IhsAdke.com

एक त्वरित और कुशल क्रिकेट पिचर कैसे बनें

एक क्रिकेट टीम की सफलता में एक बहुत महत्वपूर्ण घटक एक कुशल फास्ट पिचर है। नीचे उल्लिखित चरणों का पालन करने से आपको सबसे अच्छा संभव तेजी से पिचर बनने में मदद मिलेगी।

चरणों

भाग 1
अपनी ताकत और कंडीशनिंग में सुधार

एक अच्छा फास्ट Bowler चरण 1 रहो शीर्षक चित्र
1
मजबूत बनें बड़ी गति पैदा करने के लिए, आपको अपने कंधे को बढ़ाया जाना चाहिए और अपनी बाहों और पैरों में मांसपेशियों को टोन करना होगा। अपनी बाहों के लिए डंबल्स का प्रयोग करें, लकीरें कंधों को चौड़ा कर दें, और पैरों को अपने पैरों को मजबूत रखने के लिए व्यायाम करें।
  • एक अच्छा फास्ट गेंदबाज चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी फिटनेस में सुधार करें फास्ट ग्रैचर कई ओवरों के लिए शानदार गति से पिच देते हैं। इसके लिए प्रतिरोध की आवश्यकता है लंबी दूरी पर चलें ताकि आप पिच से पहले गति को बनाए रखने के लिए बहुत सारे ओवरों को फेंक कर अपने रन की गति में सुधार कर सकें।
  • एक अच्छा फास्ट Bowler चरण 3 होना शीर्षक चित्र
    3
    गति का निर्माण करें इससे पहले कि आप सीधे और पंखों पर ध्यान दें, आपको गति की आवश्यकता है आपको अपनी पिच में अधिकतम गति की क्षमता तक पहुंचने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन जब तक आप आरामदायक महसूस नहीं करते हैं, तब तक इसकी गति में धीरे-धीरे सुधार करें
  • भाग 2
    सही ढंग से ध्यान केंद्रित करना सीखना

    एक अच्छा फास्ट Bowler कदम 4 शीर्षक से चित्र
    1
    सीधे पर फोकस जैसा कि आप कल्पना कर सकते हैं, बस गति पर्याप्त नहीं होगी फास्ट पिचर सीधे बल्लेबाज के काम में बाधा रखने के लिए सीधे और पंखों में बदलते हैं। बीच और ऑफ स्टंप के बीच पिचों बनाओ और पैर के किनारे के करीब भी नहीं फेंकने की कोशिश करें, क्योंकि इस प्रकार के कई पिच गुना या "चौड़ा" माना जाता है
  • एक अच्छा फास्ट Bowler कदम 5 शीर्षक से चित्र
    2
    पंखों पर फोकस करें एक महान तेज पिचर, अधिकांश मामलों में, अच्छी लंबाई में फेंक देगा, और कभी-कभी एक यॉर्कर (जो बल्लेबाज के बहुत करीब होता है) या बाउंसर (बल्लेबाज के सिर को देखो, पहले ड्रिबलिंग) फेंकें। बहुत कम (लघु) या पूर्ण (पूर्ण) गोली मारने की कोशिश न करें क्योंकि ऐसी पिचें सीमाओं से बढ़ी जाती हैं। हालांकि, हमेशा एक अच्छी लम्बाई नहीं फेंकते, क्योंकि जैसे ही हिट अपने फेंकने का लक्ष्य और प्रभाव हड़ताल के बल्लेबाजों को पहचान सकता है, बॉल ड्रबल्स कहां पर निर्भर करता है।
  • भाग 3
    कास्टिंग तकनीक

    एक अच्छा फास्ट Bowler कदम 6 शीर्षक शीर्षक चित्र
    1



    झूले का प्रयोग करें (स्ट्रोप्स की तरफ से बाहर से वक्र के साथ) और काट (अंदर से बाहर की तरफ के साथ, आमतौर पर हेटर के शरीर की ओर)। फास्ट पिचर स्विंग का उपयोग करते हैं और अपने पिचों में कई बार कटौती करते हैं। गेंद ड्रबल्स के बाद बल्लेबाज को आश्चर्यचकित करने के लिए कट्स का उपयोग किया जाता है। एक पैर कटर बल्लेबाज को "पकड़ा जा सकता है" या "पर्ची पर पकड़ा" हो सकता है। एक ऑफ कटटर आमतौर पर विकेट (एलबीडब्लू) से पहले पायदान पर ले जाने या उसे पैर पर छोड़ने के लिए प्रयोग किया जाता है। यद्यपि घास में कटौती मदद की होती है, जिस तरह से वह स्विंग करता है वह उसे एक तेज पिचर के रूप में स्थापित कर सकता है। बल्लेबाज़ी को भ्रमित करने के लिए, जहां गेंद चल रही है, गेंद को अंदर और बाहर कर दें। हम इंस्डिंग और आउट स्विंग के बारे में विवरण में नहीं जा सकते क्योंकि इसके लिए एक नया लेख आवश्यक होगा।
  • एक अच्छा फास्ट Bowler कदम 7 शीर्षक शीर्षक चित्र
    2
    एड़ी और हाथ की गति का उपयोग सीखने और सुधार करते समय, आप एक तीसरी तकनीक के रूप में अपनी कलाई की गति का उपयोग कर सकते हैं। पता है कि कलाई तेजी से फेंकने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। कई खिलाड़ी हाथ की गति का उपयोग करते हैं, जिससे कूद को बढ़ावा मिलता है।
  • एक अच्छा फास्ट गेंदबाज चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    पल्स नाड़ी का उपयोग करें आपके रन के दौरान, अपनी कलाई सीधे न रखें इसके बजाए, अपनी कलाई को बाहर निकलकर रखें उस समय, अपनी कलाई की मदद से गेंद को फेंक दें, जो आपकी कलाई की गति को पहले से ही विद्यमान के साथ जोड़ देगा, जिससे आप बहुत तेज गेंद फेंक सकते हैं।
  • एक अच्छा फास्ट Bowler कदम 9 शीर्षक शीर्षक चित्र
    4
    बल्लेबाज का अध्ययन करें कुछ प्रसव को देखने के लिए बल्लेबाज कैसे प्रतिक्रिया करता है एक बार थोड़ी सी चौड़ी या बंद पैर लांच करें, यह देखने के लिए कि बल्लेबाज कैसे प्रतिक्रिया करता है। देखें कि क्या वह शॉर्ट शॉट्स को मारा जाएगा या "बतख" (अंक नहीं होने के कारण उन्मूलन) प्राप्त करेगा। ध्यान दें कि यह कैसे स्विंग या कटौती हैंडल करता है पता लगाएँ कि क्या वह रक्षात्मक है, हमला करता है, या दोनों। टीम के लिए उनकी भूमिका को समझें, चाहे उन्हें विकेट बचाने की जरूरत हो, या बस (क्रिकेट में सबसे मजबूत लड़ाइयों में से एक) फेंक दो। बल्लेबाज के बारे में जानकारी रखने से आपको इसे खत्म करने में मदद मिलेगी।
  • एक अच्छा फास्ट गेंदबाज के लिए नामित चित्र 10
    5
    मानसिक रूप से मजबूत हो एक घड़ा होने का एक हिस्सा शांत रहना है, कोई फर्क नहीं पड़ता अगर आप एक टोपी चालबाजी करते हैं या यदि आपकी पिच कई सीमाओं से बढ़ गई है। बल्लेबाज के ताने को नहीं सुनें। और यह भी, अपनी भावनाएं आपके अगले डिलीवरी को फेंकने के तरीके को प्रभावित न करें। हमेशा एक ही चेहरे की अभिव्यक्ति रखें
  • भाग 4
    गेम का आनंद लेना

    एक अच्छा फास्ट गेंदबाज हो
    1
    फेंकने का अवसर का आनंद लें। Pitchers अवकाश जब वे फेंक रहे हैं, क्योंकि वे मध्यम स्टंप हिट करना चाहते हैं या पता है कि वे सही गेंद फेंक दिया है, भले ही वे बल्लेबाज का सफाया नहीं किया है Pitchers दबाव की भावना से प्यार है, और जब वे सफल हो, खुशी की खेल की तीव्रता को फेंकने की खुशी दूर न दें।
  • एक अच्छा फास्ट गेंदबाज के लिए 12 पायदान का शीर्षक चित्र
    2
    प्रेरित रहें, और यहां तक ​​कि अगर आप थके हुए हो, तो खेलते रहें, इसके लिए प्रतिरोध कैसे बनाया जाता है। कभी हार न दें और ध्यान रखें कि अच्छे तेज पिचर घंटों और घंटों तक चले रहते हैं, जब तक वे हिट नहीं हो जाते। जब फेंकना (नेट्स के साथ एक क्षेत्र में), तो जितनी जल्दी हो सके उतनी जल्दी फेंकने की कोशिश करें। पहले, असंगतता के बारे में चिंता न करें क्योंकि यह सामान्य है थोड़ी देर के बाद, आप गति पैदा करना शुरू कर देंगे और सही क्षेत्रों (जैसे स्टंप ऑफ बंद) में फेंक रहे होंगे।
  • युक्तियाँ

    • हर दिन स्वस्थ, मजबूत, और झुकाव के लिए तैयार रहने के लिए काम करें।
    • गेंदों को स्टंप के साथ सीधे रखें क्योंकि वहाँ भी एक hitter को नष्ट करने की अधिक संभावना है
    • उसे पता करने के लिए कुछ प्रसव को हेटर पर फेंक दें। इस प्रकार, आप उन क्षेत्रों में फेंकने से इसे समाप्त कर सकते हैं जहां यह पलटा नहीं जा सकता, या कमजोर छूट।
    • हमेशा खेल में जाने से पहले अंडे खाने और दूध पीते हैं। प्रोटीन आपकी दक्षता को बेहतर बनाने में मदद करता है, जिससे आपको थका हुआ न होने के कारण अधिक समय तक टॉस मिल जाता है।

    पिच पर काबू पाने की कोशिश करने के बजाय, उन्हें बल्लेबाज को एक ड्राइव मारा जाना चाहिए, ऑफसाइड द्वारा। इसलिए "किनारे" या अन्यथा "पकड़ा गया" का एक मौका है नए सीमर गेंदबाजों के 90% गेंद को ऑफ स्टंप से बाहर निकालते हैं।

    • लंबी अवधि या हर दिन के लिए फेंक मत करो, क्योंकि आपके कंधे, बांह और पीड़ा में दर्द हो सकता है अगर आप उसे मजबूर करते हैं।
    • प्रति सप्ताह कम से कम एक दिन का समय लें, और एक समय में एक घंटे से अधिक समय तक पिच नहींें। एक कनिष्ठ के रूप में, आपको प्रति हफ्ते 2 दिन का समय लेना चाहिए, और एक पंक्ति में 45 मिनट से अधिक समय तक कभी नहीं फेंकना चाहिए। इसके अलावा, आपके लिए यह जानने के लिए अच्छा होगा कि स्विंग पिच कैसे करें
    • अपनी कलाई को स्थानांतरित करें और अपने हाथ को एक बेहतर स्विंग के लिए सीधे रखें।
    • परेशान न हो एक कह है कि अभ्यास परिपूर्ण बनाती है।
    • पिच कटर को प्रभावी करने के लिए अपनी कलाई को एक बेहतर पदचिह्न के साथ ले जाएं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com