण 10 करें
    3
    शरीर पर वापस जाओ कुछ लोग कहते हैं कि सूक्ष्म प्रक्षेपण करना खतरनाक है, खासकर जब व्यक्ति को अनजान स्थानों का पता लगाने के लिए पर्याप्त अभ्यास होता है, लेकिन यह जरूरी नहीं कि सच है। ये लोग प्रक्षेपण को समझ नहीं पाते और डरते हैं कि वे खुद को पर्याप्त रूप से नहीं बचाएंगे - जब तक आप सही तरीके से सुरक्षा मांगते हैं, यह एक अच्छा अनुभव होगा प्रोजेक्ट करने से पहले, यह कल्पना करना दिलचस्प है कि आप एक स्पष्ट सफेद रोशनी में स्नान कर रहे हैं। आप के आसपास या उसके अंदर एक बादल की कल्पना करो यह आपको नकारात्मक ऊर्जा के अन्य रूपों से बचाएगा
    • पता लगाने में बहुत कुछ है, लेकिन पता है कि जब तक आपको नहीं लगता कि कुछ होने वाला है, तब तक आपके साथ कुछ भी बुरा नहीं होगा। एक अतिरिक्षक अनुभव की भावना कुछ लोगों को शरीर से अधिक समय बिताने का कारण बनता है और कुछ कहते हैं कि यह चांदी की हड्डी को कमजोर करता है, लेकिन यह कमजोर नहीं हो सकता। यह शुद्ध ऊर्जा से बना है और इसे समाप्त नहीं किया जा सकता है या हटाया जा सकता है, बस एक स्थान से दूसरी जगह ले जाया गया है, इसलिए चिंता न करें। प्रक्षेपण प्राकृतिक, शक्तिशाली और चिकित्सीय है
    • चांदी की रस्सी को तोड़ा नहीं जा सकता, लेकिन ऐसा कहा जाता है कि यदि आप उसके बाहर बहुत अधिक ऊर्जा बिताते हैं तो आत्मा को शरीर पर लौटने में देरी हो सकती है। फिर भी शरीर और आत्मा इतने अंतर्निहित रूप से बाध्य हैं कि यह समय सामान्य रूप से वापस आता है।
    • ऐसे भी लोग हैं जो कहते हैं कि राक्षस शरीर में रहते हैं जबकि आत्मा का अनुमान है। यदि आप इसे डरते हैं, तो इससे पहले कि आप शुरू होने से पहले प्रार्थना के साथ कमरे को आशीर्वाद देकर शरीर को सुरक्षित रखें। यह सिर्फ अफवाह है, लेकिन सिर्फ सुरक्षा के लिए पूछना और प्रार्थना करना पहले से सुरक्षित है और कुछ भी बुरा नहीं होगा।
    • आत्मा अन्य सूक्ष्म अनुमानों के साथ बातचीत कर सकती है। एक ऐसे मित्र के साथ ऐसा करने की कोशिश करें जो आपके समान अनुभव रखता है। वे कहते हैं कि लिंग सूक्ष्म एक और दुनिया के कुछ है, लेकिन शरीर पर वापस जाने के लिए याद रखना!
    • सूक्ष्म यात्रा के दौरान लोगों को ठीक करना संभव है एक दूरी पर उपचार का एक बहुत ही शक्तिशाली रूप है। बीमार व्यक्ति को कल्पना करो, शायद बिस्तर में झूठ बोलना इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या एक शारीरिक रूप से बिस्तर पर है या नहीं, समय और दूरी सूक्ष्म विमान पर अप्रासंगिक हो जाते हैं हमेशा उस इकाई से सुरक्षा, चिकित्सा शक्ति और मार्गदर्शन के लिए पूछें, जिसमें आप मानते हैं और इसे प्रकाश के रूप में देखते हैं - यह यात्रा के दौरान और जब आप चाहें तब किया जा सकता है अपने हाथों में हल्का, आप जितना सशक्त और सफ़ेद देख सकते हैं, और जब आप तैयार महसूस करते हैं तो मस्तक पर एक हाथ रखो और दूसरे व्यक्ति के पेट पर, उस पर प्रकाश डालना। आपका इरादा शुद्ध होना चाहिए और आपको उसके लिए केवल प्रेम महसूस करना चाहिए। कभी-कभी व्यक्ति आपको बताता है कि कुछ अविश्वसनीय हुआ, भले ही आप इसे साझा नहीं करते हैं। सूक्ष्म यात्रा का आनंद लें!
  • युक्तियाँ

    • जब आप सूक्ष्म प्रक्षेपण की कोशिश करते हैं तो मानसिक रूप से या शारीरिक रूप से थका नहीं होना सबसे अच्छा है, यह ध्यान केंद्रित करना कठिन होगा। सुबह की नींद की भावना काम के लंबे दिन बाद कोशिश करने से बेहतर काम करती है।
    • जहां आप चाहते हैं वहां चलने के लिए स्वतंत्र महसूस करें, लेकिन पहले कुछ समय तक बहुत दूर न जाएं। अगर आप सूक्ष्म विमान के लिए नया हो, तो चलना या उड़ना
    • यदि आपको शरीर पर लौटना मुश्किल लगता है, तो प्रकाश की गति से इसके साथ विलय की कल्पना करें। आप किसी दूसरे स्थान पर कहीं से भी वापस आ सकते हैं याद रखें कि आत्मा समय और दूरी के बंधन से मुक्त है।
    • जब आत्मा शरीर को छोड़ रही है, यह भी कल्पना करता है कि यह एक अपारदर्शी प्रकाश है। अब सोचो कि बहुत रंगीन आत्मा धीरे-धीरे इस से बाहर आ रही है।
    • अपने आप को एक सफेद या पीले रंग की रोशनी से घिरी हुई हो, जब आप पेश कर रहे हों, अपने आप को नकारात्मक संस्थाओं से बचाने के लिए जो ऊर्जा को छू सकते हैं यदि आप इसे छोड़ देते हैं। इसके अलावा, आप कंपन को बढ़ाने की कोशिश कर सकते हैं
    • प्रक्षेपण के दौरान सूक्ष्म विमान पर कुछ भी शारीरिक या मानसिक रूप से घायल हो जाना असंभव है।
    • सूक्ष्म विमान पर किए गए इंटरैक्शन असीमित हैं।
    • सूक्ष्म प्रक्षेपण जो भी हो सकता है वह हो सकता है यह जल्दी से आध्यात्मिक विकास में मदद कर सकता है, इसलिए आपको हार न देना चाहिए। भविष्य में आपके लिए यह सब कुछ करना बहुत आसान है।

    चेतावनी

    • विश्वास सूक्ष्म प्रक्षेपण में एक मौलिक भूमिका निभाता है। यदि आप मानते हैं कि आपको लगता है कि - यदि आप मानते हैं कि चांदी की काल कमजोर है और वापस नहीं आ सकती है, तो आप फंस सकते हैं। भावनाओं और विचारों को तुरंत सूक्ष्म विमान पर प्रकट किया जाता है और जो भी आप मानते हैं या डर लग सकता है। सकारात्मक विचार रखें हॉरर फिल्म देखने के बाद खुद को प्रोजेक्ट करने का प्रयास न करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com