IhsAdke.com

किलोग्राम में पाउंड कन्वर्ट कैसे करें

वहाँ इंटरनेट कि किलोग्राम पाउंड में ड्राइव से सीधे रूपांतरण करने पर कई उपकरण हैं, लेकिन सबसे शिक्षकों आप को दिखाने के लिए कि कैसे आप परिणाम मिला आवश्यकता होती है। इसके अलावा, यह हमेशा अपनी गणना में शामिल चरणों का विवरण पता करने के लिए अच्छा है। सबसे सरल तरीकों में से एक बस एक अनुमानित परिणाम प्राप्त करने के 2.2 से पाउंड की संख्या को विभाजित करने के लिए है। यह लेख आपको चरण दर चरण निर्देशों को सिखाना होगा।

चरणों

विधि 1
सूत्र का उपयोग करना

चित्र कन्वर्ट पाउंड किलोग्राम के चरण 1
1
पाउंड में राशि के नीचे रिक्त स्थान में प्रवेश करें, जिसे आपको कन्वर्ट करने की आवश्यकता होगी। सूत्र में, यह मान "एलबी" द्वारा प्रतिनिधित्व किया जाएगा किलोग्राम में बराबर राशि निर्धारित करने के लिए आप इस सूत्र का उपयोग करेंगे। एक किलोग्राम के बराबर 2.2046226218 पाउंड (इसके बाद, यह मान 2.2 पर गोल किया जाएगा)।
  • ____ पौंड*1 किलो
    २.२०४६२२६२१८ पौंड
    = ? किलो
  • पिक्चर का कन्वर्ट पाउंड टू किलोग्राम चरण 2
    2
    किलोग्राम में अंतिम परिणाम प्राप्त करने के लिए गणना करें सबसे पहले, आपको 1 किलो को 2.2 एलबीएस से विभाजित करना चाहिए और उसके बाद उस नंबर को उस पाउंड की मात्रा से गुणा करना चाहिए जिसे आप कनवर्ट करने का प्रयास कर रहे हैं।
    • उदाहरण के लिए, मान लें कि आप 4 पाउंड को किलोग्राम में परिवर्तित करना चाहते हैं। सबसे पहले, आप 2.2 एलबीएस है, जो बराबर होती है 45 तो फिर तुम 4, जो 1.81 के बराबर है से 45 गुणा करना होगा प्रति 1 किलो विभाजित करना होगा। इसलिए, 4 एलबीएस 1.81 किलो के बराबर है।



  • विधि 2
    सिर की गणना

    1. चित्र कन्वर्ट पाउंड किलोग्राम के चरण 3
      1
      पाउंड में वजन का पहला अंक कुल संख्या से घटाना और उसके बाद दो से परिणाम विभाजित करें। यह विधि अक्सर, एक रोगी के लिए दवाओं की खुराक की गणना में अमेरिकी नर्सों द्वारा प्रयोग किया जाता है के रूप में इस मूल्य अक्सर किलोग्राम में व्यक्त किया जाता है, जबकि अमेरिका में लोगों का वजन आमतौर पर पाउंड में मापा जाता है।
      • उदाहरण के लिए, मान लें कि आपको 46 पाउंड को पाउंड में कनवर्ट करना होगा। 46 से 4 घटाएं, जो 42 के बराबर है। 42 बाय 2 को विभाजित करें, जो कि 21 किलोग्राम के बराबर है। (उपरोक्त फार्मूला का उपयोग करते समय इस गणना का उत्तर 20.87 किलोग्राम होता है, जिसे 21 किलोग्राम तक गोल किया जा सकता है)।

    युक्तियाँ

    • यदि यह होमवर्क के लिए है, तो पहले विधि का उपयोग करें और अपनी गणना दिखाएं।
    • पाउंड में वजन 2.2 से विभाजित करें यह आपको किलोग्राम में अनुमानित मूल्य देगा यदि आपको अधिक सटीक उत्तर की आवश्यकता है, तो उपरोक्त सूत्र और एक कैलकुलेटर का उपयोग करें। यह सबसे विश्वसनीय तरीका है

    चेतावनी

    • सिर की गणना करने के लिए प्रस्तुत विधि केवल एक अनुमानित परिणाम देता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com