IhsAdke.com

हॉर्सशू लॉन्च कैसे करें

हम में से अधिकांश horseshoes के सच करने के लिए पहुँच नहीं है, लेकिन यह धातु के हिस्सों यू आकार बवासीर और जहाँ उन्हें खेलने के लिए साथ horseshoes के एक प्रक्षेपण सेट को खोजने के लिए आसान है। आपको बस आरंभ करने की आवश्यकता है, इसलिए अपने पिछवाड़े में एक सपाट जगह ढूंढें और खेलना शुरू करें।

चरणों

भाग 1
हॉर्सशून लॉन्च करने का अभ्यास करना सीखना

चित्र फेंक एक हॉर्सशो चरण 1
1
फ्लैट इलाके के एक बड़े क्षेत्र का पता लगाएं। एक अपेक्षाकृत फ्लैट मंजिल पर कम से कम 9.1 फीट का एक्सटेंशन, या अधिमानतः 12.2 मीटर की दूरी मापने के लिए एक टेप उपाय का उपयोग करें। यह आपका घोड़े की नाल पिचिंग फ़ील्ड होगा। नियमित रूप से टूर्नामेंट में 12 मीटर लंबी दूरी का इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन अगर आप मस्ती के लिए खेल रहे हैं, तो आप छोटी दूरी पर खेल सकते हैं।
  • क्षेत्र विशेष रूप से बच्चों के लिए है, तो यह लंबाई में 4.6 मीटर के साथ एक और भी छोटे क्षेत्र का उपयोग करने के लिए, और एक के बजाय कंधे से डंडे पक्ष की स्थिति प्रत्येक के अंत में, बच्चों का मौका वे एक दूसरे के कास्टिंग मारा कम करने के लिए बेहतर हो सकता है घुड़सवारी
  • चित्र फेंक एक हॉर्सशो चरण 2
    2
    मंजिल पर दो हिस्से समाप्त करें मैदान के प्रत्येक छोर पर एक, जमीन में दो दांव ड्रिल करने के लिए एक हथौड़ा का उपयोग करें। मैदान पर सीधे नहीं, एक दूसरे के सामने 12º के बारे में दांव झुकाएं एक स्थायी घोड़े की नाल के प्रक्षेपण क्षेत्र के लिए, लंबा लोहे की छड़ें, लगभग 91 सेंटीमीटर लंबी और व्यास में 2.5 सेंटीमीटर का उपयोग करें। या लम्बी ढेर के किसी भी प्रकार का उपयोग करें, जो संभवत: एक आकार के होते हैं जो फंसते रहते हैं, फिर भी जमीन से 38 सेमी ऊपर रहते हैं।
    • 12 डिग्री ऊर्ध्वाधर से क्षैतिज स्थिति तक की दूरी से लगभग a का ढलान है।
  • थ्रो ए हॉर्सशो चरण 3 नामक चित्र
    3
    क्षेत्र में सुधार (वैकल्पिक)। आप इस चरण को छोड़ सकते हैं और तुरंत खेलना शुरू कर सकते हैं या अपने क्षेत्र की स्थिरता और स्थायित्व को बेहतर बनाने के लिए इन सामान्य विधियों का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप घुड़सवारी और फिसलते हुए घुड़सवारी की संख्या को कम करना चाहते हैं, तो आप गीले रेत के एक छोटे से गड्ढे या हर हिस्से के आसपास नीली मिट्टी खोद सकते हैं। दांव को जमीन पर दृढ़ता से रखने के लिए, सतह के नीचे एक लकड़ी के बोर्ड को दफनाने के लिए और हिस्से को लगाए करने के लिए एक कोण के छेद को ड्रिल करें।
  • चित्र फेंक एक हॉर्सशो चरण 4
    4
    निर्धारित करें कि कैसे रहने के लिए आमतौर पर, खेल दो खिलाड़ियों या दो टीमों द्वारा खेले जाते हैं, प्रत्येक खड़े एक बगल में खड़े होते हैं और एक दूसरे की तरफ घुड़सवारी करते हैं। चैंपियनशिप में, बड़े हो गए पुरुषों लक्ष्य हिस्सेदारी से दूर 11.3 मीटर की दूरी पर एक पंक्ति के पीछे फेंक, महिलाओं, 18 साल या उससे कम के युवा लोगों और वृद्ध व्यक्तियों के रूप में 70 या उससे अधिक 8.2 मीटर की दूरी पर शुरू करने के लिए चुन सकते हैं। आप सिर्फ मनोरंजन के लिए खेल रहे हैं, तो हालांकि, ताकि खिलाड़ियों को लक्ष्य करने के लिए अगले जूता लांच करने के लिए एक अच्छा मौका है आवश्यक के रूप में के रूप में करीब लाइनों आकर्षित करने के लिए आग्रह करता हूं महसूस करते हैं।
  • चित्र फेंक एक हॉर्सशो चरण 5
    5
    लक्ष्य हिस्सेदारी के आसपास के क्षेत्र को जारी करें जब फेंक दिया जाता है तो घोड़े घायल और खतरनाक होते हैं। लॉन्च करने से पहले, हमेशा सुनिश्चित करें कि सभी क्षेत्र से कम से कम 3 मीटर दूर हैं और जानते हैं कि एक घोड़े की नाल का खेल शुरू हो रहा है।
  • चित्र फेंक एक हॉर्सशो चरण 6
    6
    पहले खिलाड़ी से दो घुड़दौड़ियों को फेंकने के लिए कहें। पहला खिलाड़ी दो घोडियां, एक बार में, संभव के रूप में हिस्सेदारी के करीब के रूप में मारने की कोशिश कर रहा है। वह फिर से खेले जाने से पहले दूसरा खिलाड़ी पिचिंग शुरू करता है।
    • लॉन्चिंग तकनीकों को नीचे विस्तार से समझाया गया है।
  • चित्र फेंक एक हॉर्सशो चरण 7
    7
    दूसरे खिलाड़ी से दो घोड़े की दौड़ को फेंकने के लिए कहें दूसरा खिलाड़ी खुद को दांव के बगल में स्थित करता है जहां उसके प्रतिद्वंदी के घोड़े को छोड़ दिया जाता है। फिर वह दो तरवारी के कास्टिंग के विपरीत, हिस्से की ओर दिखता है
    • टीमों के एक गेम में, प्रत्येक समूह के खिलाड़ियों ने अपनी टीमों के लिए घुड़सवारी के जोड़े कास्टिंग करना शुरू किया।
  • चित्र फेंक एक हॉर्सशो चरण 8
    8
    अंकों की गणना करें एक सामान्य गिनती प्रणाली में, प्रत्येक खिलाड़ी एक जूता जो करने के लिए 15 सेमी 3 और काटने अंक हिस्सेदारी ने टक्कर मार दी हो रही है गिर जाता है, हाथ यह (एक रिंगर) को लपेटा के साथ खड़े के लिए 1 अंक हो जाता है। जब तक किसी को 20, 40, 50 अंक तक पहुंचने या किसी भी संख्या में अग्रिम रूप से निर्णय लेने से जीत मिलती है।
    • एक विकल्प के रूप में, अधिक प्रतिस्पर्धी "रद्दीकरण" गिनती प्रणाली का उपयोग करें। निकटतम घोड़े की नाल हिस्सेदारी के साथ खिलाड़ी दौर प्रत्येक के लिए 1 अंक, या 2 दें यदि एक एकल खिलाड़ी फेंकता अपने प्रतिद्वंद्वी की तुलना में दोनों अपने करीबी horseshoes की हिस्सेदारी है। अंगूठी अभी भी 3 अंक के लायक होंगे, लेकिन अगर दोनों खिलाड़ियों ने एक ही दौर में हिस्सेदारी की, तो न ही खिलाड़ी को अंक प्राप्त हो सकते हैं।
    • वैकल्पिक रूप से, आप उन घुड़दौड़ियों के लिए 1 के बजाय 2 अंक दे सकते हैं जो हिस्सेदारी के खिलाफ झुकते हैं।
  • भाग 2
    होर्सेशू को पकड़ना

    चित्रित करें एक हॉर्सशो चरण 9 को फेंक दें
    1
    1¼ बारी तकनीक की कोशिश करो यह सबसे आम तरीका पकड़ और उद्देश्य यह है कि घोड़े की नाल हिस्सेदारी आसपास के गिरने से पहले हवा 1¼ पीछे की ओर में बारी के साथ शुरू पेशेवर खिलाड़ियों के बीच घोड़े की नाल, फेंक रहा है। घोड़े की नाल को अपने सामने झूठ बोलो, अपनी बाहों के साथ या "बाढ़" आपके बाईं ओर बदल गया निकटतम छड़ी पर अपने अंगूठे के साथ घोड़े की नाल पकड़ो। अपने सूचक उंगली और अपनी मध्य उंगली को स्टेम के नीचे रखें, आंतरिक अंत की ओर झुकता है अपनी छोटी उंगली को बढ़ाएं और संतुलन बनाए रखने के लिए घोड़े की नाल के सामने दबाएं। अंगूठी की उंगली बीच की उंगली या गुलाबी रंग के बगल में स्थित हो सकती है, इस पर निर्भर करता है कि आप अधिक आरामदायक और फर्म कैसे महसूस करते हैं
    • यदि आप बाएं हाथ वाले हैं, तो दाएं बटन की ओर से छड़ के साथ उपकरण पकड़ो
    • जिस तरह से प्रत्येक बीमा बहुत भिन्न होता है निकटतम छड़ी के केंद्र के पास अपने अंगूठे के साथ शुरू करें, फिर लॉन्च के समय में सबसे आरामदायक और सटीक स्थिति को देखने के लिए, गुना से करीब या आगे को समायोजित करने का प्रयास करें।
    • घोड़े की नाल के यू के आकार की वक्र के चारों ओर अपनी उंगलियों को गुना मत। जैसा कि प्रसिद्ध खिलाड़ी रॉय स्मिथ ने 1 9 46 में लिखा, "यह घोड़े के साथ शैली से बाहर गया" और अपनी पिच को नियंत्रित करना मुश्किल बनाता है



  • चित्र फेंक एक हॉर्सशो चरण 10
    2
    ¾ स्पिन तकनीक की कोशिश करो इस प्रकार का आयोजन 1 ¼ के समान है, लेकिन घोड़े की नाल का दांत आपके दाहिनी ओर इंगित करेगा। अपनी उंगलियों और अंगूठे को घोड़े की नाल के चारों ओर, एक छड़ी के बजाय, स्थान पर रखें यह तकनीक उपकरण को लॉन्च करने के लिए विभिन्न मांसपेशियों का उपयोग करती है, जो कुछ लोगों के लिए इसे और अधिक सहज बनाता है, और दूसरों के लिए कम है केवल पर्याप्त बल और ऊंचाई के साथ फेंकने की कोशिश करें ताकि वह हवा में हवा वापस कर ले, सामने से हिस्सेदारी के आसपास हो।
  • चित्र फेंक एक हॉर्सशो चरण 11
    3
    कताई लॉन्च की कोशिश करो इस प्रक्षेपण में, उड़ान के दौरान क्षैतिज शेष के बजाय घोड़े की नाल "उल्टा" हो जाता है इस तकनीक के कई रूपांतर हैं, इसलिए प्रयोग करने में निपुण रहें। अपने अंगूठे या ऊपरी या निचले के साथ, गुना के केंद्र द्वारा घोड़े की नाल को पकड़कर शुरू करना आसान हो सकता है
    • इस लॉन्च को आमतौर पर 11.3 मीटर कम से कम सटीक माना जाता है, लेकिन बहुत से विशेषज्ञों ने इसके साथ अच्छा किया है। वास्तव में यह कम दूरी पर लॉन्च करते समय उपरोक्त अन्य रिलीज़ों की तुलना में अधिक प्रभावी हो सकता है।
  • थ्रो ए हॉर्सशो चरण 12 नामक चित्र
    4
    घोड़े की नाल तंग पकड़ो अपने कलाई को थकाते हुए रखने के लिए घोड़े की नाल को पकड़ न दें, लेकिन इसे पर्याप्त रूप से रखने के लिए इतना समय दें कि वह समय से पहले आपके हाथ से निकल न जाए। अभ्यास करने के लिए हल्का घोड़े का उपयोग करें यदि आपके हाथ गले में पड़ जाते हैं
  • भाग 3
    अपने लॉन्च में सुधार

    चित्र फेंक एक हॉर्सशो चरण 13
    1
    सही आसन जानें यदि आप दाहिनी ओर हैं, तो दांव के बायीं तरफ रहें। खड़े हो जाओ, लेकिन आराम से, या थोड़ा नीचे अगर आप और अधिक आरामदायक लगता है। अपने सीधे कंधों को अपनी हिस्सेदारी के सामने रखें
    • यदि आप बाएं हाथ वाले हैं, तो दांव के दाहिनी ओर खड़े रहें
  • चित्र फेंक एक हॉर्सशो चरण 14
    2
    आप लॉन्च करते समय घुमाएं अपने कंधे को खींचो और हाथ आपके शरीर के साथ गठबंधन के घोड़े की नाक को वापस पकड़ लें। जैसे ही आप लॉन्च करते हैं, बाएं पैर आगे बढ़ें। सीधे अपनी बांह को सीधे कम से कलाई आंदोलन के साथ रखें, या आपकी रिहाई को नियंत्रित करना मुश्किल होगा। आपके घोड़े की नाल का रोटेशन केवल हाथ से थोड़ा सा पर्ची देकर ही प्राप्त किया जा सकता है जैसा कि आप अपना हाथ बदलते हैं।
    • कुछ खिलाड़ी फेंक लाइन के पीछे एक छोटी सी दूरी पर शुरू करते हैं और लॉन्च करने से पहले एक या दो कदम उठाते हैं। यह तकनीक प्रक्षेपण पर अधिक शक्ति उत्पन्न कर सकती है, लेकिन इसे सही तरीके से उपयोग करने के लिए थोड़ा अभ्यास की आवश्यकता हो सकती है
  • चित्र फेंक एक हॉर्सशो चरण 15
    3
    आंदोलन जारी रखें घोड़े की नाल तब रिलीज करें जब यह आपके सामने आपकी आँखों की ऊंचाई के करीब है। आंदोलन को जारी रखने के द्वारा अस्थिर आंदोलनों और कमजोर लॉन्च को रोकें, घोड़े की नाल को छोड़ने के बाद अपने फेंकने वाले हाथ आपके सिर पर चलते रहें।
  • एक घोड़े का नाच चरण 16 को फेंकने वाला चित्र
    4
    प्रक्षेपवक्र मारो एक अच्छी तरह से रख दिया घोड़े की नाल आमतौर पर 2-3 मीटर ऊंची उड़ान भरती है, फिर 30-45 डिग्री के कोण पर हिस्सेदारी के करीब आती है। यदि आपकी हिस्सेदारी रेत या कंकड़ से घिरा है, जैसा कि कई गज की दूरी है, तो एक निचली और मजबूत प्रक्षेपण हिस्से के सामने गिर सकता है और इसके प्रति स्लाइड कर सकता है। यह बुरी आदतों को विकसित कर सकता है यदि आप टूर्नामेंट में खेलना चाहते हैं, जो रेत के बजाय मिट्टी का उपयोग करते हैं, लेकिन कैजुअल खिलाड़ियों का उपयोग करने के लिए एक अच्छी रणनीति है।
    • घोड़े की नाल में एक छोटे से "बोलबाला" के रूप में मक्खियों के कारण इसे ठीक से गिरने का कारण होगा यदि आप एक लंबवत स्पिन लॉन्च के बजाय पक्ष-स्पिन प्रक्षेपण का उपयोग कर रहे हैं। झटके की मात्रा बदलने के लिए अपने अंगूठे की स्थिति को समायोजित करने का प्रयास करें जब
  • चित्र फेंक एक हॉर्सशो चरण 17
    5
    प्रक्षेपण पर स्पिन और बल की सही मात्रा का अभ्यास करें आपको यह पता लगाने की आवश्यकता हो सकती है कि आपके लिए सबसे अच्छा कौन सा तरीका है और आपको कितना बल चाहिए। रिलीज करने के लिए समय निकालना और स्पिन को फेंक दिया जाता है जब तक कि आप घुड़दौड़ करने के लिए निरंतर निरंतर दौड़ में फेंक सकते हैं, इसका सामना करने के साथ। जब सही प्रक्षेपण प्राकृतिक हो जाता है, तो आप सटीकता के लिए अपनी लॉन्चिंग को प्रशिक्षित करना जारी रख सकते हैं और अधिक रिंगर को मारने का प्रयास कर सकते हैं।
    • अपने घुड़दौड़ का चित्रण उन्हें हवा में देखने में आसान बना सकते हैं, जो आपकी स्विंग का अभ्यास करने में आपकी सहायता कर सकते हैं। वीडियो पर घोड़े की नाल उड़ान रिकॉर्डिंग एक और विकल्प है।
  • युक्तियाँ

    • गोल के लिए अंकों की गिनती न करें जब तक दोनों खिलाड़ियों ने लॉन्च किया हो। यदि दोनों खिलाड़ी एक ही दौर में टाई करते हैं, तो वे जीत को विभाजित कर सकते हैं, या फिर जब तक किसी को 2 अधिक अंक नहीं मिलते हैं तब तक खेलना जारी रहता है।
    • आप यकीन है कि अगर खिलाड़ी एक रिंगर मारा, घोड़े की नाल के अन्य करने के लिए एक हाथ की एक शासक नहीं डाल रहे हैं, नियम हिस्सेदारी स्पर्श नहीं करता है, और दांव घोड़े की नाल की भुजाओं के बीच है, यह एक रिंगर है।

    चेतावनी

    • जब तक कोई भी दोनों जगहों से दूर नहीं हो जाता तब तक बोली न करें एक स्टील घोड़े की नाल के द्वारा मारा जाना बहुत दर्द हो सकता है, या यहां तक ​​कि एक अस्पताल की यात्रा भी हो सकती है
    • अपने पैरों की रक्षा करने के लिए आपकी उंगलियों को कवर करने वाले जूते पहने हुए हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com