IhsAdke.com

क्रिकेट में कैसे कमी आई है

क्रिकेट में उछाल विभिन्न शारीरिक और मानसिक क्षमताओं शामिल है। एक सफल बल्लेबाज लक्ष्य (3 लाठी या "स्टंप" ऊर्ध्वाधर जमीन में लगाया और दो क्षैतिज बे के साथ कवर) गेंद को मारने और उसे नीचे दस्तक अन्य टीम दर को रोकने के बचाव में। बल्लेबाज भी जल्दी से तय करना चाहिए कि क्या यह कोई स्ट्राइकर (एक और मारने वाला) के साथ स्थानों स्विच और एक रन स्कोर करने के लिए सुरक्षित है। यहाँ समझने के लिए एक अच्छा बल्लेबाज होने के लिए कुछ कदम हैं।

चरणों

विधि 1
क्रिकेट के बल्ले का चयन और तैयार करना

1
सही क्रिकेट बॉल चुनें छड़ की अलग-अलग लम्बाई, वजन और छड़ी के प्रकार हैं जिन्हें आप पकड़ सकते हैं - आपके लिए सही रॉड अपनी ऊंचाई का हिस्सा है और आपकी व्यक्तिगत वरीयता का हिस्सा है। आप उपयोग करने वाली गेंद के प्रकार के आधार पर अलग-अलग चिप हैं
  • उचित लंबाई आपकी ऊंचाई पर निर्भर करती है। अपने सामने पैर के पास क्रिकेट के बल्ले को उछाल और पकड़ने के लिए अपनी स्थिति में रहें। क्लब के शीर्ष खिलाड़ी के श्रोणि (आपके हिप के ऊपर) के शीर्ष पर स्थित होना चाहिए।
  • उचित वजन आपकी व्यक्तिगत वरीयता पर निर्भर करता है। भारी बैटनन आपको अधिक ताकत देते हैं, लेकिन लाइटर वाले आपको तेजी से लड़ने की अनुमति देते हैं अलग-अलग वजन के साथ बल्लेबाजी का अभ्यास करें जब तक कि एक आरामदायक न हो और आपके द्वारा आसानी से नियंत्रित किया जा सके।
  • उचित रॉड आपकी निजी वरीयता पर निर्भर करता है। अंडाकार छड़ के साथ छड़ मजबूत होते हैं, लेकिन राउंड रॉड्स को चुनना आसान होता है, खासकर आपकी पीठ के हाथ में। जब आप गेंद को मारते हैं, तो दौर भी अधिक लिफ्ट देते हैं।
  • 2
    इसे कठोर होने के कारण क्रिकेट के बल्ले को तैयार करें। वे विलो से बने होते हैं, एक नरम लकड़ी जो कि शुरू में एक यांत्रिक प्रेस के साथ कठोर होती है। अतिरिक्त सख्त प्रदर्शन को बेहतर बनाता है और क्रैकिंग को रोकता है। यहां तक ​​कि अगर आप इस प्रक्रिया को स्वयं कर सकते हैं, तो यह सिफारिश की जाती है कि सतह को सफ़ल करना और इसे समतल करना एक पेशेवर द्वारा किया जाता है।
    • चमगादड़ में एक चम्मच (5 ग्राम) का कच्चा अचार का तेल डालना, सतह को कवर करने के लिए लोच को बढ़ावा देने और खुर के खिलाफ की रक्षा करना। अपनी उंगलियों या एक कपड़ा के साथ तेल को एक समय पर एक साफ कपड़े का उपयोग करें (तेल दहनशील है, इसलिए तुरंत कपड़ा त्यागें) तेल को रात भर कार्य करने दें, फिर इस प्रक्रिया को फर्मिंग से पहले दो बार दोहराएं।
    • क्रिकेट के बल्ले के मध्य पायदान इस प्रयोजन के लिए तैयार एक ठोस लकड़ी स्लेज हथौड़ा का उपयोग करें (यह भी एक क्रिकेट गेंद का उपयोग करना संभव है)। जब तक यह स्तर नहीं है तब तक सतह को टैप करना जारी रखें और ट्रिम चला गया है। यह एक स्लेज हथौड़ा का उपयोग करने में लगभग 10 मिनट लगेंगे, और प्रक्रिया को पूरा करने में लगभग 10 से 15 सत्र लगते हैं।
  • विधि 2
    उछाल की तैयारी

    बैट इन क्रिकेट स्टेप 3
    1
    क्यू सही ढंग से ले लो यदि आप दाहिनी हाथ रखते हैं, तो अपने बाएं हाथ को छड़ी के ऊपर रखकर, क्लब के गोल की तरफ, बाएं हाथ के नीचे अपने दाहिने हाथ से, अपने हाथों को रिवर्स ऑर्डर में रखें। अंगूठे और संकेतक बाहरी किनारे और क्लब के केंद्र के बीच एक "वी" बनाते हैं जो इसके चारों ओर की नोक को इंगित करता है।
    • विशेष गेंदबाजी के लिए दस्तों को अपनी उंगलियों की रक्षा के लिए पहना जाना चाहिए, यदि वे गेंद से मारते हैं
  • बैट इन क्रिकेट स्टेप 4 नामक चित्र
    2
    सही स्थिति में रहें बाएं हाथ के hitters विपरीत करते हैं - आप सही हाथ कर रहे हैं, संयुक्त (लक्ष्य के सामने "सुरक्षित" क्षेत्र) उसके बाएं कंधे घड़ा (जो खिलाड़ी गेंद फेंकता है) का सामना करना पड़ के साथ में एक तरफ खड़े हो। सीधे अपने कंधे पर देखो, arremessador- अपने सिर झुका नहीं की ओर। 30.5 सेमी में अपने पैरों को ले जाएँ और अपने वजन दोनों पैरों के बीच समान रूप से वितरित के साथ थोड़ा अपने घुटने मोड़। उसके पैरों के पीछे फर्श, लक्ष्य-अपने हाथ ऊपर के करीब पर बल्ले का दौर हिस्सा रखें और निकटतम पिचर के जांघ के भीतर समर्थन किया जाएगा।
  • विधि 3
    गेंद को फिर से मारना




    1
    अपने वजन को एक पूर्ण थ्रो में पिचर के सबसे करीब के पैर पर स्विच करें (एक गेंद आपके पास जमीन को मारती है)। गेंद को पूरा करने के लिए ले जाएँ
  • 2
    अपने वजन को अपने पीठ के बल पर अब फेंक दें। पिचर से अपना वजन आगे बढ़ने से आप एक गेंद को समायोजित कर सकते हैं जो जमीन को मारता है और उच्च जाता है और आप तक पहुंचने में अधिक समय लेता है।
  • 3
    अगर पिचर कताई फेंक देता है, तो आप आगे बढ़ सकते हैं और गेंद को स्पिन करने से पहले उसे मार सकते हैं। आप एक कताई पिचर के साथ एक फ्रंट पैर के साथ खेल सकते हैं - यह आपको एक पूर्ण हिट रिसेप्शन का लाभ देता है और इससे पहले कि वह जमीन और रोल को मारने से पहले गेंद का सामना करने का मौका देता है।
  • 4
    क्रैंक सही ढंग से घुमाएं जब गेंद फेंक दी जाती है, तो कंधे को थोड़ा नीचे पिचर की ओर मुड़ें और एक सीधी रेखा में छड़ी को घुमाए। गेंद को खोजने के लिए क्लब को वापस लाने के लिए अपने ऊपरी हाथ को नियंत्रण के लिए उपयोग करें।
    • स्पिन पिछली बल्लेबाजी को ताकत देता है - लक्ष्य के शीर्ष पर एक अच्छा स्पिन मुक्त होता है
  • 5
    तय करें कि किसी दौड़ के साथ स्कोर करने का प्रयास करें या स्कोर जारी रखें। एक सफल hitter जानता है कि कब स्कोर की कोशिश करें और कब स्थिति में रहना और लक्ष्य का बचाव करना। अगर कोई नॉन-पिचर और रन के साथ स्कोर करने का कोई समय नहीं है, तो जगह में रहें और अगली गेंद की तैयारी करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com