IhsAdke.com

कैसे पाउंड से औंस को कनवर्ट करें

तुला (संक्षिप्त रूप में एलबीएस

) माप के ब्रिटिश शाही प्रणाली के साथ-साथ संयुक्त राज्य की सामान्य व्यवस्था में उपयोग किए जाने वाले वजन का एक इकाई है। एक पौंड बराबर 16 औंस के बराबर (संक्षिप्त रूप में आउंस)। औंस पाउंड कन्वर्ट बहुत सरल है - बस औंस में अपने वजन प्राप्त करने के लिए 16 से पाउंड में एक वस्तु का भार गुणा।

चरणों

चित्र कन्वर्ट पाउंड से औंस चरण 1
1
पाउंड में ऑब्जेक्ट का वजन मापें वहाँ पाउंड में एक वस्तु का वजन करने के कई तरीके, सरल तराजू बाथरूम या वैज्ञानिक रूप से कैलिब्रेटेड पैमाने का उपयोग कर रहे हैं। उदाहरण के लिए, हम कहते हैं कि एक नवजात शिशु अस्पताल के पैमाने पर रखा गया था, जो कि 10 एलबीएस के रूप में चिह्नित था।
  • चित्र कन्वर्ट पाउंड से औंस चरण 2



    2
    पाउंड में ऑब्जेक्ट का वजन 16 से गुणा करें। एक पाउंड 16 औंस वास्तव में शामिल हैं - कोई और अधिक, कोई less- तो वस्तु के वजन पाउंड में 16 से गुणा आप औंस वह वजन का होता है की संख्या दे देंगे। बच्चे हमारे उदाहरण 10 पाउंड वजन का होता है, तो 160 औंस प्रतिक्रिया के लिए multiplicaríamos 10 × 16।
    • ऑउंस में वजन के वजन को केवल 16 से औंस में विभाजित करके औंस से पाउंड में परिवर्तित करें।
  • चित्र कन्वर्ट पाउंड से औंस चरण 3
    3
    तरल औंस के साथ गणना का प्रयोग करें। द्रव पदार्थों में भी एक औसत दर्जे का वजन होता है हालांकि, शब्द तरल औंस (संक्षिप्त रूप में फ्लो ऑज़) मात्रा का वर्णन करने के लिए प्रयोग किया जाता है, एक वस्तु या पदार्थ पर कब्जा कर लिया स्थान, इसके वजन नहीं। इसलिए, एक निश्चित द्रव के 16 द्रव औंस आवश्यक रूप से 1 पाउंड वजन नहीं करता है।
  • उदाहरण

    • एक बच्चा का वजन 10 पाउंड होता है यह जानने के लिए कि कितने औंस का वजन होता है, इसका उत्तर पाने के लिए दस (सैकड़ों पाउंड) की संख्या बढ़ाएं (प्रति पौंड औंस की संख्या)। बच्चे का वजन 160 औंस होता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com