IhsAdke.com

कैसे अपने बेसबॉल गेंद को गति के लिए

यदि आप बेसबॉल में पिचिंग खेलते हैं, तो यह एक आम चुनौती है कि आप एकदम सही फास्टबॉल फेंकने की कोशिश करें, जो कि सबसे तेज संभव फेंक और जमीन से थोड़ा ऊपर है। इसके बावजूद, आप जितना भी ट्रेन करते हैं, आप अपने मूल सिद्धांतों में सुधार नहीं कर सकते। क्यों? हो सकता है कि आपके हथियार काफी मजबूत नहीं हैं, हो सकता है कि आपका पीठ पैर ठीक से आप पर भरोसा न करें या हो सकता है कि आप गलत स्थान के लिए लक्ष्य बना रहे हों। कारण जो भी हो, नीचे दिए गए निर्देशों से आप एक तेज़, अधिक सटीक और तेज गेंद लॉन्च करने में मदद करेंगे।

चरणों

चित्र फेंक ए फॉर फॉर फास्टबॉल स्टेप 1
1
प्रत्येक 4 दिन का विस्तार करें, खासकर खेलने से पहले इसके अलावा, दर्द और सूजन को कम करने के क्रम में खेल के तुरंत बाद बर्फ पर अपनी आंखों पर बर्फ डाल दें।
  • चित्र फेंक ए फॉर फॉर फास्टबॉल स्टेप 2
    2
    लंबी लॉन्च ट्रेन कुछ हफ्तों तक, हर बार अपने पिचों को आगे दूर से प्रशिक्षित करें। युवा बच्चों को 30.5 मीटर की दूरी तक पहुंचने का प्रयास करना चाहिए। पुराने छात्रों, जैसे हाई स्कूल और कॉलेज के छात्रों, को 90.4 मीटर की दूरी तक पहुंचने की कोशिश करनी चाहिए। याद रखें कि इस दूरी को धीरे-धीरे और सप्ताह के दौरान तक पहुंचा जाना चाहिए। इन लंबी पिचों को 4 से 5 बार एक सप्ताह में प्रशिक्षित करें। इसके अलावा, हर दिन लांच की जाने वाली ट्रेनों को प्रशिक्षित करना उचित है।



  • चित्र फेंक ए फॉर फॉर फास्टबॉल स्टेप 3
    3
    सही बुनियादी बातों से आप गेंद को तेजी से फेंक देते हैं सही पिच के लिए आवश्यक सभी कदमों को शामिल करना एक पिचर के लिए सबसे कठिन चुनौती है आपके लॉन्च के लिए कई मौलिक तकनीकें सफल होती हैं, जैसे कि कई अन्य तकनीकें हैं जो आपको असफल बनाती हैं। कुछ सुझाव नीचे सूचीबद्ध किए जाएंगे। सबसे पहले, आपका वजन मुख्य रूप से पीछे के पैर पर होना चाहिए और दस्ताने का हाथ गठबंधन या कंधे स्तर से ऊपर होना चाहिए। हथियारों को पैरों पर एक साथ चलना चाहिए। याद रखें कि लॉन्च की शक्ति नीचे से ऊपर आती है इसके बावजूद, यदि आप अपने कूल्हों को बंद करने से पहले अपने पैर के साथ अपने आप को आगे बढ़ाते हैं, तो आप अपना संतुलन और अपने एंकर को खो देते हैं, जिससे आपको अपने पेट, पीठ और जांघ की मांसपेशियों को बाहर निकालने से रोका जा सकता है। यह आपके शरीर का सबसे मजबूत हिस्सा है और नतीजतन इन मांसपेशियों के परिणाम से अधिकतम निकालने का परिणाम कम तेज रिलीज में होता है। कूल्हे थोड़ी सी स्पिन करना शुरू कर दें इससे पहले कि आप खुद को पीछे की ओर धक्का दे। इस तरह, आपका सिर लक्ष्य पर केंद्रित होगा कूल्हों को घुमाए जाने के बाद, गेंद के हाथ की कोहनी 90 और 110 डिग्री के बीच एक कोण का निर्माण करना चाहिए और कंधे इसके साथ गठबंधन किया जाना चाहिए। जब आप घूमते हैं, तो आपको रिसीवर का सामना कर अपने पूरे शरीर के साथ आंदोलनों को जारी रखना चाहिए।
  • चित्र फेंक ए फॉर फॉर फास्टबॉल स्टेप 4
    4
    पिच के दौरान पैरों के बारे में याद रखने के लिए कुछ महत्वपूर्ण चीजें हैं 1) जारी करने के लिए तैयार करने के दौरान, feet- इस कूल्हों के रोटेशन में मदद मिलेगी के बीच 5.1 सेमी 2.5 सेमी की दूरी होना चाहिए। 2) फेंक शुरू करने के बाद, सामने के पैर रिसीवर के लिए लंबवत होना चाहिए। 3) कूल्हों बारी बारी से करने के लिए शुरू करते हैं, तो पैर उन्हें के बारे में 90 डिग्री बारी बारी से करना चाहिए, उंगलियों रिसीवर की ओर इशारा करते के साथ आंदोलन समाप्त हो गया।
  • युक्तियाँ

    • लंबे समय तक पिच प्रशिक्षण करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप एक सीधी रेखा में गेंद फेंक दें। सिर्फ अपने दोस्त को गेंद लेने के इरादे से उसे फेंक न दें हालांकि इसे पहुंचने से पहले कई बार क्वॉक्विन, एक सीधा लांच एक दृष्टान्त प्रक्षेपवक्र के साथ एक से बेहतर है।
    • जब आपका हाथ दर्द होता है, तो आप एक रन से लाभ उठा सकते हैं। बाहों में संचित लैक्टिक एसिड को रिलीज़ करने में मदद करने के अलावा, यह पैरों को मजबूत करता है।
    • एथलीट की शारीरिक कंडीशनिंग एक तेज गेंद फेंकने के लिए भी बहुत महत्वपूर्ण है। कहा जा रहा है, चलाना बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे आपकी गति और धीरज बढ़ेगी।
    • युवा एथलीटों में उदर और कांटे की मांसपेशियों को विकसित करने के लिए झुकने और कठोर व्यायाम उत्कृष्ट हैं।
    • एक पायलट गेंद खेलें यह व्यायाम मांसपेशियों को बनाने में मदद करता है भारी बेहतर

    चेतावनी

    • यदि आप खिंचाव और ठीक से गर्म नहीं करते हैं, तो आपको चोट पहुंचाने का खतरा होता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com