IhsAdke.com

नोड्स से मील प्रति घंटे में कन्वर्ट कैसे करें

कई लोगों के लिए, माप की एक इकाई से दूसरे में परिवर्तित करने में एक भ्रामक प्रक्रिया हो सकती है। इसी गणना सरल हो सकती है, लेकिन इसके पीछे का तर्क इतना स्पष्ट नहीं है। अगर आपको नोड्स से मील प्रति घंटे की कन्वर्ट करने की आवश्यकता है, तो थोड़ी प्रासंगिकता यह थोड़ा आसान बना सकती है क्योंकि ड्राइव "हम" और उसका स्रोत बिल्कुल सामान्य ज्ञान नहीं है एक नोड एक डिग्री अक्षांश के एक हज़ार या अक्षांश के बराबर है, जो कि एक मिनट दूर है। भूमध्य रेखा से 9 0 डिग्री उत्तरी या दक्षिणी ध्रुव तक है, इसलिए नोड 1/40000 (90 डिग्री x 60) के बराबर है, जो भूमध्य रेखा से एक खंभे से दूरी पर है। जल्द ही, जब समुद्र से यात्रा करते हैं, तो आप मील प्रति मिनट या नॉटिकल मील में "हम" नाम से जाना जाएगा।

चरणों

पिक्चर शीर्षक कन्वर्ट नॉट्स टू माइल्स प्रति घंटे चरण 1
1
नेविगेशन के इतिहास को खोजें हालांकि यह नोड्स से प्रति मील प्रति घंटे कन्वर्ट करने के तरीके जानने के लिए आवश्यक ज्ञान नहीं है, अगर आपको यहां मिले तो संभवतः नेविगेशन में दिलचस्पी लेनी चाहिए। "हम" शब्द के पीछे एक ऐतिहासिक संदर्भ है और यह आपको यह समझने में मदद कर सकता है कि यह रूपांतरण कैसे काम करता है।
  • पिक्चर शीर्षक कन्वर्ट नाट्स टू माइल्स प्रति घंटे चरण 2
    2
    अंतर्राष्ट्रीय समुद्री कानून के बारे में जानकारी देखें अंतर्राष्ट्रीय समुद्री मील को 1 9 2 9 में मोनाको में आयोजित पहली असाधारण अंतर्राष्ट्रीय जलविज्ञान सम्मेलन में 1852 मीटर के बराबर माना गया था। 1 9 2 से पहले कोई मानक उपाय नहीं था और इसने सरकारों के बीच अंतर्राष्ट्रीय यात्रा के लिए मुश्किल और जटिल संधियों को बनाया।



  • पिक्चर शीर्षक कन्वर्ट नाट्स टू माइल्स प्रति घंटे चरण 3
    3
    एयर नेविगेशन और मौसम के बारे में भी जानें हवाई नेविगेशन को कभी-कभी समुद्री मील या समुद्री मील के संदर्भ में वर्णित किया जाता है अधिकांश वाणिज्यिक एयरलाइंस पहले से ही आपके लिए यह रूपांतरण कर रही हैं और सामान्य तौर पर मील प्रति घंटे में हवाई जहाज की गति प्रदर्शित करती है। सामान्य तौर पर, अधिक लोग समझते हैं और प्रति घंटे मील प्रति घंटा की गति को समझते हैं। इस प्रकार वायु यात्रा नोड के आवेदन के वेग के माप के रूप में व्यावहारिक उदाहरण हो सकती है। आप अब भी नोड्स में मान का उपयोग कर सकते हैं और इसे दो में विभाजित कर सकते हैं: यह आपको प्रति सेकंड मीटर (हवा की गति माप के मानक) में हवा की गति देगा।
  • तस्वीर का कन्वर्ट गाँठ प्रति मील प्रति घंटे चरण 4
    4
    कुछ समुद्री चार्ट पढ़ें इनमें से अधिकांश चार्ट का निर्माण कार्टोग्राफिक प्रक्षेपण के आधार पर किया जाता है मर्केटर. चूंकि इस स्थिति में एक रैखिक प्रक्षेपण लगभग असंभव है, इसलिए आपको अक्षांश के मिनटों में दूरी को मापने के तरीके सीखना होगा।
  • पिक्चर शीर्षक कन्वर्ट नाट्स टू माइल्स प्रति घंटा चरण 5
    5
    हम में से कितने आप यात्रा कर रहे हैं पता लगाएँ प्रति घंटे नोड से मील तक परिवर्तित करने का समीकरण है 1 नोड = 1,15077 945 मील / घंटा (1,852 किमी / घं) हम में मूल्य लेते हैं और 1.15 गुणा करें। यह आपको गति देगा जिस पर आप मील प्रति घंटा चल रहे हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com