IhsAdke.com

बेसबॉल कैसे खेलें

बेसबॉल, संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे प्रिय खेलों में से एक, देश के बाहर अधिक से अधिक बढ़ता है और ब्राजील में कई अनुयायी हैं शुरुआती नियम बहुत भ्रामक और जटिल हो सकते हैं, लेकिन मैदान पर स्थितियों को समझने के बाद, अंक कैसे और कैसे बचाव करें, हर कोई बेसबॉल खेलने में सक्षम होगा और मज़ेदार होगा।

चरणों

भाग 1
एक टीम सेट करना

चित्र बेसबॉल चरण 1 के नाम से है
1
नौ खिलाड़ी प्राप्त करें कम से कम नौ लोगों का बचाव करना आवश्यक है - यह कम खिलाड़ियों के साथ खेलने के लिए भी संभव है, लेकिन हर एक के कवरेज का क्षेत्र बहुत अधिक होगा, जिससे एक पलटाव के बाद गेंद पर पहुंचना मुश्किल हो सकता है। यदि संभव हो तो नौ लोगों के साथ टीम को इकट्ठा करने का प्रयास करें
  • चित्र बेसबॉल चरण 2 नामक चित्र
    2
    परिभाषित करें कि पिचर (पिचर) और पकड़ने वाला (रिसीवर) कौन होगा पिचर मैदान के बीच में है और बल्लेबाजों को गेंदों को फेंकने वाला पिचर है, उत्तरार्द्ध के पीछे, पकड़ने वाला व्यक्ति गेंद को पकड़ने के लिए झुकता है अगर वह नहीं बढ़ता।
    • पकड़ने वाला सुरक्षात्मक गियर पहनने की आवश्यकता होती है, जैसे चेहरे का मुखौटा, जैसा कि पिचर बल और गति के साथ गेंदों को फेंक देगा - यदि वे अपना पूरा चेहरा मारते हैं, तो एक गंभीर चोट हो सकती है
  • चित्र बेसबॉल चरण 3 नामक चित्र
    3
    उन खिलाड़ियों का चयन करें जो क्षेत्र के अंदर होंगे (बेस के आगे)। वे हमलावरों के ठिकानों की रक्षा करेंगे, जिन्हें संरक्षित आधार (प्रथम आधार, 2 बेस, तीसरे आधार) और शॉर्टस्टॉप की संख्या के आधार पर नाम दिया गया है, जो बेस पुरुषों के सुदृढीकरण है और बेस के बीच में अवरुद्ध करने में मदद करता है। क्षेत्र के उस हिस्से में आने वाली गेंदें
  • प्ले बेसबॉल चरण 4 नामक चित्र
    4
    बाह्य क्षेत्र के रक्षक चुनें इस क्षेत्र के तीन खिलाड़ी सही कैंपर हैं, बाएं कैंपर और केंद्र कैंपर हैं, और हवा के गेंदों को पकड़ने के लिए जिम्मेदार हैं और साथ ही कम उड़ान वाले बल्लेबाज़ जो आंतरिक क्षेत्र से गुजरते हैं।
  • भाग 2
    फ़ील्ड को पढ़ना

    चित्र बेसबॉल चरण 5 नामक चित्र
    1
    मैदान में कुर्सियां ​​रखो चार ठिकानों (प्रथम, द्वितीय, तीसरी और घरेलू प्लेट या चौथे आधार), जो खेल के दौरान हमलावरों के लिए "सुरक्षित स्थान" हैं। कैनवास या रबड़ बैग का उपयोग करें और उन्हें एक हीरे की आकृति में रखें।
    • कुर्सियां ​​एंटीकॉक्वाइज और होम प्लेट से गिने जा रही हैं: पहला, दूसरा और तीसरा दूसरा सीधे चौथे के सामने होना चाहिए, साथ में बीच में पिचर के माउंट-
    • प्रत्येक आधार पिछले से 27 मीटर दूर है
    • जिन ठिकानों को जोड़ते हैं, वे धरती से बने होते हैं, जिससे आक्रमणकारी उन्हें तेजी से प्राप्त करने के लिए स्लाइड कर सकते हैं। शेष क्षेत्र घास है
  • पटकथा का नाम चलायें बेसबॉल चरण 6
    2
    पिचर की टांग व्यवस्थित करें पिचर हीरे के केंद्र में गंदगी के ढेर पर खड़े होंगे, घर के प्लेट से लगभग 18 मीटर दूर - उस पहाड़ी पर, उस जगह को चिह्नित करने के लिए एक रबड़ का टिकट लगा दें जहां खिलाड़ी को पिच करना चाहिए।
  • चित्र बेसबॉल चरण 7 नामक चित्र
    3
    उस रेखा को पेंट करें जो क्षेत्र को सीमांकित करें। जब गेंद को जोड़ दिया जाता है, लेकिन तीसरे आधार के बायीं तरफ क्षेत्र के हिस्से को छूता है या पहले बेस के दाईं ओर (जैसे कि उन्हें घर की प्लेट से देखा जाता है), यह एक गलत गेंद है, नाटक को अमान्य करता है। इन पंक्तियों को घर की थाली से बाहर निकलना चाहिए और पहले और तीसरे कुओं से बाहरी क्षेत्र तक जाना चाहिए।
  • चित्र बेसबॉल चरण 8 का शीर्षक
    4
    बल्लेबाज के क्षेत्र को रेखांकित करें अपने प्रमुख हाथ के आधार पर, हमला करने वाले खिलाड़ी को घर की प्लेट के एक ओर खड़े होना चाहिए। चौथे आधार के दोनों किनारों पर 1.8 मीटर वर्ग के एक 1.2 मीटर का रंग।
  • पटकथा का नाम चलायें बेसबॉल चरण 9
    5
    पकड़ने वाला भी एक विशिष्ट क्षेत्र में रहने की आवश्यकता है। घर की प्लेट के पीछे, एक चौकोर पेंट करें - यह उस में है कि रिसीवर को गेंद को पकड़ने के लिए झुकना चाहिए, अगर यह नहीं बढ़ता। पकड़ने के पीछे, एक न्यायाधीश यह निर्धारित करने के लिए तैनात किया जाएगा कि क्या पिचर ने अनुमति के क्षेत्र में गेंद को या तो फिर से पलटा दिया है या नहीं।
  • भाग 3
    हमला करने के लिए सीखना

    प्ले बेसबॉल चरण 10 नामक चित्र
    1
    होम प्लेट में एक हिटर भेजें उन्होंने कहा कि चौराहों घर की थाली की ओर पर चित्रित में से एक में हो जाएगा, घड़े के लिए इंतज़ार कर फेंक गेंद है वापसी के आंदोलन को प्रशिक्षित करने, जबकि पिचर के लिए इंतज़ार कर तैयार हो जाओ की अनुमति दी।
    • हमले के दौरान टीम के सभी खिलाड़ी बल्लेबाज़ होंगे, प्रत्येक खिलाड़ी अंक हासिल करने की कोशिश करने के लिए अपनी बारी ले जाएगा।
  • पटकथा का नाम चलायें बेसबॉल चरण 11
    2
    फेंक दिया जाता है जब गेंद पर नजर रखें। बल्लेबाज को विश्लेषण करने की जरूरत है कि गेंद को जोड़ दिया जा सकता है - दो विकल्प हैं: इसे मारने का प्रयास करें या स्विंग करने की कोशिश न करें, पकड़ने वाला पकड़ो। यदि कोई वैध बल्लेबाजी नहीं है, तो रेफरी "हड़ताल", "गेंद" या "गलत गेंद" देगा।
    • "स्ट्राइक" तब होता है जब बल्लेबाज गेंद को हिट करने का प्रयास कर सकता था (यह स्वीकार्य क्षेत्र से हो चुका है), या जब वह इसे पलटा लेना चाहता है, लेकिन यह याद नहीं होता।
    • "बॉल" अंकन होता है जब पिचर आक्रमण करने वाले के जलग्रहण क्षेत्र से बाहर गेंद को फेंकता है - चार गेंदों के बाद, वह पहले आधार पर चल सकता है। रणनीति पर निर्भर करते हुए, बल्लेबाजों ने चार गेंदों को रन बनाने की कोशिश की हो, पहले बेस में अग्रिम प्राप्त करने के बजाय,
    • जब बल्लेबाज गेंद को मारता है, तो गलत गेंद को चिह्नित किया जाता है, लेकिन यह क्षेत्र को सीमांकित करने वाली रेखाओं को छूता है। यह हड़ताली के समान ही है, लेकिन स्ट्राइकर को गेंद को उछालने से समाप्त नहीं किया गया है, जब वह पहले से दो हड़तालों (तीनों को समाप्त करने के लिए आवश्यक है)।
  • पटकथा का नाम चलायें बेसबॉल चरण 12
    3



    गेंद को मारने की कोशिश करो अपने पैरों के साथ समानांतर और घुटनों को थोड़ा मोटा होना, एड़ी को और दोनों हाथों से रखें, होम प्लेट के एक तरफ स्थित है। आगे बढ़ने के लिए पीछे की ओर का वजन फेंकने के लिए उछालने के लिए एक तेज़, मजबूत आंदोलन बनाएं अपनी आँखें गेंद पर पहुंचने की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए मत भूलें।
  • पटकथा का नाम चलायें बेसबॉल चरण 13
    4
    भागो और ठिकानों के माध्यम से जाना बल्लेबाजी के बाद, और जब तक गेंद मैदान में जीवित रहती है (या तो हवा में या जमीन पर), हमलावर (या धावक) को क्लब को रिलीज करना होगा और पहले बेस तक जितनी जल्दी हो सके चलाना होगा - अगर यह समाप्त नहीं होता है, सुरक्षित स्थान या उस स्थान पर अगले ठिकानों तक पहुंचने का प्रयास करें, जब तक कि यह सुरक्षित नहीं है।
    • यदि एक बचाववादी खिलाड़ी उसे छूता है तो रनर का सफाया हो जाता है, जबकि गेंद-
    • वह सीधे भी समाप्त हो जाता है अगर कोई डिफेंडर फ्लायआउट के बाद जमीन को छूने के बिना गेंद को रखता है -
    • अंत में, यदि गेंद जमीन को छूती है तो हमलावर भी समाप्त हो जाएगा, एक डिफेंडर पास हो जाता है और रनर पहुंचने से पहले पहले बेस को छूता है।
  • पटकथा का नाम चलायें बेसबॉल चरण 14
    5
    ठिकानों को चोरी करें आम तौर पर, धावक एक ही प्ले में सभी ठिकानों के माध्यम से नहीं जा सकता है, जिससे एक पर रोकना पड़ सकता है और दूसरे रन को आगे बढ़ाने के लिए अगले बल्लेबाज का इंतजार करना चाहिए। हालांकि, धावक पिचर नोटिस से पहले उनके पास चलकर कुर्सियां ​​"चोरी" करने का प्रयास कर सकते हैं।
    • चूंकि पिचर ज्यादातर मामलों में टीम के सर्वश्रेष्ठ पिचिंग क्षमता वाला खिलाड़ी है, आधार को चोरी करने का प्रयास करना बहुत खतरनाक है। यदि पिचर एक पिस्तौल बदलता है और गेंद को बेसर के बजाय बेसर को बदल देता है, तो हमलावर जिसने आधार चोरी करने का प्रयास किया, वह समाप्त हो जाएगा।
  • पटकथा प्ले बेसबॉल स्टेप 15
    6
    कुर्सियां ​​भरें केवल एक धावक एक समय में प्रत्येक आधार पर रह सकता है - जब तीनों एक खिलाड़ी के साथ हैं, तो हमले में टीम "पूर्ण आधार" के साथ होगी। सबसे अधिक संभावना है, अगले वैध पलटाव का नतीजा होगा (एक बिंदु) या एक उन्मूलन
  • चित्र बेसबॉल चरण 16
    7
    एक घर चलाने मारा जब बल्लेबाज गेंद को महान बल और सटीक के साथ मारता है, तो सभी ठिकानों के माध्यम से समाप्त होने से पहले, एक घर चलाने की स्थापना की जाती है - आम तौर पर गेंद बाहरी मैदान के पीछे ग्रिड से गुजरती है, पूरी तरह से खेल से बाहर । रक्षा टीम कुछ भी नहीं कर सकती लेकिन हमलावर को सभी ठिकानों के माध्यम से जाना और एक अंक स्कोर करना
    • अगर बल्लेबाज पूरे कुर्सियों के साथ घर चलाता है, तो यह एक ग्रैंड स्लैम है, जो चार अंकों के लायक है (प्रत्येक धावक के लिए एक)। दुर्लभ हालांकि, ग्रैंड स्लैम कठिन या प्रतीत होता है खोया खेल में पानी के डिवाइडर हो सकते हैं।
  • प्लेस बेसबॉल चरण 17 नामक चित्र
    8
    सामान्य नाटक बनाकर अग्रिम करें एक घर चलाने से बचना बहुत बढ़िया है, लेकिन खेल जीतने का एक रास्ता होने के लिए यह एक असामान्य कदम है- इसके बजाय, सीखने पर ध्यान दें कि अच्छा रिबाउंड के बाद कैसे चलें। कब रोकना और इंतजार करना है, यह जानने के बाद, आप इस गेम में अधिक समय तक रह सकते हैं और एक अंक स्कोर करने की संभावना बढ़ा सकते हैं।
  • प्लेस बेसबॉल स्टेप 18 नामक चित्र
    9
    तीन समाप्त करने से बचें जब रक्षा तीन बल्लेबाजों को खत्म करने का प्रबंधन करता है, तो स्थिति बदल जाती है: जो टीम हमला कर रही थी वह बचाव के लिए जाती है, जबकि दूसरी टीम हमला करने लगती है उस बिंदु पर जहां टीम रक्षा पर है, वह अंक स्कोर नहीं कर सकता है, केवल प्रतिद्वंद्वी स्कोर करने में सक्षम होने से बचने के लिए।
    • गेम में नौ अवधि है, जिसे इनपुट कहा जाता है। हर एक दो भागों से बना है: ऊपर और नीचे जब हमला करने वाली टीम में तीन खिलाड़ियों का सफाया हुआ है, तो खेल एक ही प्रविष्टि (टीमों की रक्षा और हमले) के निचले भाग से निकल जाते हैं - नीचे के बाद, एक नई प्रविष्टि शुरू होती है (शीर्ष)
  • भाग 4
    रक्षा करने के लिए सीखना

    प्लेस बेसबॉल चरण 1 9 शीर्षक वाला चित्र
    1
    गेंद फेंको पिचर पिचर के टाइल पर खड़े होंगे और गेंद को बल्लेबाज की ओर फेंक दें ताकि इसे खत्म करने का प्रयास किया जा सके। ऐसे कई प्रकार के प्रभाव होते हैं जो पिचर गेंद को पास करने के लिए उपयोग कर सकते हैं और फास्टबॉल, कर्विबॉल, परिवर्तन और स्लाइडर्स जैसे विरोधी खिलाड़ी को बेवकूफ़ बना सकते हैं।
    • "फास्टबॉल" एक सीधी और तेज गेंद है, "वक्रबॉल" की तरह - अंतर यह है कि आखिरी एक ने hitter के निकट एक वक्र बना दिया है
    • "परिवर्तन" पिच ने पिचर को "फास्टबॉल" खेलने का बहाना बना दिया है, लेकिन प्रतिद्वंद्वी के पलटाव के समय को समझने में गेंद को बहुत कम गति मिलती है
  • प्ले बेसबॉल स्टेप 20 नामक चित्र
    2
    गेंद को जोड़ दिया जाने के बाद, इसे पकड़ने की कोशिश करें। यह धीरे-धीरे किया जाएगा या यात्रा एयर बचाव दल है, जो आंतरिक और बाह्य दोनों क्षेत्र (लॉन का हिस्सा) द्वारा प्रसारित किया जाएगा द्वारा, इससे पहले कि यह जमीन को छू लेती है, स्वचालित रूप से बल्लेबाज है, जो यह कर सकते हैं रोकता है को नष्ट करने के लिए गेंद पकड़ने का प्रयास करता कुर्सियां ​​चलाने के लिए
    • अगर कोई गेंद इसे उठाए जाने से पहले जमीन को छू लेता है तो रक्षकों को इसे जितना तेज़ हो सके उतना जल्दी पाने की जरूरत होती है और गलियारे के निकट एक टीम के साथी को यह छूने और उसे खत्म करने की आवश्यकता होती है।
  • प्लेस बेसबॉल स्टेप 21 नामक चित्र
    3
    उनको खत्म करने के लिए हॉलवे को छूने की कोशिश करें जब तक उनके हाथ में गेंद होती है, रक्षकों हमलावरों को खत्म कर सकते हैं क्योंकि वे केवल उन्हें छूकर आधार के माध्यम से चलाते हैं - सबसे सामान्य, हालांकि, खिलाड़ी के लिए है जो पहले गेंद को आधार पर एक आदमी पर फेंकने के लिए गेंद को मारता है। उसे गेंद को पकड़ना होगा और इसे खत्म करने के लिए धावक से पहले बेस को छूना चाहिए।
  • प्लेस बेसबॉल स्टेप 22 नामक चित्र
    4
    एक बार में कई aisles को हटा दें जब स्थिति अनुकूल होती है, बाहरी क्षेत्र के रक्षक एक एकल चाल में दो या तीन हमलावरों को नष्ट करने, "डबल प्ले" या एक ट्रिपल प्ले भी हासिल कर सकते हैं।
    • "ट्रिपल नाटक" बहुत दुर्लभ हैं, लेकिन संभवतः पर्याप्त समाप्त करने के लिए मजबूर कर रहे हैं।
    • डबल नाटक अधिक आम हैं, आम तौर पर पहले धावक के उन्मूलन को शामिल करते हैं जो पहले बेस से शुरू करते हैं और फिर बल्लेबाज
  • चित्र बेसबॉल स्टेप 23 नामक चित्र
    5
    कम से कम नौ पारियों के लिए खेल की आय फुटबॉल, बास्केटबॉल और कई अन्य खेलों के विपरीत, बेसबॉल में कोई घड़ी या स्टॉपवॉच नहीं है (कुछ बच्चों के लीग को छोड़कर) खेल समाप्त नहीं होता जब तक नौ प्रविष्टियां पूरी हो जाती हैं - आखिरकार, अधिक दौड़ (अंक) वाली टीम जीतती है
    • चूंकि यह नियम खेल लंबे समय तक बना सकता है, टीम पिचर (तथाकथित "राहत पिचर") को स्विच कर सकती है ताकि वे रक्षा की क्षमता को शुरू से खत्म न करें।
    • अगर टीमों को आखिरी पारी के आखिर में बाँध दिया जाता है, तब तक खेल जारी रहता है जब तक किसी टीम के लिए प्रविष्टि समाप्त नहीं हो जाती। टाई बेसबॉल में दुर्लभ है, लेकिन ऐसा हो सकता है
  • युक्तियाँ

    • धैर्य रखें बेसबॉल खेलने के लिए सीखना समय और प्रयास लेता है - एक अच्छा खिलाड़ी बनने के लिए और भी अधिक की आवश्यकता होती है। प्रत्येक स्थिति अपने तरीके से चुनौती दे रही है, लेकिन इनमें से किसी एक को छूने से आपको बहुत मज़ा आता है और हर बार जब आप खेलेंगे तो बेहतर होगा।
    • जितना संभव हो उतना सीखें और प्रशिक्षित करें। मित्र जो बेसबॉल खेलते हैं या खेल के बारे में जानते हैं, जानकारी के उत्कृष्ट स्रोत हैं, साथ ही पुस्तकें, गाइड, वेबसाइट और कक्षाएं। अंत में, अधिकतर शिक्षा केवल अभ्यास करने और इसे करने के लिए इस्तेमाल होने के द्वारा आयेगी।
    • शुरुआती को बचाव के दौरान दस्तों को अपने चेहरे के करीब रखने की जरूरत है इस तरह, अगर गेंद को फेंक दिया गया है या आप की ओर खटखटाया है, तो आपको चोट पहुंचने की संभावना कम होगी (और इसे पाने की अधिक संभावना)
    • गेंद पर नजर रखें यदि आप इसे देखने के लिए अपने सिर को बदलने की जरूरत है, तो इसे लड़ें मत - यह शायद एक गेंद है

    चेतावनी

    • बेसबॉल खेलने के दौरान हमेशा सुरक्षात्मक गियर पहनें खिलाड़ियों को हेलमेट होना चाहिए, जबकि पकड़ने वालों को छाती, पैर, घुटनों और शिन गार्ड (रेफरी द्वारा इस्तेमाल की गई समान सुरक्षा) पर मुखौटे, हेलमेट और संरक्षक पहनना चाहिए।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (17)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com