IhsAdke.com

एक आउट-ऑफ-बॉडी एक्सपीरियंस होने पर

क्या आप मरने के बिना सूक्ष्म विमान के माध्यम से फ्लोट करना चाहते हैं? क्या आप कुछ घंटों के लिए घर पर अपने शरीर को छोड़ने और ब्रह्मांड का पता लगाने के लिए उत्सुक हैं? लोगों ने नजदीकी मौत के अनुभवों के निकट सपने देखने या ध्यान के रूप में छूट की तकनीक जैसे-से-शरीर के अनुभवों (एफडीसी) की सूचना दी है कुछ लोगों के लिए, एक एफडीसी अनुभव होने का अर्थ यह हो सकता है कि ऐलिस एक वंडरलैंड में सभी अपने स्वयं के जानबूझकर इस बारे में जाने के तरीके को पढ़ते रहें

चरणों

विधि 1
शारीरिक और मन की तैयारी

शारीरिक अनुभव का एक आउट शीर्षक चित्र है चरण 1
1
चुप और आरामदेह जगह चुनें यह एक जगह या बाहर के अंदर हो सकता है - महत्वपूर्ण बात यह है कि आराम से रहना है। सुनिश्चित करें कि आपको बाधित नहीं किया जाएगा सुबह ओएफसी अधिक सामान्य होते हैं, सुबह 4 से 6 बजे के बीच। इसे रात में या एक समय में आज़माएं जब आप सो सकते हैं।
  • चित्र के शीर्षक में शारीरिक अनुभव का चरण 2 है
    2
    आराम से स्थिति ढूंढें, या तो बैठकर या झूठ बोलकर। बहुत से लोग अपनी पीठ पर झूठ पसंद करते हैं, लेकिन अगर आप सोते हैं तो अस्थायी नींद पक्षाघात इस स्थिति में सबसे अधिक संभावना है।
  • चित्र का शीर्षक है शारीरिक अनुभव का चरण 3
    3
    अपने आप से वाजिब है कि आप एक आउट-ऑफ-बॉडी अनुभव अनुभव करेंगे। अपने आप को "जागृत रहें, सो जाओ शरीर," या "मैं एक स्पष्ट सपना होगा।" यह कई बार दोहराएं जब तक कि यह आपके दिमाग में एकमात्र विचार न हो।
  • चित्र के शीर्षक में शारीरिक अनुभव का चरण 4 है
    4
    अपनी आँखें बंद करो और आराम करो। बाहरी पर्यावरण के बारे में कम जानकारी बनें अपना मन खाली करें ध्यान तंत्र का ध्यान खाली रखने में सहायक हो सकता है, जबकि फोकस और ध्यान बरकरार रहता है।
  • शारीरिक अनुभव का एक आउट शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    अपने आप को अनुमति दें लगभग सो जाओ नींद का काम अपने उद्देश्य को बर्बाद कर देगा। अपनी भावनाओं और आपकी मानसिक स्थिति के प्रति सचेत रहने पर ध्यान केंद्रित करते हुए अपने आप को नींद के किनारे पर पहुंचने दें।
  • विधि 2
    अपने कंपन को नियंत्रित करना

    चित्र का शीर्षक शारीरिक अनुभव से बाहर है चरण 6
    1
    अपने शरीर में कंपन महसूस करें जैसे-जैसे आपके शरीर को आराम मिलता है, आपको अपने मन और शरीर में होने वाली चीजों से और अधिक जागरूक होना चाहिए, बाहरी वातावरण को भूलना। अपने शरीर के कंपन को महसूस करने की कोशिश करें, अपने रक्त के स्पंदन से और आपके कोशिकाओं के व्यक्तिगत आंदोलनों से श्वास से उतना ही आ रहा है। आप सोच सकते हैं कि आप तूफान / पवन ध्वनियां सुन रहे हैं यहां स्थानांतरित करने की इच्छा जबरदस्त होगी, खासकर यदि यह आपकी पहली बार है जब तक आवाज़ पारित नहीं होती तब तक अधिक से अधिक आराम करें। सोते रहने से बचें।
  • चित्र का शीर्षक है शारीरिक अनुभव के एक आउट चरण 7
    2
    कंपन को धीमा करने का प्रयास करें अपने शरीर की गति को गति कम करने और ध्वनि और उत्तेजना को अधिक से अधिक लुप्त होती देखें जल्द ही, सबकुछ पूरी तरह से चुप हो जाएगा, जबकि आपका शरीर अभी भी जारी रहेगा।
  • चित्र का शीर्षक शारीरिक अनुभव से बाहर है चरण 8



    3
    अपने शरीर को विवश हो जाएं। कुछ लोग कहते हैं कि उन्हें लगता है कि उनके शरीर पर एक कंबल लगाया जा रहा है। आप अचानक नोटिस करेंगे कि बाहों या पैरों को स्थानांतरित करना असंभव है। घबराओ मत! अगर आप किसी भी चाल को मजबूर करने की कोशिश करेंगे तो आप जाग जायेंगे हालांकि, आपको आँखें, मुँह, नाक और चेहरे को स्थानांतरित करने में सक्षम होना चाहिए। धीरे से शरीर के इन हिस्सों को स्थानांतरित करने की कोशिश करें
  • विधि 3
    स्ट्रिंग विधि के साथ शरीर को छोड़कर

    चित्र का शीर्षक शारीरिक अनुभव से बाहर है चरण 9
    1
    अपने हाथों को एक अदृश्य रस्सी को हथियाने लगता है अपने हाथों को मत चलो या रस्सी को न देखें। "रस्सी विधि" इस पर निर्भर करता है सनसनी काल्पनिक हाथ में एक रस्सी है, और एक मानसिक छवि का प्रक्षेपण नहीं है रस्सी के बनावट, मोटाई और वजन पर ध्यान दें। रस्सी के चारों तरफ आपके हाथों में तनाव और आपके शरीर के वजन के कारण दबाव महसूस करें।
    • यदि आप रस्सी के साथ समस्याएं हैं तो सीढ़ी की कल्पना करने की कोशिश करें। कुछ लोग इस पद्धति को आसान पाते हैं, खासकर यदि वे रस्सियों की तुलना में सीढ़ी चढ़ने के आदी हो।
  • चित्र के शीर्षक में शारीरिक अनुभव का एक चरण है 10
    2
    अपने आप को खींचने के लिए रस्सी का उपयोग करें अपनी मांसपेशियों के अनुबंध को महसूस करें और आपके शरीर प्रत्येक पुल के साथ आते हैं। कल्पना न करें: कल्पना करो कि आप यह बेहद अंधेरे में कर रहे हैं। ऊपर जाइए रखें जल्द ही आप अपने आप को शरीर से बाहर निकाल सकते हैं, "प्रोजेक्शन रिफ्लेक्स" को सक्रिय कर सकते हैं।
    • और अधिक आराम करने की कोशिश करें यदि आप चढ़ाई के दौरान शरीर में कंपन महसूस करते हैं - अन्यथा आप अधिक ऊर्जा खो देंगे और प्रक्रिया को बहुत कठिन बना देंगे।
    • जैसे-जैसे आप गहरी सांस लेते हैं और आराम करते हैं, वहां चढ़ने की कोशिश करें क्योंकि आप हवा को बाहर निकाल देते हैं।
    • रस्सी विधि सबसे व्यावहारिक भिन्नता है और इसकी चढ़ाई की कल्पना करने की सबसे प्रतिष्ठित तकनीक है। यद्यपि फिल्मों में शरीर के बाहर चलना एक बेहतर छवि है, लेकिन वास्तविक जीवन में ऐसा कुछ बहुत ही प्रभावशाली नहीं है।
  • चित्र का शीर्षक है शारीरिक अनुभव के एक आउट चरण 11
    3
    अपनी सूक्ष्म आँखें खोलें एक बार जब आप जानते हैं कि शरीर से बाहर कैसे निकलते हैं, तो अपनी आँखें खोलें। आपको बिस्तर से बेडरूम को देखना चाहिए, आपके शरीर के साथ अभी भी झूठ बोलना और आंखें बंद होनी चाहिए।
    • यदि आप चाहें, तो अपनी तीसरी आंखें पहले खोलने का प्रयास करें यह आपके माथे के निचले केंद्र में सही बैठता है
  • विधि 4
    परिवर्तन बिंदुओं की विधि के साथ अपने शरीर को छोड़कर

    चित्र का शीर्षक है शारीरिक अनुभव का एक आउट चरण 12
    1
    अपने आस-पास की जगह के सभी विवरण देखें। सुनिश्चित करें कि आप बिस्तर पर जाने से पहले पर्यावरण पर अच्छा नज़र रखें अब, याद रखें और उस जगह में प्रत्येक ऑब्जेक्ट के स्थान और आकार का प्रयास करें जहां से आपका शरीर टिकी हो।
  • चित्र का शीर्षक शारीरिक अनुभव से बाहर है चरण 13
    2
    दृश्य के विभिन्न बिंदुओं से आपके आस-पास की जगह की कल्पना करें। एक बार जब आपके पास मानसिक आंखों में पर्यावरण की एक स्पष्ट तस्वीर होती है, तो उस परिप्रेक्ष्य में छवि को देखने की कोशिश करें जैसे खड़े हो या अपने शरीर के पास। आपको महसूस होगा कि किसी तरह, आपने शरीर को छोड़ दिया है
  • चित्र का शीर्षक है शारीरिक अनुभव का एक आउट चरण 14
    3
    अपने शरीर से उठो और उस जगह पर जाएं जहां आपने कमरे की कल्पना की थी। बहुत आराम से रहें, लेकिन धीरे-धीरे इस बिंदु तक चलने का प्रयास करें अपने आप को उस स्थान की ओर बढ़ते हुए महसूस करें, और परिप्रेक्ष्य के अपने परिवर्तन की कल्पना करें। उसके बाद, सूक्ष्म आँखें खोलें
  • युक्तियाँ

    • स्थानांतरित न करें आप चलते हुए सब कुछ बर्बाद कर देंगे आपकी इच्छा के लिए कोई भी इच्छा आपको अपने शरीर से प्रतिक्रिया से ज्यादा कुछ नहीं है कि आपका मन सो गया है - अगर आप शरीर की उपेक्षा करते हैं, तो यह सोचना होगा कि मन सो गया है और सो जाएगा यह महत्वपूर्ण है
    • शांत रहो! यदि आप बहुत उत्तेजित हो जाते हैं तो आप जल्दी भौतिक दुनिया में वापस आएं। जब आप खुद को बहुत उत्साहित करते हैं, तो एक बिंदु पर ध्यान दें - जैसे आपके हाथ या दीवार
    • कुछ लोगों को लगता है कि उनकी पीठ पर सो रही नींद के दौरान सुप्रसिद्ध सपनों और आउट-ऑफ-बॉडी अनुभव उत्पन्न होते हैं
    • यदि आपको एस्ट्रल प्लेन में खो गया हो तो थोड़ा रुको - आपका शरीर आपकी प्राकृतिक आवश्यकताओं से इनकार नहीं कर सकता अगर वह भूख लगी है, तो वह अपने सूक्ष्म शरीर को वापस शारीरिक शरीर में लाएगा और उसे जगाएगा।
    • एक अन्य तरीका छत पर एक बिंदु पर ध्यान केंद्रित करना और छत के माध्यम से फिसलने वाले बिंदु की कल्पना करना है। यह बिंदु दीवार को स्लाइड और फर्श पर उतर जाएगा। इसके बाद, यह आप नीचे झूठ बोल रही दिशा की ओर जाएगा। यह आपके सूक्ष्म शरीर को भौतिक शरीर से अलग होने के कारण पैदा करेगा और इससे बाहर निकाल दिया जाएगा।
    • बिक्री का उपयोग करने की कोशिश करें
    • कंपन के दौरान शरीर से बाहर क्यों न जाएं? आप ऐसा करने में बहुत अधिक मूल्यवान ऊर्जा बिताएंगे - अपने अनुभव को भ्रमित करने और कम करने के लिए जब तक कंपन बंद नहीं हो जाते, तब तक आराम से इसका मतलब है कि बहुत अधिक ऊर्जा का उपयोग किए बिना छोड़ने में सक्षम होना चाहिए।

    चेतावनी

    • भौतिक शरीर को देखकर आप भी जब आपको उम्मीद कर सकते हैं तो आपको झटका लगा सकते हैं। सदमे शरीर में वापस आ जाएगा तैयार रहें
    • कुछ लोग मानते हैं कि सूक्ष्म विमान अन्य आत्माओं द्वारा बसा हुआ है - यहां तक ​​कि राक्षसों और स्वर्गदूत भी - जो यात्रा करते समय पाया जा सकता है। यदि आप ऐसी बातों में विश्वास करते हैं और सोचते हैं कि वे आपके सपने में प्रकट होंगे, तो वे प्रकट होने की संभावना है। यदि आपका मन नकारात्मक विचारों से भरा हुआ है, तो आपको सूक्ष्म विमान के भीतर एक खतरनाक या समस्याग्रस्त इकाई मिल सकती है। जब आप एक बुरी इकाई का सामना करते हैं, इसे अनदेखा करते हैं, इसे फौरन दूर ले जाएं, या शरीर पर लौटें।
    • ध्यान रखें कि आप इस अनुभव को एक दुःस्वप्न में बदल सकते हैं किसी बुरे मूड में कभी-कभी शरीर के अनुभव का प्रयास न करें। नकारात्मक विचारों से बचें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com