IhsAdke.com

बेसबॉल में बंट कैसे करें

बंटर धावक को आगे बढ़ाने या हराकर मारने का एक शानदार तरीका है यदि आप तेजी से चला सकते हैं या तीसरे या पहले आधार आदमी के कौशल पर भरोसा नहीं कर सकते, तो बंट तकनीक प्रभावी हो सकती है। यदि आप या आपके कोच किसी तरह जोखिम लेने वाले होते हैं, तो आप निचोड़ने की आत्महत्या करने की कोशिश कर सकते हैं, अर्थात् गेंद को फेंका जाने से पहले धावक भाग जाता है। यहाँ एक समर्थक की तरह अपने आप को बंट लेने के लिए कदम हैं

चरणों

बंट एक बेसबॉल चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
तय करें कि आप "बंट को दिखाएं" चाहते हैं या नहीं। "बंटिंग दिखा रहा है" में बल्लेबाज के क्षेत्र में कदम उठाना होता है और तुरंत बंट की स्थिति को बल्लेबाजी पर दोनों हाथों से लेना होता है। आप प्रदर्शन कर रहे हैं कि आप बंट करेंगे और हर कोई जान जाएगा कि क्या आप लॉन्चर हैं, उदाहरण के लिए। जब आप आश्चर्यचकित करना चाहते हैं तो आप बंट को दिखा सकते हैं
  • जैसे ही आप बंट को दिखाते हैं, दूसरे टीम के बेस पर तीसरे और पहले व्यक्ति गेंद को पकड़ने के लिए बल्लेबाज़ के बॉक्स की तरफ बढ़ना शुरू कर देंगे। यदि आप उन्हें आश्चर्य करने का प्रयास कर रहे हैं और एक सफल बंट की स्थापना की संभावना बढ़ा रहे हैं, तो आप लॉन्चर शुरू होने तक बंट को नहीं दिखाना चाहेंगे।
  • बंट एक बेसबॉल चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    जैसे ही ढलाईकार स्थिति में आ जाता है, बंट की स्थिति में आगे बढ़ना शुरू हो जाता है। अपने हाथ को उसी स्थान पर छोड़ दें जो आम तौर पर हिट हो जाता है धीरे धीरे अपने हाथ ऊपर स्लाइड जहां क्लब मोटा होना शुरू होता है। ब्लॉक की बैरल मंजिल से 30 डिग्री से 45 डिग्री के कोण पर थोड़ा ऊपर चढ़ना चाहिए। बैरल हर समय हाथों से ऊपर आराम करना चाहिए।
    • यदि आप क्लब बैरल पर चिपकाते हैं, तो अपने अंगूठे और तर्जनी को बैरल के पीछे पीछे रखना याद रखें। आप अपनी उंगलियों को प्रोजेक्ट नहीं करना चाहते हैं, और आप निश्चित रूप से क्लब के सामने नहीं चाहते हैं - लांचर के निकटतम भाग - उनके द्वारा अवरुद्ध किया जा रहा है।
  • बंट एक बेसबॉल चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    लंटर की ओर अपनी पीठ के पैर की ओर मुड़ें, जैसा कि आप बंट करने के लिए मारा। आप अपने दो पैरों को बेस के साथ एक सीधी रेखा बनाने के लिए नहीं चाहते हैं, क्योंकि यह आपको बहुत ही उजागर कर देगा, और यदि आप बंट करने के लिए होते हैं, तो आप बल्लेबाजों के क्षेत्र से बाहर निकलने की अनुमति नहीं देंगे। इसके बजाय, अपने पीछे की ओर लांचर की तरफ बारी करें और अपने शरीर को लॉन्च की ओर ले जाएं। यदि लॉन्च में आता है, तो आप जल्दी से आपके शरीर को हिट होने से बचने के लिए बदल सकते हैं।
  • बंट एक बेसबॉल चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने क्लब को वापस लाओ अगर फेंक एक रिबाउंड नहीं है एक आत्मघाती आत्महत्या की स्थिति में, आप संपर्क के साथ किसी भी रिहाई पर बंट करना चाहते हैं। अन्यथा, आप केवल बल्लेबाजी पर बंट प्रदर्शन करेंगे। यदि फेंक कम, उच्च या बहुत या बाहर है, तो स्टंट वापस लाएगा जो रेफरी को इंगित करता है कि आप गेंद को स्वीकार कर रहे हैं, बंट की कोशिश नहीं कर रहा है। यदि आप क्लब को आधार पर रखते हैं, तो यह शायद हड़ताल करेगा।
  • बंट एक बेसबॉल चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    जिस दिशा में आप बंट को पकड़ना चाहते हैं, उसको अपने क्लब के कोण को चुनें जहाँ भी आप की स्थिति है, इसका एक बड़ा प्रभाव पड़ता है या नहीं, आप हिट का प्रदर्शन कर सकते हैं। यदि आप अपने बंट को तीसरा आधार पक्ष पर रखना चाहते हैं, तो आपका क्लब तीसरे आधार आदमी के लिए फिट होगा। यदि आप पहले बेस साइड पर अपने बंट की स्थिति बनाना चाहते हैं, तो अपने क्लब को पहला आधार आदमी फिट करने के लिए कोण।
    • बल्लेबाज के बॉक्स तक पहुंचने से पहले मैदान पर नज़र डालें। उदाहरण के लिए, यदि तीसरा आधार आदमी घास के पास खेल रहा है या उससे दूर है, तो संभवत: आप अपने बंट को संभव के रूप में तीसरे आधार रेखा के करीब लक्ष्य करना चाहते हैं।
    • बंट को पकड़ने के लिए सबसे अच्छी जगह के रूप में कोई आम सहमति नहीं है कुछ लोग कहते हैं कि पिचर और तीसरे आधार आदमी के बीच आदर्श है, क्योंकि वे भ्रमित हो सकते हैं कि गेंद को कौन पकड़ देगा। दूसरों का मानना ​​है कि दूसरे आधार आदमी की ओर उसे अपने शरीर के दूसरी तरफ एक बहुत मुश्किल पिच बनाने के लिए मजबूर कर देगा।
    • यदि पहले आधार पर एक धावक है, तो दूसरी बेस आदमी की ओर मुहम्मद को पकड़ने का प्रयास करें यदि दूसरे आधार पर एक धावक है, तो तीसरे आधार आदमी और इंटरबेस आदमी के बीच की कोशिश करें।
  • बंट एक बेसबॉल चरण 6 शीर्षक वाला चित्र



    6
    अपने क्लब को कम करने के बजाय गेंद के साथ संपर्क बनाने के लिए अपने घुटनों को मोड़ो। बंट को क्यू करने के लिए क्यू बहुत मुश्किल है और हाथों और आँखों के अविश्वसनीय समन्वय की आवश्यकता होती है। घुटनों झुकना अपेक्षाकृत आसान है - कोई भी ऐसा कर सकता है
  • बंट एक बेसबॉल चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपनी आंखों को गेंद पर रखें क्योंकि यह आधार पर आता है। जब लॉन्च आता है, तो क्लब द्वारा गेंद को देखो। आप चाहते हैं कि आपकी आँखें गेंद पर यथासंभव अधिक ध्यान दे।
  • बंट एक बेसबॉल चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    8
    गेंद को संपर्क करने से पहले क्लब को वापस लाएं यदि आप गेंद को मारते समय क्लब को कड़ी मेहनत करते हैं, तो इसे आसानी से जोड़ दिया जा सकता है, आसानी से पिचर के दस्ताने में घुमाने के लिए, आधार पर तीसरा या पहले व्यक्ति। यदि आप अपने क्लब को पहले से संपर्क में ले जाते हैं, तो गेंद सही राशि में यात्रा करेगी- एक ही दूरी पर रिसीवर, पिचर और किसी अन्य खिलाड़ी को। यह आपको सही बंट करने में मदद करता है
  • बंट एक बेसबॉल चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    9
    बैरल के निचले हिस्से के माध्यम से हवा के बजाय इसे जमीन पर भेजकर गेंद के साथ संपर्क बनाने की कोशिश करें। अगर आप बैरल के निचले आधे से गेंद को मारते हैं, तो वह उस जमीन पर जाएंगे जहां उसे उठाया जाना चाहिए। यदि आप बैरल के ऊपर गेंद को मारते हैं, तो वह हवा में यात्रा कर सकती है जहां इसे आसानी से पकड़ लिया जा सकता है।
  • बंट अ बेसबॉल चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    10
    दो हमलों के साथ बंटिंग के लिए बाहर देखो यदि आप गेंद को दो हड़ताल के साथ मैदान से बाहर कर देते हैं, तो आप बाहर हैं। कई बल्लेबाज़ दो हड़तालों के साथ हड़ताली रुख में बदल जाते हैं और इसे मारने की कोशिश करते हैं। अगर आपको दो स्ट्राइक के साथ बंट को मारने की कोशिश नहीं करनी चाहिए या नहीं तो तीसरा बेस कोच से युक्तियां लें
  • बंट एक बेसबॉल चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    11
    एक बार जब आप गेंद के साथ संपर्क बनाते हैं, तो बल्लेबाज के बॉक्स से पहले बेस की ओर भाग लें। यदि आप एक बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं, तो आप संपर्क करने से पहले पहले बेस की तरफ बल्लेबाज़ी कर सकते हैं। (इसे "खींच लिया" कहा जाता है और यह करना कठिन है!)
  • युक्तियाँ

    • यदि आप बंट का त्याग करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि बल्लेबाज के प्रबंधक या कोच जानता है कि आप इसे प्रदर्शन कर रहे हैं ताकि बेस कोच धावक (ओं) को सही निर्देश दे।
    • यदि आप बहुत तेज़ हैं या यदि विरोधी टीम आपको मैदान में उछलने के लिए आदी है, तो इस आधार पर केवल इस आधार तक पहुंचने का प्रयास करें।
    • आश्चर्य की कुंजी है बंट कई बार मत करो और गेंद को पहली बार दिखाए जाने की कोशिश करें।
    • यदि तीसरे में एक धावक है लेकिन दूसरा आधार नहीं है, तो बंट आधार को प्राप्त करने या चलाने का एक आसान तरीका है। तीसरे स्कोर में धावक को पहले या खतरे में डालते समय विरोधी टीम सतर्क रहती है।
    • यह स्पष्ट प्रतीत हो सकता है, लेकिन अगर कुर्सियां ​​पूर्ण हो तो बंटन कभी नहीं करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com